ekterya.com

कैसे यूनो खेलना जीतने के लिए

क्या आपको लगता है कि जब भी आप हारते हैं तो आप खेलते हैं? यूएनओ एक मनोरंजक कार्ड गेम है, जिसे आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ खेल सकते हैं, लेकिन इसे खोना कभी मजेदार नहीं है आप अपने गेम में सुधार कर सकते हैं और उन्हें प्रभावित कर सकते हैं यदि आप कुछ रणनीतियों को लागू करते हैं

चरणों

विधि 1
बुनियादी खेल जानें

Video: सिकंदर महान को एक कौवे ने समझाया था, जितनी जिदंगी मिली है, उसका मजा उठाओ… | Alexander The Great

विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
खेल शुरू होता है। संयुक्त राष्ट्र संघ 2 और 10 खिलाड़ियों के बीच खेला जाता है और सात साल से लेकर सभी उम्र के लिए उपयुक्त है। प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 7 कवर कार्ड डील करें। शेष कार्ड खेल क्षेत्र के केंद्र में रखे गए हैं और पहले छोर को छोडने के लिए उलट दिया गया है। प्रत्येक खिलाड़ी उन्हें अपने कार्ड पर दिखता है, दूसरों को दिखाए बिना।
  • गेम के कुछ संस्करणों में अधिक कार्ड निपटाये जाते हैं, लेकिन बाकी नियम एक जैसे हैं।
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक चलायें खिलाड़ी जो गेम शुरू करता है, उसे बर्तन में एक से एक ही रंग या संख्या के कार्ड को त्याग देना होगा। उदाहरण के लिए, यदि चालू किया गया कार्ड हरा 7 है, तो आप एक ग्रीन कार्ड या किसी भी 7 रंग का खेल सकते हैं। आप एक विशेष कार्ड या वाइल्ड कार्ड भी खेल सकते हैं, जो डेक के किसी भी कार्ड में नंबर नहीं है। के पत्र के मामले में "छलांग", "अर्थ को उलट करें" और "चोरी दो", उन्हें एक ही रंग होना चाहिए जो कि खेला जा रहा है। आप एक वाइल्ड कार्ड या वाइल्ड कार्ड को भी हटा सकते हैं और कभी भी आप चाहें 4 आकर्षित कर सकते हैं। एक बार जब आप एक कार्ड खेलेंगे तो यह अगले खिलाड़ी की बारी होगी।
  • यदि आप कोई कार्ड नहीं खेल सकते हैं, तो आपको एक लेना चाहिए यदि आप एक ऐसा कार्ड लेते हैं जिसे आप उपयोग कर सकते हैं, तो आप उस समय इसे छोड़ सकते हैं - अन्यथा, यह अगले प्लेयर की बारी होगी
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दौर समाप्त करें खेल तब तक जारी रहता है जब तक खिलाड़ी कार्ड से बाहर नहीं निकलता है। जब आपके पास केवल एक पत्र छोड़ दिया जाए, तो आपको कहना चाहिए "एक"। अगर किसी अन्य खिलाड़ी को पता लगा है कि आपके पास केवल एक कार्ड है और आपने ऐसा नहीं कहा "एक", आपको दो कार्ड खींचना होगा। जब कोई खिलाड़ी कार्ड से बाहर निकलता है, तो दूसरों को वह बचा लेना चाहिए जो उन्होंने छोड़ा है और जो भी वे जोड़ते हैं वे विजेता के पक्ष में बनाए जाएंगे। कार्ड उनके विशेष number- एक मोड़ लंघन के अंकित मूल्य है, दिशा रिवर्स और आकर्षित 2 20 अंक के लायक हैं, और जोकर और वाइल्ड कार्ड 4 कार्ड के लायक अधिक 50 अंक चोरी।
  • गेम समाप्त होता है जब खिलाड़ियों में से एक 500 अंक तक पहुंचता है और विजेता घोषित किया जाता है
  • विधि 2
    संख्याओं और रंगों का उपयोग करें

    विन्ड प्लेिंग यूएनओ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने उच्चतम कार्ड पहले खेलें। एक में, जो अंक आप दौर में जीते हैं, उन अंकों के हिसाब से गणना की जाएगी जो आपके हाथ में बने कार्ड के अनुसार गिने जाएंगे। पत्र अपने नंबर के नाममात्र मूल्य के अनुसार जोड़े गए हैं, 9 9 के लायक हैं, 8 8 अंकों के लायक हैं, आदि। चूंकि आप अपने स्कोर के उस दौर के विजेता को जोड़ने के लिए अपने हाथ में कई अंक नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए अपने उच्चतम कार्ड पहले खेलते हैं। इस तरह आप अपने हाथ में कम अंक प्राप्त कर सकते हैं यदि कोई अन्य व्यक्ति गोल जीतता है।
    • अगर आपके पास खेला जाने वाले रंग की तुलना में किसी अन्य रंग के उच्च कार्ड हैं, तो इसे उसी मूल्य के साथ बदलने का प्रयास करें, लेकिन यह आपके उच्च कार्ड के समान रंग है।
    • एकमात्र अपवाद पत्र 0. है वहाँ डेक में 0 मान केवल चार कार्ड हैं, इसलिए यदि आप अन्य खिलाड़ियों के किसी भी रंग बदलने को रोकने की कोशिश, एक 0 निभाता है इसे ढूंढने में कठिन की उतनी ही संख्या में से एक खेलने के लिए एक और रंग
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत को दूसरा स्वर्ण पदक

    2
    अपने रंग निकालें अगर आपके पास एक रंग के कई कार्ड हैं, तो उनमें से कई को त्यागने का प्रयास करें जैसा कि कोई व्यक्ति रंग बदलता है। जब आप गोल खत्म करने वाले हैं, तो आप चार अलग-अलग रंगीन कार्ड नहीं करना चाहते, क्योंकि यह आपके लिए गेम जीतने के लिए कठिन बना देगा।
  • याद रखें कि आप एक ही संख्या में से किसी एक को छोड़कर अपने रंगों में फिर से रंग बदल सकते हैं, लेकिन आपके पास रंग।



  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Modi ने खेला मास्टर स्ट्रोक सेना की बड़ी ताकत नहीं बच पाएगा कोई भी आतंकी digital map Google Maps

    अपने विरोधियों पर ध्यान दें यदि किसी अन्य खिलाड़ी ने किसी रंग के कुछ कार्ड निकाल दिए हैं, तो आप इसे उन सभी अवसरों को कम करने के लिए बदल सकते हैं, जिन्हें आप उन सभी को छोड़ सकते हैं। आप एक ही नंबर के एक कार्ड खेल सकते हैं लेकिन एक अलग रंग के दूसरी ओर, यदि आप देखते हैं कि एक प्रतिद्वंद्वी को कई बार एक कार्ड लेने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि इसमें रंग का रंग नहीं है, तो उस रंग के साथ जारी रखने के लिए जो कुछ भी किया जा सकता है उसे करें। यह उसे और अधिक कार्ड लेने और जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए मजबूर करेगी।
  • विधि 3
    विशेष अक्षर का उपयोग करें

    विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    कूद कार्ड खेलें ये कार्ड उस खिलाड़ी को उपकृत करते हैं जो आपसे अपनी बारी खोने के लिए आगे बढ़ते हैं और वे जो उनको खेलने से यूएनओ को रोकने के लिए महान हैं। अगले व्यक्ति के पास अगर एक को छोड़ दें, यह आपको अगले दौर तक खेलने में असमर्थ करेगा और यह आपको एक बार फिर खेलने का अवसर देगा। जब ऊपर होता है और आप फिर से खेलते हैं, तो एक और रणनीति का प्रयास करें या सुनिश्चित करें कि आप उच्चतम कार्ड से छुटकारा पा सकते हैं जो आप खेल सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक बार-ऑफ-पारी कार्ड नहीं रखेंगे एक या दो आपके पक्ष में खेल सकते हैं, लेकिन यदि आप उनके साथ अपने हाथ में रहते हैं तो वे कई अंक जोड़ देंगे, ध्यान रखें कि वे प्रत्येक 20 अंक के लायक हैं।
    • यदि आप दो खिलाड़ियों में से एक खेल रहे हैं, तो आप तुरंत अपने जंप कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि वे आपको छोड़ने का एक और मौका देंगे। बस उस कार्ड के रंग को सावधान रहें, जिसे आप त्याग दें। निश्चित रूप से आप एक पत्र चोरी करना नहीं चाहते क्योंकि आप रंग से मेल नहीं कर सकते।
    • यह अजीब संख्या का उपयोग करने के लिए उपयुक्त है जिसे आपको लगता है कि आपके प्रतिद्वंद्वी के पास नहीं है। इसलिए, वह एक पत्र खींचेगा और, यदि वह सही नहीं है, तो अगले मोड़ आपके लिए होगा।
  • विन्ड प्लेिंग यूएनओ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    खेल के अर्थ को पलटने के लिए कार्ड का उपयोग करें। ये कार्ड खेल की दिशा बदलते हैं। जब आप गेम को हेरफेर करने की कोशिश करते हैं और कम कार्ड वाले खिलाड़ी के मोड़ को दूर करते हैं तो वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं। यदि किसी खिलाड़ी के पास कम कार्ड हैं या एक के पास है, तो एक रिवर्सल कार्ड का उपयोग करें। इससे आपकी बारी दूर होगी और अन्य खिलाड़ियों को कार्ड आकर्षित करने का मौका मिलेगा।
  • यदि आप दो अन्य लोगों के साथ खेल रहे हैं, तो उलट गेमिंग कार्ड कूद-शिफ्ट कार्ड की तरह कार्य करते हैं। इस मामले में आप चाहते हैं उस समय दोनों का उपयोग कर सकते हैं। आपके हाथ में मौजूद कार्ड की संख्या को जल्दी से कम करने का यह एक शानदार तरीका है
  • यह भी सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक उलट कार्ड नहीं सहेजे। वे उपयोगी होते हैं, लेकिन यदि आप उनके साथ रहते हैं, तो प्रत्येक के खिलाफ 20 अंक के लायक भी होते हैं।
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    जोकर का प्रयोग करें वाइल्ड कार्ड उस रंग को बदलते हैं जिसे खेला जा रहा है। वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं यदि अगले खिलाड़ी ने कई बार एक ही रंग को त्याग दिया है और कुछ कार्ड छोड़ दिए हैं। रंग को दूसरे को बदलने के लिए खेलते हैं, जो आपको लगता है कि आपके पास नहीं है। आप उन्हें गेम का रंग बदलने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जिसमें से आपके पास कई कार्ड हैं यह आपको अधिक कार्ड से छुटकारा पाने और हाथ जीतने में आपकी मदद करेगा।
  • बहुत अधिक वाइल्ड कार्ड न रखें वे हर एक के खिलाफ 50 अंक होंगे यदि आप हाथ के अंत में उनके साथ रहेंगे।
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    चलायें 2 (2 +) चुरा रहा है और वाइल्ड कार्ड प्लस चोर 4 (4+) स्टेल्स 2 दूसरे खिलाड़ियों को पत्रों के साथ भरने के लिए महान हैं और सुनिश्चित करें कि वे जीत नहीं सकते हैं। यदि आपके पास के खिलाड़ी के पास केवल कुछ कार्ड हैं, तो उन्हें दो कार्ड बनाने के लिए एक चोरी 2 खेलते हैं। यह आपको लाभ देगा, क्योंकि उन्हें कार्ड खींचना होगा और उन्हें छोड़ने का अवसर खोना होगा। वाइल्ड कार्ड प्लस इसी तरह से 4 काम करता है, लेकिन आप उन्हें अपने पक्ष में भी इस्तेमाल कर सकते हैं और रंग बदल सकते हैं जिनमें से आपके पास कई कार्ड हैं इस तरह आप उस व्यक्ति को बना सकते हैं जो आपके पास अधिक कार्ड खींचने के बाद खेलता है और अधिक कार्ड से छुटकारा पाने का भी फायदा होता है
  • यदि आप देखते हैं व्यक्ति खेलने से पहले आप केवल कुछ ही कार्ड है, एक रिवर्स का उपयोग करें और एक 2 या अधिक चुरा 4. आकर्षित हालांकि वाइल्डकार्ड शासन एक बार फिर अपनी अगली turno- चोरी करने के लिए इस भरना होगा होगा कार्ड की और यह आपको जीतने में मदद करेगा।
  • आप उचित समय पर उपयोग करने के लिए इन कार्डों में से कुछ को बचाने के लिए चाहते हैं, तो, रोबा 2 और कोई वाइल्डकार्ड अधिक चुरा 4. बचाने के लिए यदि आप खेल के खिलाफ 50 अंक का प्रतिनिधित्व करेगा के अंत में बाद के साथ रहने की कोशिश करते हुए 2 ड्रॉ वे केवल 20 अंक के लायक हैं
  • युक्तियाँ

    • उन योजनाओं की योजना बनाएं जिन्हें आप प्राप्त अक्षरों के अनुसार उपयोग करेंगे। इसका मतलब यह है कि आपकी रणनीति प्रत्येक हाथ में बदल जाएगी, लेकिन साथ ही, यह सर्वोत्तम परिणाम सुनिश्चित करेगी।
    • आप एक के लिए अपनी सभी क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए कई रणनीतियों के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com