ekterya.com

तेंदुए को कैसे आकर्षित किया जाए

तेंदुए रहस्यमय प्राणी हैं जो आकर्षित करने के लिए सरल हैं इस अनुच्छेद की मदद से, आप इस जानवर को बुनियादी आंकड़ों के साथ आकर्षित कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक ली तेंदुए चरण 1
1
संदर्भ फोटो का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें और तय करें कि आप अपने तेंदुए को पृष्ठ पर कहां चाहिए। संरचना के लिए एक छोटा स्केच बनाएं आपको इस स्केच के लिए जानवर को पूरी तरह से खींचना नहीं पड़ता है, यदि यह एक इंच लंबा और पृष्ठ की चौड़ाई के लिए आनुपातिक है जिसे आप अपने अंतिम ड्राइंग के लिए उपयोग करेंगे तो आप केवल बिल्ली के समान रखे हुए हैं और तय कर रहे हैं कि यह ड्राइंग के संबंध में कितना समय है। आप आश्चर्यचकित होंगे कि पशु के सामान्य आकार को संक्षिप्त करना कितना आसान है - हालांकि यह एक अमूर्त आकृति है, एक गड़गड़ाहट जिसका पैर, कान और पूंछ है। विभिन्न रचनाओं को आज़माएं और सबसे अधिक पसंद करें। अनुपात पर ध्यान देने के लिए यह एक महत्वपूर्ण अभ्यास है - आपका छोटा स्केच आपको शरीर की लंबाई और मुद्रा की ऊँचाई और घटता को समझने में मदद करेगा।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने छोटे स्केच संरचना में पहले से ही व्याख्यान के अनुसार प्लेसमेंट स्केल करने के लिए वर्तमान पृष्ठ पर कुछ हल्के अंक बनाएं तेंदुए के सबसे ऊपरी हिस्से पर एक निशान लगाओ, एक निशान जहां पूंछ शरीर से मिलता है और दूसरा पूंछ का अंत होता है, एक और निशान जहां किनारे दायीं ओर स्थित है, पैर के रूप में प्रत्येक प्रबुद्धता के निशान पेट ये अंक अनुपात के लिए दिशानिर्देश हैं जो तेंदुए को और अधिक वास्तविक बना देगा। आप अपनी संदर्भ तस्वीर प्रिंट कर सकते हैं और गणितीय रूप से इन अनुपातों के साथ काम भी कर सकते हैं। ऐसा करने का एक आसान तरीका "दोगुना बड़ा" जो आधे इंच का प्रयोग आपके कागज में इकाइयों के रूप में करता है, उदाहरण के लिए। अपने पृष्ठ पर फिट होने वाले सरल अनुपात बनाने की कोशिश करें। हो सकता है कि 3/8 से एक इंच काम करे, या ¾ एक इंच तक। ग्रिड नियमों का उपयोग करना अच्छा है क्योंकि यह आपको दोनों दिशाओं में अनुपात देता है।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह बिल्ली के समान schematizes शरीर को ओवरलैप करने वाले दो अंडा आकृतियों को खींचकर प्रारंभ करें। एक पीठ जो आधा में झुकता है, यदि आप मोड़ या कगार पर अपनी पीठ को देखने के लिए आसान हो जाएगा। यह सूक्ष्म हो सकता है, लेकिन यह बिल्ली के समान शरीर का बेहतर अनुपात देगा, भले ही आप मुद्रा के वक्रता नहीं देख सकें। अपने संदर्भ तस्वीर में मुद्रा पर ध्यान दें। अगर तेंदुए को देखने के लिए एक कोण बदल रहा है, तो शरीर की लंबाई पूरी तरह से प्रदर्शित नहीं हो सकती है और अंडाकार एक अधिकतर स्तन हो सकता है गर्दन, पैर और सिर को आंकड़े जोड़ें लहराती पूंछ की रेखा खींचना, फिर अगले चरण पर जाएं। स्थिति में अंक के साथ, आप एक सही आकार के साथ एक सही आकार में आंकड़े रेखांकित कर सकते हैं। अगर यह आंकड़ा एक अंडाकार से अधिक आयताकार लग रहा है, तो इसे ताड़कर, यह आग्रह करता है कि यह आंकड़ा अंडाकार हो।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    विशेषताओं को देखने के लिए फोटो देखें आप आँखों और नाक को आकर्षित करने के लिए फिर से अंकों का उपयोग करना चाहेंगे। फेलेन के चेहरे में एक आम समस्या यह है कि सिर का एक निश्चित कोण है, आपका नाक अजीब लग सकता है इसलिए तीनों को जगह बनाने के लिए अंक अच्छे होंगे, इसलिए आपके बिल्ली के चेहरे के कोण लगातार होंगे! अब आप थूथन और होंठ के साथ चेहरे का चित्र स्केच करना शुरू कर देंगे। अब नाक के पुल और आंख के आकार को आकर्षित करें।
  • Video: रामदेव के तीनों गुरु अब किस हालत में हैं? | Part 2 | The Lallantop

    ड्रॉ तेंदुए चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अब आप तेंदुए के सिर के आंकड़े को स्कैच करना शुरू कर देंगे जब तक कि यह अच्छी तरह से बना न हो। एक बार यह किया जाता है आप कान के लिए ठोड़ी, कस्तूरी और फिर छोटे आंकड़े जोड़ सकते हैं। इस जानवर का शरीर बहुत प्रचुर मात्रा में है, इसलिए मोटी गर्दन और छाती के स्केचिंग के समय चौड़ाई पर उतारना न करें।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    थोड़ा पीछे की रूपरेखा ड्रा, और फिर एक मोटी और बालों वाली पूंछ स्केच करें इस जानवर के हर भाग में मोटाई है, इसलिए आपको अपने आरेखण के माध्यम से इसे व्यक्त करना होगा। ठोस बिंदु जोड़ें, तेंदुए प्यारे हैं, इसलिए एक दृढ़ खींचा रेखा आपकी पीठ के लिए अच्छी नहीं है, समय पर चिकनी रेखाएं बनाते हैं और आगे बढ़ते हैं यह देखने के लिए फोटो देखें कि फर नरम या बालों वाला है - फर की दिशा में कुछ अनियमित रेखाएं बनाएं।
  • Video: जब लड़की का सम्भोग करने का मन होता है तो वह क्या करती है




    ड्रॉ तेंदुए चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इस जानवर के पेट की स्केच करें और फिर पैर और पंजे खींचें। पेट के बालों के साथ देखा जाना चाहिए, दृढ़ता से चिह्नित लाइनों के साथ इसे आकर्षित नहीं करें अपने बालों की दिशा का पालन करने वाले शॉर्ट लाइट स्ट्रोक का उपयोग करें हर बाल आकर्षित करने की कोशिश मत करो पीछे के पैर बड़े और मांसल दिखना चाहिए।
  • चित्रित शीर्षक लियोप्सर्ड चरण 8
    8
    तेंदुए को अपने शरीर पर छाया दिखाने के लिए छाया। नरम ग्रेफाइट के साथ अपनी उंगली या टोटलेट का उपयोग करके धीरे-धीरे यह करें शरीर की छाया के आकार के लिए अपनी तस्वीर के संदर्भ का पालन करें स्पॉट पर ध्यान न दें और केवल देखें कि किन क्षेत्रों में उज्ज्वल प्रतिबिंब हैं और जो छायांकित क्षेत्र हैं। यह आपके बिल्ली को तीसरे आयाम में बना देगा और इस स्तर पर प्यूमा की तरह दिख सकता है। साये के बीच थोड़ा सा फर बनायें जिसका अर्थ है कि बालों वाले स्पष्ट क्षेत्र हैं।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9

    Video: ISRAEL Y LA BIBLIA 5: El Apocalipsis de San Juan

    ड्राइंग का अंतिम चरण थोड़ा मुश्किल है आपको प्रत्येक स्थान को स्केच करना होगा जो तेंदुए के शरीर पर है। चूंकि कोई तेंदुए ही नहीं है, इसलिए आप यह चुन सकते हैं कि स्पॉट्स को कहां रखें आप कुछ गाइड लाइनों और आंकड़े जो कि आपने पहले आकर्षित किए हैं, को मिटा देना चाहते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है - कभी-कभी इन पंक्तियों को छोड़ने से ड्राइंग उत्कृष्ट दिखता है। यह एक तस्वीर नहीं है, यह एक ड्राइंग है, है ना? यह आपके द्वारा चुनी गई शैली है
  • शरीर के विभिन्न हिस्सों में जिस तरह के स्पॉट होते हैं, उसके बारे में विस्तार से देखें। वे त्वचा के कोण से घूमने वाले ओवल को गोल या संकीर्ण कर सकते हैं। अपने शरीर के प्रत्येक भाग के लिए सही तरीके से प्राप्त करना कुछ यथार्थवाद बनाने के लिए एक बढ़िया कदम है। हर दाग को मत डालें आप एक तेंदुए कर रहे हैं जो शायद कुछ इंच लंबा है, लेकिन वास्तविक तेंदुए आपके मुकाबले ज्यादा लंबा है - पशु के आकार के साथ अधिक से कम सही रिश्ते में कुछ स्थान अधिक प्रभावशाली है जिससे यह महसूस किया जा सकता है कि यह है कई स्थानों जब परिप्रेक्ष्य से विकृत और पीठ पर चपटा हुआ या पूंछ के चारों ओर लिपटा हुआ - यह तीसरे आयाम में आकार का वर्णन करने में मदद करता है, जैसे छायांकन करता है
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    विभिन्न स्थानों में तेंदुए को आकर्षित करने का अभ्यास करें जब तक कि आप तेंदुए की शारीरिक रचना से सहज न हों।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: पयासे बन्दर प्यास बुझाने के लिए पी रहे जहर -MIRZAPUR

    11
    चिड़ियाघर के अपने दौरे के दौरान तेंदुए को आकर्षित करने का अभ्यास करें। बेहतर तैयार चित्रों की अपेक्षा न करें जब तक कि तेंदुए आधे घंटे से ज्यादा के लिए सोते न हो। जानवरों को आगे बढ़ना जीवित रहना अधूरा छोड़ा जा सकता है, फिर से शुरू करें अगर तेंदुए अपना मुद्रा बदलता है कोशिश करो कि आप कई बार करते हैं थोड़ा करो, किसी दूसरे पर काम करें, आपके पास मुद्रा को खींचने के लिए वापस चलो। आप ड्राइंग की इस शैली से बहुत कुछ सीखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक तेंदुए की कई त्वरित चित्रण के साथ कुछ खींचे गए चित्रों में आपको तेंदुए की शारीरिक रचना का थोड़ा सा चित्र दिखाया जाएगा जो कि एक विस्तृत ड्राइंग को चित्रित करने से ज्यादा है। हमेशा एक मुश्किल वस्तु के लिए स्केच करें
    • आपकी बिल्ली अनिवार्य रूप से एक ही शरीर रचना विज्ञान के रूप में तेंदुआ है अनुपात में मतभेद और उनकी समानता का अध्ययन करें तेंदुए के पैर बहुत अधिक होते हैं, शरीर के संबंध में सिर छोटा होता है और इसके थकावट के बाकी हिस्सों के संबंध में लंबा है - लेकिन बिल्ली और आंदोलन बिल्ली के समान है। आप एक बिल्ली के ढेर में तेंदुए के मूल चित्र बनाने के लिए एक घरेलू बिल्ली की तस्वीर की एक तस्वीर के साथ एक तेंदुए की एक अच्छी संदर्भ तस्वीर गठबंधन कर सकते हैं - इस प्रकार आप तस्वीर के कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करते हैं। मुद्रा के लिए रूपरेखा बनाएं, तेंदुए और छायांकन के अनुपात के साथ फिट करने के लिए सिर और पैरों के आकार को समायोजित करें, तेंदुए की तस्वीर के आधार पर स्पॉट और विवरण बनाएं।

    चेतावनी

    • फोटोग्राफर की अनुमति के बिना संदर्भ फ़ोटो की प्रतिलिपि न करें। इसमें चिड़ियाघरों और पोस्टरों से ब्रोशर शामिल हैं फ़्लिकर के रूप में इंटरनेट ब्राउज़ करें और फोटोग्राफर से संपर्क करें जब भी आप संदर्भ चाहते हैं। आप विकिपीडिया कॉमन्स या क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस का उपयोग कर सकते हैं और शर्तों का पालन कर सकते हैं। आप DeviantArt या WetCanvas जैसे साइटों में शामिल हो सकते हैं और कई फोटोग्राफरों और कलाकारों को ढूंढ सकते हैं जो अपनी तस्वीरों के आधार पर आकर्षित करने के लिए आपकी अनुमति साझा कर सकते हैं। परमिट की शर्तों को पूरा करें - कुछ इसके लिए क्रेडिट चाहते हैं, दूसरों को सूचित किया जाना और कला देखना चाहते हैं, कुछ नहीं चाहते हैं कि आप ड्राइंग को बेचना चाहते हैं। कॉपीराइट का सम्मान करें
    • वन्य जीवन का सम्मान करें चिड़ियाघर में तेंदुए के नजदीक होने या चिड़ियाघर की अनुमति और सहायता के बिना अपने खुद के संदर्भों के लिए उन्हें फोटो लेने की कोशिश न करें। कुछ के लिए सुरक्षा है और तेंदुए खतरनाक जानवर हैं कैमरे के साथ लेंस या फोकस को अच्छी तस्वीर लेने की सलाह दी जाती है, इसलिए आपको जानवर से संपर्क करने की ज़रूरत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com