ekterya.com

कैमेरा कैसे चुनें

क्या आपको कैमरा खरीदने से परेशानी है? क्या आप नहीं जानते और कैमरा आपकी आवश्यकताओं के भीतर फिट हो सकता है? सुनिश्चित नहीं है कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं? इसे पढ़ें और पता करें।

चरणों

विधि 1
अपनी आवश्यकताओं को परिभाषित करें

शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 1 चुनें
1
नीचे लिखें कि आपका प्राथमिक लक्ष्य क्या है आपको कैमरे की आवश्यकता क्यों है? यदि आपकी ज़रूरत होती है तो आपके छुट्टियों के स्नैपशॉट्स के लिए कैमरा है, तो एक सस्ता मॉडल आपके लिए बेहतर होगा।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें कैमरा चरण 2
    2
    नीचे लिखें कि आप कितनी बार कैमरे का उपयोग करने की अपेक्षा करते हैं। जितना अधिक आप इसे उपयोग करने जा रहे हैं, आपको शायद अपने कैमरे को बेहतर बनाने की आवश्यकता होगी। एक बार अच्छी तरह से खरीदें, या दो बार खरीदें
  • शीर्षक वाला कैमरा चुनें एक कैमरा चरण 3
    3
    लिखो कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं यह आपके द्वारा खरीदे जाने वाले कैमरे की गुणवत्ता को मापने का एक अच्छा तरीका है, अगर आप एक कैमरा प्राप्त करने जा रहे हैं जो कि बहुत अधिक समय तक चलने वाला है, तो योजना के मुकाबले थोड़ा अधिक भुगतान करने में डर नहींें।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 4 चुनें
    4
    अगर आप एक एनालॉग या डिजिटल कैमरा चाहते हैं तो तय करें दोनों प्रकार के फायदे और नुकसान हैं:
  • एनालॉग वीडियो कैमरा: अब जब पेशेवरों और लोगों को एक शौक के लिए समर्पित कर रहे हैं, तो डिजिटल हो रहे हैं, फिल्म कैमरों का एक फायदा है-वे एक ही गुणवत्ता के एक डिजिटल कैमरे की तुलना में बहुत सस्ता हैं। फिल्म के साथ वीडियो कैमरों में एक ही विशेषताएँ या शोर के साथ समान समस्याएं नहीं हैं, क्योंकि निम्न श्रेणी वाले डिजिटल कैमरे हैं, क्योंकि फिल्म के प्रत्यक्ष शॉट्स। दूसरी तरफ, यदि आप कई तस्वीरें लेते हैं तो फिल्म में संग्रहीत कुछ तस्वीरें काफी महँगा हो सकती हैं। ध्यान रखें कि आप अपने बजट में अच्छी गुणवत्ता वाले स्कैनर को शामिल करना चाह सकते हैं।
  • डिजिटल: डिजिटल कैमरों का मुख्य लाभ यह है कि आप जिस फोटो को लेकर गए, उसे देखने के बाद, शॉट लेने के ठीक बाद। इसका मतलब है कि आप पैसे या अनावश्यक छाप नहीं खोते हैं और यदि आवश्यक हो तो आप एक शॉट फिर से ले सकते हैं एक शुरुआत हमेशा हमेशा एक डिजिटल कैमरा, जरूरी नहीं कि एक चेहरा मैं हमेशा उपलब्ध एक हाथ से नियंत्रित हो सकता था के रूप में, एक बिंदु मध्य दूरी सील करने के लिए या कुछ पुराने DSL- आमतौर पर इन कैमरों में सुधार की प्रक्रिया के रूप में बुरा फ़ोटो का एक बहुत ले जा शामिल है खरीदना चाहिए और देखें कि कौन सा गलत थे। डिजिटल कैमरों आप इस प्रक्रिया के माध्यम से बहुत जल्दी और अपने बजट के अधीन होने के बिना जाने की अनुमति देते हैं। शायद आप किसी भी फोटो को प्रिंट और संपादित कर सकते हैं। इन दिनों, तुम कोडक पर जा सकते हैं या कहीं वेबसाइट फोटो प्रकाशित, तुम्हारा अपलोड करें और वे 15 सेंट प्रत्येक के लिए मुद्रित तस्वीरें Mandaran होगा। यह बहुत एक तस्वीर (या फ़ोटो का एक समूह) एक व्यावसायिक प्रिंटर द्वारा मुद्रित अपने स्वयं के प्रिंटर इंकजेट पर यह अपने आप को मुद्रित करने के लिए होने की तुलना में सस्ता है।
  • विधि 2
    एसएलआर के खिलाफ लक्ष्य और गोली मारो

    Video: Paradise or Oblivion

    शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 5 चुनें
    1
    एसएलआर और प्रकार बिंदु के कैमरों और शूट के बीच के अंतर के साथ परिचित होना।
    • कैमरा उद्देश्य और गोली मार करने के लिए है जो वे ध्वनि बस के रूप में कर रहे हैं: आप विषय पर अपने कैमरे बात, आप मेल-मिलाप के कुछ प्रकार करते हैं, तो बटन दबाएं और फिर तस्वीर लेने। इस तरह के कैमरों फोटोग्राफर की ओर से एक छोटा सा प्रयास की आवश्यकता आम तौर पर खुद को ध्यान केंद्रित करने और प्रकाश व्यवस्था की स्थिति के लिए समायोजित।
    • अंग्रेजी में अपने शुरुआती अक्षर (एसएएलआर के साथ सरल कैमरे का पलटा) एक कैमरा एक ऐसी चीज है, जो पेशेवर फोटोग्राफर का इस्तेमाल करते हैं। एसएलआर के साथ आप फोटोग्राफी पर कुल नियंत्रण कर सकते हैं आप शटर और उसकी गति को स्वतंत्र रूप से समायोजित कर सकते हैं, आईएसओ स्पीड को आप जो चाहें बदल सकते हैं या इसे एडजस्ट कर सकते हैं और बस अन्य कैमरे, बिन्दु और शटर का उपयोग कर सकते हैं। उन कैमरों के विपरीत, आप विनिमेय लेंस का उपयोग कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि निर्माता के आधार पर आपके पास चुनने के लिए लेंस की एक विस्तृत श्रृंखला है। इस प्रकार के कैमरों (एसएलआर) के बारे में बुरी चीज यह है कि वे अधिक वजन करते हैं और वीडियो रिकॉर्ड नहीं करते हैं।



  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 6 चुनें
    2
    अपनी आवश्यकताओं को देखेंक्या आपकी आवश्यकताओं को वास्तव में एक एसएलआर कैमरा आपको प्रदान करता है? जब तक आप एसएलआर के साथ अनुभव नहीं करते हैं या आप एक का उपयोग करने की मूल बातें सीखना चाहते हैं, आपको इसे ज़रूरत नहीं है। जैसा कि बेस शेफर्स लिखते हैं, " आम तौर पर, कम से कम आप एक पेशेवर के रूप में या एक उन्नत शौकिया के रूप में एक एसएलआर इस्तेमाल किया, अगर आप इस लेख डिजिटल फोटोग्राफी के बारे में जानने के लिए पढ़ने की जरूरत है, तो आप एक डिजिटल एसएलआर कैमरा प्रकार के लिए तैयार नहीं हैं। आपको चेतावनी दी गई है। " एसएलआर भी कुछ मजबूत पोर्टफोलियो में चिपके रहते हैं। दूसरी ओर, यदि आप पालतू जानवर या अपने बच्चों की तीव्र गति पर कब्जा करने के लिए किसी भी इच्छा होती है, शटर अपने लक्ष्य के पीछे रह सकते हैं और यह असंभव हो जाएगा, और केवल एक चीज आप फोटोग्राफी में रहने के लिए क्या कर सकते हैं एक DSLR है।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 7 चुनें
    3
    एसएलआर कैमरे एनालॉग और डिजिटल प्रारूप में आते हैं। एक डिजिटल एसएलआर के साथ, आप पैसे की बड़ी मात्रा के साथ अपनी तस्वीरों को प्रिंट भेजने के लिए भुगतान करने के लिए नहीं है, आप एक बहुत अनुभव कर सकते हैं और आप तुरंत इसे लेने के बाद तस्वीर देख सकते हैं। दूसरी ओर, फिल्म एसएलआर के साथ वे एक सस्ता मूल्य और एक तस्वीर ले मदद कर सकते हैं अपने शूटिंग कौशल में सुधार, क्योंकि यदि आप तस्वीर के बारे में अधिक सोच रहे हैं भविष्य में सुधार किया जा सकता की कीमत पर खरीदा जा सकता है।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 8 चुनें
    4
    यदि आप फ़ोटोग्राफ़ी को एक शौक बनाने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो उन्नत विकल्पों के साथ पॉइंट-एंड-शूट टाइप कैमरा प्राप्त करें वे एक DSLR के रूप में उतना महंगे नहीं हैं, लेकिन वे आपको अलग फ़्रेम का अनुभव करने की क्षमता देते हैं।
  • विधि 3
    तुलना

    शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 9 चुनें

    Video: NIOS ने सब शिक्षक को DVD भेजा है // इसके अंदर क्या है?

    1
    अपने स्थानीय फोटोग्राफी स्टोर पर जाएं और उनसे पूछें कि क्या आप कुछ कैमरे का प्रयास कर सकते हैं। डिजिटल वाले के साथ आप स्टोर में कुछ तस्वीरें भी ले सकते हैं और देख सकते हैं कि आप उन्हें पसंद करते हैं (वैकल्पिक रूप से, फ़्लिकर आपको कैमरे के प्रकार के आधार पर फ़ोटो खोजने की अनुमति देता है)।
    • क्या यह बहुत जटिल है? क्या आप चित्र लेने से बचने जा रहे हैं क्योंकि यह एक सिरदर्द है?
    • वजन महसूस करना जब आप छुट्टी पर होते हैं तो क्या यह बहुत भारी है?
    • अगला अगर कैमरा आपके हाथों में सहज है
    • नोट्स ले लीजिए या ब्रोशर के लिए पूछिए लेकिन आप अपने हाथों में जो भी था उसे मत भूलें।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 10 चुनें
    2
    इंटरनेट पर पढ़ें आप परीक्षण कर रहे हैं कैमरों के पेशेवरों और विपक्ष क्या हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने भविष्य के बारे में सोचो अगर आपको लगता है कि आप इसे एक शौक के रूप में नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन समय-समय पर केवल एक तस्वीर लेना चाहते हैं, तो संभवत: इसके लायक नहीं है अगर आपको महंगा डिजिटल DSLR कैमरा मिलता है
    • डिजिटल कैमरों के साथ, मेगापिक्सेल की संख्या से आश्चर्यचकित न हो छह मेगापिक्सेल के बाद एक ठेठ कॉम्पैक्ट कैमरा की छवि की गुणवत्ता में थोड़ी कमी होती है
    • सुनिश्चित करें कि आप बहुत तुलना करते हैं। जानकारी, समीक्षा और उपयोगकर्ता के अनुभवों से भरा कई वेबसाइटें हैं अपने पक्ष में इसका इस्तेमाल करें
    • सामान प्राप्त करने के लिए मत भूलना एक बैंड को इसे फांसी पर रखने के लिए या बैग एक ऐसी चीज़ हो सकती है जब आप कैमरे को चारों ओर ले जा रहे हैं।
    • यदि आप डिजिटल पथ लेते हैं, तो विक्रय व्यक्ति को पूछें कि मेमोरी कार्ड में कितना फिट हो सकता है। क्या यह बहुत अधिक या बहुत कम है?
    • 512 मेगा बाइट्स में से 2 की तुलना में 1 गीगाबाइट की स्मृति खरीदने के लिए सस्ता है।
    • बहुत मेमोरी खरीदें छोटी राशि न खरीदो, फिर आपको अंतरिक्ष खाली करने के लिए कैमरे से अंक मिटा देना होगा। इससे भी ज्यादा, यह कार्ड को भ्रष्ट कर सकता है। हर बार जब आप तस्वीरों को फिर से लेना चाहते हैं तो स्मृति को प्रारूपित करें और आपने पहले ही अपनी तस्वीरों को कंप्यूटर पर अपलोड कर दिया है।
    • आप अलग-अलग प्रकार के कैमरे के लिए संपादित करने के लिए एक सॉफ्टवेयर या अच्छी गुणवत्ता वाले फोटोग्राफ भी चाहते हैं। यदि आपको एक समान कूड़े मिलते हैं, तो अपने फॉर्म की सीडी का आदेश याद रखें। यह आपको स्कैन किए जाने की परेशानी को बचाता है और आप किसी भी समय फ़ोटो को संपादित और प्रिंट कर सकते हैं। फ़ोटोशॉप तत्व 6 सॉफ़्टवेयर को 90 डॉलर के लिए खरीदा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com