ekterya.com

घर पर शर्ट कैसे मुद्रित करें

अपने खुद के शर्ट मुद्रांकन एक मजेदार और सस्ती तरीका है जो आपके बैंड, आपकी टीम का शुभंकर या सिर्फ एक दिलचस्प छवि या पैटर्न का नाम दिखाता है बनाने का तरीका है। शुरू करने के लिए, कुछ सरल शर्ट खरीदें, एक डिज़ाइन बनाएं और अपनी प्रिंटिंग विधि चुनें। यह लेख 3 अलग-अलग तरीकों से छपाई के लिए निर्देशों को बताता है: एक टेम्पलेट के साथ, रेशम स्क्रीन प्रिंटिंग और थर्मल ट्रांसफर पेपर के साथ।

चरणों

विधि 1
टेम्पलेट का उपयोग करें

सादा Tshirts चरण 2 पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला छवि
2
शर्ट धो लो कपास टी-शर्ट हटने के दौरान सिकुड़ते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें टिकट करने से पहले वॉशर और ड्रायर के माध्यम से उन्हें पास करें। अगर आप मुद्रण के बाद तक उन्हें धोने के लिए इंतजार करते हैं, तो डिजाइन विकृत हो सकता है। जब शर्ट सूख जाती है, झुर्रियों को हटाने के लिए इसे लोहे करता है।
  • सादा Tshirts पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने कार्यस्थल को टिकट के लिए स्थापित करें कड़े, सपाट सतह पर जाने के लिए भूरे रंग के पेपर या कागज की कुछ चादरें फैलाएं। शर्ट को सतह पर रखो और इसे फैलाया, इसलिए इसमें क्रीम या झुर्रियां नहीं हैं। इस टेम्पलेट को शर्ट की जगह पर रखो, जहां आप डिजाइन मुद्रांकन करना चाहते हैं। टेम्प्लेट के किनारों को टेप को शर्ट में रखने के लिए इसे जगह में रखें
  • यदि आप चिंतित हैं कि रंग को स्थानांतरित कर दिया जाएगा, तो शर्ट के अंदर कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा डाल दें। यह पेंट को दूसरे तरफ परिधान को पार करने से रोक देगा।
  • अपने अच्छे कपड़ों पर छिलके पेंट से बचने के लिए, आप पेंटिंग शुरू करने से पहले एक पुरानी शर्ट पहनना चाहेंगे।
  • सादा Tshirts पर छपाई डिजाइन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    शर्ट पेंट करें फर्म और स्थिर स्ट्रोक के साथ, टेम्पलेट के डिज़ाइन को भरने के लिए रोलर का उपयोग करें। पूरे डिजाइन को कवर करें और टेम्पलेट से परे, 2.5 और 5 सेंटीमीटर (1 और 2 इंच) के बीच की दूरी पर विस्तार करें। टेम्पलेट के बाहर के क्षेत्रों को पेंट लागू न करें।
  • सादा Tshirts चरण 6 पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला छवि
    6
    टेम्पलेट लिफ्ट सावधानी से टेम्पलेट को शर्ट से बाहर निकालना और उसे अलग करना। शर्ट को फिर से छूने से पहले पूरी तरह से पेंट सूखने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • सादा Tshirts चरण 7 पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला छवि
    7
    आयरिश शर्ट जब पेंट पूरी तरह से सूखा है, तो डिजाइन पर एक साफ कपड़े (जैसे एक अच्छा डिशक्लॉथ) डालें। लोहे को एक उच्च तापमान में रखो और शर्ट के पेंट वाले क्षेत्र पर इसे पास करें। यह चित्र को अपनी जगह पर सेट करने में मदद करता है इस तरह से यह आसानी से नहीं आ जाएगा
  • सादा Tshirts चरण 8 पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला छवि
    8
    अपनी शर्ट रखो और इसे धो लो। अब आप अपनी नई शर्ट पर डाल सकते हैं इसे दूसरे कपड़ों के अलावा ठंडे पानी से धो लें, पहली बार उसे गंदा हो जाता है। समय के साथ आप इसे अपने गंदे कपड़ों के बाकी हिस्सों के साथ मिलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 2
    स्क्रीन प्रिंटिंग

    सादा Tshirts पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    टेम्पलेट बनाओ ब्राउन पेपर पर डिज़ाइन काटने के लिए कटर का इस्तेमाल करें। आप इसे काटना शुरू करने से पहले इसे आकर्षित करना चाहते हैं आप डिजाइन को सरल या जितना जटिल चाहते हैं, उतना ही आप कर सकते हैं। यदि आप एक से अधिक रंग परत बनाना चाहते हैं, तो उनमें से प्रत्येक के लिए अलग-अलग टेम्पलेट बनाएं।
  • सादा Tshirts पर प्रिंट डिजाइन, शीर्षक छवि 11 कदम
    3
    अपना कार्य स्टेशन तैयार करें भूरे रंग के पेपर या अपशिष्ट पेपर के साथ एक सपाट सतह को कवर करें। सतह पर शर्ट रखो और परतें या झुर्रियों को चिकना करें। शर्ट पर पेपर टेम्पलेट डालें, जहां आप डिज़ाइन चाहते हैं टेम्पलेट पर जाल रखो।



  • सादा Tshirts पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    जाल को स्याही लागू करें जाल के शीर्ष छोर पर स्याही का एक बड़ा चमचा रखें। स्याही का इस्तेमाल स्क्रीन पर समान रूप से फैलाने के लिए करें, नीचे जाकर। मेष के साथ ब्रश के साथ एक दूसरा पास बनाओ
  • यह जाली के लिए स्याही लगाने की प्रक्रिया में मास्टर करने के लिए कुछ अभ्यास कर सकती है (और नीचे की शर्ट) केवल दो पास बनाने की कोशिश करें: एक ऊर्ध्वाधर दिशा में और दूसरा क्षैतिज दिशा में। यह सुनिश्चित करेगा कि आप एक समान परत में पेंट की सही मात्रा लागू करें।
  • सुनिश्चित करें कि पेपर टेम्पलेट के किनारों मेष के किनारों से परे का विस्तार करें। अन्यथा, आप शर्ट के साथ उन जगहों पर शर्ट डालेंगे जो टेम्प्लेट के किनारों के बाहर हैं।
  • इमेज शीर्षक से प्रिंट डिजाइन्स ऑन प्लेन टीशर्ट्स चरण 13

    Video: T shirt Printing Business || कम लागत में टी शर्ट प्रिंटिंग बिज़नस शुरू कर अच्छी कमाई करें |

    5
    जाल लिफ्ट और स्याही सूखी दो। मेष को सावधानीपूर्वक निकालें और अपने काम की जांच करें। शर्ट का उपयोग करने या धोने से पहले स्याही को पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें
  • सादा Tshirts चरण 15 पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला छवि
    7
    जाल धो लें पानी आधारित स्क्रीन प्रिंटिंग स्याही जल्दी से सूख जाती है और जब ऐसा होता है तो उसे निकालना मुश्किल होता है। जब आप इसे का उपयोग करते हैं तो गर्म पानी के साथ मेष को अच्छी तरह धो लें
  • विधि 3
    थर्मल स्थानांतरण विधि का उपयोग करें

    सादा Tshirts पर छपाई डिजाइन शीर्षक शीर्षक छवि 17
    2
    एक डिज़ाइन बनाएं अपनी शर्ट पर टिकट करने के लिए एक ग्राफिक डिजाइन बनाने के लिए कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करें आप एक तस्वीर या एक छवि चुन सकते हैं जिसे आपने ऑनलाइन मिला या ग्राफिक कला का एक टुकड़ा बना दिया। थर्मल स्थानान्तरण विधि के बारे में महान बात यह है कि आपके द्वारा इस्तेमाल किए जा सकने वाले रंगों की मात्रा को सीमित करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • सादा Tshirts चरण 18 पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला छवि
    3
    थर्मल ट्रांसफर पेपर पर डिज़ाइन प्रिंट करें। अपने प्रिंटर की ट्रे में कागज को इस तरह रखो कि डिज़ाइन कागज के किनारे छपा हुआ है जो उसे शर्ट में स्थानांतरित कर देगा।
  • सादा Tshirts पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    4
    एक सपाट सतह पर शर्ट रखो झुर्रियों या क्रीज को हटाने के लिए सहयोगी। थर्मल ट्रांसफर पेपर रखो जो अब शर्ट पर डिज़ाइन फेस डाउन है। कागज पर एक पतली कपड़ा (एक चाय तौलिया की तरह) रखो।
  • Video: HOW TO PRINT YOUR PHOTO OR IMAGE ON YOUR T SHIRT AT HOME

    सादा Tshirts चरण 20 पर प्रिंट डिज़ाइन शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: Spices Bussines 2018, Chilli powder, मसालों का बिज़नेस करके आप कमा सकते है 15 से 20 हजार रूपये महीना

    थर्मल ट्रांसफर पेपर लौह। कपड़े पर गर्म लोहे रखो ताकि गर्मी को नीचे के पेपर पर स्थानांतरित किया जा सके। थर्मल ट्रांसफर पेपर निर्देशों में अनुशंसित समय के लिए लोहे को पकड़ो।
  • सादा Tshirts चरण 21 पर प्रिंट डिजाइन का शीर्षक चित्र
    6
    कागज के पीछे लिफ्ट थर्मल ट्रांसफर पेपर के पीछे को दूर करने के लिए कपड़े निकालें और अपनी उंगलियों का उपयोग करें। इसे आसानी से शर्ट से अलग किया जाना चाहिए, स्थानांतरित छवि के पीछे छोड़ देना चाहिए। यदि आपको पीठ को उठाने में समस्याएं हैं, तो इसे नीचे दबाएं और लोहे को एक बार फिर गर्म करने के लिए उपयोग करें, फिर पुन: प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • ठंडे पानी के साथ मुद्रित शर्ट धो लें और दूसरे कपड़े से अलग करें जब वे पहली बार गंदा हो जाते हैं।
    • व्यक्तिगत शर्ट हमेशा अंदर बाहर धो लें, इसके साथ आप अन्य कपड़ों के साथ रगड़ से अपने डिजाइन को लूटने से बचेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com