ekterya.com

डिजिटल कैमरा कैसे चुनें

कई प्रकार के डिजिटल कैमरे हैं, और यह तय करने में भ्रामक हो सकता है कि आप कौन-सा सबसे उपयुक्त हैं। निम्नलिखित सुझाव आपको यह जानने में सहायता करेंगे कि एक डिजिटल कैमरा कैसे चुनना है।

चरणों

बजट-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक वाला बजट चरण 1
1
निर्धारित करें कि आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं इस तथ्य के बारे में यथार्थवादी रहें कि आप प्रत्येक फ़ंक्शन का सबसे अच्छा प्राप्त नहीं कर पाएंगे, क्योंकि जब आप चाहते हैं कि फ़ंक्शंस चुनते समय आप दुविधा में पड़ेंगे।
  • ExperienceLevel कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक्सपिरियंस लेवल चरण 2 नामक छवि
    2
    अनुभव के अपने स्तर को निर्धारित करें जब यह डिजिटल फोटोग्राफी की बात आती है, क्या आप एक विशेषज्ञ या नौसिखिया हैं? यदि आप एक नौसिखिया हैं, तो कॉम्पैक्ट कैमरा के साथ यह पर्याप्त होगा विशेषज्ञ एक्सपोजर प्रोसेस पर अधिक मैनुअल कंट्रोल के लिए देखेंगे।
  • SubjectToCapture-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">विषय शीर्षक विषय 3
    3
    विचार करें कि आप अपने कैमरे के साथ कैप्चर करना चाहते हैं। अगर आप बच्चों या प्रकृति की तस्वीर ले रहे हैं, तो एक कैमरा प्राप्त करें जो शटर दबाए जाने के तुरंत बाद काम करता है।
  • 4
    सोचो कि आप अपने कैमरे के साथ वीडियो कैप्चर करने जा रहे हैं। यदि आप सच्ची उच्च परिभाषा (एचडी) की तलाश कर रहे हैं, तो वीडियो में 1080 के प्रस्ताव को देखें। यदि आप पेशेवर या लगभग पेशेवर ध्वनि को कैप्चर करना चाहते हैं, तो माइक्रोफ़ोन इनपुट वाले कैमरे की तलाश करें
  • CheckReviewsOnline-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चेक रिव्यूइन्सऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to get Perfect In-Camera White Balance ? - Viilage Wisdom

    5
    इंटरनेट पर समीक्षा खोजें पेशेवर और शौकिया फोटोग्राफर दोनों के लिए साइटें हैं
  • Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    ListofFeatures-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">सूची का शीर्षक ListFFeatures चरण 5
    6
    उन विशेषताओं की एक सूची बनाओ जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं ध्यान रखें कि व्यापारिक अवसर हैं, उदाहरण के लिए, आकार बनाम ऑप्टिकल ज़ूम। यह बहुत संभावना है कि आपको वह सब कुछ नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं।
  • बैटरी प्रकार-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">बैटरीटाइप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    7



    उन प्रकार की बैटरी के बारे में सोचें जो आपके लिए सबसे उपयोगी होंगे। आपका मुख्य विकल्प एए या रिचार्जेबल लिथियम बैटरी पैक हैं। रिचार्जेबल पैकेज हल्का और अधिक टिकाऊ हो सकता है, लेकिन जब यह खत्म हो जाता है, तो इसे बदलना मुश्किल हो सकता है। यदि बैटरी एए बैटरी का उपयोग करती है, तो यह संभावना है कि आप एए रिचार्जेबल बैटरी का उपयोग कर सकते हैं (ये कोई ब्रांड हो सकता है और जब आप बाहर निकलते हैं तो आप उन्हें रिचार्ज कर सकते हैं)।
  • समझौता-कैमरा-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक समझौता कैमरा चरण 7
    8
    उस कैमरे के साथ समाप्त न करने की कोशिश करें जो आपकी इच्छानुसार नहीं करता। स्थापित करें कि आपके लिए क्या ज़रूरी है और वहां से अच्छा कैमरा मिलता है, औसत कैमरा के बजाय
  • MegapixelMyth-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मेगापिक्सेल मेथ चरण 8 नामक छवि
    9
    याद रखें कि कई मेगा पिक्सेल का यह मतलब नहीं है कि आपके पास अच्छी तस्वीरें हैं लेंस सहित कई अन्य चीजों पर विचार करना है, जो छवि की गुणवत्ता निर्धारित करते हैं। 3 मेगा पिक्सेल सबसे कम आपको मिलना चाहिए। एक 3 मेगा पिक्सेल कैमरा आपको उत्कृष्ट 4x6 प्रिंट देगा, यदि आप चाहते हैं कि आपको बड़ा चुनना 4 या 5 (या अधिक अगर आपका बजट अनुमति देता है)। एक पेशेवर से बात करें कि आपको कितने मेगा पिक्सेल चाहिए, जिसकी आप चाहते हैं उस आकार की एक अच्छी तस्वीर प्राप्त करें
  • NarrowDownTwoModels-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">नार्रो डॉउनट्वोमोडल्स स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    10

    Video: DD free DISH में नए चैनल कैसे ऐड करे। फ्री डिश में आये नए चेन्नल कैसे जोड़े।

    अपनी खोज को एक या दो मॉडल में कम करें और सर्वोत्तम मूल्य ढूंढें। आप कीमतों की तुलना करने के लिए विशेष वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अक्सर उन बेहतरीन मूल्यों के साथ जो भयानक सेवा प्रदान करते हैं
  • CheckWarranty-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चेकवॉरटाइटी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    11
    सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे की एक गारंटी है जो आपको सुरक्षित महसूस करती है। अधिकांश कैमरे एक साल की वारंटी के साथ आते हैं, लेकिन आप आमतौर पर उनका विस्तार कर सकते हैं।
  • BuyCamera-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">BuyCamera चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    12
    कैमरा खरीदें यदि आप जल्दी में नहीं हैं, तो हम सलाह देते हैं कि आप कीमतों की तुलना करने के लिए कुछ साइटों का उपयोग करें। आप सबसे कम कीमत मिलकर समय और धन की बचत करेंगे। स्थानीय कैमरा स्टोर से खरीदने पर विचार करें आप एक ही आप इंटरनेट पर भुगतान की जाने वाली भुगतान करते हैं, काउंटर जो इंटरनेट से कैमरों के बारे में अधिक जानता है के पीछे कोई है और इसे वापस करने के लिए आसान हो सकता है अगर कुछ अपने कैमरे के साथ गलत है। और आर्थिक रूप से बोलते हुए, आप अपने स्थानीय स्टोरों का समर्थन करेंगे, नौकरियां बनाने में मदद करेंगे और अपने शहर में अपना पैसा बनाए रखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अधिक आकस्मिक फोटोग्राफरों के लिए सबसे अच्छी चीज एक छोटा कैमरा है क्योंकि यह पोर्टेबल है, इसलिए यह अधिक संभावना है कि यदि आप कुछ दिलचस्प हो तो आपसे इसे ले लें। दूसरी ओर, बड़े कैमरे के पास होने का कारण है - एक बड़ा लेंस अधिक प्रकाश प्राप्त करता है, बेहतर तस्वीर प्राप्त करने के बाद जब प्रकाश कम होता है, फ्लैश का उपयोग किए बिना।
    • डिजिटल कैमरों के बारे में अपने पसंदीदा वरीयताओं के बारे में अपने मित्रों और परिवार से पूछें।
    • कैमरा खरीदते समय ऑप्टिकल ज़ूम को अधिक अनुमानित करना आम बात है। हाँ, ज़ूम महत्वपूर्ण है, लेकिन समय के 90% आप सिर्फ तुम क्या तस्वीर लेने, साथ ही जूम सुंदर कीमत और कैमरे का वजन बढ़ा सकते हैं चाहता हूँ के साथ नज़दीकी बढ़ाने थोड़ा चल सकते हैं।
    • सामानों की कीमतों की जांच करें और आपको क्या आवश्यकता होगी, इसके बारे में एक विचार दें। अधिकांश कैमरे मेमोरी कार्ड (या आंतरिक मेमोरी) के साथ आएंगे जो लगभग 15 छवियों को संग्रहीत कर सकते हैं, इसलिए आपको अधिक क्षमता वाले मेमोरी कार्ड खरीदने की ज़रूरत है। कुछ कैमरे मेमोरी कार्ड या बैटरियों के साथ नहीं आते हैं यह बेहतर है कि आप इस पर ध्यान दें ताकि आप इस तथ्य के कारण अपने बजट से बाहर न जाएं कि आपने ध्यान नहीं दिया कि आपको मेमोरी कार्ड और बैटरी खरीदनी होगी।
    • डिजिटल जूम के साथ सावधान रहें आप देखेंगे कि कम मेगा पिक्सेल के कैमरे के साथ तस्वीर की गुणवत्ता प्रभावित होगी। 6 एमपी वाले कैमरों के साथ, गुणवत्ता का यह नुकसान कम ध्यान देने योग्य होगा तस्वीर लेने के बाद आप सॉफ्टवेयर की सहायता से उसी प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं।
    • इंटरनेट पर ऐसी साइटें भी हैं जो आपको आप के लिए जो देख रहे हैं उसके आधार पर आपके लिए सर्वोत्तम चीज़ों पर सलाह दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • पतले कैमरों का ख्याल रखना जो लोग अपनी पीठ की जेब में लेते हैं, जो करीब आधा इंच मोटे होते हैं जबकि वे व्यावहारिक हैं, कैमरे में लेंस को फिट करने के लिए, उन्हें इसे वास्तव में छोटा करना चाहिए इससे किनारों पर थोड़ा कुटिल तस्वीर सामने आता है।
    • अच्छा और रंगीन कैमरों से सावधान रहें जो वास्तव में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com