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ह्विस्ट कैसे खेलें

ह्विस्ट पुल या दिल जैसे चाल के कई खेलों की अठारहवीं शताब्दी का पूर्वज है। अपने मूल रूप में, यह चार खिलाड़ियों के बीच रणनीति और संचार का मजेदार गेम है। नीलामी प्रकार के ह्विस्ट या अनुबंध ह्विस्ट नामक एक अधिक हालिया और जटिल प्रकार में खिलाड़ियों के इस बात पर जोर दिया जाता है कि खेल शुरू होने से पहले वे कितने तरकीबें जीत सकते हैं।

चरणों

विधि 1

बेसिक व्हिस्ट
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1

Video: ताश के पत्ते खेलने में लगी Dial 100

खेल दो टीमों में विभाजित करें ह्विस्ट हमेशा दो टीमों के बीच खेला जाता है खिलाड़ियों को एक मंडल में बैठो, उनके दो विरोधियों के बीच प्रत्येक खिलाड़ी और उनके साथी के सामने।
  • उदाहरण के लिए, टीम ए के दो सदस्यों और टीम बी के दो सदस्य एबीएबी आदेश में बैठते हैं।
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    कार्ड घसीटना और उन्हें प्रत्येक खिलाड़ी को रिपोर्ट करें अपने बाईं ओर खिलाड़ी से शुरू करें और दक्षिणावर्त दिशा में सौदा करें। प्रत्येक खिलाड़ी को आपके सहित 13 कार्डों के साथ समाप्त होना चाहिए।
  • हर कोई तय कर सकता है कि कौन पहले डीलर होगा या बेतरतीब ढंग से निर्णय करेगा।
  • डॉक से जोकर से निपटने से पहले निकालें
  • टूर्नामेंट में अजनबियों के साथ खेलते समय, एक खिलाड़ी फटकारता है, एक और खिलाड़ी डेक और तीसरे खिलाड़ी के सौदों में कटौती करता है यह धोखाधड़ी की संभावना कम कर देता है और कार्ड गेम के लिए एक सामान्य मानक है।
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    सभी खिलाड़ियों को बताएं कि अंतिम कार्ड निपटा जाएगा। इस कार्ड का सूट (दिल, तलवार, क्लब या हीरे) है ट्रम्प सूट इस दौर के लिए और हमेशा अन्य क्लबों के कार्ड "जीत" (अधिक जानकारी के लिए पढ़ते रहें)।
  • यह पत्र डीलर के हाथ का हिस्सा है। यह सुनिश्चित करें कि हर किसी को इसका निरीक्षण करने का अवसर मिले, इससे पहले डीलर अपने हाथ के बाकी हिस्सों में उसे हाथ रखे।
  • अगर पिछले निपटा कार्ड डीलर के सामने खत्म नहीं होता है, तो सभी को अपने हाथों की गिनती करनी चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि उनके पास 13 कार्ड हैं याद रखें, हमेशा अपने बायीं ओर से खिलाड़ी के साथ शुरू होने वाले हाथों को सौंप दें और एक दक्षिणावर्त दिशा में आगे बढ़ें।
  • यह एकमात्र पत्र है जो दिखाया गया है अन्य सभी अपने मालिकों के हाथों में तब तक छिपा देते हैं जब तक कि वे खेले न जाए
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    सभी पत्रों के आदेश को सूचित करें मानक कार्ड के अनुसार प्रत्येक कार्ड का आदेश दिया जाता है, ऐस उच्चतम होने के साथ।
  • निम्नतम से उच्चतम: दो, तीन, चार, [...], नौ, दस, जैक, रानी, ​​राजा, इक्का।
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    डीलर के बाईं तरफ के खिलाड़ी एक कार्ड का चेहरा खेलता है। यह पत्र मेज पर बना हुआ है, सभी को दिखाई देता है
  • यह कहा जाता है प्रस्थान पत्र, क्योंकि यह मेज पर एकमात्र पत्र है जब कोई व्यक्ति किसी चाल को जीत लेता है, तो कार्ड को अलग रखा जाता है और जो कोई भी युगल जीत चुका है, वह अगले कार्ड खेलेंगे।
  • कोई भी पत्र प्रस्थान का पत्र हो सकता है
  • Video: कैसे ह्विस्ट खेलने के लिए (4 प्लेयर)

    प्ले व्हिस्ट चरण 6 नामक छवि
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    अगले तीन खिलाड़ियों ने एक ही सूट का कार्ड खेलना शुरू किया। एक दक्षिणावर्त दिशा में (बाईं ओर) चलते हुए, प्रत्येक खिलाड़ी बदले में अपने हाथ के कार्ड को पिछले कार्ड के आगे रखता है।
  • यदि कोई खिलाड़ी है कोई मूल कार्ड के समान सूट के हाथ में पत्र, चाहिए उस पत्र को मेज पर रखें
  • यदि आपके पास मूल सूट से कार्ड नहीं हैं, तो आप अपने हाथ से किसी भी कार्ड खेल सकते हैं।
  • यदि एक से अधिक क्लबों को मेज पर सामना करना पड़ता है, तो केवल शुरुआती कार्ड का मूल सूट कार्ड को सीमित कर सकता है जिसे कोई खेल सकता है।
  • उदाहरण के लिए, प्लेयर A प्ले करता है क्लबों में से 10 एक निकास पत्र के रूप में खिलाड़ी बी अपने हाथ के क्लबों के बीच चयन करता है और एक स्थान देता है क्लब के राजा. प्लेयर सी में कोई तिपहिया नहीं है, इसलिए वह अपने हाथ में किसी भी कार्ड को चुनता है और मेज पर एक कार्ड रखता है। 3 हीरे. प्लेयर डी के पास है जैक क्लब अपने हाथ में क्लब के अपने एकमात्र कार्ड के रूप में, इसलिए उन्हें इसे खेलना चाहिए।
  • प्ले व्हिस्ट चरण 7 नामक छवि
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    निर्धारित करें कि चाल कौन जीतता है चार कार्डों के स्टैक को कहा जाता है संपत्ति. एक खिलाड़ी इस चाल को जीत सकता है और स्कोर की गणना करने के लिए बाद में उपयोग करने के लिए इसे नीचे की तरफ का सामना करता है। इस सरल नियमों का पालन करने के लिए यह निर्धारित करें कि चाल कौन जीत लेता है और इसे ले सकता है:
  • यदि एक या अधिक ट्रम्प का सूट कार्ड खेला जाता है, तो जो सबसे ज्यादा ट्रंप कार्ड जीतता है
  • यदि चाल में कोई ट्रम्प कार्ड नहीं हैं, तो जो भी शुरू कार्ड पर जीत के मुक़ाबले के सर्वोच्च कार्ड खेल चुके हैं
  • याद रखें, ट्रम्प सूट पहले से पता चला कार्ड द्वारा निर्धारित किया गया था। इसे अगली बार लिख लें अगर खिलाड़ियों को इसे याद रखने में परेशानी होती है।
  • अपने हाथ में चाल के कार्ड वापस मत करो। वे इस दौर के लिए फिर से नहीं खेलेंगे।
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    अंतिम चाल का विजेता अगले एक के लिए शुरू कार्ड खेलता है। अपने व्यक्तिगत स्टैक में आखिरी चाल के बाद, विजेता मेज पर एक और कार्ड रखता है प्रत्येक चाल उसी नियमों का पालन करती है:
  • जिस खिलाड़ी को शुरुआती कार्ड खेलता है वह अपने हाथ से किसी भी कार्ड खेल सकते हैं।
  • अन्य 3 खिलाड़ी पहले खिलाड़ी से शुरू होने वाले घड़ी की दिशा में बदल जाते हैं प्रत्येक खिलाड़ी को एक ही सूट का कार्ड शुरू करना चाहिए, अगर उसके पास एक कार्ड है यदि नहीं, तो आप अपने हाथ से किसी भी कार्ड खेल सकते हैं।
  • जिसने सबसे अधिक ट्रम्प कार्ड को ट्रम्प कार्ड जीता है अगर चाल में कोई ट्रम्प कार्ड नहीं हैं, तो इस चाल के लिए सूट कार्ड का उच्चतम कार्ड जीतें।
  • प्ले वाइस्ट चरण 9 नामक छवि
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    जब तक सभी कार्ड से बाहर नहीं निकल जाते हैं, तब तक चालें खेलें। कार्ड को समान रूप से साझा किए जाने के बाद से सभी को उसी चाल में कार्ड से बाहर करना होगा
  • स्कोर की गणना को सुविधाजनक बनाने के लिए, प्रत्येक चाल को जीतने की कोशिश करें। आप आसानी से इसे एक दूसरे के ऊपर एक पर ढेर कर कर सकते हैं, लेकिन अपनी ओरिएंटेशन (उत्तर से दक्षिण की पहली दिशा, पूर्व से पश्चिम की दूसरी, उत्तर से दक्षिण में तीसरा, आदि) के पीछे।
  • प्ले वाइस्ट चरण 10 नामक छवि
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    प्रत्येक टीम के स्कोर का निर्धारण करें आप एक टीम के रूप में अंक अर्जित करते हैं, व्यक्तिगत रूप से नहीं।
  • प्रत्येक टीम की शक्तियों की गणना करें यदि फ्रोडो ने 3 ट्रिक्स और टीममा सैम ने 4 जीता, तो यह एक एकल संख्या में संयुक्त है: 7।
  • जीतने वाली टीम 6 जीत के युग्मों की संख्या से घटाती है। यह दौर के लिए आपका स्कोर है (फ्रोडो और सैम 1 अंक हासिल करेंगे)।
  • जो टीम हारता है वह इस दौर में अंक अर्जित नहीं करता है।
  • चालें (4 कार्ड के समूह) को गिनें याद रखें और अलग-अलग कार्डों की संख्या जीता नहीं।
  • प्ले वाइस्ट चरण 11 नामक छवि
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    जब तक कोई टीम 5 अंकों की कुल स्कोर तक अतिरिक्त राउंड खेलें। अगले दौर तैयार करने के लिए:
  • सभी कार्ड घसीटना
  • पिछले डीलर के बाईं ओर खिलाड़ी नया डीलर है। (हर दौर में दक्षिणावर्त घूर्णन करना जारी रखें)।
  • ट्रम्प सूट का निर्धारण करने के लिए पिछले निपटा कार्ड को पहले से पता चला है। हर दौर में केवल एक ट्रम्प सूट होता है
  • विधि 2

    Whist प्रकार की नीलामी या अनुबंध ह्विस्ट
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    सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ी ह्विस्ट नियम जानते हैं नीलामी के प्रकार ह्विस्ट नीलामी प्रक्रिया से शुरू होता है जो किसी से ज्यादा समझ नहीं पाएगा, जिसने पहले ह्विस्ट नहीं खेला है।
    • (सौभाग्य से, मूल हिस के नियम इस पृष्ठ पर लिखे गए हैं!)।
  • प्ले वाइस्ट चरण 13 नामक छवि
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    डेक के साथ दो अलग-अलग जोकर बनाओ खिलाड़ियों को "बड़ा जोकर" पर सहमत होना चाहिए और "छोटा जोकर" क्या होगा डेक में अब 54 कार्ड होंगे।



  • प्ले वाइस्ट चरण 14 नामक छवि
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    एक अलग ढेर में प्रत्येक खिलाड़ी और 6 कार्ड के लिए 12 कार्डों को डील करें। 6 कार्ड के इस ढेर को कहा जाता है अच्छी तरह से. खिलाड़ी अपने हाथ देख सकते हैं लेकिन अच्छी तरह से ऊपर उल्टा रहता है।
  • प्ले वाइस्ट चरण 15 नामक छवि
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    डीलर की बाईं ओर खिलाड़ी नीलामी या पास करता है। कई प्रकार की नीलामी है जो एक खिलाड़ी प्रदर्शन कर सकता है। यह अनिवार्य रूप से एक शर्त है (या "अनुबंध"), जो कि खिलाड़ी की टीम निश्चित संख्या में चालें जीत सकती है।
  • Video: कैसे ह्विस्ट खेलने के लिए (2 खिलाड़ी)

    प्ले व्हिस्ट चरण 16 नामक छवि
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    प्रत्येक नीलामी में 1 से 7 की संख्या शामिल होने चाहिए। यह उस अंक की संख्या है जो नीलामी के दावा करता है कि वह स्कोर कर सकता है।
  • क्योंकि पहले छह युक्तियां एक टीम जीतने योग्य नहीं हैं, नीलामी के लिए 6 जोड़ें, यह निर्धारित करने के लिए कि कितने चालें इस खिलाड़ी की टीम को इसे ठीक करने के लिए जीतना है। 3 की नीलामी कम से कम 9 ट्रिक्स जीतने का वादा है।
  • प्ले वाइस्ट चरण 17 नामक छवि
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    एक जीत नीलामी "शहर "अक्षरों के मूल्य में परिवर्तन करता है "चार" या "चार की नीलामी अपटाउन "कम से कम 4 अंक (10 ट्रिक्स) जीतने और कार्ड के सामान्य क्रम का पालन करने का वादा है डाउनटाउन "के लिए कम से कम 4 अंक जीतने और एक आदेश का पालन करने का वादा किया है आंशिक रूप से पत्रों के पीछे:
  • क्रम अक्षरों के ऊपर शहर (या सामान्य) निम्नतम से उच्चतम तक: 2, 3, (...), 10, जे, क्यू, के, ए, छोटा जोकर, बड़ा जोकर दोनों jokers trumps माना जाता है
  • क्रम पत्रों का शहर निम्नतम से उच्चतम तक: कश्मीर, क्यू, जे, 10, (...), 2, ए, छोटा जोकर, बड़ा जोकर दोनों jokers trumps माना जाता है
  • नोट करें कि इक्के और जोकर क्रम में अभी भी उच्च कार्ड हैं शहर!
  • प्ले व्हिस्ट चरण 18 नामक छवि
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    नीलामी "जीत के बिना" एक ट्रम्प सूट के बिना एक दौर खेलने के लिए वादा करता है "बिना सात ब्रेप्स" की नीलामी का वादा किया गया है कि नीलामकर्ता की टीम सात अंक (13 ट्रिक्स) जीती है और उस दौर में एक ट्रम्प सूट नहीं होगा
  • यदि जीत के बिना एक नीलामी जीत जाती है, तो जोकर के इस दौर के लिए कोई मूल्य नहीं है और कभी भी एक युगल जीत नहीं सकते हैं।
  • आप नीलामी नहीं कर सकते "अपटाउन बिना जीत "या"जीत के बिना शहर "
  • प्ले वाइस्ट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
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    प्रत्येक खिलाड़ी की नीलामी या घड़ी की दिशा में गुजरता है। प्रत्येक नीलामी निम्न नीलामी से अधिक होनी चाहिए, निम्नलिखित नियमों का पालन करना:
  • नीलामी हमेशा एक छोटी संख्या के साथ नीलामी से अधिक होती है। कोई भी "चार" नीलामी किसी भी "तीन" नीलामी धराशायी है।
  • एक नीलामी "शहर "एक नीलामी से अधिक है"अपटाउन "याद रखें कि यह माना जाता है कि अनिर्दिष्ट नीलामी (उदाहरण के लिए," पांच ")"अपटाउन। "
  • एक नीलामी "बिना ट्रम्प", उसी नंबर की किसी अन्य नीलामी से अधिक है।
  • प्ले व्हिस्ट चरण 20 नामक छवि
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    जब अन्य 3 खिलाड़ी पारित हो जाते हैं, तो आखिरी नीलामी जीत जाती है। उस नीलामी में घोषित नियम अब उस दौर के लिए मान्य हैं, जब विजेता कुछ निर्णय लेता है:
  • अगर जीत नीलामी ट्रम्प नीलामी थी, अपटाउन, शहर या अनिर्दिष्ट, विजेता यह फैसला करता है कि कौन से सूट इस दौर के लिए ट्रम्प सूट है।
  • अगर जीत नीलामी एक गैर-विजेता नीलामी थी, तो विजेता यह तय करता है कि ऑर्डर के साथ खेलना है या नहीं अपटाउन या शहर।
  • यदि पहले तीन खिलाड़ी पास हो जाते हैं, तो डीलर को नीलामी करनी चाहिए और इसे स्वचालित रूप से जीतना होगा।
  • प्ले वाइस्ट चरण 21 नामक छवि
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    जीतने वाला नीलामी कार्ड के ढेर को अलग रखता है। इस "अच्छी" में छह कार्ड के रूप में गणना पहली चाल विजेता के लिए इन कार्डों से जुड़े अतिरिक्त विशेष नियम हैं:
  • जब तक कि जीत नीलामी ट्रंप के बिना किया गया है, विजेता सभी खिलाड़ियों को बर्तन में कार्ड का पता चलता है
  • विजेता अब चुपके से अपने हाथ में किसी भी संख्या में कार्ड को बर्तन में समान संख्या के लिए आदान-प्रदान कर सकता है। अन्य खिलाड़ियों को देख सकते हैं कि कितने कार्ड का आदान-प्रदान किया जा रहा है, लेकिन कौन सा नहीं
  • प्ले वाइस्ट चरण 22 नामक छवि
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    ह्विस्ट का एक गोल खेलते हैं। जीतने वाली नीलामी द्वारा निर्धारित विशेष नियमों के अलावा, जोकरों के मूल्य सहित, गेम का हिस्सा जिसमें चालें शामिल हैं, वह वही है।
  • इस भाग के नियम "बेसिक व्हिस्ट" खंड में विस्तृत हैं।
  • क्योंकि नीलामी भाग के विजेता ने पहली चाल (बर्तन) जीता, वह खिलाड़ी अगले चाल के लिए शुरुआती कार्ड खेलता है।
  • प्ले वाइस्ट स्टेप 23 नामक छवि
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    स्कोर निर्धारित करें केवल टीम जो इस दौर में नीलामी जीती है, लेकिन इसमें भी अंक खोने की क्षमता है:
  • नीलामी जीती टीम ने इस दौर में जीतने वाली चाल की संख्या की गणना की। इसमें "ठीक" शामिल होता है जो निपटने के दौरान अलग हो गया था (एक चाल के रूप में गिना जाता है)।
  • यदि नीलामी जीती टीम अपने स्कोरिंग उद्देश्य तक पहुंचने में सफल रही, तो अंक सामान्य रूप से स्कोर करें। (याद रखें कि एक टीम के पहले छह ट्रिक्स अंक प्रदान नहीं करते हैं, प्रत्येक अतिरिक्त चाल एक बिंदु के लायक है)।
  • यदि नीलामी जीती टीम ने अपने लक्ष्य को हासिल नहीं किया, तो वह उसी अंक की गुंजाइश खो देता है जो इसे स्कोर करने में नाकाम रही। उदाहरण के लिए, यदि जीतने वाली नीलामी सात थी और टीम केवल तीन अंक (9 ट्रिक्स) पाती है, तो टीम को चार अंक गंवाए जाते हैं
  • प्ले वाइस्ट चरण 24 नामक छवि

    Video: कैसे ह्विस्ट खेलने के लिए

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    एक पूर्व निर्धारित स्कोर तक पहुंचने तक अतिरिक्त राउंड चलाएं। एक आम प्रणाली तब तक खेलना है जब तक कोई टीम 5 अंकों (और गेम जीतती) या -5 अंक (और हार) तक पहुंचती है।
  • युक्तियाँ

    • एक साथ कई तालिकाओं के साथ ह्विस्ट टूर्नामेंट के दौरान, आयोजकों का फैसला किया जा सकता है कि प्रत्येक तालिका एक निश्चित स्कोर तक पहुंचने तक खेलने के बजाए कुछ राउंड खेलती है। इसके कारण प्रत्येक तालिका एक ही समय में समाप्त होती है।
    • फेरबदल के समय बचाने के लिए, एक दूसरे डेक का काम करें और किसी को फेंकने के लिए कहें, जबकि डीलर पहले डेक से कार्ड ले रहा है। बारी बारी से जारी रखें और आपको राउंड के बीच इंतजार करना होगा कभी नहीं।
    • आप डीलर के बाईं ओर खिलाड़ियों के सामने कार्ड के दूसरे डेक या किसी अन्य ऑब्जेक्ट को छोड़ सकते हैं, जिनकी बारी यह अगले दौर में निपटने के लिए है।
    • कुछ खिलाड़ी कार्ड का खुलासा करने के बदले ट्रम्प के रूप में बदले में प्रत्येक सूट का उपयोग करते हैं सबसे पहले दिल, फिर हीरे, तो तलवारें और फिर क्लब जीत हैं पांचवें दौर के लिए, या तो दिल में लौटना या, वैकल्पिक रूप से, बिना किसी बाउण्ड खेलता है (और गोल छह के लिए दिल में लौटना)
    • नीलामी प्रकार ह्विस्ट के अधिक जोखिम भरा संस्करण के लिए, कई खिलाड़ियों को 1 की जगह 3 की न्यूनतम नीलामी की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • कभी भी अपने हाथ में एक कार्ड का उल्लेख करने या अपने कार्ड प्रकट करने की अनुमति नहीं दी जाती है, केवल एकमात्र कार्ड जो कि विजय को निर्धारित करने के लिए प्रकट होता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्कुल 4 खिलाड़ी
    • 52 कार्ड के एक मानक डेक
    • विभिन्न दिखावे के दो जोकर (केवल नीलामी प्रकार ह्विस्ट के लिए)
    • राउंड के बीच का समय बदलने के लिए एक वैकल्पिक दूसरा डेक
    और पढ़ें ... (3)
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