ekterya.com

क्रिस्टल त्रिज्या कैसे बनाएं

यदि आप अपनी रेडियो परियोजनाओं से प्राप्त सरलता, सादगी और संतोष पसंद करते हैं, तो आपको एक खाई रेडियो बनाने के लिए थोड़े समय का निवेश करना चाहिए। खाई के रेडियो द्वितीय विश्व युद्ध के सैनिकों द्वारा निर्मित किए गए थे, जो युद्ध के मैदान पर पाए गए सामग्रियों का उपयोग करते थे। वे आमतौर पर एक कुंडल और डिटेक्टर से मिलकर होते हैं वे एक टिप डिटेक्टर का उपयोग करते हैं और उसका मुख्य घटक एक सामान्य रेजर ब्लेड है।

एंजियो बीचहाड में तैनात एक लाइसेंस प्राप्त ऑपरेटर टोविओ कुंजपा के अनुसार, कई रेडियो ऑपरेटर संशोधित किए और एक रेडियो स्टेशन का फ़ील्ड संस्करण बनाया। "क्रिस्टल", जो डिटेक्टर के रूप में रेज़र ब्लेड का उपयोग करता है एक संगीत कार्यक्रम के रिसेप्शन के साथ उनके प्रयास को पुरस्कृत किया गया "बक" (एक जर्मन प्रचार कार्यक्रम के साथ), रोम में स्थित एक रिले स्टेशन से प्रसारण, उत्तर अमेरिकी सेनाओं के सुनने के लिए।

चरणों

मेक ए क्रिस्टल रेडियो चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: EXPENDEDORA CASERA de DULCES - Funciona con DINERO

1

Video: Mukesh meena new dj song 2017

यह डिजाइन की सादगी को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। भागों लकड़ी के एक टुकड़े पर इकट्ठे हुए थे, और कुछ चीजों के साथ आयोजित किया। सुरक्षा पिन एक छोर पर लंगर डाला जाता है और इस तरह से रखा जाता है कि रेजर ब्लेड की सतह पर यह बिंदु गिराया जा सकता है।
  • अक्टूबर 1 9 44 में लोकप्रिय मैकेनिक्स पत्रिका में प्रकाशित एक लेख के अनुसार, रेजर ब्लेड की नीली सतह क्रिस्टल की अनुपस्थिति में पता लगाने के लिए आवश्यक सुधारात्मक कार्रवाई प्रदान करता है।
  • मेक ए क्रिस्टल रेडियो चरण 2 नामक छवि
    2



    रेजर ब्लेड की सतह पर आपको एक पेन्सिल लीड का उपयोग करना चाहिए। फिर किसी ने रेजर ब्लेड डिटेक्टर का उपयोग करने के लिए एक बेहतर तरीका पाया और श्री गर्टन ने इस नवाचार को न्यूयॉर्क में एक लड़के के लिए जिम्मेदार बताया।
  • मेक अ क्रिस्टल रेडियो चरण 3 नामक छवि
    3
    ऊपर चित्र का उपयोग करके कुछ मिनटों में एक खाई के त्रिज्या बनाओ, लेकिन एक पेन्सिल लीड का उपयोग करें। एक हार्ड वायर का उपयोग कर सुरक्षा पिन को डिज़ाइन करें। फिर पेंसिल की ओर से 1 इंच (2.5 सेमी) की दूरी बनाकर एक पतली तार का उपयोग करके, हार्ड तार में लें। रेडियो पहले प्रयास पर काम करेगा।
  • मेक ए क्रिस्टल रेडियो चरण 4 नामक छवि
    4
    ऐन्टेना को तार या लेपित तार के किसी भी टुकड़े के साथ बनाया जा सकता है और यह बहुत लंबा है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी सुरक्षा के लिए और रेडियो के उचित कामकाज के लिए, बहुत अधिक बिजली के तारों को नहीं लेते हैं। भूमि पर पेड़ों या मिट्टी के साथ ऐन्टेना भूमि न दें। आप टयूबिंग या प्लास्टिक कप्ललिंग का उपयोग कर एक इन्सुलेट सामग्री बना सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com