ekterya.com

चुटकुले को गंभीरता से लेने से कैसे बचें

हर कोई चुटकुले को पसंद करता है, लेकिन जब वे आपके बारे में मजाक बनाते हैं, मज़ेदार होने के बारे में प्रतिक्रिया करना, उनका जवाब देना और जारी रखना कठिन है। चुप रहो और उस मकसद को ध्यान में रखकर उस मकसद का इरादा रखो। यदि आपका इरादा बुरा नहीं था, तो आपको परेशान करने का कोई कारण नहीं है। हंसी अक्सर स्वचालित होती है, लेकिन आप नाराज महसूस करना चुन सकते हैं या नहीं आप मजाक के बारे में परेशान नहीं करने का फैसला कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
उस व्यक्ति के इरादे पर विचार करें जिसने मजाक बनाया

Video: Kark Rashifal कर्क राशिवालो के लिए 2018 है कुछ खास-जाने कर्क राशिफल 2018 का | Cancer Horoscope 2018

ले लो एक मजाक चरण 1

Video: انواع الرجال وكيفيه التعامل معهم

1
दूसरों की सबसे अच्छी समझें याद रखने की कोशिश करो कि अधिकांश चुटकुले सिर्फ आपको हंसी करने की कोशिश करते हैं और कोई बुरा इरादा नहीं है कभी-कभी, लोग हास्यास्पद होने का सबसे आसान तरीका का उपयोग करते हैं और कभी-कभी किसी का मजाक उड़ाया जाता है यदि वे आपके बारे में एक मजाक बनाते हैं, तो याद रखें कि वह व्यक्ति मजाकिया होने की कोशिश करता है, सबसे अधिक संभावना है कि मजाक के साथ क्या करना है वह जगह के बजाय तुम्हारे साथ
  • यह संभव है कि मजाक दुर्भावनापूर्ण नहीं है, बस इतना है कि उन्होंने इसे गलत तरीके से व्यक्त किया। हो सकता है कि जिस व्यक्ति ने ऐसा किया, उसे पता ही नहीं चला कि एक खास मुद्दा आपके लिए कितना संवेदनशील है।
  • कुछ लोग उन लोगों को समर्थन देने के इरादे से संवेदनशील विषयों के बारे में चुटकुले करते हैं जिनके लिए सबसे अधिक आवश्यकता है या पर्यावरण को आराम करने के लिए।
  • ले लो एक मजाक चरण 2
    2
    संदर्भ पर विचार करें पर्यावरण को ध्यान में रखें अगर उन्होंने मजाक से कहा (आप या किसी और को चोट पहुंचाने का इरादा नहीं), तो आप एक ही रवैया के साथ प्रतिक्रिया भी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप उस व्यक्ति को परेशान कर सकते हैं जिसने बातचीत जारी रखने या मुस्कुराहट जारी रखने के लिए मजाक दिया और महत्व नहीं दिया।
  • मजाक के साथ बात करते समय एक आकस्मिक टोन में रखें। ध्यान रखें कि वह केवल आपके साथ मज़ा और मजाक करने की कोशिश करता है।
  • अगर कोई धमकी या क्रूर पृष्ठभूमि है, तो व्यक्ति से उनके अनुचित चुटकुले के बारे में बात करना बेहतर होता है।
  • ले लो एक मजाक चरण 3
    3
    विचार करें कि कौन से आ रहा है कुछ लोग बस बेवकूफ हैं या अच्छे इरादे हैं, लेकिन वे खुद को व्यक्त करने में अच्छा नहीं हैं इन मामलों में, इसे जाने देना बेहतर होगा यह संभव है कि किसी मित्र के पास एक हंसमुख हास्य हो। एहसास करें कि यह आपके मनोदशा का एकमात्र हिस्सा है और आप स्वयं को चोट नहीं करना चाहते हैं।
  • हम सब कुछ अवांछनीय विशेषताओं है यह संभव नहीं है कि एक दोस्त जो अत्यधिक व्यंग्यात्मकता को अपने व्यक्तित्व में काफी बदलाव करता है, इसलिए आपको अपने आप को परेशान करने से कुछ भी हासिल नहीं है और संभवत: आपके बीच के संबंधों को हानि पहुंचाते हैं।
  • विधि 2
    अपनी लड़ाई चुनें

    ले लो एक मजाक चरण 4
    1
    उन छोटे विवादों को माफ़ कर दें जिन्हें आप बनाते हैं ध्यान दें कि हम सभी समय पर थोड़ी अधिक काम करते हैं और छोटे अपराधों को जाने से अगर किसी मित्र को पल के लिए ले जाया जाता है और एक अप्रिय टिप्पणी करता है, तो उसे क्षमा करें इसे एक गलती के रूप में ले लो, मान लीजिए कि वह यह कहने के लिए पछताता है और मानता है कि वह मित्र के रूप में अपने सभी अन्य कार्यों के लिए करुणा और सहानुभूति का अनुपालन करेगा।
    • अगर अनुपयुक्त टिप्पणियां और दुर्भावनापूर्ण मजाक अभी भी एक समस्या है, तो अपने दोस्त से बात करना सबसे अच्छा है
  • ले लो एक मजाक चरण 5
    2
    मुस्कान और खेल का पालन करें जब वे हानिरहित चुटकुले हैं। कुछ ऐसी स्थितियां हैं जिनमें यह संभव है कि यह सही जवाब है, जैसे जब आप स्कूल में होते हैं और जो लोग आपको अच्छी तरह से नहीं जानते हैं या आपको नहीं पता है कि वे आपको परेशान कर रहे हैं कभी-कभी, यदि आप दिखाते हैं कि आपको पता है कि मजाक कैसे स्वीकार है, तो आप उन लोगों के सम्मान अर्जित कर सकते हैं जो उन टिप्पणियों को बनाते हैं और इसके लिए नए दोस्त जीतते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपके ऊपर जल फैलता है और आपको पूछता है: "क्या आप तैर रहे हैं?", आप जवाब दे सकते हैं: "गीज़, मैं घर पर समुद्र तट तौलिया भूल गया!"
  • ले लो एक मजाक चरण 6
    3
    खराब स्वाद में चुटकुले पर ध्यान न दें। जो हास्य की हमारी भावना को प्रभावित करते हैं, वह बहुत भिन्न होता है। हमारी शारीरिक परिपक्वता, भावनात्मक स्थिति और व्यक्तिगत परिस्थितियों में हम अपने हास्य की भावना पर विचार करते हैं। स्वीकार करें कि हो सकता है कि आप दूसरों से भिन्न हो।
  • ऐसे चुटकुले को अनदेखा करना जो आपको पसंद नहीं है, अनावश्यक तनाव पैदा किए बिना आपकी अस्वीकृति को व्यक्त करने का एक आसान तरीका है।
  • विधि 3
    अपने बारे में हंसना

    ले लो एक मजाक चरण 7



    1
    चीजें इतनी गंभीरता से न लें एहसास करें कि आप मानव हैं और आप हर किसी की तरह गलत हैं, और कभी-कभी यह बहुत ही मजेदार हो सकता है एक छोटी लापरवाह हास्य आपकी दृष्टि को कम करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि वे मजाक में हंसी करना मुश्किल लगते हैं, तो इसे अजनबी के दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें। अपने दिमाग में मजाक दोहराएं, लेकिन इस बार यह किसी और के साथ करते हैं, हो सकता है कि किसी को भी आपको पता न हो। यह आपकी मदद कर सकता है ताकि रक्षात्मक न हो।
  • ले लो एक मजाक चरण 8
    2
    यह कहना सबसे पहले हो यदि कोई व्यक्ति आपके बारे में कुछ कहता है कि आप निजी रखना चाहते हैं, तो अपनी कहानी को नियंत्रित कर सकते हैं। मसखरा बीच में, उसे ठीक करें या कहानी के कुछ बिंदुओं में तल्लीन करें और फिर इसे बताएं समाप्त करें यह संभव है कि दूसरों को आप से सुनना पसंद करेंगे, इसलिए वे बहुत ही बदनामी की बजाय आप पर ध्यान देने की संभावना है।
  • अगर आप उन्हें मजाक के रूप में लेते हैं तो शर्मनाक क्षण आपको कम प्रभावित करते हैं, इसलिए कुछ नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा पाने के लिए इस मौके को लें।
  • ले लो एक मजाक कदम शीर्षक 9 छवि
    3
    मुंहतोड़ मारो उसे दिखाएं कि मजाक आपको अपने बारे में और भी बेहतर बनाकर परेशान नहीं करता है स्व-महत्वपूर्ण हास्य एक स्थिति में तनाव को फैलाने के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि इससे इसे संबंधित होना आसान होता है। दूसरों को स्वयं और स्थिति के साथ अधिक आरामदायक महसूस होगा जब वे आपको अपने आप पर हँसते देखते हैं।
  • यह दूसरों का ध्यान आपके ध्यान में लाएगा और आपकी स्थिति को नियंत्रित करने में मदद करेगा।
  • मजाक शुरू करने का एक आसान तरीका यह है: "यह कुछ भी नहीं है, आपको तब देखना चाहिए जब मैं ..."।
  • विधि 4
    सीमा निर्धारित करें

    ले लो एक मजाक कदम शीर्षक 10 छवि
    1
    जब आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचे जैसे ही मसखरा को चुटकुले बनाने की आजादी है, आपके पास भी शिकायत करने और परिणामों पर चर्चा करने की स्वतंत्रता है। एक गहरी साँस लें, बाथरूम में पीछे हट जाएं अगर आपको इसकी आवश्यकता है, और शांत हो जाओ फिर, समझाएं कि समस्या सबसे अधिक शिक्षित और स्पष्ट तरीके से संभव है।
    • यदि वे अनुचित विषयों के बारे में मजाक कर रहे हैं, तो आप तमाशा बता सकते हैं: "कृपया, उस बारे में मजाक मत करो यह मेरे लिए एक नाजुक मुद्दा है। "
  • ले लो ए मजाक चरण 11
    2
    दूसरों को दुर्भावनापूर्ण चुटकुले में भाग न लें समझें कि वे आपके इरादों का गलत अर्थ भी समझ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें, जब एक मजाक में भाग लेना जो हानिकारक हो सकता है। जिस प्रकार के व्यवहार को आप चाहते हैं कि दूसरों को अपनाना चाहिए
  • अगर आप दूसरों को नाराज किए बिना हास्यास्पद होने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपने आप को मजाक बनाने की कोशिश करें आत्म deprecating हास्य दूसरों को आश्वस्त करने में मदद करता है और तनाव कम कर देता है
  • ले लो एक मजाक चरण 12
    3
    दूसरों के साथ चर्चा करें कि वे कौन से विषय हैं जिनके साथ आप मजाक कर सकते हैं अगर बात का टोन बहुत नकारात्मक या अपमानजनक हो, तो बातचीत में रोकें। समझाओ कि आपको लगता है कि बातचीत एक समस्याग्रस्त दिशा में चली गई है और नियमों का प्रस्ताव है ताकि सब कुछ ठीक हो जाए। आप इस बात का सुझाव दे सकते हैं कि समझौते की शर्तों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के लिए कौन-से विषयों को छुआ नहीं जाना चाहिए और यहां तक ​​कि परिणामों को स्थापित नहीं करना चाहिए।
  • नियमों का एक सेट वांछित स्वर को बर्बाद किए बिना वार्तालाप की दिशा बदल देगा।
  • युक्तियाँ

    • खुद का बचाव करने का एक अच्छा तरीका है मुस्कुराहट और मजाक में एक संकोच की अभिव्यक्ति डाल देना।
    • आम चुटकुले के बारे में पता करें चुटकुले से परिचित होने से आपको उनके लिए अधिक तैयार महसूस करने में सहायता मिलेगी।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कभी-कभी यह कुछ स्थितियों से निकालना बेहतर होता है दुर्भाग्यवश, यदि आपको धमकाने में शामिल है तो खुद को बचाने से आपको और भी परेशान किया जा सकता है
    • अगर चुटकुले का मतलब है कि आप अपने बारे में बुरा महसूस करें, अपने आप को अपमानित करें या अपनी सामाजिक स्थिति खो दें, तो यह संभव है कि वे आपको डरा रहे हैं। अपनी स्थिति के बारे में बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं।
    • एस्पर्जर सिंड्रोम वाले अधिकांश लोग चिढ़ा को सहन नहीं कर सकते हैं नापसंदियों या अप्रिय परिस्थितियों से बचने के लिए इन लोगों को यह बात समझा जाना अच्छा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com