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कार्ड खेल कैसे कोई खेलना है

कोई-कोई जापानी मूल का एक कार्ड गेम है जिसमें हनफुडा (फूलों के डेक) का प्रयोग किया जाता है और जिसके लिए दो खिलाड़ियों की जरूरत होती है

गेम का उद्देश्य उन कार्डों के बीच जोड़े बनाना है जो आपके हाथ में हैं और मेज पर हैं, अंतिम लक्ष्य के साथ संयोजन प्राप्त करना है जिससे आप अंक जीत सकते हैं और इस तरह अपने विरोधी को दूर कर सकते हैं।

यह लेख पहले का वर्णन करेंगे जो एक जोंग डेक, तो खेल कोई-कोई में संभव संयोजनों, विभिन्न खेलों में के बाद से विभिन्न प्रकार हैं, और अंत में नियम, बहुत ही सरल, कोई-कोई समझाया जाएगा।

चरणों

भाग 1

कोई-कोई खेलने के लिए हनफुदा डेक से मिलें
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डेक को बारह सूट और प्रत्येक सूट में चार कार्ड में विभाजित करें। डेक हानाफुडा को बेहतर समझने के लिए इसे वर्ष के बारह महीनों की तरह लगता है। प्रत्येक छड़ी एक महीने से मेल खाती है: जनवरी, फरवरी, मार्च आदि। और हर महीने इसे चार पत्रों में विभाजित किया जाता है, प्रत्येक में अपनी विशेषताओं के साथ।
  • स्पैनिश डेक के बारे में सोचो जिसमें हमारे पास चार सूट (बारह के बजाय) और प्रत्येक सूट को दस कार्ड (चार के बजाय) में विभाजित किया गया - कुल चालीस कार्ड (4x10)।
  • हानाफाउडा डेक में, हमारे पास बारह महीने (बारह सूट) और प्रति माह चार कार्ड हैं, इसलिए कुल में चालीस-आठ कार्ड हैं (4x12 = 48)।
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    प्रत्येक माह इसी संयंत्र को असाइन करें। यद्यपि किसी भी कोई खेलने के लिए यह जानना जरूरी नहीं है कि कौन सा संयंत्र नीचे दिखाए गए प्रत्येक माह से मेल खाएगा क्योंकि यह डेक को अच्छी तरह से पता है, तो यह खेलना सीखना बहुत आसान है।
  • जनवरी: पाइन
  • फरवरी: प्लम खिलना
  • मार्च: चेरी खिलना
  • अप्रैल: ग्लाइसिन
  • मई: लिली
  • जून: पेनी
  • जुलाई: क्लोवर
  • अगस्त: पंपों की घास
  • सितंबर: गुलदाउदी
  • अक्टूबर: मेपल (साथ में भ्रम नहीं होना) मूस, हिरण जैसी सींग के साथ पशु)।
  • नवंबर: विलो
  • दिसंबर: पॉलोनिया
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    प्रत्येक कार्ड को उसके संबंधित मूल्य को असाइन करें या इसे दूसरी तरह से रखें, विभिन्न प्रकार के कार्डों को वर्गीकृत करना सीखें। अगर हम एक पश्चिमी डेक लेते हैं, तो एक तरफ, सूचकांक कार्ड (ऐस, का, सीयू, आदि), दूसरी ओर, वाइल्ड कार्ड, जिसे भी कहा जाता है जोकर। अगर हम भी एक डेक का विश्लेषण करते हैं टैरो हमारे पास सामान्य कार्ड, इंडेक्स कार्ड और विजयी नामक एक विशेष सूट है या Atout। इन कार्डों में से प्रत्येक एक ही डाउनलोड का हिस्सा है, लेकिन ऐसे कार्ड हैं जो अलग-अलग गेम में अलग तरीके से कार्य करते हैं।
  • ठीक है, पत्र के बीच जोंग नीचे वहाँ ताश के पत्तों की विभिन्न प्रकार हैं और हालांकि कोई-कोई में उपयोग नहीं किया ताश के पत्तों की इन विभिन्न प्रकार, अलग-अलग मान नीचे के रूप में वे संयोजनों बनाने के लिए उपयोग किया जाता है वर्णित हैं।
  • प्रकाश के पत्र (20 अंक): जनवरी, मार्च, अगस्त, नवंबर और दिसंबर।
  • पृथ्वी पत्र (10 अंक): फरवरी, अप्रैल, मई, जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर, नवंबर।
  • टेप के पत्र (5 अंक): जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल, मई, जून, जुलाई, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर।
  • मूल पत्र (1 बिंदु): अन्य सभी, प्रत्येक के दो, नवंबर को छोड़कर, जो केवल एक और दिसंबर है, जो तीन हैं।
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  • विशेष पत्र (1 या 10 बिंदु / s): खातिर या गुलदाउदी के कप सितम्बर दस अंक या एक की लेकिन के लिए कोई-कोई एक पत्र कोई फर्क नहीं पड़ता अपने मूल्य माना जा सकता है के पत्र, तथापि, के साथ संयोजन खातिर कप पत्र वैकल्पिक हो सकता है यदि आप चाहें
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  • भाग 2

    किसी-कोय में अनुमति के संयोजन जानें
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    Video: 52 Card ताश का खेल आकर्षित करने वाला ताश का खेल |कार्ड मैजिक ट्रिक|Attracting Card Games part -5

    का संयोजन प्राप्त करें पांच रोशनी सभी प्रकाश कार्ड पर कब्जा, पांच (10 अंक)।
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    का संयोजन प्राप्त करें चार रोशनी सूखा या गीला ऐसा करने के लिए आपको लाइट कार्ड पर कब्जा करना चाहिए, लेकिन उनमें से केवल चार
  • सूखी (8 अंक): बारिश मैन (विलो-नवंबर) के बिना प्रकाश के चार पत्र।
  • गीले (7 अंक): उनमें से एक होने के कारण चार अक्षरों का प्रकाश बारिश का आदमी था।
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    का संयोजन प्राप्त करें तीन रोशनी सूखा रोशनी के तीन अक्षरों पर कब्जा, बारिश से आदमी (5 अंक) को छोड़कर। यही है, अगर आपके पास दो पत्ते और बारिश का आदमी है तो आप तीन रोशनी सूखा नहीं कर सकते हैं लेकिन आपको एक और संयोजन प्राप्त करने के लिए और अधिक कार्ड प्राप्त करने के लिए इंतजार करना होगा।
  • Video: मोदी के ख़िलाफ़ राहुल ने खेला Female कार्ड अब PM के दावेदार !

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    संयोजन प्राप्त करें चेरी प्रकाश पत्र (मार्च) और गुलदाउदी धरती या खातिर कप (सितंबर) (5 अंक) पर कब्जा करने वाले चेरी के साथ एक पेय। चेरी के साथ एक पेय क्षेत्र में खाने वाले वसंत के पहले दिन मनाए जाने के जापानी प्रथा को दर्शाता है। यह संयोजन वैकल्पिक है, आप इसे अनुमति नहीं दे सकते।
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    संयोजन प्राप्त करें चांद प्रकाश पंपास घास या चाँद (अगस्त) और भूमि कार्ड गुलदाउदी या कांच खातिर की (सितम्बर) (5 अंक) के पत्र पर कब्जा करने के साथ एक पेय। चाँद के साथ एक पेय पीने के ग्रामीण इलाकों में शरद ऋतु के चंद्रमा पर विचार करने की जापानी परंपरा को संदर्भित करता है। यह संयोजन वैकल्पिक है, आप इसे अनुमति नहीं दे सकते।
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    संयोजन प्राप्त करें जंगली सूअर, हिरण और तितली (जे।सीएम) क्लोवर (सूअर-जुलाई), मेपल (हिरण-अक्तूबर) और पीनी (तितली-जून) (5 अंक) के पृथ्वी चार्ट को कैप्चर करते हैं। इस के अलावा consiguieses तो संयोजन अधिक भूमि कार्ड प्रत्येक अतिरिक्त कार्ड के लिए एक बिंदु है, तो आप 7 अंक, 5 जेसीएम और 2 कुल चाहिए अगर आप किसी भी महीने की भूमि पर जेसीएम और दो कार्ड है दो अतिरिक्त भूमि से ।
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    संयोजन प्राप्त करें भूमि पांच भूमि कार्ड (1 बिंदु) पर कब्जा कर रहा है प्रत्येक अतिरिक्त लैंड कार्ड में अधिक अंक जोड़ा जाता है, इसलिए यदि आपके पास सात लैंड कार्ड हैं तो आपके पास कुल 3 अंक होंगे, पांच अंक के लिए 1 अंक प्लस 2 (प्रत्येक कार्ड के लिए) 2 होगा। ध्यान दें कि आप, यानी जेसीएम है और एक दूसरे को पत्र के संयोजन के द्वारा जमीन नहीं जोड़ सकते हैं, अगर वहाँ नौ भूमि कार्ड जेसीएम (तीन कार्ड) और छह अतिरिक्त भूमि जो 5 (जेसीएम) की कुल होगा + 2 हो सकता है कर रहे हैं = 7. यह, जेसीएम संयोजन के लिए 5 अंक और फिर पांच ग्राउंड कार्ड के लिए 1 अंक और दूसरे स्थान के लिए 1 अतिरिक्त बिंदु है, क्योंकि नौ मैदान कार्ड हैं।
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    संयोजन प्राप्त करें लाल रिबन तीन रिबन कार्ड कैप्चर करते हैं जिसमें एक शब्द लिखा है (5 अंक)। यह लाल रिबन, जिसमें जापानी वर्णों देखते हैं के होते हैं, इन चीड़ (जनवरी), बेर खिलना (फरवरी) और चेरी फूल (मार्च) (पत्र, नहीं उन पर लिखे गए शब्दों को) कर रहे हैं।
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    का संयोजन प्राप्त करें नीले रंग के टेप तीन टेप कार्ड पर कब्जा कर रहे हैं जिसमें एक नीली रिबन (5 अंक) है। नीले रिबन के साथ केवल तीन कार्ड हैं और ये पीनी (जून), गुलदाउदी (सितंबर) और मेपल (अक्टूबर) हैं। प्रत्येक अतिरिक्त टेप कार्ड एक बिंदु जोड़ता है
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    का संयोजन प्राप्त करें लाल और नीले रिबन के संयोजनों पर कब्जा लाल रिबन और कुल छह कार्ड (10 अंक) के लिए ब्लू रिबन प्रत्येक अतिरिक्त रिबन कार्ड एक बिंदु जोड़ता है
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    का संयोजन प्राप्त करें टेप पांच रिबन कार्ड या तो लाल या नीले (1 बिंदु) के साथ मिश्रित कैप्चरिंग। प्रत्येक अतिरिक्त कार्ड एक बिंदु जोड़ता है
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    संयोजन प्राप्त करें बेसिक 10 बुनियादी कार्ड कैप्चरिंग (ड्राइंग के बिना) (1 बिंदु) प्रत्येक अतिरिक्त कार्ड एक बिंदु जोड़ता है यह उन पत्रों के बारे में है जिनमें कोई चित्र या टेप नहीं हैं, नवंबर को छोड़कर प्रत्येक माह दो के लिए होते हैं, वहां एक और दिसंबर होता है जिसमें तीन होते हैं।
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    विशेष संयोजनों को प्राप्त करें एक छड़ी के चार या चार जोड़े (6 अंक)
  • एक छड़ी के चार: यदि आप खेलना शुरू करते हैं तो उसी महीने के चार कार्ड होते हैं, तो आप अपने आप छह अंक अर्जित करते हैं और दूसरा दौर शुरू होता है।
  • चार जोड़ों: यदि आप खेलना शुरू करते हैं तो चार जोड़े होते हैं, प्रत्येक माह में से दो, आप स्वतः छह अंक जीतते हैं और दूसरा दौर शुरू होता है।
  • भाग 3

    किसी भी खेल के नियमों को जानें
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    दो खिलाड़ियों के एक महीने के एक पत्र को हटाने और वितरित उन्हें बेतरतीब ढंग से मेज के बीच में नीचे का सामना करना, एक खिलाड़ी एक पत्र उठाना एक साथ लाता है, दूसरे खिलाड़ी भी ऐसा ही करने और जनवरी कार्ड के सबसे करीब होगा खिलाड़ी के पिता । यह तय करने के लिए कि सबसे पहले कौन वितरित होता है और जो कि माता-पिता के खिलाड़ी, जो सबसे पहले शुरू होता है, ऊपर वर्णित प्रक्रिया का पालन करता है।
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    खिलाड़ी के पिता तालिका चेहरा और चार अन्य खिलाड़ी पर खिलाड़ी पिता चार करने के लिए चार कार्ड वितरित करें, इसके बाद के संस्करण दोहराते रहें जब तक दोनों खिलाड़ियों आठ कार्ड है, एक ही राशि की मेज पर होना चाहिए। खिलाड़ियों को कार्ड वितरित किए जाते हैं, जैसे कि लगभग सभी कार्ड गेम, नीचे का सामना करते हैं। मेज पर मौजूद कार्ड अंकित होते हैं
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    मेज के शीर्ष पर एक महीने के दूसरे के साथ अपने कार्ड में से एक का मिश्रण करें और इसे अपने चेहरे-अप संयोजन क्षेत्र पर ले जाएं। यदि आप अपने हाथ से एक कार्ड को तालिका से ऊपर से एक साथ नहीं जोड़ सकते हैं, तो किसी भी मेज पर चेहरा छोड़ दें। अपनी बारी को खत्म करने के तरीके को पढ़ने के लिए रखें
  • आपको खेल प्रणाली का एक विचार देने के लिए यह स्पेनिश झाड़ू या कार्ड गेम के समान है इतालवी स्कोपा आपको उन कार्डों को गठबंधन करना होगा जिन पर आपके पास अपने हाथ में टेबल पर हैं और यदि आप एक को छोड़ें नहीं जोड़ सकते हैं
  • इस मामले में एक ही महीने के तीन कार्ड होते हैं जो आपके हाथ में एक से मेल खाता है, तो आप तालिका के ऊपर से तीन कार्ड ले सकते हैं, चार कार्ड, आपके संयोजन संयोजन क्षेत्र में।
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    बेसिन से एक पत्र ले लीजिए और इसे एक मेज से ऊपर से एक साथ मिलाएं, यदि आप कर सकते हैं, तो इसे टेबल पर छोड़ दें। जब आप एक मेज के साथ अपने हाथ से एक कार्ड गठबंधन (या तालिका के शीर्ष पर एक को छोड़ देता है) आप बासेटा (छेद कार्ड) से एक कार्ड ले लेना चाहिए और या तो, मेज, बिजली पर एक साथ संयोजित, और लाने के संयोजन के आपके क्षेत्र में या यदि आप इसे गठबंधन नहीं कर सकते हैं, तो इसे टेबल पर छोड़ दें। इस समय आपकी पारी समाप्त होती है। ध्यान दें कि संयोजन अनिवार्य है, इसलिए यदि आप एक ही सूट में से एक है, तो आप तालिका पर एक कार्ड नहीं छोड़ सकते हैं, इसलिए आपको इसे अपने साथ रखना चाहिए यह भी ध्यान रखें कि बेसिन से लेते हुए पत्र को या तो टेबल पर खारिज किया जाना चाहिए या शक्ति के मामले में संयुक्त होना चाहिए, इसलिए आप इसे हाथ में नहीं ले सकते
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    दूसरे खिलाड़ी को ऊपर वर्णित समान प्रक्रिया को दोहराएं। वैकल्पिक क्रम में खिलाड़ियों को प्रक्रिया दोहराएं जब तक कि बर्तन के पत्ते समाप्त न हो जाए।
  • यही है, वे बदलते हैं: वे एक कार्ड जोड़ते हैं या त्याग देते हैं, बेसिन से एक कार्ड लेते हैं और गठबंधन करते हैं या त्याग देते हैं, आखिर में, वे अगले खिलाड़ी को मोड़ देते हैं।
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    संभव के रूप में कई बिंदुओं को जीतने के लिए कब्जा किए गए कार्ड के साथ संयोजन बनाएं। उस चरण को देखें जो किसी-कोय में संभावित और स्वीकार्य संयोजनों का वर्णन करता है कि संयोजन क्या हैं और उनमें से प्रत्येक को क्या पुरस्कार मिलता है।
  • ध्यान दें कि संयोजन के लिए अंक प्राप्त करना संभव है, जो सर्वोच्च स्कोर देता है। उदाहरण के लिए, यदि आप दो लाल टेप पत्र और एक लाल और एक नीले रंग पर कब्जा करते हैं और फिर दूसरे शब्द लाल और एक सामान्य लाल को पकड़ते हैं तो आपको लाल रिबन संयोजन के पांच अंक और तीन अतिरिक्त अंक प्राप्त होते हैं, प्रत्येक अतिरिक्त रिबन के लिए, कि है कि आप लाल रिबन संयोजन के पांच अंक नहीं मिलेगा और यह भी टेप संयोजन इंगित करते हैं, है।
  • ध्यान दें कि उपर्युक्त से यह अनुमान लगाया गया है कि टेप का इस्तेमाल करते हुए संयोजन के प्रकार में टेप के सभी कार्ड अलग-अलग संयोजन बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं लेकिन पहले वर्णित अनुसार केवल संयोजन के लिए अंक जोड़ना संभव है, जो अधिक अंक देता है।
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    कोई-कोई पूछें (खेल का नाम), या गेम बंद करें जब आप एक संयोजन हासिल कर लेंगे। जब आपके पास पूर्ण संयोजन होता है तो आप दो चीजें कर सकते हैं:
  • कोई-कोई पूछें अगर आपको लगता है कि आप अधिक अंक प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इस मामले में कि आपके प्रतिद्वंद्वी को एक संयोजन मिल जाए, और करीब, हाथ समाप्त हो जाता है और आपके विरोधी दोहरे अंक अर्जित करेंगे। इसलिए आप किसी भी कोई-एक के लिए एक बार पूछ सकते हैं, इसलिए अगर आप कोई-कोई पूछते हैं और एक पत्र प्राप्त करते हैं तो आप एक संयोजन में जोड़ सकते हैं (और इसे विस्तृत कर सकते हैं, उदाहरण के लिए) या बहुत से लोग आपको एक दूसरे संयोजन का निर्माण करते हैं जिससे हाथ समाप्त होता है और आप अर्जित अंक उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपके पास कोई-कुछ पूछा गया है और आपके अगले मोर्चे पर आपके पास अपना बेस कार्ड मिला है, क्योंकि आपके पास एक अतिरिक्त आधार कार्ड आपको दस कार्डों के आधार संयोजन के लिए एक अतिरिक्त बिंदु देता है, इस मामले में आपने आधार संयोजन बढ़ाया है
  • आपके प्रतिद्वंद्वी पूछता है कि उस स्थिति में, किसी भी और फिर बंद, स्कोर दोगुना नहीं है, जब तक कि आप उसके सामने बंद नहीं करते हैं, उसके बाद उसने कोई-कोई मांगे हैं, जिसके मामले में वह डबल करता है।
  • अपने हाथ को बंद करो और प्राप्त संयोजनों के अंक प्राप्त करें।
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    हाथों के विजेता को संयोजन में प्राप्त अंक, दोगुनी हो, यदि आवश्यक हो और हारने वाले को घटाएं, तो 50 अंक दोनों के समान राशि शुरू करें। खिलाड़ी 50 अंक से शुरू करते हैं और जैसे-जैसे वे मिलते हैं, उन शुरुआती 50 में जोड़े जाते हैं। हारने वाला खिलाड़ी अपने मार्कर से समान अंकों की संख्या को घटाता है यदि प्राप्त राशि 7 या अधिक अंक या आपके प्रतिद्वंद्वी ने कोई-कोई अनुरोध किया है के बाद हासिल किया गया है, तो यह स्कोर दोगुना हो जाएगा। इसलिए, अगर खिलाड़ी को कोई-कोई अनुरोध करता है और संयोजन में 7 से अधिक अंक के साथ एक खिलाड़ी बंद हो जाता है, तो उस राशि को चार गुणा करो! (हारने वाले खिलाड़ी की तरह)
  • ध्यान दें कि खिलाड़ियों में से एक, जो जीतता है, हमेशा उसका स्कोर पचास से ऊपर होगा और इसके विपरीत, प्रतिद्वंद्वी का स्कोर उसकी पचास से नीचे होगा।
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    गेम जीतें यदि हाथों की एक श्रृंखला के बाद, पहले सहमति व्यक्त की गई थी, तो आप सबसे अधिक अंक वाले खिलाड़ी हैं। जो खिलाड़ी तीन, छः, नौ या बारह राउंड के बाद सबसे अधिक अंक प्राप्त करता है वह खेल का विजेता होता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाराजा हनफुदा
    • दो खिलाड़ी
    • अंक ले जाने के लिए पेन्सिल और पेपर

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास उसी महीने के दो कार्ड हैं और आपको दो अन्य के लिए प्रतीक्षा करने के लिए रूचि होती है और अपने प्रतिद्वंद्वी उन्हें ले लेते हैं या फिर आप मेज पर एक को त्यागते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी इसे लेने में सक्षम नहीं होगा क्योंकि आपके पास दूसरा है उसी महीने के अंतिम एक और जब से आपके पास यह सुरक्षित है तब से अन्य अक्षर इकट्ठा करने का प्रयास करें।
    • यदि आपके पास हनफुदा डेक नहीं है, तो आप कर सकते हैं इसे आकर्षित करें या इसे लेने के द्वारा प्रिंट करें इन मॉडलों.
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