ekterya.com

कैसे 6 वर्गों के साथ एक origami घन बनाने के लिए

चाहे आप ओरेगामी में रुचि रखते हैं, आप अपने मित्रों और परिवार को प्रभावित करना चाहते हैं या आप बस अपनी जगह रखने के लिए एक छोटे से बॉक्स की तलाश कर रहे हैं, आप सही जगह पर आए हैं। इस आलेख में शुरुआती और विशेषज्ञ दोनों के लिए एक उत्पत्ति क्यूब (जिसे "सोनेबे क्यूब" भी कहा जाता है) बनाने के बारे में विस्तृत निर्देश दिए गए हैं एकमात्र सामग्री की आवश्यकता होगी जो वर्ग के 6 पत्रक समान आकार और आकार में हैं।

चरणों

भाग 1

पक्षों को मोड़ो
6 अंक के साथ एक ऑररामी क्यूब शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कागज के एक वर्ग शीट के साथ शुरू करें आधा तिरछे पेपर को मोड़ो, इसे सही ढंग से करना सुनिश्चित करें फिर गुना के साथ एक गुना बनाओ
  • मेक ए ऑररामामी क्यूब शीर्षक के साथ 6 स्क्वेज़ चरण 2
    2
    शीट खोलें और फिर इसे आधा क्षैतिज रूप से गुना।
  • 6 अंक के साथ एक ऑररामी क्यूब शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    कागज की शीट खोलें केंद्र की ओर बढ़त के ऊपर की तरफ गुना करें, ताकि यह पिछले गुना द्वारा उत्पादित लाइन के साथ हो। नीचे के किनारे से ऐसा ही करें ताकि दोनों किनारों के मध्य में हो जाए। फिर कागज की शीट फिर से खोलें।
  • अब कागज़ पर एक पंक्ति होनी चाहिए जो त्रिभुज हो जाती है और तीन क्षैतिज रेखाएं जो इसे चार भागों में विभाजित करती हैं।
  • 6 अंक के साथ एक ऑरगमी क्यूब शीर्षक वाली छवि स्टेप 4
    4
    विकर्ण रेखा के किनारे स्थित दो कोनों को मोड़ो। उन्हें पिछले चरण में बनाई गई रेखा की ओर मोड़ो - जो कि शीर्ष पर सबसे निकटतम क्षैतिज रेखा है यदि वे सही तरीके से तुला कर रहे हैं, तो कोने एक सही त्रिकोण का निर्माण करेंगे जिसका आधार क्षैतिज रेखा के साथ मेल खाता है, जबकि पहले चरण की विकर्ण रेखा इसे आधा में ठीक कर देती है।
  • 6 अंक के साथ एक ऑररामी क्यूब शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कोनों फिर से मोड़ो। पिछले चरण से एक ही आंदोलन को दोहराएं: पेपर के ऊपरी कोने को क्षैतिज रेखा की दिशा में ले जाओ और इसे त्रिकोण बनाने के लिए मोड़ो जिसका आधार उस रेखा के साथ मेल खाता है। हालांकि, इस समय आपके पास सीधा एक के बजाय एक कण त्रिकोण होगा। कहा हुआ त्रिकोण का आधार उसी गुना होना चाहिए, जो पहले त्रिकोण का सही त्रिकोण का प्रतिनिधित्व करता है।
  • 6 अंक के साथ एक ऑरग्रामि क्यूब शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6



    केंद्र की ओर ऊपर और निचले किनारों को मोड़ो। इस कदम के बाद, कागज का सामान्य आकार मूल चौकोर आकार का आधा आकार होना चाहिए। हालांकि, कोनों को झुकाव से त्रिकोणीय छिद्र होना चाहिए।
  • मेक ए ऑररामामी क्यूब शीर्षक के साथ 6 स्क्वेयर के साथ चरण 7
    7
    शीर्ष केंद्र की ओर नीचे की ओर गुना करें। इस बार, दूसरे कोनों में से एक का उपयोग करें - अर्थात, अगर आपने पिछले चरण में ऊपरी दाएं और निचले बाएं कोनों को जोड़ दिया है, तो इस बार आपको निचले दाएं कोने का उपयोग करना चाहिए कोने को आयताकार के शीर्ष केंद्र में लेना, आयताकार के रूप में ऊपरी त्रिकोण का निर्माण करना।
  • मेक ए ऑररामामी क्यूब शीर्षक के साथ 6 स्क्वेयर चरण 8
    8
    नीचे के केंद्र के शीर्ष कोने को मोड़ो। उस विपरीत कोने को लें, जिसे आप जोड़कर (केवल एकमात्र कोने जो आपने अभी तक नहीं जोड़ दिया है) लेते हैं और इसे अंतिम रूप से आयताकार के निचले केंद्र तक लेते हुए दोहराते हैं। इस गुना को पिछले चरण के आस-पास के दूसरे सही त्रिकोण का निर्माण करना चाहिए।
  • 6 अंक के साथ एक ऑररामी क्यूब शीर्षक वाली छवि स्टेप 9
    9
    दोनों पिछले सिलवटों को खोलें दो त्रिभुज को खोलें, जो आपने दोगुना किया।
  • 6 अंक के साथ एक ऑररामी क्यूब शीर्षक वाला चित्र स्टेप 10
    10
    मोड़ो और केंद्र प्रालंब नीचे नीचे कोने डालें। निचले दाहिने कोने का फिर से उपयोग करना (आप जिसने अभी सामने आया था), फिर से एक ही गुना फिर से बनाते हैं, लेकिन इस बार, इसे दो बार झुका हुआ कोने से फ्लैप के ऊपर झुकने के बजाय, उसे नीचे स्लाइड करें
  • Video: How to make a Cube out of Paper? Origami tutorial. Paper Folding

    इमेज शीर्षक से एक ऑरग्रामिक क्यूब के साथ 6 स्क्वेयर स्टेप 11
    11
    विपरीत कोने के साथ प्रक्रिया दोहराएँ केंद्र के ऊपर ऊपरी बाएं कोना को फिर से गुना, लेकिन इस बार निचले बाएं कोने से फ्लैप के नीचे इसे दो बार जोड़ दिया गया
  • अब कागज़ के प्रत्येक कोने के दूसरे के बीच एक समानांतर वाले आकृति का आकार होना चाहिए, ताकि पूरे टुकड़ा एक साथ रहता हो।
  • मेक ए ऑररामामी क्यूब शीर्षक वाला चित्र 6 स्क्वेयर के साथ चरण 12

    Video: Оригами из бумаги кубики меняющие лицо
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com