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Remigio कैसे खेलें

रिमिजिओ या रब्बी कार्ड की एक गेम है जो पोकर या अंग्रेजी के डबल स्पैनिश डेक के साथ खेला जाता है। नाटक में कार्ड की कुल संख्या एक सौ आठ कार्ड है, इसलिए प्रत्येक दो जोकर के साथ दो डेक उपयोग किए जाते हैं।

इसका यांत्रिकी चिंचोन जैसा ही है - केवल एक चीज जो इसे और अधिक जटिल बना सकती है वह पॉइंट सिस्टम है, इस मामले में यह उस तरीके से भिन्न होता है जिसमें वे प्राप्त होते हैं। यह दो से छः खिलाड़ियों से खेला जा सकता है। यदि छह से अधिक खिलाड़ी खेलते हैं, तो यह एक और कार्ड गेम होना जरूरी होगा।

चरणों

1
प्रत्येक खिलाड़ी को वामावर्त के विपरीत 10 कार्डों को सौंप दें, शेष कार्ड को टेबल के बीच में रखें और कप के आखिरी भाग में उन्हें फ्लिप करें। दाता (ड्रॉ द्वारा चुना गया) (हरा तीर) हर खिलाड़ी को दाईं ओर दस कार्ड देता है, शेष कार्ड से एक कार्ड को छोड़कर ढेर ढेर (काला तीर) बनाने और बेसिन के बगल में रखता है। यह पिछले एक (लाल तीर) का सामना करें और पहले एक का सामना करें। हाथ खिलाड़ी (दाता के दायीं ओर) खेलना शुरू करता है।
  • 2
    बेसिन से एक पत्र लेकर या खारिज ढेर से अपनी बारी शुरू करें। एक बार जब आपने उन दो कार्डों में से एक ले लिया है, तो आपको उनमें से एक को त्यागना होगा कि आप ढेर में चेहरा छोड़ दें ताकि अगले खिलाड़ी (यदि यह मामला हो) कार्ड ले जाए यदि डेक समाप्त हो गया है, तो फिर से डिस्कार्ड चालू करें।
  • 3
    संयोजन में अपने कार्ड को लिंक करें प्रत्येक हाथ में remigio का उद्देश्य निम्नलिखित सीमाओं के बाद अपने कार्ड के साथ संयोजन करने का प्रयास करना है:
  • उन्हें न्यूनतम तीन अक्षरों के समूह होना चाहिए:
  • उसी सूचकांक के साथ: 5,5,5
  • उसी सूट की सीढ़ी के साथ: 7, 8, 9
  • ऐस या एक से दो के साथ या राजा के साथ सीढ़ी फार्म कर सकते हैं, और जोकर या वाइल्ड कार्ड, जो चाहो के साथ संयोजन के रूप में कर सकते हैं, लेकिन कार्ड सूचकांक या प्राकृतिक, उदाहरण के लिए की तुलना में अधिक वाइल्ड कार्ड नहीं हो सकता है, इस मामले में तीन डेक का उपयोग करें और छह जोकर हैं, आप छह जोकर और चार इंडेक्स कार्ड के साथ बंद नहीं कर सके।
  • ध्यान दें कि दो डेक, या अधिक का उपयोग करते समय, एक ही सूचकांक के दो कार्ड और एक ही सूट और एक ही कार्ड के लिए एक ही सूचकांक के तीन कार्ड की श्रृंखला बनाने के लिए संभव है।
  • 4
    विशेष नाटकों को जानें तीन हैं:
  • रंग: आपके सभी कार्ड एक ही सूट के हैं और सीढ़ी या श्रृंखला के साथ एक साथ लिंक करने की आवश्यकता नहीं है उदाहरण के लिए, सभी सोने के सूट (काले तीर)। ध्यान रखें कि इस मामले में आपको पास करने के लिए एक पत्र की कमी है और कोई आपके से पहले करता है, तो आप अनलिंक किए गए अक्षर जोड़ देंगे, भले ही आप रंग बनाना चाहते हैं
  • सीधे फ्लश: आपके पास सीढ़ी है जो आपके सभी कार्ड बनाती है। एक ही सूट के दस - उदाहरण के लिए, तीन, चार, पांच, छह, सात, आठ, नौ, दस, जोटा (सोटा), घन (घोड़े) क्लब (लाल तीर)।
  • Remigio: सभी कार्ड एक ही सूचकांक से हैं उदाहरण के लिए, वे सभी राजा (नीला तीर) हैं



  • 5
    किसी भी ढीली छोड़ने के बिना हाथ बंद करने के लिए अपने सभी कार्डों को लिंक करें। आप को बंद करने के लिए किसी भी मुफ्त कार्ड को नहीं छोड़ना चाहिए, जब आप समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको अपने सभी कार्ड बंधे होंगे और कार्ड को त्याग दें जिनसे आप डिस्कार्ड ढेर (काला तीर) के ऊपर चेहरे को नीचे करना चाहते हैं। यदि आप चाहें तो आप वाइल्ड कार्ड त्याग भी सकते हैं, लेकिन हमेशा नीचे का सामना कर सकते हैं
  • 6
    अन्य खिलाड़ियों को अपना खेल दिखाएं बंद करने वाला खिलाड़ी अपने कार्ड को दिखाता है और अन्य खिलाड़ियों के साथ संबंधित कार्ड के अंक जोड़ते हैं जो जुड़ा हुआ नहीं है. जो खिलाड़ी बंद होता है, वह कोई भी अंक नहीं जोड़ता है
  • 7
    नाटक के आधार पर निम्नलिखित गुणक को लागू करें जिसके साथ इसे बंद किया गया था। इन उद्देश्यों के लिए, अनलिंक किए गए कार्ड को जोड़ने से होने वाले विरोधियों के अंक संख्या से गुणा किया जाता है जो उस कदम से मेल खाती है जिसके साथ इसे बंद किया गया था:
  • उस चाल का गुणक जिसके साथ इसे बंद किया गया था:
  • जोकर के बिना: 2
  • रंग के साथ: 3
  • रंग और बिना वाइल्डकार्ड के साथ: 4
  • रंग की सीढ़ी के साथ: 5
  • रंगीन सीढ़ी और जोकर के बिना: 6
  • Remigio 10 के साथ (वाइल्डकार्ड जरूरी रूप में सूचकांक प्रति आठ कार्ड जब तक दो से अधिक डेक उपयोग किया जाता है जो मामले में यह वहाँ के रूप में प्रत्येक सूट में बारह कार्ड होगा, उदाहरण के लिए यदि वे तीन डेक थे गठन किया जा सकता हैं इस्तेमाल किया जाना चाहिए)।
  • अनलिंक किए गए अक्षरों का मूल्य:
  • आंकड़े: 10 अंक
  • जंगली: 20 अंक
  • अन्य (एक से दस): आपका सूचकांक
  • 8
    अन्य खिलाड़ियों को नष्ट करने के द्वारा गेम जीतें जो खिलाड़ी आखिरी है और प्रबंधन करता है कि अन्य खिलाड़ियों ने खेल की शुरुआत में स्थापित अंक (100, 200 या 300) को पार किया है, वह खेल जीतता है।
  • एक खिलाड़ी जो 100 अंक तक पहुंचता है, वह दूसरे दौर में खेलना चाहिए जब तक वह 100 पर खेलता है, तो वह उस सीमा से गुजरता है, अर्थात वह 101 तक पहुंचने के लिए खो जाना चाहिए।
  • आप पीछे की ओर भी खेल सकते हैं, अर्थात, खिलाड़ी जो बंद कर देता है, सभी खिलाड़ियों के अंक जोड़ता है और जो पहले से निर्धारित सीमा तक पहुंचता है वह खेल जीतता है। ये गेम तेज़ हैं क्योंकि खिलाड़ियों को एक-एक करके नहीं हटाया जाता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको पता है कि कोने पर कैसे खेलना है, तो अपने मतभेदों पर एक नज़र डालें ताकि आप खेलना सीख सकें:
    • यह दो पोकर के साथ पोकर डेक के साथ खेला जाता है, कुल में एक सौ और आठ।
    • दस कार्ड प्रत्येक खिलाड़ी को निपटाए जाते हैं और आठ नहीं
    • इक्का या सीढ़ी के प्रयोजनों के लिए राजा और राजा दोनों के साथ मिलाया जा सकता है
    • बंद करें यदि आपके कार्ड पूर्ण रूप से जुड़े हुए हैं, तो आप एक अनलिंक नहीं छोड़ सकते।
    • आप पहले हाथ पर बंद कर सकते हैं
    • चिंचोन के रूप में, एक खिलाड़ी को बंद होने पर कार्ड को अन्य संयोजनों में नहीं रखा जा सकता।
    • हाथ के कुल अंक समापन नाटक के आधार पर संशोधित किए गए हैं।
    • जो खिलाड़ी बंद करता है, अंक जोड़ता है और न ही उन्हें घटा देता है
    • कोई बाध्यकारी नहीं है - यदि आप समाप्त हो जाते हैं तो आप स्वचालित रूप से गेम खो देते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: अपना मोबाइल नंबर कैसे जाने OWN MOBILE PHONE NUMBER

    • पोकर के दो डेक और चार जोकर
    • दो से छह खिलाड़ियों (या तीसरे डेक के साथ अधिक)।
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