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फ्रांसीसी टैरो कैसे खेलें

क्या आप एक मजेदार और अलग गेम का उपयोग करना चाहते हैं जिसमें स्मृति और रणनीति महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है? पढ़ने रखें और आप फ्रेंच टैरो खेलने सीखेंगे खेल जिसमें एक टैरोट डेक का उपयोग किया जाता है, जो कि भविष्य को पढ़ने के लिए उपयोग किया जाता है, और जिसमें तीन से पांच खिलाड़ी भाग ले सकते हैं

यदि आपके पास टैरो डेक नहीं है तो आप लेख द्वारा हमेशा रोक सकते हैं फ्रैंक टैरो चलाने के लिए एक डेक कैसे अनुकूलित करें और कुछ विचार प्राप्त करें

चरणों

भाग 1

अपने आप को डेक से परिचित कराएं

इस चरण में आप टैरो डेक की ख़ासियत सीखेंगे।

1
आपको यह जानना होगा कि टैरोट डेक सत्तर-आठ कार्ड से बना है जो पांच सूट में विभाजित हैं।
  • इसमें सत्तर-आठ कार्ड हैं:
  • चार क्लासिक सूट: हुकुम, दिल, हीरे और क्लब, बदले में, चौदह कार्ड में विभाजित, मूल्य के अवरोही क्रम में:
  • रॉय, मुझे दे दो, घुड़सवार और सेवक (राजा, महिला, नाइट, वैध या sota), इन फार्म का सम्मान
  • 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3, 2, या 1
  • नाम के एक नंबर के साथ इक्कीस कार्ड के एक विशेष सूट atouts (या tarots या triumphs) और जो के रूप में, स्थायी जीत का गठन कुक्म के पत्ते कार्ड गेम तलवारें या कार्ड गेम में पिंट में tute (चूंकि पाईक्स खेल के हुकुमों या पिकास में स्थायी जीत हैं, इसलिए ये जीत की तरह अधिक हैं)। इसके चेहरे पर, यह एक नंबर लिखा जाता है जो 21 से जाता है, सर्वोच्च, सबसे कम मूल्य 1 पेटी या छोटे।
  • अंत में, l `बहाना या बहाना या मूर्ख, संख्याबद्ध नहीं, एक जोकर की तरह है जो प्रारंभिक छड़ी का अनुसरण करने के साथ फैलता है
  • पत्र 21, छोटा और बहाना खेल के तीन सबसे महत्वपूर्ण कार्ड हैं। निम्नलिखित चरणों में आप सीखेंगे कि क्यों वे आमतौर पर के रूप में जाना जाता है oudlers या मुकाबलों।

    भाग 2

    कार्ड सौदा

    इस चरण में आप "कुत्ता" बनाने के अलावा, फेरबदल और सौदा सीखेंगे

    Video: एलेक्सा निभाता टैरो - फ्रेंच समझ व्यायाम ...

    1
    तय करें कि सबसे कम कार्ड वाले कार्ड को वितरित करने वाले पहले कौन होगा डेक के चेहरे को नीचे रखें और सभी खिलाड़ी एक कार्ड खींचना चाहते हैं। जो सबसे कम कार्ड खींचता है वह सबसे पहले वितरित या दाता है। संख्या में एक टाई के मामले में, यह निम्न क्रम का अनुसरण करता है: हुकुम, दिल, हीरे और क्लब, यह कैसे खेल में स्थापित किया गया है के विपरीत पुल नीलामी में क्लबों की प्राथमिकता यदि बहाना हटा दिया गया है, तो एक और पत्र फिर से लिया जाता है क्योंकि इसमें कोई संख्यात्मक मूल्य नहीं है। एक सबसे कम कार्ड है।
  • 2
    कार्ड, घूमना, कट, जगह और सौदा दाता के दायीं ओर का खिलाड़ी कार्ड को फेरता है। वे तो अपने अधिकार में कटौती करने के लिए अगले खिलाड़ी को पेशकश कर रहे हैं, अगली बारी के साथ और अंत में डेक वापस रख, दाता बचाता है, याद करते हैं के पहले अक्षर BCCR (डेक, कट, रखा, वितरित)। खिलाड़ियों की संख्या के आधार पर:
  • यदि तीन खिलाड़ी हैं: चार में चार और छह कार्ड के "कुत्ते" का निर्माण प्रत्येक खिलाड़ी को चौबीस कार्ड प्राप्त होते हैं
  • यदि चार हैं: तीन में तीन और छह कार्ड के "कुत्ते" का निर्माण प्रत्येक खिलाड़ी को अठारह कार्ड प्राप्त होते हैं
  • यदि पांच खिलाड़ी हैं तो तीन में तीन और तीन कार्डों के "कुत्ते" का निर्माण प्रत्येक खिलाड़ी पंद्रह कार्ड प्राप्त करता है
  • 3
    अपने कार्ड को कम से कम से लेकर सबसे ज्यादा और बाएं से दाएं के लिए आदेश दें छोड़ दो सही पर atouts ऐसे मामले में जहां खिलाड़ी केवल मालिक हैं पेटी, किसी भी अन्य के बिना बिना और बिना बहस के, वह अपने कार्ड दिखाकर घोषणा करता है, हाथ रद्द कर दिया जाता है और पिछला दाता के दाहिनी ओर खिलाड़ी फिर से बाहर निकलता है।
  • भाग 3

    नीलामी शुरू होती है

    इस चरण में आप नीलामी का हिस्सा घोषित होने के लिए सीखना होगा। आप बचाव का हिस्सा बनने और भाग लेने का फैसला भी कर सकते हैं।

    1
    एक हाथ जीतने के लिए आवश्यक अंक जानने के लिए अपने कार्ड का मूल्यांकन करें।आपको इस बारे में सोचना होगा कि क्या आपके पास कार्ड आपको खाते में अनुबंध को जीतने की अनुमति देगा आपके पास oudlers या पत्राचार के दौरान आप हाथ में मिल सकते हैं याद रखें कि टैरो में जितनी ज्यादा चालें मिलती हैं, उतना ही अधिक अंक आप प्राप्त करेंगे, लेकिन कम oudlers (शून्य से तीन से अधिक) अधिक अंक आपको declarant declarant के रूप में जीतने की आवश्यकता होगी:
    • बिना
    oudlers: 56 अंक
  • एक के साथ
  • oudler: 51 अंक
  • दो के साथ
  • oudlers: 41 अंक
  • तीन के साथ
  • oudlers: 36 अंक

    छवि में, नीलामी चरण में ऑनलाइन टैरो गेम जिसमें अंक दिखाए जाते हैं
    oudlers और "कुत्ता" के अलावा कार्ड के अंक
  • 2
    अपनी शर्त का प्रस्ताव लें बोलने वाला पहला खिलाड़ी वह है जो दाता के अधिकार के अनुसरण करता है। अगर होता है, शब्द अगले खिलाड़ी के लिए कूदता है चार प्रकार के दांव हैं और आप पिछले शर्त (या यदि इसे पारित किया गया है को छोड़कर) के बराबर या समान शर्त का प्रस्ताव नहीं दे सकते। जब केवल एक खिलाड़ी छोड़ दिया जाता है या सबसे बड़ी शर्त तक पहुंच जाती है (कुत्ते के खिलाफ गार्ड), वह घोषणा बन जाएगा और अन्य लोग उस टीम की रक्षा करेंगे या उस हाथ की अवधि के लिए बचाव करेंगे। यदि सभी पास हो जाते हैं, तो इसे दाईं ओर अगले खिलाड़ी को दाता की भूमिका से गुजरने के द्वारा पुनर्वितरित किया जाता है। बढ़ते क्रम में दांव हैं:
  • ले लो: हाथ में अच्छे कार्ड पाने की आशा में जीतने की पचास प्रतिशत मौका कुत्ते।
  • गार्ड: पिछले एक से तुरंत बेहतर शर्त है और यह सफल होने की संभावनाओं के साथ हाथ से इस या पहले विकल्प का जवाब हो सकता है
  • कुत्ते के बिना गार्ड: घोषणाकर्ता का मानना ​​है कि वह अपने हाथ में "कुत्ते" को शामिल किए बिना जीत सकते हैं, हालांकि हाथ के अंत में अंक जोड़ा जाना जारी है। "कुत्ता" हाथ के अंत तक झुका हुआ है
  • कुत्ते के खिलाफ गार्ड: घोषणाकर्ता एक बहुत अच्छा हाथ मानता है जो उसे जीतने की इजाजत देता है, भले ही हाथ के अंत में "कुत्ता" अंक बचाव में जोड़ दिए जाएं। "कुत्ता" हाथ के अंत तक झुका हुआ है
  • 3
    फ्लिप करें और "कुत्ते" को शामिल करें या उस शर्त के आधार पर टेबल पर छोड़ें जो आखिरी खिलाड़ी ने चुना है।
  • ले लो या गार्ड: यदि जीतने वाली शर्त ली गई या "कुत्ते" की रक्षा की गई तो दाता द्वारा फ़्लिप किया गया और सभी खिलाड़ियों को दिखाया गया। घोषणा में इसे अपने वर्तमान हाथ में शामिल किया गया था और मूल "कुत्ते" के रूप में कई पत्रों को उल्टा कर दिया था और यह ध्यान में रखते हुए कि न तो राजा और न ही राजा को नकार दिया जा सकता है। परोक्ष, नी oudler, जब तक कि कोई अन्य उपाय न हो, इस मामले में अन्य खिलाड़ियों को त्यागने वाला कार्ड दिखाया गया हो। एक बार डिसकार्ड किया जाता है, कार्ड शुरू होता है।
  • ओ के खिलाफ गार्ड गार्ड के बिना: शर्त के खिलाफ या गार्ड घोषक जो हाथ के अंत में जोड़ दिया जाएगा हाथ के अंत तक नीचे रहता है, पहले मामले में के खिलाफ "कुत्ता" मुँह के बिना चेतावनी दी गई थी कि अगर। दूसरे मामले में, एक डिफेंडर के खिलाफ जो हाथ के अंत में सभी रक्षकों के साथ जोड़ दिया जाएगा।
  • इस कदम के प्रमुख बिंदु हैं: की राशि जानने के लिए जीतने के लिए आवश्यक oudlers और अंक प्रत्येक खिलाड़ी केवल एक बार बोल सकता है, यदि ऐसा होता है, तो वह नीलामी से बाहर हो जाता है। घोषित अनुबंध के आधार पर "कुत्ता" में वर्णित अंकों में गिरावट या रक्षकों को जोड़ा जा सकता है।

    भाग 4

    पत्र शुरू होता है

    इस चरण में आप कार्ड के मूल नियमों को सीखेंगे।

    Video: मेरे पुराने फ्रेंच टैरो डेक: एक ताश के खेल, अटकल के लिए नहीं!

    1
    खिलाड़ी का हाथ अपनी पसंद के एक पत्र के साथ दाता के दायीं ओर खुलता है भले ही घोषित होने के बावजूद, दाता के दायीं ओर खिलाड़ी अपना हाथ अपनी पसंद के एक पत्र के साथ खोलता है अन्य खिलाड़ियों को, दाईं ओर, निम्नानुसार पालन करेंगे:
    • पहले कार्ड की छड़ी का पालन किया जाना चाहिए, लेकिन माउंट नहीं किया गया। यदि आपके पास यह नहीं है;
    • आपको एक का उपयोग करना चाहिए समाप्त या विफल यदि तालिका में पहले से ही एक है या इसे खोलने के लिए इस्तेमाल किया गया है, तो किसी को भी उपयोग करना चाहिए बिना बेहतर या माउंट (जो तब तक जितना चाहें उतना ही बेहतर या एक हो सकता है जब तक कि वह अब तक तालिका में रखा गया आखिरी नंबर बताता है)। यदि आपके पास कोई श्रेष्ठ-
    • आपको कम एक का उपयोग करना चाहिए यदि आपके पास नीचा नहीं है;
    • खिलाड़ी की पसंद का एक कार्ड इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • बहाना एक चाल (कैपोट के मामले को छोड़कर) लेने की अनुमति नहीं देता है, इसलिए यदि यह खोलने के लिए उपयोग किया जाता है, तो छड़ी, यह उसके कार्ड के साथ अगले खिलाड़ी को चिह्नित करेगा। इसके अलावा, बहाना हमेशा खिलाड़ी है जो इसे का मालिक करने के लिए वापस आ जाता है (जब तक कि पिछले चाल में खेलने, जिस स्थिति में जो खिलाड़ी चाल जीतता है) अगर यह रक्षा, जो यह है है, या उपकरण है, तो यदि जीत की चाल में बहाना शामिल है तो वह उस खिलाड़ी को लौटाया जाता है जिसने इसे इस्तेमाल किया, भले ही वह चाल खो गया हो। फिर, इस खिलाड़ी को, जिसने वापसी की वजह से विजेता के विजेता को 0.5 अंक का कम कार्ड दिया था।
  • 2
    उच्चतम कार्ड या चाल के साथ चाल जीतें अधिक से अधिक चाल उच्चतम कार्ड लेता है अगर वहाँ एक था अटूट द्वारा पहना जाता है समय-समय पर और मामले में कई थे अधिक से अधिक
  • याद रखें कि जब कोई एक खेलता है समय के साथ आपको सवारी करना चाहिए तत्काल बेहतर या आपकी पसंद में से एक, लेकिन हमेशा पहले से ही खेला जाने वाले से अधिक है।

    छवि में, ऑनलाइन टैरो-फ्लेड के एक गेम के दौरान, चार हुकुमों के साथ चाल को खुलता है, क्रिस्चियन के 952 में छह छब्बी के साथ होता है, क्योंकि इसमें भाग लेने के लिए एक दायित्व है Aluman68, भाग लेने के लिए, सूट उत्पादन (हुकुम) के एक कार्ड का उपयोग नहीं करते हैं, एक जीत के साथ विफल चाहिए (के लिए) तो एक तीन एक अधिक से अधिक जीत जीत क्या Veroniquev6 जवाब देना चाहिए (के लिए) का उपयोग नहीं कर पा (माउंट) शुरू की छड़ी नहीं होने के

    भाग 5

    अंकों की गिनती शुरू होती है

    अनुबंध जीतने के लिए रिपोर्टिंग प्लेयर को आवश्यक अंक तक पहुंचने चाहिए कब्जा कर लिया oudlers (जैसा ऊपर वर्णित है)। इसके बाद के अंक लाभ माना जाता है। यदि आप आवश्यक बिंदु तक नहीं पहुंच सकते हैं तो यह माना जाता है कि आपने अनुबंध खो दिया है और अंक घटा दिए जाते हैं, और इसके विपरीत, यदि आप करते हैं, तो आपको जोड़ दिया जाएगा।

    1
    कब्जा किए गए कार्ड के मूल्य जोड़ें और जांचें कि आप आवश्यक सीमा तक पहुंच गए हैं।
    • एक oudler (या डटकर: 1 - 21 - बहाना): 4`5 अंक।
    • एक राजा: 4`5 अंक
    • एक महिला: 3`5
    • एक सज्जन: 2`5 अंक
    • एक वैध: 1.5 अंक।
    • अन्य सभी सहित एटाउट्स: 0`5



    खेल ऑनलाइन टैरो जहां घोषक एक शॉट की घोषणा की है शो "कुत्ता" घोषक खेलने के दौरान कब्जा कर लिया अंकों की संख्या के लिए अपने अनुबंध मिल नहीं किया है: 33 + (6 ( "कुत्ता" द्वारा)) । वे कुल नौ-नौ अंक बनाते हैं लेकिन जैसा कि वे केवल एक पर कब्जा कर लिया oudler या मुकाबला (यह छोटा है) हाथों की संख्या को पचास-एक में जीतने के लिए आवश्यक अंकों की संख्या प्राप्त अंक और उन (बारह) आवश्यक अंकों के बीच का अंतर कुल में जोड़ा जाता है जिसे बाद में गुणक द्वारा संशोधित किया जाता है।
  • 2
    घोषित करने की साधारण कार्य के लिए गिनती 25 अंक से शुरू होती है।
  • 3
    जीतने के लिए आवश्यक अंक और अर्जित अंक के बीच अंतर इन में जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि declarant दो कब्जा करने में कामयाब रहे एक-एक अंक और चालीस-पाँच अंक हासिल करने वाले oudlers ने पिछले पच्चीस के अलावा चार अंक हासिल किए हैं। यदि आपको आवश्यक से कम चार अंक मिलते हैं, तो उन्हें पिछले पच्चीस से समान जोड़ दें
  • 4
    घोषित अनुबंध के आधार पर पिछले राशि को गुणा करें:
  • लो- x1
  • गार्ड - एक्स 2
  • रक्षक बिना - एक्स 3
  • के खिलाफ गार्ड - x4
  • टैरो शीर्षक वाली छवि छोटी बहु-अनुबंध गुणक को जोड़ती है
    5
    जोड़ें अंत में छोटे अगर एक खिलाड़ी आखिरी चाल को पकड़ने में सफल रहता है और इसमें शामिल होता है पेटिट। घोषित अनुबंध द्वारा दस अंकों का प्रीमियम जोड़ा जाता है
  • 6
    अंक की गणना के बाद जोड़े जाने वाले बोनस जोड़ें वे गुणक को लागू नहीं करते हैं और निम्नलिखित हैं:
  • कैपोट: अगर कोई खिलाड़ी सोचता है कि वह सभी चीजों को जीत सकता है (उन्हें एक हारने की इजाजत है) तो वह अपनी टोपी की घोषणा कर सकते हैं और अपना हाथ खोल सकते हैं, इसके अलावा, इस बहाने का उपयोग पिछले इस्तेमाल किया जाना चाहिए और वह समान रूप से चाल को जीत जाएगा। पेटिट का उपयोग अंतिम अंत में (और पिछले एक में नहीं) अंत में छोटा के रूप में किया जा सकता है। यदि यह बचाव टीम है जो टोपी बनाता है, तो यह दो सौ अंक का बोनस प्राप्त करता है।
  • क्लोक की घोषणा की और उसे +400 बनाया
  • टोपी की घोषणा नहीं की और +200
  • ढोल की घोषणा की और नहीं -200
  • मुट्ठी: यदि कोई खिलाड़ी घोषणा करता है कि वह दस, तेरह या पन्द्रह है Atouts उन्हें अन्य खिलाड़ियों के लिए दिखा कर इसे घोषित कर सकते हैं। बहाना इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन इसका मतलब यह है कि आपके पास केवल यही है दिखाया दिखाया
  • 10: 20 अंकों की मुट्ठी
  • 13: 30 अंकों की मुट्ठी
  • 15: 40 अंकों की मुट्ठी
  • 7
    कार्ड के परिणाम के आधार पर इस स्कोर को जोड़कर या घटाना।यदि घोषणाकर्ता ने अनुबंध जीता, अंक प्राप्त करें और बचाव समान राशि को घटाता है यदि यह रक्षा है जो अनुबंध को घटाकर करने में कामयाब हो गया है, तो गिरावट से घटाए अंक जोड़ दें। उदाहरण के लिए, यदि घोषित करने वाले को कुल तीन सौ अंक और अनुबंध मिलता है, नौ सौ अंक जोड़ते हैं और तीन सौ खिलाड़ियों को घटाते हैं जो रक्षा के रूप में काम करते थे। यदि आप इसे नहीं प्राप्त कर सकते हैं, पीछे की तरफ से कार्य करें, तीनों रक्षा खिलाड़ियों को तीन सौ अंक तक जोड़ दें और निर्वहन से नौ सौ घटाएं। ध्यान रखें कि हालांकि रक्षा एक अस्थायी टीम बनाता है, अंक एक व्यक्ति हैं, इसलिए यह हो सकता है कि एक समय में विभिन्न खिलाड़ियों के पास एक बचाव होता है जिसमें अलग-अलग स्कोर होते हैं
  • 8
    इस स्पष्ट उदाहरण का निरीक्षण करें और इसका विश्लेषण करें। घोषणाकर्ता एक गार्ड की कोशिश करता है, दस की एक मुट्ठी प्रस्तुत करता है atouts। अंत में छोटी और दो के साथ चालीस अंक प्राप्त करें मुकाबला (बहाना और एक) जिसमें चालीस-एक अंक की आवश्यकता है
  • 25 (घोषित किए जाने के लिए) + 8 (49 [प्राप्त] का अंतर - 41 [आवश्यक]) = 33 गुणा करके 2 (गार्ड) = 66
  • मुट्ठी = 20
  • अंत में छोटा 10 x 2 = 20
  • अंक कुल 66 + 20 + 20 = +106 हैं प्रत्येक रक्षा खिलाड़ी अंक -106 और घोषणाकर्ता खिलाड़ी 106 x 3 = +318 यही है, प्रत्येक प्लेयर declarant करने के लिए +108 अंक देता है।
  • अंकों की गणना करने के लिए फार्मूला को याद रखें गुणक के साथ एक गार्ड के मामले में दो: (25 + डोर) एक्स 2 + पीएक्स 2 + बोनस। जिसके परिणामस्वरूप राशि घोषित या हाथ खो दिया है के आधार पर राशि जोड़ा या subtracted है

    भाग 6

    गेम जीतें
    1
    सबसे अधिक अंक प्राप्त करके खेल जीतें। तीन या पांच राउंड के बाद, सबसे अधिक अंक वाले खिलाड़ी गेम जीतता है।

    भाग 7

    वेरिएंट पढ़ें
    1
    चार खिलाड़ियों के मानक संस्करण के साथ खेलते हैं।
  • 2
    तीन खिलाड़ियों के लिए संस्करण खेलें सरल मुट्ठी में तेरह होते हैं एटाउट्स, डबल पंद्रह और ट्रिपल अठारह
  • 3
    राजा को फोन करके पांच खिलाड़ियों के लिए संस्करण चलाएं। इस संस्करण में दो खिलाड़ियों को अनुबंध पाने के लिए रक्षा के खिलाफ जुड़ा हुआ है। सबसे पहले, वितरण के बाद और छोड़ने से पहले, घोषणा ने राजा को जोर देकर कहा (यदि वह सभी राजा हैं और एक कॉल करना चाहता है, एक शूरवीर, यदि उसे भी सारी महिलाएं हैं, इत्यादि)। जिस खिलाड़ी का मालिक है वह इसे घोषित करने के साथ खेलता है, लेकिन यह संकेत नहीं दे पाएगा कि राजा को जब तक वह मेज पर उसे बल से या अपनी इच्छा से नहीं डाल देता है यदि वह "कुत्ते" या अपने हाथ में है, तो उसे सहयोगी बिना अकेले खेलना माना जाता है। मुकाबला निराधार के लिए दो तिहाई अनुपात और सहयोगी के लिए एक तिहाई के बराबर दिए गए हैं। हाथ खोलने पर, यदि खिलाड़ी जो खुलता हुआ कार्ड (राजा) को खोलता है तो वह उस सूट का उपयोग नहीं कर सकता जब तक वह बुलाया राजा का इस्तेमाल न करे। सरल मुट्ठी में आठ होते हैं एटाउट्स, डबल टेन और ट्रिपल तेरह
  • 4
    आधे अंक की गणना करें पिछले दो मामलों में आधा अंक अधिक है। अगर घोषणाकर्ता को अपना अनुबंध प्राप्त हो जाता है, तो उसे कुल अंक में आधा अंक जोड़ दें। अगर घोषणा को अनुबंध नहीं मिलता है, तो उसे रक्षा में जोड़ें उदाहरण के लिए:
  • अगर घोषणा में चालीस अंक और आधा दो होते हैं oudlers (चालीस-एक), यह अनुबंध नहीं मिलता है और एक बिंदु से हारता है इसलिए आधे अंक रक्षा में जोड़ता है
  • अगर घोषणा में दो-चौथाई आधे अंक होते हैं oudlers (चालीस-एक), वह अनुबंध हो जाता है और वह चालीस-दो अंकों के साथ जीत के लिए आधे अंक जोड़ता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टैरो डेक
    • अंक का ट्रैक रखने के लिए पेपर और पेंसिल
    • तीन से पांच खिलाड़ियों से
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