ekterya.com

गुड़ियाघर का निर्माण कैसे करें

गुड़ियाघर और फर्नीचर महंगे हो सकते हैं, लेकिन उनके लिए घर बनाना महंगा नहीं होना चाहिए। यह आलेख न केवल आपको एक गुड़िया घर बनाने का तरीका दिखाएगा, बल्कि इसे कैसे सजाने और फर्नीचर और सहायक उपकरण के लिए आपको विचार प्रदान करेगा।

चरणों

भाग 1
गुड़ियाघर का निर्माण

मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अंतरिक्ष को मापें एक गुड़ियाघर में कुछ बदलने से पहले, आप जांच करनी चाहिए कि अपनी कलाई और फर्नीचर फिट होगा। आप गुड़िया आराम से खड़े हो सकते हैं चाहते हैं, और फर्नीचर किनारों से बाहर निकले बिना कमरे में बिल्कुल सही बैठेगा। आप कुछ को संशोधित करने को समाप्त या घर बनाने या न करें, यह कम से कम 50 सेंटीमीटर (20 इंच) उच्च, 50 सेंटीमीटर (20 इंच) चौड़ा और 50 सेंटीमीटर (20 इंच) कलाई और फर्नीचर फिट करने के लिए गहरी की आवश्यकता होगी। इस खंड में, आपके पास कई विकल्प आप गुड़िया का घर के निर्माण के लिए उपयोग कर सकते हैं मिल जाएगा।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक किताबों की अलमारी को एक बहु-मंजिला घर में परिवर्तित करें आप एक साधारण पुस्तक विक्रेता को एक गुड़ियाघर में बदल सकते हैं, आप अपना स्वयं का बना सकते हैं किताब बेचनेवाला. बुककेस कितनी चौड़ाई पर निर्भर करता है, आप अधिक कमरे बनाने के लिए कुछ ऊर्ध्वाधर दीवारों या डिवाइडर जोड़ सकते हैं। पुस्तक विक्रेताओं ने कम जगह ले ली है और इसे बहु-मंजिला मकानों में रूपांतरित किया जा सकता है।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कोठरी के अंदर घर बनाएँ आप एक कोठरी को 2 से 3 अलमारियों को जोड़कर बड़े गुड़ियाघर में परिवर्तित कर सकते हैं। कुछ अलमारियाँ दराजों में शामिल हैं, जिनका उपयोग कलाई पर कपड़े या ब्रश को स्टोर करने के लिए किया जा सकता है। एक कोठरी का उपयोग करने का सबसे अच्छा हिस्सा है कि आप दरवाजे जब घंटे समाप्त हो जाती है तो यह है कि न तो धूल, पालतू जानवर और छोटे भाई-बहनों दर्ज कर सकते हैं बंद कर सकते हैं।
  • बनाओ एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस कदम 4 कदम छवि
    4
    कक्ष कक्ष कैबिनेट का उपयोग करके एक मल्टी-रूम हाउस बनाएं। अपनी खुद की कई बक्से एकत्र करने और उन्हें लकड़ी गोंद या नाखून के साथ हासिल करने आप एक फर्नीचर की दुकान में फर्नीचर क्यूबिकल का एक टुकड़ा खरीद सकते हैं और यह एक गुड़िया घर में बदल सकते हैं, या आप बना सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक घन कम से कम 50 सेंटीमीटर उच्च है, अन्यथा कलाई कक्ष खड़े करने के लिए नहीं होगा। क्यूब्स आपको डिवीजन बनाने के बिना कई कमरे बनाने की अनुमति देगा।
  • बनाओ एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    कमरे बनाने के लिए कुछ बक्से या दराज में शामिल हों आप कई बक्से या दराज डालकर गुड़ियाघर का निर्माण कर सकते हैं। बक्से या दराज कार्डबोर्ड, लकड़ी या प्लास्टिक से बना सकते हैं। नाखून, शिकंजा या लकड़ी के गोंद के साथ दराज सुरक्षित करें
  • गत्ता बक्से सचित्र और सबसे आसान विकल्प पेंट और सजाने के लिए हैं, लेकिन यह भी कम से कम टिकाऊ होगा थोड़ी देर के बाद, फर्नीचर और कलाई का वजन, स्टैक्ड कार्डबोर्ड बक्से को कमजोर करना शुरू कर सकता है।
  • लकड़ी के बक्से अधिक महंगे होंगे, लेकिन वे भी अधिक टिकाऊ हैं लकड़ी की गुणवत्ता पर निर्भर करता है - हालांकि, कुछ दराजों को एक बेहतर खत्म करने के लिए रेत से भरा होना चाहिए।
  • प्लास्टिक बक्से गत्ता बक्से की तुलना में अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन अधिक टिकाऊ होते हैं। खत्म के आधार पर, कुछ प्लास्टिक बक्से पहली पेंटिंग से पहले रेत से भरा जाना चाहिए या वॉलपेपर जोड़ सकते हैं और ऐसा करने के floor- पेंट या चीजें आप बंद छील करने के लिए अटक गया है हो सकता है।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    व्यक्तिगत कमरे बनाने के लिए डिवीजन जोड़ें यदि आप एक किताबों की अलमारी या बड़ी अलमारी का उपयोग कर रहे हैं, तो आप आसानी से 2 या 3 अलग-अलग कमरे बना सकते हैं। आप लकड़ी, प्लाईवुड, या कार्डबोर्ड की शीट काटने के द्वारा एक ही ऊँचाई के रूप में अधिक बना सकते हैं "कक्ष" शेल्फ पर इसे खड़ा करना आपको इसे कुछ लकड़ी गोंद या गर्म गोंद के साथ सुरक्षित करना होगा
  • आप इसके बजाय पालीयुरेथेन या कपड़ा शीट का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • दीवारों को घर के अंदर डालने से पहले आप दीवारों पर आयतों को काटने के द्वारा दरवाजे भी बना सकते हैं। सत्यापित करें कि आयताएं कम से कम 50 सेंटीमीटर (20 इंच) लंबा हैं
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गुड़िया हाउस को खरोंच से बनाने पर विचार करें आप लकड़ी, प्लाईवुड, कार्डबोर्ड, या पॉलीयूरेथेन शीट्स का उपयोग करके स्क्रैच से एक गुड़ियाघर भी बना सकते हैं। आपको ऐसा कुछ बनाने की आवश्यकता होगी जो किताबों की अलमारी की तरह दिखती है, जिसमें प्रत्येक मंजिल के साथ कम से कम 50 सेंटीमीटर ऊंचा और 50 सेंटीमीटर गहरा होता है।
  • यदि आप लकड़ी या प्लाईवुड का उपयोग कर रहे हैं, तो उस चीज़ की तलाश करें जो 1.3 से 2 सेंटीमीटर (आधा से ¾ इंच) के बीच हो।
  • यदि आप कार्डबोर्ड या पॉलीयूरेथन शीट्स का उपयोग करते हैं, तो घर को और अधिक टिकाऊ बनाने के लिए 2 से 3 शीट को एक साथ छू लें।
  • आप कई कमरे को जोड़ना चाहते हैं, दीवारों एक ही सामग्री आप घर के लिए उपयोग कर और उन्हें डालने के बाद आप घर कोडांतरण समाप्त कर रहे हैं का निर्माण किया। प्रत्येक दीवार में कमरे की ऊंचाई और गहराई का उपाय होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि हर मंजिल 50 सेंटीमीटर (20 इंच) उच्च और 50 सेंटीमीटर (20 इंच) गहरे, तो दीवार 50 सेंटीमीटर (20 इंच) उच्च और 50 सेंटीमीटर (20 इंच) चौड़ा मापने चाहिए।
  • चूंकि आप खरोंच से घर का निर्माण कर रहे हैं, इसलिए बाहरी दीवारों पर कुछ खिड़कियों काटने पर विचार करें, और डिवीजनों के रूप में काम करने वाली दीवारों के दरवाजे। सत्यापित करें कि गुड़िया के माध्यम से जाने के लिए दरवाजे बहुत बड़े हैं।
  • भाग 2
    दीवारों और फर्श को सजाने

    मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: घर का नक्शा कैसे बनाए मोबाइल से Agt Tech Channel... Mohd Asif

    1
    तय करें कि आप किस प्रकार का कमरा चाहते हैं गुड़िया घर के अंदर आप किस प्रकार के कमरे चाहते हैं, यह जानने के लिए कि आप इसे कैसे तय कर सकते हैं कि दीवारों और फर्श कैसे बनाए जाएं। कुछ कमरे, जैसे बाथरूम और रसोईघर, टाइल फर्श के साथ बेहतर दिखेंगे, जबकि अन्य कमरे, जैसे कमरे और कमरे, दृढ़ लकड़ी या कालीन फ़र्श के साथ बेहतर लगेगा।
    • यदि आप अमेरिकी इतिहास की प्रतिनिधि गुड़िया के लिए एक गुड़ियाघर बना रहे हैं, तो कुछ विचार प्राप्त करने के लिए अपने युग के घरों की तस्वीरों को देखें।
    • विचारों को प्राप्त करने के लिए घरों को सजाने के लिए पत्रिकाओं को देखो
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: भवन में खिड़की के लिए वास्तु टिप्स | Kaise Ho Aapke Ghar Ke Khidki Darwaje

    2
    घर के अंदर चित्र कर कुछ रंग जोड़ें आप एक्रिलिक पेंट या स्प्रे पेंट के साथ दीवारों को पेंट करके घर में रंग जोड़ सकते हैं। आप प्रत्येक कमरे में अलग-अलग रंगों में पेंट कर सकते हैं। आप एक बड़े ब्रश या स्प्रे पेंटिंग के साथ एक ठोस रंग की दीवारों पेंट कर सकते हैं, और फिर एक छोटे ब्रश या टेम्पलेट का उपयोग कर विवरण पेंट। यदि आप स्प्रे पेंट का उपयोग करना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सड़क पर या एक हवादार क्षेत्र में पेंट करें।
  • घर के कुछ हिस्सों को छोड़ने पर विचार न करें। उदाहरण के लिए, यदि घर लकड़ी से बना है, तो केवल दीवारों को चित्रित करें बिना चित्रित फर्श दृढ़ लकड़ी फर्श की तरह दिखेगा
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    वॉलपेपर के साथ भेद का एक स्पर्श दें आप कुछ वॉलपेपर का उपयोग करके घर में बनावट और व्यक्तित्व जोड़ सकते हैं। आप अमेरिका के इतिहास के एक प्रतिनिधि के लिए एक गुड़िया घर बना रहे हैं, अपने समय की तस्वीरें वॉलपेपर देख सकते हैं और कुछ हद तक पैटर्न या डिजाइन के समान है। अपने खुद के वॉलपेपर बनाने के कई तरीके हैं:
  • रैपिंग पेपर बड़े क्षेत्रों को कवर करने के लिए आदर्श है। गुड़ियाघर की दीवारों को मापें, माप के अनुसार कागज को लपेटने के शीट काट दें। आप स्प्रे चिपकने वाले का उपयोग कर दीवारों पर कागज को छड़ी कर सकते हैं, या आप गोंद के एक हल्के कोट को लागू कर सकते हैं और फिर दीवार के खिलाफ पेपर दबा सकते हैं। आप या तो वार्निश पेंट या सील वार्निश के साथ पेपर को सील कर सकते हैं।
  • चिपकने कागज रंग या दराज और अलमारियों के लिए कोटिंग सामग्री, सिवाय इसके कि इस जरूरत को चिपके या बंद किया जाना नहीं, रैपिंग पेपर के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। सीधे शब्दों में क्षेत्रों आप कवर करना चाहते उपायों, दराज और उपायों के अनुसार अलमारियों के लिए कागज या चिपकने वाला कोटिंग सामग्री की कटौती चादरें। फिर, पीठ को हटा दें और दीवारों पर शीट का पालन करें।
  • स्क्रैप पेपर 30 से 30 सेंटीमीटर (12 से 12 इंच) की चादरें में आता है और छोटे स्थान के लिए आदर्श है। बड़े क्षेत्रों को कवर करने के लिए आपको कतरन पेपर के कई शीट्स की आवश्यकता होगी। आप एक पूरी दीवार के लिए एक ही पैटर्न का उपयोग कर सकते हैं, या आप एक टाइलिंग प्रभाव बनाने के लिए उन्हें मिश्रण और मेल कर सकते हैं। साथ ही रैपिंग पेपर के रूप में, आपको एरोसोल में चिपकने वाले का उपयोग करके या गोंद की एक हल्की परत लगाने के लिए कलमों के पेपर को छड़ी करना होगा। आप वार्निश पेंट या सीलिंग वार्निश के साथ स्क्रैप पेपर को सील कर सकते हैं ताकि इसे अंतिम बार बना दिया जा सके।
  • आप सबसे नज़दीकी हार्डवेयर की दुकान से एक छोटी मात्रा में वॉलपेपर खरीद सकते हैं और गुड़ियाघर की दीवारों पर इसे छड़ी कर सकते हैं।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दीवारों को सजाने दीवारों पर कुछ तस्वीरें और दर्पण जोड़कर गुड़ियाघर को अधिक आरामदायक बनाएं आप छोटी छवियों को प्रिंट कर सकते हैं (या उन्हें पत्रिकाओं के बाहर काट सकते हैं) और गुड़ियाघर की दीवारों पर उन्हें छड़ी कर सकते हैं। आप हाथों से बना दर्पण बाथरूम की दीवारों पर या साइडबोर्ड पर जोड़ सकते हैं।
  • कुछ और खूबसूरत चीज़ों के लिए, फ़ोटो के लिए मिनी फ़्रेम के अंदर चित्र और दर्पण डाल दें। आप उन्हें कला और शिल्प भंडार में पा सकते हैं। यदि आप फ़्रेम की शैली पसंद करते हैं, लेकिन रंग नहीं, तो आप इसे एक्रिलिक पेंट के साथ पेंट कर सकते हैं। आप कीमती पत्थरों और मोतीओं को पकड़कर सबसे शानदार फ्रेम बना सकते हैं
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ विंडो जोड़ें आप कुछ खिड़कियों को जोड़कर घर अधिक वास्तविक बना सकते हैं। आप दीवारों पर तस्वीरें कट सकते हैं या बाहरी चित्र जोड़ सकते हैं और दीवार पर पेस्ट कर सकते हैं। आप फोटो के लिए इंटरनेट पर भी खोज सकते हैं और उन्हें प्रिंट कर सकते हैं, या आप उन्हें एक पत्रिका के बाहर काट सकते हैं।
  • छवि पर एक पारदर्शी बॉक्स, प्लास्टिक या सिलोफ़न की एक शीट जोड़कर विंडो को और अधिक वास्तविक बनाओ। छवि के मुकाबले एक प्लास्टिक शीट या सिलोफ़ेन की तस्वीर को छोटा करें। छवि के किनारों के आस-पास कुछ गोंद लगाएं, और इसके विरुद्ध शीट दबाएं।
  • आप उस पर रंगीन टेप रखकर खिड़की के किनारों को छिपा सकते हैं या किनारों पर पतली छड़ें चिपका सकते हैं।
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6



    कुछ पर्दे जोड़ें आप पर्दे बनाकर खिड़कियों को अधिक आरामदायक स्पर्श दे सकते हैं आपको दो छोटी दीवार हुक, एक छोटी कताई या लकड़ी की छड़ी, कुछ कपड़े और टेप की आवश्यकता होगी।
  • प्लग लो और खिड़की से कुछ सेंटीमीटर चौड़ा कर लें। आप इसे पेंट कर सकते हैं या इसे अनारित नहीं छोड़ सकते आप प्रत्येक छोर पर एक शानदार मोती या एक बटन चिपकाकर पर्दा रॉड को और अधिक सुंदर बना सकते हैं - बस यह सुनिश्चित करें कि वे दोनों मैच।
  • खिड़की के ऊपर की दीवार पर छोटे हुक पेंच, प्रत्येक तरफ एक। आप उन पर पिन रखेंगे।
  • कपड़ा के दो टुकड़े काटें। प्रत्येक टुकड़ा खिड़की से कुछ सेंटीमीटर अधिक होना चाहिए, और खिड़की की आधी चौड़ाई। शीर्ष भाग, एक सेंटीमीटर या प्रत्येक टुकड़े को मोड़ो, और पर्दे के किनारे पर सीना या गले लगाएं। सुनिश्चित करें कि आप लकड़ी के दरवाज़े को स्लाइड कर सकते हैं।
  • डावेल पर कपड़े के टुकड़े फिसलने और हुक पर खूंटी को जगह करके पर्दे को व्यवस्थित करें। कपड़े के दोनों टुकड़े अलग, खिड़की के प्रत्येक पक्ष पर प्रत्येक। पर्दे के चारों ओर रिबन का एक टुकड़ा बांधो ताकि वे खिड़की को कवर न करें।
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 14 बनाम शीर्षक वाली छवि
    7
    एक लकड़ी के फर्श के साथ अधिक क्लासिक स्पर्श दें दृढ़ लकड़ी के फर्श गुड़ियाघर में विलासिता का स्पर्श जोड़ सकते हैं। वे घर को अधिक वास्तविक स्पर्श भी दे सकते हैं, खासकर अगर यह अमेरिकी इतिहास के उन गुड़ियों प्रतिनिधि के लिए है। जब तक गुड़ियाघर लकड़ी से बने नहीं हो, आपको इसे खुद करना चाहिए सौभाग्य से लकड़ी के फर्श बनाने के कई तरीके हैं:
  • आइस क्रीम की छड़ें या छोटी लकड़ी के शिल्प की छड़ें लकड़ी के फर्श बनाने के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं यदि आप आइसक्रीम की छड़ें का उपयोग करते हैं, तो आप गोल कीड़े को काटने के द्वारा रिक्त स्थान से बच सकते हैं। छड़ी पर छड़ी छड़ी, और वार्निश के साथ लकड़ी को कवर आप लकड़ी के रंग का उपयोग करके फर्श को एक गहरा रंग रंगाने कर सकते हैं। वार्निश जोड़ने से पहले इसे करें
  • एक अधिक प्रामाणिक लकड़ी के फर्श की उपस्थिति बनाने के लिए दृढ़ लकड़ी के फर्श के नमूनों का उपयोग करें कुछ हार्डवेयर स्टोर और फर्नीचर स्टोर फर्श के छोटे नमूने बेचते हैं। इनमें से कई खरीदें और उन्हें शेल्फ पर एक तरफ से गोंद रखें।
  • दृढ़ लकड़ी फर्श की उपस्थिति की नकल करने के लिए आप लिनोलियम बनावट के साथ लकड़ी की चादरें भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस गुड़ियाघर की मंजिल को मापें, और उन मापन के अनुसार लिनोलियम शीट्स काट कर। गुड़ियाघर के तल पर लिनोलियम गोंद।
  • यदि आप बजट से समायोजित कर चुके हैं, तो आप लकड़ी के पैटर्न के साथ स्क्रैप पेपर का उपयोग कर सकते हैं चूंकि कागज 30 से 30 सेंटीमीटर (12 से 12 इंच) की चादरें में आता है, इसलिए आपको पूरे फर्श को कवर करने के लिए कई स्क्रैप पेपर की शीट चिपकनी पड़ेगी। आप गोंद स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं या गोंद की एक हल्की परत को लागू कर सकते हैं। आप स्प्रे वार्निश या वार्निश पेंट के साथ इसे कवर करके अब कागज बना सकते हैं।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 15
    8
    टाइल फर्श के साथ कुछ विविधताएं जोड़ें आप गुड़ियाघर में कुछ कमरों के लिए टाइल फर्श जोड़कर अधिक यथार्थवाद जोड़ सकते हैं, जैसे बाथरूम और रसोई। टाइल फर्श बनाने के कई तरीके हैं:
  • एक हार्डवेयर स्टोर या एक कला और शिल्प की दुकान पर छोटे टाइल खरीदें यदि रिक्त स्थान हैं, तो आप उन्हें पूरी मंजिल पर पेंटिंग करके सील कर सकते हैं, वे वार्निश हैं।
  • टाइल पैटर्न के साथ लिनोलियम शीट का उपयोग फर्श को कवर करने के लिए भी किया जा सकता है। अपने गुड़ियाघर के फर्श को मापें और उन मापन के अनुसार लिनोलियम शीट्स को काट लें। गुड़ियाघर के तल पर लिनोलियम को गोंद करें।
  • यदि आप बजट के साथ समायोजित कर रहे हैं, तो आप टाइल पैटर्न के साथ कट-आउट पेपर का उपयोग कर सकते हैं चूंकि कागज 30 से 30 सेंटीमीटर (12 से 12 इंच) की चादरें में आता है, इसलिए आपको स्क्रैप पेपर की कई शीट्स को एक साथ चिपकाना होगा। चेकबोर्ड के पैटर्न के बाद आप इसे स्क्रैप पेपर के ठोस रंग शीट्स और शीट्स के बीच में बदलकर एक व्यापक रूप दे सकते हैं।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस का शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    9
    गुड़ियाघर को कालीनों और कालीनों के साथ अधिक आरामदायक बनाएं आप कुछ जोड़कर घर अधिक आरामदायक बना सकते हैं। गुड़ियाघर में कालीनों और कालीनों को जोड़ने के कई तरीके हैं:
  • कालीनों के लघु नमूने का उपयोग करें कुछ दुकानों ने कालीनों के लघु संस्करणों को बनाते हैं और बेचते हैं। कुछ खरीदें और उन्हें लकड़ी के फर्श पर रखें जो आपने किया है। एक ऐतिहासिक दिखने गुड़ियाघर के लिए फ़ारसी गलीचा के लघु संस्करणों का उपयोग करने का प्रयास करें
  • कालीन और कालीन बनाने के लिए छोटे बांस मैट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप एक गलीचा बनाने के लिए एक बाथरूम गलीचा काट और पेस्ट कर सकते हैं आप एक कमरे या कमरे के लिए आरामदायक गलीचा के रूप में उपयोग करने के लिए आयताकार स्नान चटाई काट भी सकते हैं
  • एक कालीन की दुकान या हार्डवेयर की दुकान से कुछ गलीचे से ढंकना खरीदें और इसे शेल्फ में चिपकाएं गुड़िया के लिए आनुपातिक होने के लिए कम कुछ चुनें।
  • कालीनों और बाथ मैट बनाने के लिए तौलिए का उपयोग करें। बस गुड़ियाघर के फर्श को मापें और उन उपायों के अनुसार तौलिया काट लें। कपड़े गोंद का उपयोग कर गुड़ियाघर के तल पर इसे गोंद करें। स्नान के मैट के रूप में उपयोग करने के लिए आप छोटे आयतों में तौलिये भी कट सकते हैं
  • फर के टुकड़ों से, आप फैशन और सुरुचिपूर्ण कालीन बना सकते हैं, खासकर यदि वे उज्ज्वल रंग हैं
  • भाग 3
    फर्नीचर और सहायक उपकरण जोड़ें

    एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    45 सेंटीमीटर (18 इंच) के गुड़िया के लिए फर्नीचर खरीदें 45 सेंटीमीटर (18 इंच) गुड़िया बेचने वाली कई कंपनियां भी उनके लिए फर्नीचर बेचती हैं। निकटतम खिलौने की दुकान या गुड़िया की अपनी वेबसाइट की पसंद करें और गुड़ियाघर के लिए कुछ फर्नीचर खरीदें।
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    2
    45 सेंटीमीटर (18 इंच) गुड़िया के लिए फर्नीचर बनाएं गुड़िया के लिए फर्नीचर महंगा हो सकता है, लेकिन उन्हें न केवल सस्ता है, यह मजेदार भी है। आप लकड़ी, प्लाईवुड, और पॉलीयूरेथन शीट सहित अलमारियों, तालिकाओं और बेड बनाने के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं। आप एक्रिलिक पेंट या स्प्रे पेंट के साथ फर्नीचर को पेंट कर सकते हैं।
  • यदि आप बिस्तर बना रहे हैं, तो गद्दा, कुछ तकिए और बिस्तर बनाने के लिए मत भूलना! सुनिश्चित करें कि बिस्तर 45 सेंटीमीटर (18 इंच) लंबा है, या फिर कलाई के लिए यह बहुत छोटा होगा। आप गद्दे और तकिए को आधे में कपड़े के टुकड़े तह करके, दो किनारों को सिलाई, उन्हें कपास के साथ भर कर, और फिर तीसरा किनारा सिलाई करके कर सकते हैं। आप रूमाल और कुछ पुराने pillowcases (या तो छोटे या बड़े) शीट की तरह उपयोग कर सकते हैं
  • प्लास्टिक के कप आसानी से मल में परिवर्तित किया जा सकता है। आप अपने सिर पर एक प्लास्टिक के कप रखकर और इसे पेंटिंग या कपड़ा के साथ लपेटकर अपनी स्टूल बना सकते हैं। एक तकिया जोड़ने के लिए मत भूलना!
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    गुड़िया के लिए सामान्य चीजों को फर्नीचर में परिवर्तित करें गुड़िया फर्नीचर बनाने के लिए कुछ सामान्य आकार के आइटम का उपयोग किया जा सकता है अपने घर में या निकटतम दुकान में चीजें हैं जो गुड़िया फर्नीचर की तरह दिखती हैं। अगर आपको जो मिला है वह सही रंग नहीं है या बहुत आसान है, तो आप इसे ऐक्रेलिक पेंट या स्प्रे पेंट के साथ चित्रित कर सज सकते हैं। आप ब्रश या टेम्पलेट के साथ भी डिजाइन कर सकते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • कई बागवानी और कला और शिल्प भंडार बर्तन बेचते हैं जो कुर्सियों या बेंच की तरह दिखते हैं कुछ कलाई का आदर्श आकार हो सकता है आप कपड़े के एक टुकड़े से एक तकिया बनाकर उन्हें अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
  • ज्वैलर्स आसानी से ड्रेसर्स की तरह लगते हैं, और कुछ और शानदार जौहरी अमेरिकी इतिहास के गुड़िया प्रतिनिधि के लिए आदर्श हो सकते हैं। यदि आपको हैंडल पसंद नहीं है, तो आप पुराने लोगों को खोलना और बड़े पेस्ट कर सकते हैं, इसके बजाय मोती या एक बटन का उपयोग करें।
  • दराज के साथ छोटे भंडारण डिब्बे आमतौर पर आधुनिक ड्रेसर्स की तरह दिखते हैं, सिवाय इसके कि वे कलाई का आकार नहीं हैं। ज्यादातर 15 से 20 सेंटीमीटर (6 से 8 इंच) लंबा हैं, प्लास्टिक हैं और 3 से 4 दराज हैं।
  • यदि आप एक मिनी ड्रेसर पेंटिंग कर रहे हैं, तो उन्हें पेंट करने से पहले दराज को निकालना सुनिश्चित करें, और पुन: संयोजन करने से पहले पेंट सूखने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    कुछ रोशनी जोड़ें गुड़ियाघर में प्रकाश जोड़ने के कई तरीके हैं:
  • क्रिसमस खनिज बैटरी के साथ एक दीवार पर, खिड़की पर या दर्पण के आसपास रखा जा सकता है। आप उन्हें ऑनलाइन या कला और शिल्प की दुकान से खरीद सकते हैं बैटरी बॉक्स ड्रेसर में या गुड़ियाघर के बिस्तर के नीचे छिपाया जा सकता है।
  • गुड़ियाघर की छत पर बैटरी के साथ कैबिनेट का प्रकाश जोड़ें। बैटरी के साथ कई कैबिनेट रोशनी स्थापित करना आसान है। आप गुड़ियाघर की छत पर कैबिनेट की रोशनी को सुरक्षित करने के लिए दो तरफा टेप का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्कूल के लॉकर के लिए लटकन की रोशनी को गुड़ियाघर की छत से निलंबित कर दिया जा सकता है ताकि इसे और अधिक सुरुचिपूर्ण दिख सकें। वे बैटरी के साथ काम करते हैं और विभिन्न शैलियों और रंगों में आते हैं। आप ड्रेसर के अंदर या गुड़ियाघर के बिस्तर के नीचे बैटरी पैक छुपा सकते हैं। आप उन्हें एक कला और शिल्प की दुकान में खरीद सकते हैं, या कार्यालय आपूर्ति भंडार पर
  • 45 सेंटीमीटर (18 इंच) गुड़िया के लिए सजावटी रोशनी खरीदें। कई दुकान हैं जो 45 सेंटीमीटर (18 इंच) गुड़िया बेचते हैं, और वे उनके लिए सामान और फर्नीचर भी बेचते हैं। कंपनियों की वेबसाइट खोजें और देखें कि क्या आपको रोशनी मिलती है जो गुड़िया के आकार से मेल खाती है।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ पौधे और फूल जोड़ें आप गुड़ियाघर में रजत और फूलों के साथ कुछ रंग जोड़ सकते हैं। नकली फूल और पौधे हमेशा के लिए खड़े होंगे, लेकिन आप वास्तविक फूलों और फूलों का भी उपयोग कर सकते हैं, जब तक वे गुड़ियाघर के अंदर फिट होने के लिए काफी छोटा हो। उन्हें पानी के लिए सुनिश्चित करें!
  • छोटे नकली फूलों को काटने की कोशिश करो और उन्हें एक छोटे से फूलदान के अंदर डाल दें।
  • आप मिट्टी, प्लास्सिलीन, या पॉलीयूरेथेन के साथ एक लघु बर्तन भरकर बर्तन बना सकते हैं और इसके लिए नकली फूलों को चिपका सकते हैं।
  • यदि आप वास्तविक पौधों का उपयोग करना चाहते हैं, तो कुछ सुकुलुओं का प्रयोग करें। वे कम देखभाल और देखभाल के लिए आसान हैं। उन्हें अक्सर पानी पिलाए जाने की ज़रूरत नहीं है, और वे आपके हाथ की हथेली में फिट होने के लिए काफी छोटे हैं। वे एक गुड़ियाघर के लिए सही आकार हैं!
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 22
    6
    45 सेंटीमीटर (18 इंच) गुड़िया के लिए कुछ सामान खरीदें इन गुड़ियों को बेचने वाली कई कंपनियां भी सामान बेचती हैं। अपनी पसंद की गुड़िया की दुकानों की वेबसाइटों को खोजें और घर को सजाने के लिए कुछ सामान खरीदें। आप अमेरिकन गर्ल, आइ पीढ़ी, और जर्नी गर्ल्स से फर्नीचर भी खरीद सकते हैं। आप नजदीकी शिल्प की दुकान में बहुत से सामान भी पा सकते हैं।
  • मेक अ अमेरिकन लड़की गुड़िया हाउस चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    छोटे सामान बनाएं आप अतिरिक्त सहायक उपकरण बना सकते हैं, जैसे कि टेलीफोन, कंप्यूटर और मिट्टी से बना खाना। आप रंगीन सामान को बहुलक मिट्टी का उपयोग करके बना सकते हैं और निर्देशों के अनुसार उन्हें सेंकना (आमतौर पर 135 डिग्री सेल्सियस या 275 डिग्री फ़ारेनहाइट में प्रत्येक 0.6 सेमी [1/4 इंच] के लिए 10 से 15 मिनट)। यदि आप एक ओवन का उपयोग करने के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आप हवा सूखने वाली मिट्टी के सामान बना सकते हैं और फिर उन्हें शुष्क होने पर एक्रिलिक पेंट के साथ पेंट कर सकते हैं।
  • एक अमेरिकी लड़की गुड़िया हाउस चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सामानों में साधारण वस्तुएं परिवर्तित करें कुछ वस्तुओं को पहले से ही गुड़िया के रूप में देखा जाता है, साथ ही एक पेपर क्लिप धारक को एक सिंक के रूप में, जबकि अन्य गुड़िया वस्तुओं बन सकते हैं। अपने घर या स्थानीय दुकानों को खोजें, देखें कि क्या साधारण आइटम गुड़िया के लिए चीजें बन सकती हैं। उदाहरण के लिए:
  • एयरोसोल बोतल कैप (जैसे इत्र और हेयर स्प्रे) ग्लास के समान होते हैं। यदि आप गुड़िया के लिए रसोई के बर्तन का भंडारण करना चाहते हैं, तो कुछ को बचाने पर विचार करें और उन्हें कप और मग के रूप में उपयोग करें
  • बर्तन और प्लांटर्स सभी आकारों और आकारों में आते हैं कुछ कुर्सियां ​​या बाथटब हैं!
  • आप कुंजी श्रृंखला के रूप में या भोजन के रूप में छोटे अंडरर्स खरीद सकते हैं। इनमें से कई 45 सेंटीमीटर (18 इंच) गुड़िया के लिए सही आकार हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गुड़िया घर के अंदर रंगते हैं, तो कोनों को कवर करें जहां फर्श और दीवारों को डक्ट टेप से जोड़ दिया गया है। इससे फर्श को रंग से भरने से रोका जा सकेगा।
    • यदि गुड़ियाघर लकड़ी से बना है और आप फर्श डाई करना चाहते हैं, तो कोनों को कवर करें जहां दीवारों और फर्श रंग से भरने से दीवार को रोकने के लिए मिलते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप स्प्रे पेंट का इस्तेमाल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बाहर या एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में पेंट करें।
    • अपनी कोठरी 3-कहानी गुड़ियाघर में बदलने से पहले अपने माता-पिता से पूछें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुछ तुम एक गुड़ियाघर में बदल सकते हो, बस एक पुस्तक विक्रेता की तरह
    • चित्र
    • गोंद
    • वॉलपेपर, रंगीन पेपर या वैकल्पिक सामग्री
    • गलीचे से ढंकना, गलीचा या वैकल्पिक सामग्री
    • टाइलिंग, लकड़ी के फर्श, लिनोलियम या वैकल्पिक सामग्री
    • फर्नीचर और गुड़िया के लिए सहायक उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com