ekterya.com

कैसे झूठ का एक प्लास्टर बनाने के लिए

आप किसी मित्र को एक मजाक बनाना चाहते हैं या एक घर फिल्म के लिए एक सहायक बनाने के लिए, अपने हाथ या पांव को गलत डाली बनाने चाहते हैं या नहीं एक टूटे हुए अंग का भ्रम पैदा करने के लिए एक मजेदार तरीका है। कुछ मिनटों में और बहुत कुछ सामग्री के साथ आप घर पर एक झूठी प्लास्टर बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक जुर्राब और धुंध का प्रयोग करें
बनाओ एक नकली कास्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक सफेद जुर्राब खोजें जो आप कट कर सकते हैं इस पद्धति का उपयोग हाथ, कलाई या टखने के लिए एक कलाकार बनाने के लिए किया जाता है। हो सकता है कि आप इसे एक पैर के कास्ट बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन मान लें कि आपको कई मोजे या बहुत लंबे मोजे की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी। "प्लास्टर" के आकार का आकार आप चाहते हैं।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    2

    Video: ईमारत बनाते या बनते सपने में देखना,क्या संकेत देता है ?

    प्लास्टर को समाप्त करना चाहिए जहां जुर्राब निशान अपने हाथ या टखने पर जुर्रा लगा दीजिए और जिन पत्थरों को आमतौर पर समाप्त होता है, उनके निशान बनाएं। सही जगह खोजने के लिए असली मलहम की तस्वीरें देखने पर विचार करें।
  • एक कलाई कास्ट बनाने के लिए, अपने हाथ के दोनों किनारों को चिह्नित करें, जहां उंगलियां शुरू होती हैं, और हथेली के चारों ओर, जहां आपके अंगूठे से आना चाहिए
  • टखने का कास्ट बनाने के लिए, निशान लगभग होना चाहिए, जहां आपका पैर समाप्त होता है और आपकी उंगलियां शुरू होती हैं।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अंक से जुर्रा कट करें आपके द्वारा किए गए निशानों से जुर्रा कट करें, इसलिए आपके पास अपने कलाकारों के लिए सही आकार है। चिंता मत करो अगर जुर के आस पास कलाई के आसपास एक छोटा बुलबुला होता है, क्योंकि बाद में आप इसे कवर करेंगे।
  • यदि आप अपने नकली प्लास्टर की सही मोटाई देना चाहते हैं, तो आप उसी आकार के दो या तीन मोज़े को काट सकते हैं और दूसरे के ऊपर एक डाल सकते हैं ताकि इसकी वास्तविक उपस्थिति हो।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जुर्राब पर फिर से, या मोजे रखो जब जुर्राही उपयुक्त आकार में कट जाता है, तो आप इसे उस क्षेत्र पर रख सकते हैं जहां आप प्लास्टर डालना चाहते हैं। यह भी मौके को समायोजित करने का समय है, इसलिए इसे सही जगहों पर, उंगलियों के दोनों ओर और अपने हाथ या पैर के ऊपर रखें।
  • यदि आप शीर्ष पर कई मोज़े डालते हैं, तो आपको उस एक को ढंकना चाहिए जो दूसरों के शीर्ष पर है, लगभग 1/2 सेंटीमीटर (1/4 इंच) और अन्य परतों के नीचे इसे रखें यह आपके कलाकार को समान गोलाकार आकार को सही लोगों के रूप में देगा।
  • यदि आप एक कलाई का पट्टा या नरम पायल, आप भी जुर्राब के तहत डाल सकता है करने के लिए होते हैं तो यह गलत डाली आप अत्यंत आवश्यक होता और अधिक नुकसान मोज़े करने के लिए बिना थोड़ा अतिरिक्त मोटाई दे देंगे।
  • एक अन्य विकल्प जुर्रा लगाते समय एक मोटी पट्टी के साथ क्षेत्र को लपेटते हैं। न केवल यह विकल्प क्षेत्र में आवश्यक मोटाई जोड़ देगा, यह कलाई या टखने की गति को भी बाधित करेगा, खासकर यदि आप डरते हैं कि आपकी गतिविधियों में पता चलता है कि कास्ट गलत है।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चिपकने वाली धुंध के साथ क्षेत्र लपेटें आप इस सामग्री को चिपकने वाली धुंध के नाम के तहत, स्वयं चिपकने वाला धुंध या किसी अन्य समान नाम के साथ मिल सकता है। यह एक झरझरा सामग्री है जिसमें सूखी, चिपचिपा बनावट है जो इसे स्वयं को छड़ी करने की अनुमति देती है। एक छोर से शुरू करो और संपूर्ण जुर्राब के साथ फिट एक एकल परत बनाने के लिए धुंध को लपेटो।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप किनारों पर लगभग 1/2 इंच (1/4 इंच) को छोड़कर, पूरी तरह से जुर्राब को कवर करते हैं, जहां आप अंदर की ओर जोड़ते हैं यह भी सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा विचार होगा कि धुंध तंग है, जिससे कि यह पूरी तरह से चिकनी सतह बनाकर कम से कम स्पष्ट रेखा की गहराई से बनाई गई लाइनों के साथ होता है
  • नकली प्लास्टर के लिए अतिरिक्त मोटाई जोड़ने के लिए दो छोरों को ढकने के लिए आवश्यक हो सकता है, खासकर यदि आप एक जुर का इस्तेमाल करते हैं।
  • आप विभिन्न रंगों में आत्म-चिपकने वाला धुंध प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए आप के लिए एक रंगीन प्लास्टर की नकल करना आसान होगा।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्लास्टर को सजाने के लिए एक बार जब आप जुर्राब पट्टी बांध कर समाप्त कर लें, तो आपका "प्लास्टर" तैयार हो जाएगा। एक अतिरिक्त प्रभाव प्राप्त करने के लिए, आप इसे सजाने के लिए भी कर सकते हैं जैसे लोग वास्तविक मलहम के साथ करते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो अधिक से अधिक विश्वसनीयता देने के लिए "जल्द बेहतर हो जाओ" के कुछ नामों और संदेशों के साथ अपने प्लास्टर पर हस्ताक्षर करने के लिए मजाक से अवगत हो।
  • यदि आप अपनी बांह के लिए एक कलाकार बनाते हैं और वास्तव में मजाक अधिक यथार्थवादी बनाते हैं और दूसरों के लिए इसे बारीकी से जांच करने के लिए कठिन बनाते हैं, तो आप एक गोफन में अपना हाथ भी डाल सकते हैं इससे आपको एक ही जगह में अपना हाथ रखने में मदद मिलेगी यदि आप चिंतित हैं कि आपकी गतिविधियों से पता चलता है कि आपने इसे फ्रैक्चर नहीं किया है।
  • पैर या टखने पर एक कलाकार के लिए, पोशाक को बैसाखी की एक जोड़ी जोड़ने पर विचार करें। हो सकता है कि आप एक उचित मूल्य के लिए एक गेराज बिक्री या दूसरी हाथ की दुकान पर कुछ पुरानी बैसाखी पा सकते हैं
  • विधि 2

    टॉयलेट पेपर और टिशू पेपर का उपयोग करें
    बनाओ एक नकली कास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    टॉयलेट पेपर का एक रोल प्राप्त करें ध्यान रखें कि एक झूठे प्लास्टर बनाने की इस पद्धति के लिए बहुत सारे टॉयलेट पेपर की आवश्यकता होती है, इसलिए आप संभवतः परियोजना को पूरे रोल के साथ शुरू करना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सभी कामों के लिए पर्याप्त है यदि आप इस तकनीक के साथ एक पैर के लिए एक कलाकार बनाने की कोशिश करते हैं, तो यह संभव है कि आप बहुत कुछ का उपयोग करें।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    पांच या छह पत्रों की एक पट्टी कट। विचार करें कि यह काम एक पेपर-माची प्रोजेक्ट के समान होगा, क्योंकि आपको प्लास्टर को स्ट्रिप्स और छोटे अनुभागों में बनाना होगा। टॉयलेट पेपर की एक पट्टी को पांच या छह चादरें तोड़कर शुरू करें
  • इस प्रक्रिया को थोड़ा कम समय लेने के लिए, आप टॉयलेट पेपर के दोहरे स्ट्रिप्स बना सकते हैं, इसलिए एक ही लंबाई में से दो काट लें और उन्हें एक-दूसरे के ऊपर रखें न केवल यह कलाकारों को अधिक तेज़ी से मोटाई देगा, लेकिन जब आप उन्हें गीला करना शुरू करेंगे तो स्ट्रिप्स को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी।
  • बनाओ एक नकली कास्ट कदम 9 शीर्षक छवि
    3
    स्ट्रिप्स गीले थोड़ा स्ट्रिप्स गीला, लेकिन निश्चित रूप से उन्हें सोख नहीं है, क्योंकि वे भी अपने चारों ओर अपने हाथ लपेटने के लिए बहुत कमजोर हो जाएगा। यदि आपके पास एक परमाणु यंत्र होता है, तो सभी स्ट्रिप्स पर कुछ पानी छिड़कें, उन्हें भिगोने के बजाय।



  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    गीले स्ट्रिप्स के साथ अपने प्रकोष्ठ को लपेटें या शिन करें आपके प्लास्टर के लिए जिस स्थान पर आपने चुना है, उसके बावजूद, उस पेपर को लपेटना शुरू करना चाहिए जिसमें से इसका ऊपरी छोर होगा। टखने के क्षेत्र में एक कलाकार के मामले में, आपको बछड़ा से शुरू करना होगा और यदि यह कलाई पर एक कास्ट है, तो यह प्रकोष्ठ से शुरू होता है
  • कलाकारों के ऊपरी छोर पर शुरू करना सबसे अच्छा है क्योंकि एड़ी या अंगूठे की वक्र को चालू करना बहुत आसान है, जैसा कि मामला हो सकता है, जब आपके पास पहले से काम करने का आधार होता है।
  • अपने अंग के अंत तक टॉयलेट पेपर को लपेटने के बारे में चिंता न करें, बस अपने साथ चारों ओर लपेटें
  • Video: How to download Paid Apps for Free From Google Play Store प्ले स्टोर की तरह डाउनलोड करिए ऑल ऐप्स

    बनाओ एक नकली कास्ट कदम 11 शीर्षक छवि
    5
    टॉयलेट पेपर को अधिक पानी जोड़ें एक बार जब आप अपने शिन या प्रकोष्ठ के चारों ओर पट्टी लिपटे हैं, तो थोड़ा और इसे गीला करें। यह सलाह दी जाती है कि आप टॉयलेट पेपर पर अपनी उंगलियों के साथ स्प्रे या स्पलैश पानी का उपयोग करें, क्योंकि अगर आप इसे पानी के नीचे रख देते हैं तो यह अलग हो जाएगा।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिक पानी निचोड़ अधिक पानी के साथ, टॉयलेट पेपर और अधिक लचीला हो जाएगा और निम्नलिखित परतों और अधिक आसानी से पालन करना है, लेकिन यह ध्यान रखें कि परतों अगर बहुत गीला नहीं रहेंगे, तो यह आपके बांह की कलाई या पिंडली हाथ चारों ओर शुरू होता है और निचोड़ टॉयलेट पेपर से अतिरिक्त पानी
  • प्रत्यक्ष दबाव लागू करें, क्योंकि अगर आप इसे दबाए जाने के बजाय टॉयलेट पेपर खींचते हैं, तो यह टूटने की संभावना है।
  • बनाओ एक नकली कास्ट कदम 13 शीर्षक छवि
    7
    एक ही लंबाई के शौचालय पेपर की दूसरी दोहरी परत को लागू करें। एक बार जब आप पहली शीट को लागू कर लेते हैं, तो पहले के समान आकार की दूसरी डबल स्ट्रिप को लागू करना एक अच्छा विचार है। कलाकारों के वर्तमान हिस्से में दोहरी शीट का एक छोर पहले भाग में निहित नमी दूसरी डबल स्ट्रिप का पालन करने में मदद करेगा ताकि आप इसे लपेट कर सकें। फिर, अधिक पानी जोड़ें और अतिरिक्त निचोड़ें।
  • इस कदम को दोहराएं जब तक कि आपके हाथ का हिस्सा सही मोटाई नहीं है और आप संतुष्ट हैं, ऐसा कुछ जो शायद तीन या चार कोट लागू करने के बाद हो सकता है।
  • बनाओ एक नकली कास्ट कदम 14 शीर्षक छवि
    8
    अपनी कलाई या टखने के चारों ओर एक ही आकार की एक गीली डबल पट्टी जोड़ें जब आप कलाकारों के ऊपरी भाग को समाप्त कर लेते हैं, तो आप अपने कलाई या टखने की ओर बढ़ सकते हैं, जिस अंग पर "कास्ट" करने का निर्णय लिया गया है। उसी लम्बाई के डबल स्ट्रिप्स को कम करें, जिन्हें आपने पहले इस्तेमाल किया था, और उन्हें महान देखभाल के साथ जोड़ पर लागू करें।
  • विचार करें कि यदि यह आपकी टखने है, तो आपको इसे अब से 90 डिग्री के कोण पर रखना होगा, अन्यथा आप टॉयलेट पेपर को तोड़ने का जोखिम उठाते हैं।
  • यह अपनी कलाई और हाथ पट्टी बांधने है, तो आप कलाई से और अपने हाथ की हथेली के आसपास टॉयलेट पेपर लपेट चाहिए, अपने हाथ के सामने के माध्यम से अंगूठे और तर्जनी के बीच एक "L" के रूप में और फिर, अंत में, अपनी हथेली के माध्यम से, लेकिन इस बार अंगूठे के बाहर से। यह एक असली प्लास्टर की तरह मुक्त अंगूठे और उंगलियों को छोड़कर पूरे कवर को एक यथार्थवादी उपस्थिति देगा।
  • जब तक आप कलाकारों के नीचे से संतुष्ट न हो जाएं तब तक इस चरण को दोहराएं। मान लें कि आपको कुल या समान राशि में तीन या चार परतों की आवश्यकता है जो आपने इसके ऊपरी हिस्से में उपयोग की थी
  • याद रखें कि आपको स्ट्रिप्स को गीला करना चाहिए और उन्हें प्रत्येक आवेदन के बीच निचोड़ करना चाहिए।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    9
    पूरे "प्लास्टर" के आसपास कुछ रंग के टिशू पेपर को लागू करें आप रंग का एक डाली का भ्रम पैदा करना चाहते हैं, तो आप रंग टिशू पेपर का चयन आप चाहते हैं और चारों ओर टॉयलेट पेपर के एक या दो परतों लपेट एक बार आप प्लास्टर आधार से संतुष्ट होने पर कर सकते हैं।
  • गीले टॉयलेट पेपर पर टिशू पेपर लगाने पर सावधान रहें, क्योंकि इससे इसे अधिक नाजुक बना दिया जाएगा।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    10
    नकली प्लास्टर सूखने के लिए रुको। एक बार जब आप टॉयलेट पेपर और ऊतक के परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, तो आपको बस इसके लिए शुष्क होना होगा। टॉयलेट पेपर कठोर होने लगेगा क्योंकि यह सूख जाता है, जो नकली प्लास्टर के लिए और अधिक यथार्थवादी उपस्थिति देगा।
  • यदि आप जल्दी में हैं, तो आप सुखाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • बनाओ एक नकली कास्ट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    11
    सही छोर रखने के लिए याद रखें टॉयलेट पेपर आसानी से टूट सकता है या तोड़ सकता है, इसलिए अपनी कलाई या टखने को एक स्थान पर रखने के लिए याद रखें जब तक कि आपके पास डाली है, क्योंकि कोई भी आंदोलन इसे तोड़ सकता है।
  • विचार करें कि टखने पर एक कलाकार के साथ जाने वाली बैसाखी की एक जोड़ी का उपयोग करना मजाक बेचने और झुकने से रोकने के लिए एक बढ़िया तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • घर पर नकली प्लास्टर बनाते समय अधिक मज़ेदार होते हैं, आप हमेशा एक ऑनलाइन खरीद सकते हैं, क्योंकि वे काफी सस्ते हैं।
    • याद रखें कि आपकी कलाई या टखने का इस्तेमाल न करें (दोनों में से एक कास्ट है), क्योंकि इससे पता चल जाएगा कि यह गलत है।
    • यदि आप अपनी कलाई को मज़बूत करते हैं, तो अपनी उंगलियों को कवर न करें, बस अपने हाथ की हथेली के आसपास पट्टी।
    • सुनिश्चित करें कि आपका कास्ट गीला नहीं है
    • यदि आप सेट पर एक गोफन या बैसाखी जोड़ते हैं, तो दूसरों के लिए आपका मजाक बनाना अधिक संभव होगा।
    • असली मलहम वाले लोगों से बचें, क्योंकि आप पक्ष की तुलना करके किसी भी पक्ष की परीक्षा नहीं देंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शौचालय पेपर
    • रंगीन टिशू पेपर (किसी भी रंग)
    • हेयर ड्रायर
    • पानी
    • जुर्राब या मोज़े
    • कैंची
    • स्वयं चिपकने वाला धुंध
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com