ekterya.com

कैसे अपने पड़ोसियों पर जासूसी करने के लिए

हम आपको बहुत सारे प्रश्न नहीं पूछेंगे या अपने इरादे का न्याय करेंगे। तथ्य यह है कि कभी कभी यह पड़ोसियों की निगरानी के लिए आवश्यक है सतर्कता पड़ोसियों की एक मजबूत प्रणाली अपराध, बर्बरता और अन्य संभावित अपराधों को रोकने के लिए सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है। आप उपयोग कर सकते हैं कई कानूनी निगरानी तकनीकों, चाहे आप विशिष्ट सवालों के जवाब की तलाश कर रहे हैं या बस अपनी सड़क को साझा करने वाले लोगों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
आधार स्थापित करें

जासूस पर पड़ोसी के चरण 1
1
एक ऐसी जगह का पता लगाएं, जहां से आपको पड़ोसी की एक स्पष्ट दृष्टि मिलती है, जिसकी आप रुचि रखते हैं। आदर्श रूप से, जो पड़ोसी आप जासूसी करते हैं वह आपके घर के सामने या उसके सामने रहेंगे और आप इसे खिड़की के माध्यम से देख सकेंगे। हालांकि, यह काम नहीं करेगा अगर पड़ोसी कुछ अलग-अलग घरों से आपके पास हो। इन मामलों में, आप अपनी कार को अपने घर के पास पार्क करने में सक्षम हो सकते हैं या यहां तक ​​कि एक सहज बुश को छिपाने के लिए भी खोजें। रचनात्मकता एक महान जासूस का निशान है
  • जासूस पर पड़ोसी के चरण 2 चित्र
    2
    अपनी टीम को इकट्ठा करें इसमें दूरबीन, एक दूरबीन या नाइट विजन लेंस शामिल हो सकते हैं, अगर आपके पास इन लोगों में निवेश करने का पैसा है। एक कैमरा जो कुछ भी आपको देख रहा है उसे संदिग्ध करने के लिए उपयोगी हो सकता है और आप महत्वपूर्ण वार्तालापों को रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्डर का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपका जासूस उपकरण आपकी सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति है, लेकिन अगर आप सावधान नहीं हैं तो यह सबसे अधिक भयावह हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि जब आपके पड़ोसियों को रिकॉर्ड और तस्वीर देने के लिए उचित और कानूनी होगा तो
  • सुनहरा नियम यह है कि लोगों को सार्वजनिक स्थानों में दर्ज होने की उनकी सहमति देने की ज़रूरत नहीं है। जब आपके पड़ोसी निजी स्थानों पर होते हैं, जैसे अपने घर, आप उन्हें रिकॉर्ड कर सकते हैं यदि वे सार्वजनिक दृश्य में हैं, जैसे कि एक खिड़की के सामने या सामने वाले बगीचे में
  • अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें उन्हें देखकर कमरे में स्क्रैबल खेलना एक चीज है और जब वे अपने बेडरूम में बंद अंधा के माध्यम से जासूसी करते हैं, तो एक और है। आप किसी भी कानून को तोड़ने के बिना एक सफल जासूस हो सकते हैं या किसी व्यक्ति के गोपनीयता के अधिकार का पूरी तरह से उल्लंघन कर सकते हैं।
  • जासूस पर पड़ोसी के चरण 3
    3
    आरामदायक हो जाओ एक महान जासूस होने के लिए, आपको धैर्य रखना होगा। चाहे आप अपने पड़ोसी पर जासूसी करने के लिए अपने लिविंग रूम में या अपनी कार में डेरा डाले हुए हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका जासूस आधार उस स्थान पर है जहां आप बहुत समय बिता सकते हैं आप की जरूरत जानकारी प्राप्त करने के लिए आप दिन, सप्ताह, या महीने भी ले सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके जासूसी के आधार में आपके पास कॉफी या ऊर्जा पेय हैं। आपको दिन या रात के सभी घंटों के दौरान सतर्क रहना होगा, तो कैफीन आपका सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा। कुछ नाश्ता भी आसान है, क्योंकि आप कुछ महत्वपूर्ण याद नहीं करना चाहते क्योंकि आप मैकडॉनल्ड्स के पास गए थे।
  • आरामदायक और उचित कपड़ों में तैयार हो जाओ यदि आप अपने घर के बाहर देख रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मौसम के अनुसार तैयार करें। जूते पहनें और आरामदायक कपड़े जो आपको स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ने की इजाजत देता है, तो आप जो कुछ भी सामना करने के लिए तैयार रहेंगे
  • जासूस पर पड़ोसी के चरण 4 चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका जासूसी आधार बुद्धिमान है याद रखें कि यदि आप अपने पड़ोसी को देख सकते हैं, तो यह संभावना है कि वह आपको भी देख सकता है। आप अपने आधार को ध्यान आकर्षित करने के लिए नहीं चाहते हैं क्योंकि यह जगह से बाहर है सुनिश्चित करें कि कमरे की व्यवस्था बेडरूम, लिविंग रूम या किसी के लिए अध्ययन करने से अलग नहीं दिखती है जो आवक लगती है।
  • यह सलाह दी जाती है कि आपके जासूसी के आधार पर टेलीविजन, किताबें, कंप्यूटर या मनोरंजन के कुछ अन्य रूप हों। यदि पड़ोसियों को आप देखते हैं कि एक ही स्थान पर घंटे बाद घंटे बिताते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि क्यों यदि आप चीजों को साफ करने की कोठरी में चुपचाप बैठे हैं, तो खिड़की को देखकर, लोगों को संदेह हो सकता है। हालांकि, कोई भी आपका ध्यान नहीं देगा यदि आपको लैपटॉप पर पढ़ने या काम करना पड़ता है।
  • दृष्टि के बाहर दूरबीन, दूरबीन और अन्य जासूसी उपकरणों को रखें। लोगों को इसका उपयोग करने का कोई अंदाज़ा नहीं हो सकता है, लेकिन उन्हें संदेह करना शुरू हो सकता है। आप अपने पड़ोसी को सतर्क नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि यह आपके काम को बाधित करेगा।
  • यदि आपका वाहन जासूसी का अपना आधार है, तो सुनिश्चित करें कि दस्ताने के डिब्बे में या ब्रीफकेस में छिपा हुआ उपकरण रखें। गौर कीजिए कि जासूसी दल केवल राहगीरों के लिए लाल ध्वज ही नहीं होगा, बल्कि चोरों के लिए भी प्रलोभन हो सकता है।
  • भाग 2
    दूर से देखें

    Video: वर्किंग पेरेंट्स बच्चे अकेले हैं तो ये 07 बातें रखेंगी आपको बेफिक्र और उन्हें सुरक्षित

    जासूस पर पड़ोसियों का शीर्षक चरण 5

    Video: Girl Friend या किसी की भी कॉल अपने मोबाइल पर सुने - Mobile Phone Call Recording

    1
    दूरबीन या टेलीस्कोप का प्रयोग करें यह आपको अपनी निजी संपत्ति पर हमला किए बिना अपने पड़ोसी का पालन करने देगा। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी जगह आपके घर या अपनी कार की खिड़की से है रोशनी बंद रखो, ताकि आपके पड़ोसी उसे देख नहीं पाएंगे। आप उसे खिड़कियों के माध्यम से देख सकते हैं या अपने घर के बाहर अपनी दैनिक गतिविधियों कर सकते हैं।
  • जासूस पर पड़ोसी का शीर्षक चित्र 6
    2



    एक यथार्थवादी पोशाक रखो यदि आपके पड़ोसी को यह पता चलता है कि आप उस पर जासूसी कर रहे हैं तो चीजें बेहद परेशान हो जाएंगी। विशाल मूंछों और नकली चश्मे से बचें और इसके बजाय एक सूक्ष्म पोशाक चुनें। Wigs, टोपी और ढीले कपड़े आपकी असली पहचान बहुत प्रभावी ढंग से छिपा सकते हैं। हालांकि, अपने परिवेश के लिए उचित रूप से तैयार करने के लिए मत भूलना। यदि आप एक अजीब तरह दिखते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पड़ोसी आपको ध्यान देंगे।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप अपने घर के बाहर देख रहे हैं, जैसे कि सड़क पर, सार्वजनिक स्थानों में या आपकी कार में
  • अपनी वेशभूषा अक्सर बदलें आपके पड़ोसी को संदेह करना शुरू हो जाएगा कि क्या वह एक ही व्यक्ति को हर जगह देखता है।
  • जासूस ऐज नेइबर्स चरण 7
    3
    नोट ले लो और तस्वीरें ले लो यहां तक ​​कि अगर कुछ तुच्छ दिखता है, तो इसे लिखिए, एक तस्वीर ले, रिकॉर्ड करें, आदि। आपके द्वारा पंजीकृत सभी प्रमाणों में दिनांक और समय को रिकॉर्ड करें आपको दी जाने वाली जानकारी की पूरी जानकारी दूसरों को पूरी तस्वीर बनाने के लिए जुड़ी हो सकती है, इसलिए छोटे विवरणों के महत्व को कम मत समझें।
  • याद रखें कि जब आप तस्वीर लेते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए कि वह ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो अवैध है अगर आप अपने पड़ोसी की गोपनीयता के अधिकार का सम्मान नहीं करते हैं, जैसे कि आप बाथरूम में हैं या बेडरूम में बंद होने पर अंधा कर रहे हैं तो आपको गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
  • तस्वीरें लेने पर फ्लैश को बंद करने के लिए मत भूलें आप बहुत गुस्से में नहीं होंगे यदि आप उसे हर समय प्रकाश के साथ अंधा कर रहे हों,
  • भाग 3
    इंटेलिजेंस लीजिए

    जासूस पर पड़ोसियों का शीर्षक चरण 8
    1
    अपने कूड़े की जांच करें यह बहुत अप्रिय लगता है और यह है। हालांकि, आप अपने पड़ोसी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं यदि आप देखते हैं कि वह क्या फेंकता है। कुछ दस्ताने रखो और अपने हाथों को गंदा करो। जब तक यह अंधेरा नहीं हो जाता है और अपने कूड़े के डिब्बे में घूमते रहें या पूरे कचरे का बैग ले लें, तब तक प्रतीक्षा करें।
    • अपने पड़ोसी के कूड़े की जांच न करें, जबकि यह अभी भी आपकी संपत्ति पर है, क्योंकि आपको निजी संपत्ति पर हमला करने में समस्या हो सकती है। जब तक आप संग्रह के लिए कचरा निकालकर नहीं लेते हैं और जब तक आप सड़क पर होते हैं तब तक रुको, आप अपने गोपनीयता अधिकारों को माफ कर देंगे और आप इसे कानूनी तौर पर समीक्षा कर पाएंगे।
    • ध्यान रखें कि, हालांकि यह कानूनी है, यह काफी प्रतिकारक और आक्रामक होगा यदि आप गुमराह करना चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक क्षेत्र निर्जन या अंधेरा नहीं हो।
    • आप प्राप्तियां और खातों पर अपने पड़ोसी के बारे में बहुमूल्य जानकारी पा सकते हैं। यह आपको उन स्थानों के बारे में जानकारी दे सकता है, जहां आप खरीदते हैं, और जहां पर आप खरीदते हैं।
  • जासूस पर पड़ोसी के शीर्षक पृष्ठ 9
    2
    अपनी दिनचर्या जानें यह वह जगह है जहां नोट्स लेना वास्तव में उपयोगी होगा क्या आप हर दिन अपने घर को कपड़े धोने के लिए छोड़ते हैं? क्या एक ही आगंतुक हर हफ्ते एक ही समय में पहुंचता है? अपने रूटीन व्यवहार का अध्ययन करके आप अपने दैनिक जीवन को पुनर्निर्माण करने में सक्षम होंगे और आपको बेहतर जानकारी होगी कि आप किस पर जासूसी कर रहे हैं।
  • विचार करें कि यदि आपके सामान्य रूटीन का एक स्पष्ट अनुमान है, तो आप सामान्य से बाहर की जाने वाली सभी चीज़ों का पता लगाने में सक्षम होंगे।
  • सतर्क रहना और घर को देखना और जब आप एक त्वरित ब्रेक ले सकते हैं, तो जानना भी आपकी दिनचर्या को जानना भी महत्वपूर्ण है। एक जासूस के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि आप आराम करते हैं जब आप जानते हैं कि आप कुछ प्रासंगिक नहीं याद करेंगे
  • जासूस ऐज नेइबर्स चरण 10
    3

    Video: पुलिस और फौजी के बीच संग्राम

    ऑनलाइन कनेक्शन स्थापित करें। इसे फेसबुक, Instagram, Twitter या आपके पास हो सकता है किसी भी अन्य सामाजिक नेटवर्क में जोड़ें। सबसे अधिक संभावना है, मैं आपके मित्र अनुरोधों को स्वीकार करता हूं क्योंकि आखिरकार, वे पड़ोसी हैं आपके पड़ोसी जो सामाजिक नेटवर्क पर प्रकाशित करते हैं वह आपको अपने जीवन का बहुत अच्छा विचार देगा।
  • पांच मिनट में प्रत्येक सामाजिक नेटवर्क प्लेटफॉर्म में इसे जोड़ने के लिए अपने आप को बहुत अधिक उत्सुक नहीं दिखाएं। अगर आपको लगता है कि आपको धमकाया गया है तो शायद आप अपने मित्र अनुरोधों को स्वीकार नहीं करेंगे।
  • जासूस पर पड़ोसी का शीर्षक चित्र 11
    4
    उसे पड़ोस की बैठकों में आमंत्रित करें अपने दोस्तों को करीब और अपने दुश्मनों को करीब से और आप जो भी जासूसी करते हैं, उस से भी करीब रखें। बेशक, यह काले रंग पहनने और अंधेरे के आवरण में कवर पड़ोसी को देखने के लिए बहुत मज़ेदार लगता है, लेकिन यदि आप उसके साथ समय बिताते हैं तो आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जब लोग अपने गार्ड को कम करते हैं, तो वे अधिक व्यक्तिगत जानकारी साझा करते हैं इसके अलावा, यह एक पागल और दुर्बल पड़ोसी समझा जाने के जोखिम को समाप्त करेगा।
  • बगीचे में भोजन या कई पड़ोसियों के साथ एक खेल रात को व्यवस्थित करें, इसलिए सवाल में पड़ोसी को ऐसा महसूस नहीं होगा कि उसे संकेत दिया जा रहा है।
  • शराब सच सीरम हो सकता है, इसलिए इसे प्रवाह दें। यदि आप अपने पड़ोसी से जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, तो उसे एक बीयर, या तीन की पेशकश करें
  • चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि पड़ोसी कानून तोड़ रहे हैं, तो अपने संदेहों को पुलिस अधिकारियों को बताएं। इसे अपने आप से सामना करना खतरनाक हो सकता है
    • कुछ ऐसा करने से पहले कानून हर जगह समान नहीं हैं, आपके क्षेत्र में कानूनी और अवैध क्या है इसकी रिपोर्ट करना सुविधाजनक होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com