ekterya.com

एक ऊतक नमूना बनाने के लिए

सुनिश्चित करने के लिए एक कपड़ा बुनना शुरू करने से पहले एक ऊतक नमूना बनाओ लाठी या सुई का आकार

और आपके द्वारा चुना गया ऊन आयाम के परिधान का उत्पादन करेगा और आपको आकार की आवश्यकता होगी। माप को दांतों की संख्या के अनुसार 10 सेमी (4 इंच) के एक वर्ग में डॉट्स और पंक्तियों की संख्या के रूप में व्यक्त किया जाता है, आम तौर पर पैटर्न का उपयोग करने के लिए बिंदु के प्रकार को निर्दिष्ट करता है (यह आम तौर पर उसी प्रोजेक्ट में उपयोग किया जाता है)। यह सुनिश्चित करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि तैयार उत्पाद का आकार उस आकार से है, जो पैटर्न दिखाता है।

चरणों

विधि 1

कपड़ा नमूना # 1
छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 1
1
एक नमूना weaves इसमें कपड़े का एक आयत होता है जो कि यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयोग किया जाता है कि आपके परिधान के आकार में आप चाहते हैं। कुछ नियोक्ता इसे मापने से पहले आपको इसे धोने और उसे ब्लॉक करने के लिए कहेंगे (या इसे गीला करते समय आकार दें)। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रक्रिया के बाद कुछ ऊन का आकार बदल जाता है। नमूना धो लें क्योंकि आप अंतिम वस्त्र धोने की योजना बना रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचच स्टेप 2
    2
    एक के साथ नमूना उपाय नियम. इसे पकड़ो या इसे कुछ सतह पर ठीक कर लें, इसे खींचें या इसे ढेर न करें। यदि आप पैटर्न की ओर इंगित किए गए अंकों की संख्या को विस्तृत करते हैं, तो उसके प्रत्येक पक्ष में 10 सेमी (4 इंच) का माप होना चाहिए, जो एक समान वर्ग (कोनों को सही कोण बनाना चाहिए, नमूना तुला नहीं होना चाहिए) बनायेगा।
  • छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 3
    3
    यदि आप पैटर्न के मापन के लिए सुझाए गए अंकों की तुलना में अलग-अलग अंक बुनते हैं, तो आपको उन्हें गिनना होगा। प्रत्येक 2.5 सेमी (1 इंच) के लिए सभी बिंदुओं और पंक्तियों की गणना करें। जो नमूना आप देख रहे हैं, उसमें 8 अंक और 6 पंक्तियाँ हैं उस समय के प्रकार के आधार पर, जिस पर आप बुनाई कर रहे हैं, उसके आधार पर शुरुआत में उन्हें सही तरीके से गिनना मुश्किल हो सकता है हालांकि, बैकहैंड या जर्सी में, जब आप क्षैतिज गिनती करते हैं, प्रत्येक "v" एक बिंदु होगा और, खड़ी होगी, प्रत्येक एक पंक्ति होगी किनारों पर भरोसा मत करो। आपके पास 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) कितने अंक और कितने पंक्तियाँ हैं? इस संख्या को 4 गुणा करो और आपको पता चल जाएगा कि क्या आपके पास 10 सेमी (4 इंच) के लिए सही संख्या है, जैसा कि पैटर्न में निर्दिष्ट है।
  • Video: DIY Makeup Life Hacks! 12 DIY Makeup Tutorial Life Hacks for Girls

    छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि यदि 2.5 सेमी (1 इंच) प्रति डॉट्स या पंक्तियों की संख्या का मिलान पैटर्न के अनुसार नहीं होता है, तो संभवतः आपको विभिन्न आकारों के टूथपिक्स के साथ प्रयोग करना होगा। यदि आपको अधिक अंक या पंक्तियों की आवश्यकता है, तो छोटे लोगों का उपयोग करें - यदि आपको कम चाहिए, तो बड़े लोगों का उपयोग करें हर बार जब आप चीनी काटने की नई जोड़ी की कोशिश करते हैं, तो उनका मूल्यांकन करने के लिए एक नया नमूना बनायें। इसके अलावा, आप ऊन के प्रकार को बदलकर माप को समायोजित कर सकते हैं (यदि आप कम चाहते हैं तो आपको अधिक टांके या पंक्तियों की आवश्यकता होती है या पतली)। हालांकि, ऐसा करने से आम तौर पर सुविधाजनक नहीं है और यदि आप ऊन की सिफारिश की सिफारिश की तरह खरीदते हैं तो यह आवश्यक नहीं होगा।
  • विधि 2

    कपड़ा नमूना # 2
    छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 5
    1
    प्रत्येक 2.5 सेमी (1 इंच) के लिए कितने बिंदु होने चाहिए यह पता करने के लिए पैटर्न पढ़ें। यदि संभव हो, तो उसी माप के लिए पंक्तियों की संख्या का भी उपयोग करें।
  • Video: Class 9 science | कक्षा 9 विज्ञान | कोशिका जीवन की मौलिक इकाई | fundamental unit of life

    छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 6
    2
    10 सेंटीमीटर (4 इंच) का नमूना बनाने के लिए प्रत्येक बार 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) अंक की संख्या में चार गुना बुनना और 10 अंक बढ़ाना। यह केवल 2.5 सेमी (1 इंच) में से एक की तुलना में 10 सेंटीमीटर (4 इंच) के साथ मापने के लिए अधिक सटीक है।
  • छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 7



    3
    सांता क्लारा पॉइंट की पांच पंक्तियां बनाकर शुरू करें सभी पंक्तियां बुनना
  • छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 8
    4
    सांता क्लारा बिंदु पर प्रत्येक पंक्ति की शुरुआत और अंत में पांच अंक रखकर वास्तविक कपड़े का नमूना बुनाई करना शुरू करें
  • छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 9
    5
    दाहिनी ओर पहली पंक्ति में, 5 किनारे के बुनना और फिर दो एक साथ करें, ऊन को रोल करें और इस प्रक्रिया को दोहराएं। स्टिक के आकार को इंगित करने के लिए दोहराएं, जिसके साथ आप नमूना बुनाई कर रहे हैं ..
  • Video: पेट के कीड़े पूरी जानकारी, दवा, इलाज़ ! || Pet Ke Kide Ka Ilaj || Stomach Worms Natural Treatment

    छवि का शीर्षक निट ए गेज स्विच पैच 10
    6
    यदि 2.5 सेमी (1 इंच) प्रति पंक्तियों की संख्या इंगित की जाती है, तो चार बार पुन: उत्पन्न करें। अर्थात्, प्रत्येक 10 सेमी (4 इंच) के लिए 2.5 सेमी (1 इंच) प्रति 6 पंक्तियां बराबर होती हैं।
  • छवि का शीर्षक निट ए गेज स्ैचेच चरण 11
    7
    सांता क्लारा बिंदु पर वापस जाएं और पांच पंक्तियाँ बुनें अंक बंद करें
  • छवि का शीर्षक निट ए गेज स्विच पैच 12
    8
    आप सभी तरफ सांता क्लारा बिंदु से घिरा हुआ एक नमूना पूरा कर लेंगे, ताकि यह झुर्रियों को नहीं दिखा सके। अपने शासक को उस पर रखें और आंतरिक बिंदीदार क्षेत्र को मापें
  • युक्तियाँ

    Video: El TRUCO de la CUERDA INDIA REVELADO

    • यदि आप एक साधारण स्कार्फ या कंबल बुनना जा रहे हैं, तो आप इस प्रक्रिया को छोड़ सकते हैं। कुछ परियोजनाओं के लिए एक नमूना बनाने की आवश्यकता नहीं है - हालांकि, अगर आप एक टोपी, एक स्वेटर, कुछ दस्ताने, दूसरों के बीच बुनना करने जा रहे हैं, और आप चाहते हैं कि वे अच्छे दिखें, आपको इसे शुरुआत में करना चाहिए यह आपको कई दीर्घकालीन समस्याओं को बचाएगा।
    • आप इस तरह से अपनी परियोजना बुनाई कर सकते हैं तो आप परिपत्र फैब्रिक का एक नमूना बनाना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, जब आप टाइल पर प्रोजेक्ट को चालू न करें - बस कपड़े की पीठ के माध्यम से ऊन जाने दो। यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तनाव को प्रभावित करेगा जैसे कि आप किसी सर्कल में बुनाई कर रहे थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com