ekterya.com

बाहर जाने और तस्वीरें लेने शुरू करने की हिम्मत कैसे हुई

सुंदर तस्वीरों को देखते हुए एक बात है, लेकिन उन्हें लेने के लिए सीखना एक और है। लेकिन अगर आप उन्हें लेने वाले हैं, तो आपको उठना होगा, अपनी चीजों को पैक करना होगा और घर छोड़ना होगा। और यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो आपको कुछ आम आचरणों और बाधाओं से बचना चाहिए जो चित्रों को देखने के अंदर लोगों को रखती हैं या जो कुछ भी है, वास्तव में उन्हें ले जाने के बजाय कुछ लेने की बात करते हैं।

चरणों

छवि ऊपर उठाएं और फ़ोटो लेना प्रारंभ करें चरण 1
1
अपने कंप्यूटर पर पावर बटन खोजें और उसे दबाएं। समय-समय पर, विशेष विषयों पर सहायता पाने के लिए ऑनलाइन फ़ोरम में प्रेरणा और अन्य फोटोग्राफरों से बात करने के लिए इंटरनेट पर फ़ोटो ढूंढना बहुत उपयोगी हो सकता है। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि फोटोग्राफी के बारे में बात करने वाले लोग वास्तव में तस्वीरें लेने के लिए बाहर निकलते हैं, इसलिए बहुत सावधानी के साथ कोई सलाह लें। हालांकि, आपके लक्ष्य के करीब पहुंचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम जल्द से जल्द आपके कंप्यूटर को बंद करना है। अगर इसका मतलब है कि आप बाकी लेख नहीं पढ़ पाएंगे, तो ऐसा होना चाहिए
  • गैट अप और स्टार्ट लेना तस्वीरें लेना छवि चरण 2
    2
    गैजेट्स द्वारा फ़िशइस्टिम के बारे में भूल जाओ इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार का कैमरा हैं सोचने की प्रवृत्ति से बचें: "मुझे सिर्फ एक डिजिटल एसएलआर कैमरे की ज़रूरत है" या "एक और लेंस और मैं बाहर जाने और तस्वीरें लेने के लिए तैयार हो जाऊंगा"। लगभग किसी भी कैमरे और लेंस जिन्हें बनाया गया है या आधुनिक सेल फोन का कैमरा भी सही परिस्थितियों में अच्छे फोटो लेने में सक्षम है। अपने कैमरे की सीमाओं को जानें और उनके आधार पर चित्रों को लेने के तरीके को अनुकूल करें।
  • छवि ऊपर उठाएं और फ़ोटो लेना प्रारंभ करें चरण 3
    3
    एक थीम चुनें लेकिन इसे छड़ी न करें एक ऐसे विषय का पता लगाएं जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं। कोई भी विषय उचित है। उदाहरण के लिए, वास्तुकला (गगनचुंबी इमारतों), जानवर (बतख), रोजमर्रा की जिंदगी (सड़कों पर लोग)। हालांकि, अपने आप को एक विषय में सीमित मत करें - जितने तस्वीरें आप अपनी मेमोरी कार्ड के स्थान या फोटोग्राफी फिल्म के रोल के अनुसार कर सकते हैं उतना फोटो लें। अक्सर, आप देखेंगे कि आपके द्वारा जो फोटो लेने की योजना बनाई गई है वह बहुत अच्छी नहीं है, लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान आपने अनपेक्षित रूप से अन्य चीज़ों के महान चित्रों को लिया है। यह अच्छा है न ही आपको चिंता होनी चाहिए अगर आप किसी विशेष विषय के बारे में नहीं सोच सकते।
  • Video: मुआवजा नहीं बस छोटे भाई की लाश दे दो

    छवि ऊपर उठाएं और फ़ोटो लेना प्रारंभ करें चरण 4
    4

    Video: तलाशी लेने पर सलवार से निकली कईं जीन्स और शर्ट, खुलासा हुआ तो लगी रोने, Patanjali Ayurved Products

    सिर्फ कैमरे के उपकरणों को वास्तव में जरूरी पैक करें यदि आप एक छोटा कॉम्पैक्ट कैमरे का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप तैयार हैं। इसे अपनी जेब में रखें और बाहर जाएं और चित्र लें। यदि आप सिंगल-लेन्स रिफ्लेक्स (एसएलआर) कैमरे के लिए उपकरण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको बहुत सी चीज़ें लेनी पड़ेगी इसके बारे में सोचें: क्या आपको वास्तव में लेंस के विशाल चयन की ज़रूरत है, या आप एक एकल बहुमुखी ज़ूम के साथ प्रबंधन कर सकते हैं? यदि आपको कम रोशनी, उच्च गतिशील रेंज (एचडीआर) या पैनोरमिक में तस्वीरें नहीं लेनी हों तो क्या आपको तिपाई लेनी है? और फ्लैश के बारे में क्या? जितना अधिक आपको पैक करना होगा, जितना कम आप तस्वीरें लेना चाहते हैं। और जितना अधिक आप अपने साथ लेते हैं, उतना ही आपको कार में जाना होगा और जल्दी घर जाना होगा। इसके बारे में बहुत स्पष्ट रहें - अगर आप केवल एक कैमरा और आपके साथ एक सिंगल लेंस लेते हैं, तो आप शायद एक अच्छा काम कर रहे थे
  • छवि ऊपर उठाएं और फ़ोटो लेना प्रारंभ करें चरण 5
    5
    उचित मौसम के अनुसार पोशाक। कोट और स्वेटर के वजन की वजह से आपको कुछ भी नहीं मिलेगा जिससे आपको फ्रीजिंग या असुविधाजनक महसूस होने से घर वापस जाना पड़ता है। मौसम का पूर्वानुमान देखें और वह हमेशा मोजे की एक अतिरिक्त जोड़ी पहनती है क्योंकि गले के पैर गीले या पसीना मोज़े के कारण होते हैं, कहीं और चलने के लिए एक भयानक जनसांख्यिकीय कारक है।



  • छवि ऊपर उठाएं और फ़ोटो लेना शुरू करें चरण 6

    Video: खटारा KHATAARA Full movie || Uttar Kumar || Shruti Gautam

    6
    भोजन और पानी की एक बोतल पैक करें ताकि आपको भूख या प्यास न लगे हों जो रोशनी खाना है, वह आपको बहुत अधिक ऊर्जा देता है और उसे तैयार करने में अधिक समय नहीं लेता है। चॉकलेट और ऊर्जा सलाखों जैसे संभावित अस्वास्थ्यकर भोजन एक अच्छा विकल्प हैं फिर, यह तैयार करने के लिए किसी भी बहाने से बचने के लिए है, जो आपको छोड़ने से रोक देगा, और इसे ले जाएगा।
  • गैट अप एंड स्टार्ट टकिंग फोटो चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    फोटो लेने के लिए यथासंभव अधिक समय रिजर्व आप "जितना संभव हो" वाक्यांश पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि वास्तव में आपके पास लंबे समय से रहने पर आग्रह करने के लिए अच्छा बहाना है, दूसरों की तरह, छोड़ने के लिए नहीं। दूसरी ओर, कम महत्वपूर्ण चीजों पर कम समय बिताने के बारे में सोचें, जैसे टीवी देखना उसके बाद, आपके पास चित्र लेने के लिए केवल आधे घंटे लगते हैं, फिर करें। सब के बाद, आधे घंटे कुछ भी नहीं से बेहतर है। हालांकि, अगर आपके पास कई निशुल्क घंटे हैं, तो उन सभी का उपयोग करें
  • छवि ऊपर उठाएं और फ़ोटो लेना प्रारंभ करें चरण 8
    8
    अपने सेल फोन, पेजर, या किसी अन्य डिवाइस को बंद करें जो आपको बाधित कर सकते हैं यदि आप किसी विशेष स्थान पर जाने की योजना नहीं बना रहे हैं, तो इसे अपने साथ नहीं लेना सबसे अच्छा है यदि आप तस्वीरें लेने के लिए अपने फोन के कैमरे का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो उसे चुप्पी के लिए कोई रास्ता खोज लें।
  • छवि ऊपर उठाएं और फ़ोटो लेना प्रारंभ करें चरण 9
    9
    तस्वीरें लेने के लिए तैयार अपना बैकपैक ले लो और कुछ तस्वीरें लेने के लिए वहां जाएं।
  • युक्तियाँ

    • जितना हो सके उतना ही चलने की योजना बनाएं। बेशक, कुछ जगहों पर पैदल या बहुत दूर तक पहुँचने के लिए दुर्गम है। ज्यादा संभाल करने की कोशिश न करें, आप महान फोटो लेने के कई अवसरों को याद कर सकते हैं।
    • अगर आप उन लोगों में से एक हैं जो शर्मिंदा या अजीब महसूस करते हैं, जब वे कैमरे के साथ चलते हैं, तो लेख पढ़िए, लोग आपको क्या सोचते हैं?
    • यदि आप बाहर तस्वीरें ले जा रहे हैं, धूप का चश्मा पहनना नहीं है, लेकिन एक उचित टोपी धूप का चश्मा परिदृश्य को अलग तरह से अलग करना और कैमरा मॉनीटर पर दिखाई देने की पहचान करना मुश्किल बनाता है।

    Video: सफलता के लिए पूरे दिन का इस्तेमाल कैसे करें ? Motivational Video in Hindi for Success | TsMadaan

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैमरा (आपके पास कोई कैमरा या, अगर आपके पास कोई नहीं है, तो आप कोई भी उधार ले सकते हैं)
    • आप खरीद सकते हैं उच्चतम क्षमता मेमोरी कार्ड
    • कैमरे के लिए प्रतिस्थापन बैटरी
    • भोजन और पानी
    • समय और धैर्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com