ekterya.com

कैसे एक शादी की पोशाक के लिए एक हलचल जगह है

हालांकि अधिकांश शादी के कपड़े हलचल के साथ नहीं आते हैं, समारोह के बाद एक होना जरूरी है। एक हलचल पोशाक की पीठ को मंजिल से दूर उठाती है, जिससे वह गंदे न हो, दुल्हन को समारोह के बाद आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है और एक लंबी पूंछ पर फिसलने का डर थोड़ा आराम कर देता है। कई प्रकार के बस्टल्स हैं, हर एक थोड़ा अलग लगता है, लेकिन पोशाक पहनने वाले व्यक्ति से एक ही बुनियादी तरीके से लाभ होता है। ये आपकी शादी की पोशाक में हलचल को जोड़ने के लिए कुछ विकल्प हैं

चरणों

विधि 1
एक नियमित (या पारंपरिक) हलचल बनाएँ

बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
तय करें कि क्या आपको नियमित हलचल का नज़र रखना है एक नियमित हलचल के साथ, पूंछ का अंत पोशाक के पीछे जोड़ दिया जाता है। यह एक बुलबुला हेम का रूप बनाता है और स्कर्ट के पीछे अधिक मात्रा देता है। एक नियमित रूप से बस्ट अन्य लोगों के लिए भी नजर नहीं आ सकता है, क्योंकि यह माना जाएगा कि पोशाक की कोई पूंछ नहीं है, लेकिन एक व्यापक कट स्कर्ट है।
  • नियमित रूप से बस्टल्स आमतौर पर एक विस्तृत कट स्कर्ट में बनाने के लिए आसान होते हैं, लेकिन इसके नीचे बहुत अधिक ट्यूल नहीं होता है, क्योंकि ट्यूल इसे ड्रेस के लिए स्वाभाविक रूप से गिरने के लिए कठिन बना देगा, जब बस्ट रखा जाता है।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 2 नामक छवि
    2
    स्कर्ट के तल पर एक धनुष रखो। लूप को रखा जाना चाहिए ताकि जब बस्ट समाप्त हो जाए, स्कर्ट की हेम फर्श से हटा दी जाएगी। आप या seamstress इसे स्कर्ट के सीम में सिलाई कर सकते हैं, ताकि यह बाहर से दिखाई नहीं दे।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 3
    3
    पूंछ के अंत में एक सुराही सीना। आँख को यथासंभव सर्वोत्तम छिपाया जाना चाहिए। ऐसे कई लोग हैं जो फीता या सजावटी मोती की तरह दिखते हैं, इसलिए एक सुराख़ के लिए व्यवस्थित न करें जो कि बहुत स्पष्ट है
  • याद रखें कि आंख को पोशाक की पूंछ को समर्थन करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए, इसलिए यदि पूंछ बहुत भारी है, तो एक मजबूत आँख लगाने के लिए सुनिश्चित करें
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पोशाक के नीचे और ऊपर स्कर्ट के पीछे की तरफ। आपको संभवत: इस के साथ आपकी मदद करने के लिए किसी की ज़रूरत होगी आंखों को नीचे लूप में रखें। यह बुलबुला हेम पैदा करेगा और स्कर्ट व्यापक दिखेंगे। पोशाक को खींचो, यह सुनिश्चित कर लें कि पिछला भाग गिरता है क्योंकि इसे गिरना चाहिए।
  • आपको लगाव के एक से अधिक बिंदुओं की आवश्यकता हो सकती है ताकि हलचल की हेम प्राकृतिक दिखती हो। संदेह के मामले में, इस हलचल को बनाने के लिए अनुभवी अनुभवी कर्मचारी को किराए पर लेना चाहिए।
  • विधि 2
    एक फ्रांसीसी (या कम) हलचल बनाएँ

    बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 5

    Video: बांसवाड़ा : 32 घंटों बाद भी नहीं मिले एसडीएम, बेटा बोला - बिना लिए नहीं लौटेंगे

    1
    तय करें कि आप फ्रांसीसी हलचल का नज़रिया पसंद करते हैं। एक फ्रेंच हलचल के साथ, लूप और बटन स्कर्ट के नीचे रखा जाता है जब एक साथ रखा जाता है, तो स्कर्ट की पीठ के बीच में तैयार दिखने वाला कटोरा होगा और स्कर्ट के निचले आधे हिस्से सीधे गिर जाएंगे। इस प्रकार की बस्ट बहुत दिखाई दे रही है, क्योंकि यह ड्रेस के पीछे एक या कई बड़े और फैलाने वाली परतें बनाता है।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्कर्ट के अंदर एक धनुष रखें, लगभग कमर तक पहुंचने के लिए। इस टाई की स्थिति इस बात पर निर्भर करती है कि आप पोशाक के स्कर्ट के पीछे आराम करने के लिए बस्ट की मस्तिष्क को कहाँ पसंद करेंगे। बस याद रखें कि फलाव की चपेट में रहना होगा जहां आप लूप रखेंगे।
  • यदि आप लगाव के कई बिंदुओं की योजना बना रहे हैं, उदाहरण के लिए, यदि पूंछ बहुत लंबी है या यदि आप कई वर्गों के साथ बड़े और प्रबल बस्टल की उपस्थिति पसंद करते हैं, तो आपको स्कर्ट के अंदर के ऊपर कई छोरें रखना होगा ।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 7
    3



    स्कर्ट के नीचे एक और लूप रखें, लेकिन इस बार पहली लूप के नीचे। स्कर्ट को जमीन को छूने से रोकने के लिए यह टाई काफी ऊंचा होनी चाहिए, लेकिन पहले लूप से काफी है ताकि जब वे एक साथ बंधे हो जाएं तो वे एक अच्छा फैला हुआ क्षेत्र बना सकते हैं। पूंछ की लंबाई के आधार पर आपको एक से अधिक लूप की आवश्यकता हो सकती है।
  • कई छोरों का उपयोग करते समय, एक रंग कोड बनाने के लिए अलग-अलग रंगों के रिबन का उपयोग करें जिससे आप यह जान सकते हैं कि किन संबंधों को एक साथ जाना है। यह काम बहुत आसान बना देगा और ट्यूल और स्कर्ट की सारी परतों के तहत संबंधों को भी आसान बना देगा। यदि आपको डर है कि कपड़े के माध्यम से विभिन्न रंगों को देखा जा सकता है, तो बस समाप्त होने की संख्या का पता लगाएं ताकि वे टाई के अनुरूप हों, जिसके साथ आप इसे अगले चरण में बाँध लेंगे।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दो संबंधों में शामिल हों सुनिश्चित करें कि वे सुरक्षित हैं और फिर पोशाक के पीछे स्पंज तक अच्छा लग रहा है। यदि आपके पास कई छोर हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे सही समान लूप के साथ बंधे हैं।
  • इस प्रकार की हलचल के साथ आपकी सहायता करने के लिए किसी के लिए यह महत्वपूर्ण होगा अपनी शादी के दिन अपनी पोशाक पर हलचल डालने में आपकी सहायता करने के लिए किसी को असाइन करें। आम तौर पर आप शादी और रिसेप्शन के बीच स्कर्ट पर हलचल रखेंगे। अपने कपड़ों के सामानों का ख्याल रखने के लिए नामित व्यक्ति से पूछें ताकि आप ड्रेस पर हलचल को कैसे व्यवस्थित कर सकें। आम तौर पर, यह व्यक्ति दासी की दासी या दुल्हन पार्टी के एक अन्य भागीदार है।
  • विधि 3
    एक बेहतर हलचल बनाएँ

    बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    1
    तय करें कि क्या आप एक शीर्ष हलचल की तरह दिखते हैं एक शीर्ष हलचल शायद सबसे सरल प्रकार की हलचल है यह केवल पूंछ के मध्यबिंदु में शीर्ष पर और ड्रेस स्कर्ट के पीछे बटन पर शामिल होने के द्वारा बनाई जाती है, जो सभी पोशाक के बाहर होते हैं। यह एक एकल कनेक्शन बिंदु के साथ किया जा सकता है, खासकर उन कपड़े के साथ जो हल्के होते हैं और लंबी पूंछ नहीं होती हैं, या भारी वस्त्रों या सबसे लंबी पूंछ के लिए कई टाँके के माध्यम से।
    • यह सबसे अच्छी हलचल है यदि पूंछ में कई विवरण या कढ़ाई हैं, क्योंकि हलचल को रखने के बाद भी सभी दिखाई दे सकते हैं।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शादी की पोशाक के बाहर एक सुराख़ या बटन रखें इसे पीठ के निचले हिस्से के पास पूंछ के ऊपरी भाग पर रखा जाना चाहिए। इसे ठीक से रखने के लिए, यह रचनात्मक सजावट के साथ तेजी में छिपा हुआ होना चाहिए।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 11
    3
    स्कर्ट के पीछे के केंद्र के पास कम लूप रखें। टेप आम तौर पर एक शीर्ष हलचल के लिए नहीं किया जाता है, क्योंकि वे बहुत ही दृश्यमान होंगे। टेप के बजाय, लोग ब्रैकेट सिस्टम (हुक और लूप) का उपयोग करते हैं।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    उस ब्रैकेट को हुक करें जिसे आपने रखा था। एक बार झुकाव, स्कर्ट के नीचे जमीन से पूरी तरह दूर होना चाहिए। पूंछ बढ़ाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि सभी विवरण अच्छी तरह से व्यवस्थित किए गए हैं
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप चाहते हैं तो अधिक कोष्ठक दें स्कर्ट में पूंछ के किसी भी सजावटी काम को दिखाने के लिए पोशाक के पीछे उठाने के लिए कई झुग्गियां हो सकती हैं। अगर ऐसा मामला है, तो आपको प्रत्येक गुना में डाल देना चाहिए ताकि अंतिम लूप के साथ, पोशाक पूरी तरह परतों में हो।
  • युक्तियाँ

    • बम्पर की कई अलग-अलग शैलियों हैं अपने विशेष पोशाक के विकल्पों के बारे में शिविर से बात करें, क्योंकि वह जानती है कि किस प्रकार की हलचल आपकी पोशाक की विशिष्ट शैली के लिए सबसे अच्छी है
    • निर्माता शादी के कपड़े के लिए हलके नहीं जोड़ते हैं, इसलिए एक शिविर उसे जोड़ना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com