ekterya.com

कैसे अच्छा तस्वीरें खुद को लेने के लिए

तस्वीरें लेना एक चुनौती हो सकती है। जब आप इसे स्वयं करते हैं, तो आपको अच्छा दिखने और अपने सबसे अच्छे कोण के बारे में चिंतित होना चाहिए। यदि आप पर्यावरण को अनुकूल करते हैं, तो आप जानते हैं कि आपको क्या करना चाहिए और कुछ नियमों का पालन करना चाहिए, आप सेकेंड के मामले में बहुत अच्छे चित्र ले सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

तस्वीरें लेने के लिए तैयार हो जाओ
अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें ले लो
1

Video: रणवीर सिंह के साथ सेल्फी लेने के लिए कतार में लगे फैंस, एक्टर ने धक्के मार कर हटाया

अपने बाल को ठीक करें यदि आपके बालों को खराब चेहरे में शामिल किया गया है या आपके पक्ष में शामिल नहीं किया गया है, तो यह तस्वीर के किसी भी सकारात्मक पहलू को समाप्त करेगा। इन समस्याओं से बचने के लिए, अपने बालों को कंघी करना सुनिश्चित करें और स्पंज करने से अपने बालों को रोकने के लिए उत्पादों या लाखों का उपयोग करें।
  • जबकि आपके बालों को सही नहीं दिखना पड़ता है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह आपके चेहरे से ध्यान नहीं निकालेगा
  • अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 2
    2
    अपने श्रृंगार को अनुकूलित करें जब आप तस्वीरें लेते हैं तो आप थोड़ा और मेकअप का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आपकी सुविधाओं को प्रकाश से नहीं खोया जा सके। श्रृंगार "बहुत अधिक" न लगाने की कोशिश करें, अन्यथा यह आपके जैसा नहीं दिखता, बल्कि आप मेकअप मुखौटा पहन रहे हैं। यदि आप आम तौर पर बहुत मेकअप का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप अपनी सुविधाओं को उजागर करने के लिए खुद को थोड़ा काजल और होंठ चमक के साथ पेंट कर सकते हैं।
  • यदि आपका चेहरा स्वभाव से थोड़ी फैटी है, तो सुनिश्चित करें कि आपके चेहरे पर कुछ पाउडर लागू करें या प्राकृतिक ब्लोटिंग पेपर के साथ तेल निकाल दें। एक फैटी चेहरा फोटो में अधिक चिकना लग सकता है
  • अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 3
    3
    प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करें प्राकृतिक प्रकाश हमेशा सबसे अच्छा है - हालांकि, विभिन्न कमरों में प्रकाश व्यवस्था के साथ खेलते हैं आप हमेशा अपनी पसंद के कमरे में एक कमरे में लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं जिसमें आपकी सुविधाओं को देखने के लिए पर्याप्त प्रकाश है।
  • यदि आप घर के अंदर हैं, तो अपने आप को खिड़की के पास रखें।
  • यदि आप सड़क पर हैं, तो दोपहर के बाद सुबह या दोपहर में फोटो लें ताकि सूरज की रोशनी तस्वीर को संतृप्त न करें।
  • अपनी खुद की तस्वीरों को ले लीजिए
    4
    एक अच्छा परिदृश्य चुनें आपके द्वारा चुने जाने वाली पृष्ठभूमि को आप को चौंका देने या खुद को सरल बनाने के बजाय बाहर खड़ा होना चाहिए। यदि आप घर के अंदर हैं, पृष्ठभूमि में एक सफेद या चमकीले रंग की दीवार का उपयोग करें, कई पोस्टर या डिज़ाइन के साथ एक दीवार के सामने खड़े नहीं रहें, क्योंकि आप बहुत ज्यादा नहीं हासिल करेंगे।
  • यदि आप सड़क पर हैं, तो एक समान परिदृश्य चुनें, जैसे पेड़ की एक पंक्ति या झील, और अन्य लोगों के सामने या बसों जैसे चलती वस्तुओं जैसे कि बसों की कोशिश न करें।
  • अपनी खुद की फोटो ले लो रैली नाइस तस्वीरें चरण 5
    5
    अपने हाथ के साथ कैमरे को पकड़ने का अभ्यास बढ़ाया यह एक "सेलिफ़ी" लेने का एक आम तरीका है, इसलिए आपको एक दर्जन से अधिक तस्वीर गलत लेने से पहले यह आराम करना चाहिए। इस तरह आप तस्वीरें लेने से बचना होगा जिसमें आपकी बांह की कंधे काफी मस्तिष्क होती है और आपके चेहरे के आधे हिस्से को अवरुद्ध करता है
  • याद रखें कि आपका हाथ थका होगा, इसलिए जब आप अभ्यास से थोड़ा सा आराम करते हैं, तो प्रकाश समायोजित करें या दूसरा संगठन चुनें
  • अपने खुद के 6 सबसे अच्छा तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 6

    Video: शाम सवेरे देखू तुझको कितना सुंदर है रूप तेरा।




    6
    एक मजेदार मूड है यदि आप आराम कर रहे हैं और अच्छे मूड में हैं तो आपकी तस्वीरें बेहतर दिखेगी। यह आपको कैमरे के सामने आराम से महसूस करने और कोशिश करने और आराम करने के लिए अधिक तैयार करने में मदद करेगा। जब आप चित्र लेते हैं, तो अपनी पसंदीदा गतिविधियों में से कुछ करने की कोशिश करें, जैसे कि संगीत सुनना जो आपको नृत्य करना चाहता है या आप अपने पसंदीदा स्वर गाना चाहते हैं।
  • विधि 2

    अपने आप तस्वीरें ले लो
    अपने आप को ले लो रैली नाइस तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 7
    1
    अपना कैमरा तैयार करें जब तक आप सबसे अच्छा एक नहीं मिल जाए, तब तक आप कई प्रयासों की कोशिश करना चाहते हैं। यदि आपके पास एक टाइमर और श्रृंखला में विकल्प है, तो आप एक ही समय में कई फोटो लेने के लिए अपने कैमरे को समायोजित कर सकते हैं, जिससे आपको मुद्रा और मुस्कुराहट करने का समय मिलता है। यदि आप कैमरे को चलाने के बारे में चिंता नहीं करते हैं, तो आपको बेहतर लगेगा और एक ही समय में मुद्रा।
    • समय पर आने के लिए और जल्दी से जाने के लिए पर्याप्त समय निर्धारित करें
    • यदि आप टाइमर का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो रिमोट कंट्रोल में निवेश करें।
  • अपने आप को ले लो रैली नाइस तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 8
    2
    विभिन्न कोणों में टेस्ट करें आपको कई कोणों की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि आप यह जान सकते हैं कि कौन सा आपको उपयुक्त बनाती है और आपको बेहतर दिखता है। नीचे से ध्यान केंद्रित करके तस्वीरें लेने से बचें क्योंकि आप छोटे दिखेंगे या जैसे आपको दो चिन मिले हों अगर आप कैमरे को थोड़ी ऊंची डालते हैं, तो आप लम्बे और पतले लगेंगे
  • सामने की तस्वीरें लेने से बचें यह आपको चौकोर दिखने देगा फोटो को और अधिक गतिशील बनाने के लिए बाएं या दाएं से लें
  • दस या बारह अलग कोणों की कोशिश करें मज़े करो जब तक आप अपना सबसे अच्छा कोण नहीं पाते याद रखें कि एक केश एक कोण पर बहुत अच्छे लग सकता है, जबकि एक दूसरे को एक ही स्थान पर इतना अच्छा नहीं लग सकता है।
  • दर्पण के सामने तस्वीरें लेने का प्रयास करें यह आपकी तस्वीर के लिए एक अजीब परिप्रेक्ष्य जोड़ देगा। कैमरा तस्वीर में दिखाई देगा, यह मजेदार प्रभाव देगा।
  • अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें लेना छवि चरण 9
    3
    जितने तस्वीरें आप कर सकते हैं उतनी ही लें। तब तक जारी रखें जब तक आपको सही शॉट न मिलें। आपके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, जब तक आपके पास पोलराइड या कैमकॉर्डर नहीं होता है जब तक आप अच्छे लगते नहीं हैं, तब तक पोशाक या हेयरस्टाइल की कोशिश करें आप विभिन्न परिदृश्यों की कोशिश कर सकते हैं जिससे आप बाहर खड़े हो जाते हैं, चाहे आप घर पर हों या बाहर हों
  • यदि आपको सही जगह मिलती है, तो दिन के विभिन्न समय पर तस्वीरें ले लें कि यह देखने के लिए कि प्रकाश प्रभाव आपके स्वरूप को कैसे प्रभावित करते हैं।
  • अपनी खुद की तस्वीरें ले लीजिए
    4
    किसी मित्र की राय के लिए पूछें एक दूसरी राय रखने के लिए, दोस्तों पर अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों को इंटरनेट पर पोस्ट करने से पहले तस्वीरें दिखाएं। आप सही देख सकते हैं, लेकिन एक ईमानदार राय आपकी अगली तस्वीर को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप तस्वीर में व्यक्तित्व जोड़ना चाहते हैं, लेकिन सामान आपकी बात नहीं हैं, तो आप विभिन्न परिदृश्यों की कोशिश कर सकते हैं। चित्र लेने के बाद आप आवेदनों और कंप्यूटर प्रोग्रामों के साथ धन उपलब्ध कर सकते हैं।
    • यदि आप अपनी तस्वीरों में सहायक उपकरण जोड़ना चाहते हैं, तो चीजें जोड़ें जो आप का प्रतिनिधित्व करती हैं (यदि आप जानते हैं कि कैसे गिटार पकड़ो, यदि आपको पता है कि कैसे खेलते हैं या अपने घोड़े के आगे खड़े हैं, यदि आप जानते हैं कि कैसे सवारी करें)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com