ekterya.com

कैसे खेलने के लिए Tute

Tute क्लासिक स्पेनिश कार्ड गेम है (हालांकि इतालवी मूल के, ट्यूट से आता है टूटी

इतालवी में सभी) और जो इस देश में अधिक लोकप्रियता प्राप्त करता है। यह विवाह का एक खेल है क्योंकि एक ओर राजा और एक ही सूट का घोड़ा अतिरिक्त अंक देता है। जैसा कि सभी खेलों में जो ट्यूट से प्राप्त होता है, वहां प्रारंभिक छड़ी, सवारी और असफल रहने के लिए दायित्व है। वहाँ tute के कई वेरिएंट हैं, लेकिन यहाँ समझाया tute जोड़े या "साधारण tute" जिसमें दो खिलाड़ियों की टीमों प्रत्येक एक दूसरे का सामना है।

चरणों

भाग 1

साधा और सौदा
TuteParte1Paso1 शीर्षक वाला छवि

Video: यॉर्कर बॉल कैसे खेले ? | How To Play Yorker Ball In Cricket In Hindi

1

Video: Tutti Fruiti - Indian Candied Fruit Cubes Recipe - Tutti Frutti from Papaya

टेबल के आसपास खिलाड़ियों को महसूस करो एक ही टीम के खिलाड़ी सामने बैठते हैं (तालिका के एक तरफ एक और टीम के दूसरे सदस्य के विपरीत)
  • 2
    बाएं से दाएं सभी खिलाड़ियों के बीच पूरे डेक को डील करें और अंतिम कार्ड उठाएं। यह कार्ड उस हाथ की जीत या पेंट को चिन्हित करता है और सभी खिलाड़ियों के देखते हुए यह डीलर खुद के लिए रखता है।
  • भाग 2

    कार्ड ले जाने के लिए जानें

    पत्र को पढ़ने के नियमों को ध्यान से पढ़ें क्योंकि वे सीखने में बहुत महत्वपूर्ण हैं कि कैसे अच्छी तरह से खेलने के लिए।

    Video: Learn Multiplication - Table of 2 to 10

    TuteParte2Paso1 शीर्षक वाला छवि
    1
    मेज पर एक कार्ड फेंकता है, अन्य खिलाड़ियों, शामिल होना अनिवार्य है इकट्ठा, असफल या उचित और कार्ड वे पकड़ के रूप में contrafallar। खिलाड़ी है जो खिलाड़ी है जो अपने अधिकार को सौंप दिया है, और बेतरतीब ढंग से, चुन लिया जाता है भी हाथ के रूप में जाना जाता है, मेज पर एक कार्ड फेंकता है। अन्य खिलाड़ियों को निम्नानुसार कार्य करना चाहिए:
    • में भाग लेने। इसका मतलब यह है कि यदि उनके पास शुरू करने वाले सूट का एक कार्ड है (हाथ खिलाड़ी द्वारा फेंक दिया गया) तो इसका उपयोग करना होगा
    • सवारी। इसका मतलब यह है कि अगर इसके अलावा में एक पत्र कम से कम एक पिछले जो मेज पर है ग्रेड का उपयोग करना चाहिए की तुलना में अधिक भाग लेने के लिए इस्तेमाल किया जा। आप एक शीर्ष कार्ड नहीं है, तो है, लेकिन वे उद्घाटन सूट में शामिल हो सकता है, वे भी का उपयोग कर वे चाहते हैं यानी शामिल होना अनिवार्य है लेकिन माउंट बिना, लेकिन हमेशा बाहर चिपके रहते हैं। यह मामला है कि विफल हो गया है हो सकता है, लेकिन आप में शामिल कर सकते हैं या एक कार्ड है कि सवारी नहीं कर सकता (एक इक्का) इस्तेमाल किया गया है।
    • असमर्थ रहे हैं। इसका मतलब यह है कि अगर आपके पास उपस्थित होने के लिए कोई कार्ड नहीं है, तो आपको वर्तमान हाथ से एक ट्रम्प सटोड कार्ड का उपयोग करना होगा।
    • अगर टेबल पर पहले से ही एक था (क्योंकि पहले से कोई असफल रहा था) आपको भी सवारी करना होगा बाद में आने वाले खिलाड़ी (और असफल नहीं) इन मामलों में सवारी करने के लिए कोई दायित्व नहीं होगा यद्यपि हाँ उपस्थित होने के लिए
    • यदि आप इनमें से कोई भी कार्य नहीं कर सकते हैं, तो आप किसी भी पत्र का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति क्लबों में से किसी के साथ खुलता है, तो अगला खिलाड़ी ट्रम्प सूट के साथ नहीं होता है और विफल रहता है, जो सोने का उपयोग करता है, पांच का उपयोग करता है और आप जीतते हैं लेकिन सवारी या क्लबों के क्लब में उपस्थित नहीं हो सकते, उदाहरण के लिए, दो सोने के होने पर, आप किसी भी पत्र (जीत या न हो) फेंक सकते हैं। आम तौर पर इन मामलों में आम तौर पर इन मामलों में एक पत्र है जो तुरुप का सूट नहीं है, लेकिन कभी-कभी यह ट्रम्प कार्ड का उपयोग करने के लिए दिलचस्प हो सकता है और एक और सूट का इक्का रख सकता है जो आखिरी चाल को इकट्ठा करने के लिए ट्रम्प नहीं है।
    • संक्षेप में, जब भी किसी चाल को खोलता है में पहली देखो अगर आपको लगता है कि छड़ी और सवारी है, तो आप कर सकते हैं, अगर नहीं, कम, का उपयोग करता है, तो आप या तो, तो असफल नहीं हो सकता है, और अगर किसी को पहले से ही नाकाम रही है भी घुड़सवार (यह कहा जाता है "कदम" के बाद से आप चाल में पहले से ही इस्तेमाल हुई विजय को दूर करना चाहिए)। आप माउंट नहीं कर सकते विफलता किसी भी कार्ड निभाता है (या तो जीत या नहीं) और क्योंकि आप में भाग लेने या किसी कार्ड का उपयोग करने के लिए असफल की जरूरत नहीं है अगर आप इनमें से कोई भी नहीं कर सकता है, लेकिन अगर एक पत्र चाल खोलने के रूप में एक जीत डाली कहा जाता है है कि यह "खींचें" करता है और नियमों के अनुसार एक जीत का उपयोग करना चाहिए बताया गया है, में भाग लेने, अगर आप कर सकते हैं, और सवारी।


    इस मामले में खिलाड़ी Julicc97248 स्कोरिंग चाल हीरे की एक जैक बाहर रहना खोला, अन्य खिलाड़ियों के इस छड़ी में भाग लेने चाहिए। अगले खिलाड़ी, Churroguai चाहिए, यदि संभव हो, सवारी, आप हीरे के राजा इस मामले में अन्य बेहतर एक पत्र, उपयोग करने के लिए है, तो भले ही। tipar82 भाग लेने के लिए कोई पत्र, यानी खिलाड़ी होने, एक विफलता है, तो आप अगले खिलाड़ी को इसे तुरुप का उपयोग करना चाहिए (1) के एक पत्र के साथ जवाब चाहिए (2) एक जीत की सवारी के बिना बाहर छड़ी उच्च (3) किसी भी एक कार्ड, चाहे वह जीत है या नहीं इस मामले में उपस्थित होने में सक्षम होने के लिए, लेकिन विफलता होने पर हम केस नंबर 1 से पहले हैं: सवारी करने के बिना भाग लेते हैं।

    भाग 3

    ब्योरा अंक
    TuteParte3Paso1 शीर्षक वाला छवि
    1
    खाता, कार्ड के बाद, अंक जो प्रत्येक टीम को पूरी तरह से मिला है। इन उद्देश्यों के लिए, प्राथमिकता (आदेश) और कार्ड का मूल्य है:
    • के रूप में - 11 अंक।
    • तीन - 10 अंक
    • राजा - 4 अंक।
    • घोड़े - 3 अंक
    • सोटा - 2 अंक
    • अन्य (श्वेत कार्ड) - 0 अंक।



  • TuteParte3Paso2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अगर आपके पास घोड़े और एक ही सूट का राजा है तो बीस या चालीस गाएं एक खिलाड़ी के राजा और एक ही सूट के घोड़े अपने हाथ में हो जाता है, तो आप एक चाल जीतने के बाद तुरंत गाना चाहिए। ध्यान दें कि गायन से पहले राजा और हाथ में घोड़ा होना आवश्यक है, इसलिए यदि आप केवल राजा और एक छड़ी के घोड़े है और कोई व्यक्ति पहली चाल आप नहीं कर सकते में घोड़े का उपयोग करने के लिए मजबूर कर रहा है कि छड़ी का इक्का का उपयोग करता है गाते हैं। इसके अलावा, आप केवल दो गीत संपत्ति और उपकरणों के द्वारा की एक अधिकतम करने के गाना इसलिए यदि आप दो गीत है आप पहली बार चाल आप जीत (आप या आपके साथी) और दूसरे में अन्य पर एक गाना चाहिए कर सकते हैं। आप बीस से चालीस से पहले गाना चाहिये और हमेशा क्या है जब तक कि वे चालीस कर रहे हैं और वहाँ प्रत्येक हाथ में केवल एक तुरुप सूट है नाम के लिए चिपके रहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप राजा और क्लबों की नाइट आप "बीस बास्तोस" या मामले में "चालीस" गाना चाहिए वे तुरुप सूट कर रहे हैं।
  • राजा और जीत की छड़ी की छड़ी - 40 अंक।
  • राजा और अन्य क्लबों का घोड़ा - 20 अंक प्रत्येक
  • TuteParte3Paso3 शीर्षक वाला छवि
    3
    गाओ «ट्यूट» यदि आप सभी हाथों में राजा या घोड़ों को मिलता है। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि इसके लिए आपको कचरे के समान नियमों का पालन करना होगा। सबसे पहले एक चाल जीत लीजिए और फिर गाते हुए, गायन करने से पहले सभी घोड़े या राजा होते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप गेम में से एक जीतते हैं। ध्यान रखें कि सभी राजाओं के बारे में बात नहीं की जाती है और सभी घोड़े, लेकिन सभी राजाओं की या सभी घोड़े
  • TuteParte3Paso4 शीर्षक वाला छवि
    4
    अंतिम चाल जीतकर दस और अंक प्राप्त करें इसके अलावा पिछले दस या "पर्वत" नामक दस इसके अलावा, यदि दोनों टीमों के बीच एक सम्पूर्ण टाई है, तो जो पिछले दस जीतता है वह बिंदु या बिंदु जीतता है।
  • TuteParte3Paso5 शीर्षक वाला छवि
    5
    पूर्व स्थापित प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक अंक अर्जित करके जीत। आम तौर पर आप कई अंक खेल सकते हैं जो चार, छः या आठ हो सकते हैं प्रत्येक हाथ के बाद, टीमों के रूप में कई गिनती। कौन अधिक जीत उस समय जीत लिया है जब तक कि वे सौ से भी अधिक (एक सौ एक) और ऐसी स्थिति में दो मिल प्राप्त किया है। इसके अलावा, अगर आप tute गाना तुरंत दो अंक अगर जीतने पांच से अधिक अंक या प्रस्थान कम से कम पांच अंक (या राशि लगाया खिलाड़ियों में से प्रत्येक समूह) है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चार खिलाड़ियों और चालीस स्पेनिश कार्ड का डेक
    • स्कोर के लिए पेपर और पेंसिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com