ekterya.com

`राष्ट्रपति` कैसे खेलें

खेल "राष्ट्रपति" कई नामों से जाना जाता है, जैसे कि "बेवकूफ", "मैल" और "स्वामी"। हालांकि इस खेल को दिए गए नाम अमेरिका से आते हैं, यह खेल मूल रूप से चीन से है जहां इसे "दाई हिन मिन" कहा जाता है और यह शराब की खपत को जरूरी नहीं दर्शाता है। हालांकि, वर्तमान में यह आमतौर पर एक पीने के खेल के रूप में प्रयोग किया जाता है।

चरणों

प्ले राष्ट्रपति और एशोल्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: जानिए, आखिर कैसे एक ब्यूटी क्वीन बनी देश की पहली “महिला राष्ट्रपति”

1
पत्र क्रम में जाते हैं: ऐस, राजा, रानी, ​​जैक, 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4 से 2। इक्का प्रमुख कार्ड है। जोकर को वाइल्ड कार्ड के रूप में शामिल किया जा सकता है या इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है।
  • चलायें राष्ट्रपतियों और अश्शोल्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी बारी से, यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह आखिरी कौन सा कार्ड खेलता है, खिलाड़ी एक सरल 2 डाल सकता है और मेज पर झाड़ू सकता है और अब यह खिलाड़ी किसी भी कक्षा 1, 2, 3, 4 को रख सकता है। 2 को वाइल्ड कार्ड भी माना जाता है और इसे किसी अन्य कार्ड की तरह खेला जा सकता है।
  • Video: जानिए, भारत के राष्ट्रपति का चुनाव कैसे होता है | ABP News Hindi

    चलायें राष्ट्रपतियों और एशोल्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: Australia के राष्ट्रपति कौन है ? Australia Ke Rashtrapati Kaun Hai ?

    3
    अगर कोई खिलाड़ी खेल नहीं कर सकता है, तो उसे एक पेय पीना चाहिए और उसका मोड़ बिताएं। खिलाड़ी भी अपनी बारी दे सकते हैं लेकिन उन्हें एक पेय पीना चाहिए।
  • चलायें राष्ट्रपतियों और अश्शोल्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि कोई खिलाड़ी अपनी बारी बजाता है और बीच में एक और खिलाड़ी पास करता है, तो यह खिलाड़ी मेज पर छूटेगा और किसी भी कक्षा 1, 2,3, 4 को लगा सकता है।
  • प्ले राष्ट्रपति और एशोल्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    यदि कोई खिलाड़ी पिछले कार्ड या कार्ड के बजाए एक कार्ड या कार्ड रखता है, तो अगले व्यक्ति की बारी निकल जाती है और उस व्यक्ति को एक पेय पीना चाहिए उदाहरण के लिए: यदि खिलाड़ी 1 दो डालता है और खिलाड़ी 2 भी दो 6 डालता है, तो खिलाड़ी 3 उसकी बारी खो देता है और एक पेय पीना चाहिए। प्लेयर 4 को 6 से अधिक जोड़ी के साथ खेलना चाहिए
  • चलायें राष्ट्रपतियों और अश्शोल्स चरण 6 का चित्र
    6
    लक्ष्य पहले कार्ड से बाहर चलाया जाना है प्रत्येक खिलाड़ी उस क्रम में योग्य होता है जिसमें वह कार्ड से बाहर निकलता है। कार्ड से बाहर चलाने के लिए सबसे पहले "राष्ट्रपति" घोषित किया जाता है, अगले "उपाध्यक्ष" और कार्ड से बाहर चलाने के लिए अंतिम "बेवकूफ" होता है आप अतिरिक्त पदों का निर्माण कर सकते हैं, कार्ड से बाहर चलने में उपरांत के लिए एक आम स्थिति पेय में कार्य करती है, इस खिलाड़ी को दूसरे खिलाड़ियों को जब वे भागते हैं तो दूसरे खिलाड़ियों को पेय लेना चाहिए।
  • चलायें राष्ट्रपतियों और अश्शोल्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    पहली गेम समाप्त होने के बाद, "बेवकूफ" वितरक बन जाता है खेल को उसी तरह खेला जाता है जैसे पहले गेम में लेकिन कुछ और नियमों के साथ। जबकि "बेवकूफ" सौदों, वह किसी भी खिलाड़ी को किसी भी समय पीने के लिए कह सकता है। हालांकि, जब डीलर वितरण खत्म करता है, तो किसी भी खिलाड़ी किसी भी समय किसी और को पीने के लिए कह सकता है। इसका मतलब यह है कि राष्ट्रपति किसी भी खिलाड़ी को पीने के लिए कह सकता है लेकिन कोई भी राष्ट्रपति को यह करने के लिए नहीं कह सकता है और कोई भी "बेवकूफ" को पीने के लिए कह सकता है।
  • चलायें राष्ट्रपतियों और अश्शोल्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रत्येक खेल के अंत में, एक नए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और बेवकूफ नियुक्त किए जाते हैं।
  • चेतावनी

    Video: जम्मू और कश्मीर में राज्यपाल शासन ही क्यों ? राष्ट्रपति शासन क्यों नहीं?

    • कई जगहों पर कानूनी पीने की आयु 21 है। अपने स्थानीय अधिकार क्षेत्र से जांच लें ताकि वह सुनिश्चित हो सके।
    • मादक पेय पदार्थों की खपत एक कार चलाने या मशीनरी चलाने की क्षमता को प्रभावित करती है और स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्ड का एक डेक
    • दोस्तों (यह अनुशंसा की जाती है कि वे 3 से अधिक हो)
    • आपका पसंदीदा पेय (अधिमानतः अधिकतम आनंद के लिए शराब के साथ)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com