ekterya.com

कैसे लाठी में जीतने के लिए

सट्टा में भाग्य केवल कुछ लाभ देता है हालांकि, ब्लैकजैक कुछ खेलों में से एक है जिसमें आपके पास डीलर को पिटाई करने का अच्छा मौका है क्योंकि यह भाग्य के बजाय रणनीति और संभावना पर आधारित है। आप खेल की बुनियादी रणनीतियों को सीखकर शुरू कर सकते हैं और फिर सिस्टम पर मास्टर करने के लिए कदम उठा सकते हैं ताकि आप जीतने की संभावनाओं को अधिकतम कर सकें।

चरणों

भाग 1
खरोंच से नियमों को जानें

छवि जेनरेट ब्लेक जेक चरण 1 पर
1
दिल के खेल के मूल नियमों से जानें ब्लेक जेक अपेक्षाकृत सरल है: एक खिलाड़ी डीलर को हरा देगा यदि वह अपने कार्ड के साथ 21 कुल मिलता है। हालांकि, किसी अन्य कार्ड या स्टैंडिंग के लिए पूछने के विकल्पों के अलावा, खिलाड़ी आमतौर पर लाठी के अन्य नियमों को नहीं जानते हैं उदाहरण के लिए, आपको यह पता होना चाहिए कि जब शर्त लगाई जाए, आपके हाथ को कब अलग करना चाहिए या अपना हाथ कब देना चाहिए इस तरह, आप जीतने की संभावनाओं को अधिकतम करने के लिए अपने दांव में इन रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • जब आप एक शर्त दोगुनी करते हैं, तो आपको केवल एक अतिरिक्त कार्ड मिलेगा।
  • यदि आपके पास समान संख्यात्मक मान के दो कार्ड हैं (उदाहरण के लिए, 2 की एक जोड़ी), तो आप उन्हें अलग कर सकते हैं ताकि वे दो हाथ बन सकें, प्रत्येक व्यक्ति की शर्त के साथ।
  • ध्यान रखें कि केसिनो शायद ही कभी एक खिलाड़ी को अपने हाथ को छोड़ने की अनुमति नहीं दे पाएंगे, जब तक कि वह खराब न हो, इस स्थिति में आप अपनी आधा राशि को आत्मसमर्पण और रख सकते हैं
  • छवि जेनरेट ब्लेक जेक चरण 2 पर
    2
    डीलर का लाभ कम करें यह इसलिए होता है क्योंकि खिलाड़ी को तब शुरू करना चाहिए जब डीलर के कार्ड का सामना करना पड़ता है, और एक खिलाड़ी तब भी खो देगा जब उसका कार्ड 21 के मूल्य से अधिक हो जाए, भले ही यह डीलर के साथ भी हो। इसलिए, जीतने के लिए, न केवल अपने खुद के कार्ड पर आधारित न केवल निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि अन्य खिलाड़ियों के कार्ड और डीलर के कार्ड को यह निर्धारित करने के लिए कि सभी कार्डों में कौन सी चेहरे का सामना करना है।
  • छवि जेनरेट ब्लेक जैक पर चरण 3
    3
    अपने आप को ब्लैकजैक की बुनियादी रणनीति से परिचित कराएं अन्य कैसीनो गेम्स के विपरीत, यह एक रणनीति गेम है। इसलिए, यदि आप सीखते हैं कि कुछ हाथों से संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, तो आप एक बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे। उदाहरण के लिए, आप या जबकि डीलर केवल 10 है एक और कार्ड लेने के लिए है कि क्या करता है, तो आप पहले से ही आप 16 जोड़ा पता होना चाहिए कि क्या आप 8. की अपनी जोड़ी को अलग करना चाहिए यह एक चार्ट है कि आप अपने पत्र और के अनुसार आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए अनुमति देता है का उपयोग करता है उन समूहों में से
  • शुरुआत में जबकि यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि विभिन्न परिदृश्यों में क्या करना है, अभ्यास के साथ, सहज फैसले करना आसान होगा
  • विन्ड पर ब्लैकजैक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को टेबल के नियमों से परिचित कराएं जहां आप खेलना चाहते हैं। इसका कारण यह है कि प्रत्येक कैसीनो, या हर ब्लैकजैक टेबल भी, अपने नियम हैं। उदाहरण के लिए, कार्ड के एक से अधिक डेक का इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि कार्ड को गिनाना मुश्किल हो और इसलिए जीतने में आसान बनाने के लिए बाधाओं के बारे में पता होना चाहिए। इसके अलावा, कुछ मामलों में, जब वह 17 में पहुंचता है, तब भी वह बंद हो जाता है, भले ही वह उसे खो देता है, जब तक कि वह 17 नहीं है "मुलायम" (यानी, एक इक्का से बना है, जो 1 या 11 के मूल्य के रूप में खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक सुविधाजनक हो सकता है)।
  • आपको इन प्रकार के ब्लैकजैक टेबलों से बचना चाहिए, विशेष रूप से वे जो 17 के होने पर डीलर को और अधिक कार्ड मांगने देते हैं "मुलायम", क्योंकि इससे आपके लिए जीतना मुश्किल हो जाएगा
  • यदि आप व्यक्तिगत रूप से खेलने जा रहे हैं, तो ऐसा टेबल पर मत करो जो कार्डों को फेर ले जाने के लिए मशीनों का उपयोग करें, क्योंकि यह आपके लिए डेक में अभी भी कार्डों की निगरानी करना असंभव होगा।
  • छवि जेनरेट ब्लेक जेक पर कदम चरण 5
    5
    अपने आप को ब्लैकजैक टेबल के नियमों से परिचित कराएं पता करने के लिए पहली बात यह है आप कैसे भुगतान करेंगे अगर आप एक 21. उदाहरण के लिए मिलता है, अगर यह एक प्राकृतिक 3 21 (यानी, अगर आप पहले दो कार्ड आप बांट दिया है के साथ मिलता है), भुगतान किया जा सकता है है : 2, जिसका मतलब है कि आपको प्रत्येक $ 2 के लिए $ 3 का भुगतान किया जाएगा। भुगतान भी बहुत कम हो सकता है, जैसे 6: 5, लेकिन आपको इस प्रकार के भुगतान के साथ तालिका में खेलने से बचना चाहिए।
  • 6: 5 की बाधाएं आपको 3: 2 की तुलना में कम पसंद करती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप 6 के एक संभावना के लिए दो दांव जीत: 5, 10 यूनिट आप शर्त है प्रति 12 इकाइयों कमाने 3 की सम्भावना को 12 इकाइयों दांव लगा, जबकि होगा: 2 चार दांव 8 इकाइयों प्रत्येक दे देंगे।
  • छवि जेनरेट ब्लेक जेक पर कदम चरण 6
    6
    शर्त लगाने के लिए अपनी रणनीति स्थापित करें ब्लैकजैक के अधिकांश खेलों में सबसे ज्यादा सलाह यह है कि जब तक आप जीत न आते, तब तक एक ही समय में शर्त को केवल एक डॉलर (या माप की इकाई जो कि तालिका में उपयोग की जाती है) को लगातार रूप देने के लिए शर्त लगाती है। आपको ध्यान रखना चाहिए कि कभी ऐसा समय नहीं आएगा जब "मैं तुम्हें छूता हूँ" जीत या जिसमें डेक है "गरम" या "ठंड", चूंकि यह गेम संभावना और मौका पर आधारित है और आप जिस भी पैटर्न का पता लगा सकते हैं वह अल्पकालिक होगा। इसलिए, खोने के बाद छोटे दांव लगाकर शुरू करना या डेक फेर दिया जाता है और अगर आप देखते हैं कि बाधाओं का आप पर अनुग्रह होता है तो बढ़िया है
  • छवि जेनरेट ब्लेक जेक पर चरण 7
    7
    शर्त उठाएं जब आप देखते हैं कि बाधाओं का आप पर अनुग्रह होता है यह आपको सूट करता है कि डेक में अधिक से अधिक मूल्य के कार्ड हैं, क्योंकि उनका मूल्य हमेशा 10 होता है और इसलिए आप आसानी से 21 तक पहुंच सकते हैं। जैसे ही खेल की प्रगति होती है, आप यह जान सकते हैं कि इन कार्डों में से कितने डेक में हैं, ताकि आप अपने हाथ के बारे में सबसे अच्छा फैसला कर सकें। इसके अलावा, जब आप जानते हैं कि जीतने की संभावनाएं क्या हैं, तो आप अच्छे हाथों पर अधिक आक्रामक दांव बना सकते हैं।
  • विन्ड पर ब्लैकजैक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    बीमा खरीदना मत यह एक विकल्प है कि डीलर आपको उन मामलों के लिए देगा जिसमें उन्हें 21 मिलेगा और इसमें एक शर्त होगी कि ऐसा हो जाएगा। इसलिए, यदि समूहीकर वास्तव में एक 21 मिलता है, तो आप उस शर्त को जीतेंगे लेकिन आपकी मूल शर्त नहीं। इस तरह, यहां तक ​​कि अगर अल्पावधि में आप अपने कुछ पैसे वसूल करते हैं, तो लंबी अवधि में, कैसीनो आपके पैसे को जारी रखेगा।
  • आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, आप यह निर्धारित करने, एक इक्का के तहत 10 अंक होता कि पत्र जो डीलर चेहरा नीचे है लायक है, जबकि अधिक अनुभवी गिनती कार्ड सफलतापूर्वक शर्त करने के लिए जानकारी वे डेक से प्राप्त किया है उपयोग कर सकते हैं और अधिक कठिन हो जाएगा ।
  • भाग 2
    पत्रों की गणना करें

    विन्ड पर ब्लैकजैक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रत्येक अक्षर को मान दें गिनती कार्ड के लिए तरीकों में से एक है हाय-लो, जिसके द्वारा प्रत्येक कार्ड को एक मान दिया जाता है 2 से 6 के पत्ते 1 अंक के लायक हैं, 7 से 9 के कार्ड के लायक 0 अंक हैं और 10 से इक्का के कार्ड की कीमत -1 है।
    • इस तरीके से, आप मेज पर मौजूद सभी कार्डों की कुल मूल्य की निगरानी कर सकते हैं और आप 21 से अधिक बार पहुंच सकते हैं क्योंकि डेक के आंकड़ों के साथ अधिक कार्ड रहेंगे (जबकि डीलर अधिक बार खोना शुरू कर देगा) ।
    • यद्यपि यह विधि सबसे आम है, वहां भी अन्य हैं, जिनके द्वारा विशिष्ट मूल्यों जैसे एसी और 5 के लिए अलग-अलग मान असाइन किए जाते हैं।
  • विन्ड पर ब्लैकजैक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: अहिंसा सिखाने वाले जैन धर्म की साध्वियों को लाठी उठाने के लिए क्यों होना पड़ा मजबूर?| ABP News Hindi

    कार्ड का ट्रैक रखने का अभ्यास करें कार्डों का एक डेक लें और प्रत्येक के मूल्य को जोड़ने के दौरान उन्हें एक-एक करके फ्लिप करना शुरू करें। उदाहरण के लिए, अगर आप 1 फ़रवरी, 5 और एक इक्का चालू करते हैं, कुल मूल्य 1. तब हो जाएगा, फ्लिप के अंत में डेक में सभी कार्ड, कुल मूल्य 0. अभ्यास किया जाना चाहिए जब तक आप लगातार का ट्रैक रख सकते त्वरित और मूक तरीका
  • छवि जेड ब्लैकजैक पर चरण 11
    3
    सही खाते को रखें क्योंकि कैसिनो में गिनती कार्ड एक सामान्य समस्या है, वे अक्सर एक समय में एक से अधिक डेक का उपयोग करते हैं। इसलिए, कार्ड का सही खाता डेक की संख्या के बीच मौजूदा खाते को विभाजित करता है ताकि आप कुछ बेहतर शर्त बनाने के बारे में बेहतर विचार कर सकें।
  • एक सिंगल डेक के साथ एक खेल में, 3 के स्कोर एक अच्छा संकेत है, लेकिन एक से अधिक डेक के साथ एक खेल में, इस खाते के रूप में ज्यादा वजन नहीं होगा के रूप में यह ध्यान में ताश के पत्तों की एक बड़ी संख्या में लेना चाहिए और इस कम कर देता है आपके जीतने की संभावना
  • उदाहरण के लिए, यदि खाता 7 है और आप इसे दो डेक के बीच विभाजित करते हैं, तो वास्तविक संख्या लगभग 3 होगी। हालांकि, यदि गेम छह डेक का उपयोग करता है, तो यह लगभग 1 होगा।
  • छवि जेनरेट ब्लेक जेक पर चरण 12
    4
    सही खाते को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करें। ऐसा करने के लिए, कई डेक का उपयोग करें और कार्ड को एक-एक करके बारी करें फिर, विभक्त करने के लिए इस्तेमाल होने के लिए अंश का उपयोग करें आप डिवीजनों को एक सामान्य सच्चे खाते तक गोल करके शुरू कर सकते हैं जब तक कि आप मन में अधिक सटीक डिवीजनों को अधिक आसानी से बनाने के लिए इस्तेमाल नहीं करते।
  • आप एक ऑनलाइन कार्ड गिनती सिम्युलेटर के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं, जो कि आपकी गलतियों को ठीक करने और आपकी जीत को मॉनिटर करने में आपकी सहायता भी कर सकता है।
  • विन्ड पर ब्लैकजैक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके आस-पास अन्य विक्रय होने पर ट्रैक को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करें असली खाते को रखने की प्रक्रिया को माहिर करने के बाद, आप अभ्यास शुरू कर सकते हैं ताकि आप कैसीनो में होने की भावना को पुन: उत्पन्न कर सकें। उदाहरण के लिए, रेडियो चालू करें ताकि कुछ संगीत या वार्तालाप हो और फिर एक मित्र, एक साथी, आदि के साथ खेलें, जैसा कि आप प्रवीणता हासिल करते हैं। बाद में, उन परिस्थितियों में ऐसा करने का प्रयास करें जहां बहुत अधिक शोर हो (उदाहरण के लिए, किसी पार्टी में) जब तक आप बात करते समय असली गिनती न रख सकें।
  • छवि जेड ब्लैकजैक चरण 14 में शीर्षक
    6

    Video: लाटरी या जुआ जितने का टोटका | Jua Lottery Jeetne Ka Totka Upay | How To Win Lottery

    अपने दांव संशोधित करें जब आप अभ्यास शुरू करते हैं और खाता एक उच्च सकारात्मक संख्या है, तो थोड़ी अधिक शर्त लगाइए, लेकिन सावधानी से इसे करें उदाहरण के लिए, अपने आप को खाते को फुसफुसाते हुए चुप होने के बजाय अन्य खिलाड़ियों या डीलर से बात करें जब आप अपनी दांव बढ़ाते हैं, तो यह कुछ करो, और जब आप हार जाते हैं, तो थोड़ी कम शर्त लगाएं जब आप अक्सर मेज पर रहने के बजाय अनिश्चितकाल में संदिग्ध होने के लिए जीतने के लिए शुरू करते हैं तब से खेल को वापस ले लें।
  • ध्यान रखें कि गिनती कार्ड गैरकानूनी नहीं हैं लेकिन यह एक ऐसा अभ्यास है कि केसिनो पसंद नहीं करते क्योंकि यह उन्हें पैसे खो देता है
  • युक्तियाँ

    • खेलने के लिए अपना मन साफ़ करें जब आप बहुत थके हुए हैं या खेलते समय शराब पीते हैं तो खेलना सबसे अच्छा है ध्यान रखें कि कैसीनो, खराब फैसले के कारण पैसा बनाने के लिए शराब का इस्तेमाल करते हैं, जो खिलाड़ी अपने प्रभाव में करते हैं।
    • अंधविश्वासों पर ध्यान न दें ऐसा मत सोचो कि थोड़ी देर के लिए खेलने के बाद जीतने की आपकी बारी होगी, क्योंकि इससे आपको अधिक पैसे कम ही मिलेंगे।
    • मेज की न्यूनतम शर्त लगाए प्रारंभ करें
    • वह टेबल चुनें जहां आप अच्छी तरह खेलेंगे। कार्ड गिनने और अपनी रणनीति पर ध्यान केंद्रित करना आसान होगा यदि डीलर धीमा या विचलित हो। स्वचालित रूप से डेक को फेरबदल करने के लिए ऑनलाइन डीलरों और मशीनों से बचें, क्योंकि यह मुश्किल गिनती करेगा

    चेतावनी

    • गिनती कार्ड गैरकानूनी नहीं हैं और ना ही धोखाधड़ी को तब तक माना जाता है जब तक आप इस खेल को संशोधित नहीं करते हैं। हालांकि, अगर कोई कैसीनो आपको पता चलता है और छोड़ने के लिए कहता है, विरोध न करें लेकिन जो चिप्स आप जीते हैं उसे छोड़ें नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com