ekterya.com

पुराने ब्राउज़र का नक्शा कैसे खींचा

क्या आप एक परियोजना कर रहे हैं, किसी विषय पर शोध कर रहे हैं या एक नाटक में भाग लेते हैं जहां यह पुराने और दुर्लभ एक्सप्लोरर नक्शे को पुनः बनाने के लिए उपयोगी होगा? या फिर आप एक यादगार बनाने और इसे कैफे की दीवार पर रखकर या प्राचीन वस्तुओं की दुकान के लिए एक संकेत बनाने के लिए लंबे समय की यात्रा को फिर से बनाना चाहते हैं।

चरणों

एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक्सप्लोरर नक्शा स्टेप 1.jpg शीर्षक वाली छवि
1
एक पेपर बैग का उपयोग करें झुर्रियों के साथ एक भूरे पेपर बैग आपके पुराने एक्सप्लोरर नक्शे को बर्बाद और वृद्ध देखो देने के लिए एकदम सही है।
  • एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक्सप्लोरर मानचित्र स्टेप 2.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    2
    जिस तरह से आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है, उसमें कागज को काटें। अगर आप मानचित्र को ढंके हुए और पहना बनाने की कोशिश करते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प किनारों को कुछ छेद करके, उन्हें काटकर और सामरिक स्थानों में थोड़ा सा तोड़कर होता है। शायद, आप खजाना नक्शे जैसे किनारों को जला सकते हैं। या आप उन्हें बहुत अच्छी तरह से और आयताकार या चौकोर रूप में कटौती कर सकते हैं - अर्थात, नक्शे का सामान्य आकार इसके अलावा, इस बात को ध्यान में रखें कि जब आप फ्रेम या फ़्रेम मानचित्र के आकार को निर्धारित कर सकते हैं, तो मानचित्र को कैसे आकार दिया जाएगा।
  • एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक एक्सप्लोरर मानचित्र चरण 3.पीएनजी

    Video: माउंट आबू - राजस्थान का एकमात्र Hill Station, Mount Abu - जरूर देखे

    3
    आप कर रहे हैं एक्सप्लोरर की यात्रा की जांच। यह निर्धारित करता है कि दुनिया या दौरे वाले इलाकों में महत्वपूर्ण स्थान कौन सा हैं, साथ ही इसकी अन्वेषण के कुछ महत्वपूर्ण लक्षण हैं।
  • एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक्सप्लोरर मैप चरण 4.पीएनजी शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: पोम पोम ब्रेसलेट (हाथ आभूषण) 5 मिनट में घर पर कैसे बनाये, बनाने का आसान तरीका ( हिन्दी में )

    दुनिया का मानचित्र या उस क्षेत्र का एक बड़ा नक्शा बनाएं जहां एक्सप्लोरर ने कागज पर यात्रा की। नक्शा को देखने के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके समय में होता- वास्तव में, यह मानचित्र यह एक आधुनिक नक्शा नहीं दिखना चाहिए। पुरानी नक्शे ढूंढने के लिए इंटरनेट पर अनुसंधान करें या पुस्तकालय पर जाएं। नक्शा विक्रेताओं को नक्शे के पुराने संस्करण ढूंढने में आपकी सहायता करने में सक्षम हो सकता है यदि आपको उन्हें ढूंढने में परेशानी होती है।



  • एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक्सप्लोरर मैप चरण 5.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    5
    नक्शे के पथ पर रंगीन रेखा खींचना यह रेखा शुरूआत से समाप्त होने तक, खोजकर्ताओं द्वारा बनाई जाने वाली यात्रा का प्रतिनिधित्व करेगी। इस रेखा के साथ, अन्वेषण में सबसे अधिक रुचि के बिंदुओं को उजागर करने के लिए तारे या अन्य एक स्पष्ट प्रतीक रखें।
  • एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक्सप्लोरर मैप चरण 6.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    6
    सितारों के साथ चिह्नित क्षेत्रों में विवरण जोड़ें क्षेत्रों के नाम लिखें और बुलेट या समान नोट्स में कोई महत्वपूर्ण डेटा जोड़ें। यदि आवश्यक हो तो तीरों का उपयोग करें ताकि वे स्पष्ट रूप से सराहना कर सकें। आप खोजकर्ताओं की खोज की गई चीजों के ग्राफ़िक अभ्यावेदन भी उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: खाल, कोयला, सोने, स्थानीय लोगों, चरागाहों, घरों आदि के फोटो। इंटरनेट पर अच्छे फोटो खोजें और उन्हें उच्च गुणवत्ता के संस्करणों में प्रिंट करें। किसी भी चीज़ को अनुकूलित करने या किसी निश्चित तरीके से कुछ को हाइलाइट करने के लिए फ़ोटोशॉप प्रोग्राम का उपयोग करें।
  • एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक एक्सप्लोरर मानचित्र चरण 7.jpg
    7
    इसे साइन करें यदि आप चाहें तो अपने हस्ताक्षर जोड़ें या ब्राउज़र के हस्ताक्षर की नकल करें। यदि आप कुछ को बढ़ावा देने के लिए मानचित्र का उपयोग करते हैं, तो अपने व्यवसाय, उत्पाद, शौक, प्रदर्शनी आदि को बढ़ावा देने के लिए अतिरिक्त विवरण दें।
  • एक्सप्लोरर-नक्शा-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक एक्सप्लोरर मानचित्र चरण 8.पीएनजी
    8
    नक्शा फ़्रेम करें एक बार जब आप सामग्री से संतुष्ट हो जाए, तो अपने नक्शे पर एक फ्रेम या फ्रेम रखें, जैसा आप चाहें।
  • युक्तियाँ

    • इस नक्शे को बनाने के लिए आपको कुछ तत्वों की आवश्यकता है "स्क्रैप कलेक्टर", इसलिए यदि आपको ऐसा लगता है, तो आपको मानचित्र में प्रमुख तत्वों को जोड़ने के लिए प्रेरणा की कमी नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com