ekterya.com

कैसे एक भ्रमवादी बनने के लिए

यद्यपि सभी जादूगर भ्रम पैदा करते हैं, जो लोग उन्हें भयानक पैमाने पर बनाते हैं और दर्शकों को विस्मित करने के लिए अक्सर भ्रमवाद के रूप में जाना जाता है। भ्रम के कई अलग-अलग स्तर हैं कुछ भ्रमभोगियों ने अपने हाथों की कुशलता के बारे में दूसरों के साथ-साथ, दूसरों के लिए एक बुद्धिमान हेरफेर का उपयोग किया है, और अन्य लोगों ने ऐसी घटनाओं का प्रदर्शन किया है जो प्रतीत होता है कि अपरिवर्तनीय परिस्थितियों से बचकर मौत का बचाव करते हैं।

एक भ्रामक बनने के लिए, एक जादूगर के पास एक बुद्धिमान मन होना चाहिए जो अपने श्रोताओं की सोच-समझने की क्षमताओं का ध्यान रखता है। एक भ्रामक बनने के अपने सपने नए और रहस्यमय चालें पैदा कर सकते हैं, अपनी प्रस्तुति और निष्पादन को माहिर कर सकते हैं, और उल्लेखनीय पूर्ववर्तियों, जैसे हैरी हाउदिनी या द ग्रेट हेरमान द्वारा स्थापित भ्रमभोगवादी व्यक्तित्व का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शुरुआत के रूप में शुरू करें

इम्यूजनिस्ट चरण 1 का शीर्षक वाला इमेज
1
अपने शरीर को प्रशिक्षित करें चाहे आप क्लोज-अप जादू या महान मंच के भ्रम में विशेषज्ञ होने का निर्णय लेते हैं, आपको चाल चलाना और निष्पादित करने के लिए आपको अच्छी शारीरिक स्थिति में होना होगा। संचालन प्रस्तुतियां, अपने आप को मुक्त करने के लिए जंजीरों से लड़ना या साटन पर्दा के पीछे त्वरित बदलाव करना कठिन शारीरिक गतिविधियों है। यदि आपके दर्शकों को लगता है कि आप सांस से बाहर हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आप कम जादुई हैं।
  • यह पता चला है कि हैरी हौडिनी, प्रसिद्ध जादूगर और भ्रामक, अच्छी स्थिति में था और इस तरह के असाधारण प्रतिरोध था कि वह पेट में किसी भी झटका का सामना कर सकता था।
  • एरोबिक अभ्यास का अभ्यास करना, जैसे साइकिल चलाने, जॉगिंग या तैराकी प्रस्तुति के पीछे रैक बहुत व्यस्त हो सकते हैं, और कुछ एरोबिक ताकत आपको अपना कार्य करने में मदद करेगी।
  • कुछ मांसपेशियों को मजबूत करना, जैसे मध्यम वजन उठाना, एक लाभ भी हो सकता है। आपके कुछ उपकरण भारी होंगे, और यदि वे आपके भ्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, तो आप ऐसा नहीं कर सकते हैं कि कोई अन्य व्यक्ति उन्हें शर्त लगा सके। इस मामले में एक छोटी मांसपेशी उपयोगी हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 2
    2
    अपने सजगता पर काम करें जब आप एक मशहूर भ्रामक बन जाते हैं, तो लोग आपको अपरिपक्व पकड़ने की कोशिश करेंगे और प्रकट करेंगे कि आप एक साधारण व्यक्ति हैं। असाधारण प्रतिक्रिया केवल आपकी प्रतिष्ठा की रक्षा में मदद नहीं करेगा, बल्कि आपके जीवन को भी बचा सकती है। कुछ जादू खतरनाक हो सकता है, विशेष रूप से सबसे साहसी पलायनवादी चालें
  • रैकेटबॉल खेलने के लिए जानें
  • अभ्यास टेबल टेनिस
  • प्रतिक्रिया गेंद के साथ अभ्यास करें।
  • इम्यूजनिस्ट स्टेप 3 का शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने कौशल का विकास जादू का एक बड़ा हिस्सा, खासकर करीबी जादू के लिए, आपको अपने हाथों से वस्तुओं को हेरफेर करने में सक्षम होना जरूरी है। कौशल कुछ प्रतियोगिताओं के साथ कौशल चलाने और अपने दर्शकों के सामने अजीब तरह से कुछ करने में अंतर भी बना सकता है।
  • सिक्के के साथ अभ्यास का अभ्यास करें। इन्हें अक्सर असाधारण हाथ प्रशिक्षण कौशल की आवश्यकता होती है, जिन्हें अक्सर अन्य छोटी वस्तुओं में स्थानांतरित किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 4
    4
    मन को अनुशासन अपनी प्रस्तुति के दौरान एक महान भ्रामक को कई विकर्षण का सामना करना होगा। हो सकता है कि आपके लिए प्रशंसकों के लिए जयजयकार कर रहे हैं, सेलफोन और कैमरों की चमक से चमकती रोशनी, या आपके सिर पर धीरे-धीरे धीरे-धीरे अवरुद्ध छत। ध्यान केंद्रित करने, उपस्थिति बनाए रखने और शांत रहने की क्षमता एक शिक्षक की विशिष्ट गुणवत्ता है।
  • इस उद्देश्य के लिए व्यायाम के साथ अपनी एकाग्रता बनाएं
  • अपने भ्रम के निष्पादन को कल्पना। अध्ययनों से पता चला है कि यह प्रदर्शन और एकाग्रता को बेहतर बनाता है।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    भ्रम के साहित्य का अध्ययन करें कई किताबें हैं जो सरल चालें स्पष्ट करती हैं और जादू की आम युक्तियों को प्राप्त करने के लिए कई तकनीकें समझाती हैं। भले ही आप कुछ भ्रम नहीं कर सकते हैं, इसके पीछे की विधि जानने से भविष्य में उपयोगी हो सकता है।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक व्यक्तित्व चुनें एक मंच व्यक्तित्व आपके निजी जीवन में आपके पास से भिन्न हो सकता है। एक मंच उपस्थिति चुनने के लिए जब कोई सही या गलत नहीं है। हालांकि, आपको इस व्यक्तित्व को अपनाने में सक्षम होना चाहिए जैसे कि यह आपकी खुद की है, ताकि आपके दर्शकों को आप पर विश्वास होगा जब आप कहते हैं कि "मैं गायब हो जाएगा" ताकि आप प्रत्येक व्यक्ति भविष्य में आगे झुकाएं, "और अब, मेरे अगले भ्रम के लिए .. "
  • भाग 2
    अपने प्रदर्शनों की सूची का विकास

    इम्यूजनिस्ट चरण 7 का शीर्षक
    1
    मंच के भ्रम पर लागू करें कुछ उल्लेखनीय मंच भ्रामक हैं सिगफ्रेड & रॉय, डेविड कॉपरफील्ड, हैरी हौडिनी और पेन & टेलर। स्टेज भ्रम अक्सर बैठे दर्शकों और मंच पर भ्रांतिवादी के बीच की दूरी का उपयोग करते हैं ताकि वे उपस्थिति को बनाए रखने के लिए सच्चे हो। अपने परिदृश्य के भ्रम की खोज के लिए, आपको धारणा के मनोविज्ञान, रचनात्मक मन और शायद एक विश्वसनीय बढ़ई की समझ होनी चाहिए।
    • जटिल तंत्रों और उपकरणों जैसे र्यूब गोल्डबर्ग के साथ स्टॉलिंग के बजाय, उस प्रभाव के साथ पहले से शुरू करें, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। क्या आप चाहते हैं कि आपके दर्शकों को लगता है कि आपके पास आग के क्षेत्र में प्रभुत्व है? क्या आप ऐसा दिखना चाहते हैं कि आप अंतरिक्ष और समय में हेरफेर कर सकते हैं? प्रभाव से शुरू करें और रिवर्स में काम करें।
    • मंच के भ्रम के लिए उन्हें कल्पना करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता हो सकती है, उन्हें डिजाइन करने के लिए अधिक समय और उन्हें सही करने के लिए और बहुत कुछ ताकि आप प्रस्तुति मानकों को पूरा कर सकें। अगर आप एक सफल परिदृश्य भाईचारे बनना चाहते हैं तो आपको धैर्य रखना होगा
  • Video: REVELADO EL MEJOR TRUCO DE MAGIA del MUNDO : El Cambio de Máscaras no es demoniaco!

    एक इल्यूजनिस्ट चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2



    मास्टर को जादू से बारी-बारी इस प्रकार का जादू आम तौर पर दर्शकों से 3 मीटर या 10 फीट या उससे कम दूर होता है, आमतौर पर मेज पर बैठकर आम तौर पर मेज पर बैठे होते हैं। चाल इस प्रकार का अक्सर, ऐसे कार्ड, सिक्के और अन्य उपहार के रूप में सरल रंगमंच की सामग्री का उपयोग करें, उन्हें शांति से और धीरे से हेरफेर करने के लिए यह जरूरी है कि दिखाई देते हैं और अंतरिक्ष अजीब और आश्चर्यजनक तरीके जुटाने के अलावा गायब लग रहे बनाने के लिए।
  • अपने हाथों को लगातार सक्रिय रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें पत्ते का एक डेक या एक विशेष सिक्का लें जहां आप जाते हैं और अपने हथेलियों के साथ डेक को स्थानांतरित करते हैं, इसे गिरने और इसे हरा दें जब तक कि आपके हाथ लगभग किसी भी वस्तु को पकड़ कर नहीं कर सकते और कुशलता से इसे गायब हो जाते हैं।
  • क्लोज-अप जादू, किसी भी ऑब्जेक्ट के लिए अत्यधिक हस्तांतरणीय होने के नाते, भ्रमवादियों के प्रदर्शनों की सूची में एक सुसंगत कौशल होना चाहिए।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 9 का शीर्षक चित्र
    3
    मानसिकता के क्षेत्र में अपना मन बढ़ाएं यहां तक ​​कि अगर आप एक मानसिक या टेलिपाथिक के रूप में ख्याति अर्जित करने के लिए नहीं करना चाहते, मनोविज्ञान आप Mentalist तकनीक का अध्ययन करके जानने की मदद से आप बेहतर समझते हैं और अपने दर्शकों की धारणाओं में हेरफेर। Mentalism जादू छाप आप इस तरह दूर संवेदन या precognition के रूप में मानसिक शक्तियों, है कि देने के लिए शरीर की भाषा, महत्वपूर्ण विश्लेषण और सुझाव का उपयोग करता है की एक परंपरा है।
  • मानसिकवादियों के शस्त्रागार में सबसे महत्वपूर्ण हथियारों में से एक है झूठ से सच्चाई को अलग करने की क्षमता।
  • इम्यूजनिस्ट स्टेप 10 का शीर्षक वाला इमेज
    4
    पलायनवाद की समझ प्राप्त करें यद्यपि जादू का यह पहलू बहुत परेशान कर सकता है, समय की सीमाओं और खतरों से निपटने के लिए दर्शकों को तनाव पैदा करने और प्रभावित करने के लिए, इस कला की एक बुनियादी समझ से आप अपने व्यक्तित्व और रहस्य को आकार देने में सहायता कर सकते हैं।
  • लॉक या किसी अन्य प्रकार की सीमा या जाल को निष्क्रिय करने की आपकी क्षमता लोगों को यह बता सकती है कि आपने यह कैसे किया और यदि आप वास्तव में आप जादुई हैं
  • भाग 3
    अपनी प्रतिष्ठा स्थापित करें

    इम्यूजनिस्ट चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने आप को भ्रमवादियों के बीच अंतर करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अन्य उल्लेखनीय जादूगरों को चुनौती देना पड़ता है, यद्यपि आप उस प्रतियोगिता के पहले भाग में उभरने का प्रबंधन करते हैं, तो आप निश्चित रूप से विश्वसनीयता हासिल करेंगे। उसी तरह, आप अपनी खुद की जगह ढूँढ सकते हैं और अपने आप को उस विशेष श्रेणी में एक विशेषज्ञ के रूप में स्थापित कर सकते हैं।
    • एक भ्रमवादी द्वारा की गई चाल में सुधार करने या आश्चर्यजनक मोड़ने की कोशिश करें, जिसने प्रेरित किया। और अधिक उल्लेखनीय चाल, अधिक संभावना है कि अन्य पेशेवर भ्रमकारी आपको एक शिक्षक के रूप में देखेंगे।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 12 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    जनता के बीच एक नाम बनें यदि कोई आपका भ्रम नहीं देखता है, कम से कम मंच जादू की दुनिया में नहीं है, तो एक भ्रमकारी गुरु बनना असंभव है! हो सकता है कि आपको दौरे पर अपने अभिनव मंच के भ्रम में से एक लेना होगा और लाइव प्रस्तुतियों को बनाना होगा। हो सकता है कि पास के शहर में एक स्थानीय स्थान है जहां आप निम्नलिखित को तैयार कर सकते हैं।
  • जादूगर के कुछ समाज स्थानों के साथ कलाकारों को जोड़ने के लिए काम करते हैं। कई स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाज हैं जो आपको परिदृश्य ढूंढ सकते हैं।
  • कुछ जगहों का उपयोग उन कलाकारों का होता है जो दूसरों के बजाए लाइव करते हैं जब आपके पास एक नियमित होता है जो निश्चित रूप से लोगों को विस्मित कर देगा, तो आप कैसीनो या रेस्तरां में जांच कर सकते हैं और ऑडिशन कर सकते हैं जो लाइव प्रदर्शन को बढ़ावा देते हैं।
  • यह मत भूलो कि इंटरनेट मान्यता प्राप्त करने के लिए एक शानदार जगह है। आपकी संपर्क जानकारी और आपकी विशेषताओं की एक सूची वाला एक वेब पेज इच्छुक पार्टियां आपके साथ संवाद कर सकते हैं।
  • Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    इम्यूजनिस्ट स्टेप 13 का शीर्षक चित्र
    3
    एक बड़ी उपलब्धि प्राप्त करें जब आप अपने मूल कौशल को सिद्ध कर चुके हैं, अपनी कुछ चालें विकसित की हैं और एक प्रसिद्ध इल्यूजियस्ट के रूप में प्रतिष्ठा प्राप्त की है, तो यह आपके प्रस्तुत करने का समय होगा महान काम ये प्रत्येक बीजाणु स्वामी के लिए अद्वितीय होगा, लेकिन अपने कैरियर का प्रतीक भी जादुई समुदाय के सबसे सरल मन को आश्चर्यचकित करना चाहिए।
  • दाऊद कॉपरफील्ड ने दुनिया को आश्चर्यचकित किया जब उन्होंने स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को अपने सबसे प्रसिद्ध भ्रम में गायब कर दिया।
  • छवि का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 14
    4
    एक लंबे समय से स्थायी प्रस्तुति प्राप्त करें दर्शकों को प्रभावित करने और नियमित रूप से विस्मित करने के लिए प्रथम-श्रेणी के भ्रमकारियों की क्षमता स्थायी कैरियर बन सकती है। मनोरंजन शहर, जैसे लास वेगास, मास्टर कलाकारों को काम पर रखने के लिए मशहूर हैं, जिनमें भ्रमवादियों शामिल हैं
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 15 बनें चित्र
    5
    अपने आप को जुटना यह नहीं है अनिवार्य रूप से एक भ्रमकार मास्टर के लिए आवश्यक है कई प्रसिद्ध कलाकार, जैसे पेन & टेलर, उन्होंने दशकों से उनके जादुई कृत्य प्रस्तुत किए हैं। हालांकि, अपने कैरियर की चोटी पर, आपके प्राप्त करने के बाद महान काम या आपकी सर्वश्रेष्ठ चाल, यदि आप जादू के वातावरण से गायब हो गए, तो क्या यह रहस्यमय नहीं होगा?
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने आप को एक लाइव ऑडियंस के लिए परिचय दें, भले ही आपके भ्रम को रिकॉर्ड किया जाए या टीवी पर प्रसारित किया जाए। एक लाइव ऑडियंस दर्शकों को यह पुष्टि करता है कि भ्रम को प्राप्त करने के लिए कोई विशेष प्रभाव नहीं इस्तेमाल किया गया था।
    • यदि आप एक पेशेवर जादूगर के रूप में काम करते हैं, तो आप एक पेशेवर संगठन जैसे कि अंतर्राष्ट्रीय ब्रदरहुड ऑफ़ मैगिसियंस या अमेरिकन सोसाइटी ऑफ मैजिशियन जैसे शामिल हो सकते हैं। ये और अन्य समान संगठन सबसे महत्वपूर्ण प्रकार के जादूगर को सहायता, सहायता, शैक्षणिक प्रशिक्षण और प्रचार प्रदान करते हैं।
    • जब तक आप अपने भ्रम को सिद्ध न करें तब तक अभ्यास करें। आपकी सावधानी से तैयार की जाने वाली चाल का खुलासा करने और सभी के लिए जाने से पहले यह केवल एक त्रुटि लेता है। अपना समय ले लो जब आप अभ्यास करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com