ekterya.com

कैसे एलईडी रोशनी के साथ चुंबकीय गहने बनाने के लिए

एक "throwie" एलईडी रोशनी का एक मजेदार और रेफ्रिजरेटर के लिए सस्ते सजावट है। यह लगभग एक सप्ताह तक जारी रहेगा, लेकिन ये प्रक्रिया करना आसान है। तो वे कभी खत्म नहीं होगा!

चरणों

मेक एलईडी थ्रोइज़ स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
बैटरी को जानिए इस डिस्क के आकार का बैटरी एक नकारात्मक पक्ष और एक सकारात्मक पक्ष है। नकारात्मक पक्ष में सकारात्मक पक्ष की तुलना में एक छोटी सी सतह है सकारात्मक पक्ष का प्रतीक यह दर्शाता है कि यह सकारात्मक पक्ष है (+), और यह बैटरी के पक्ष को कवर करता है।
  • मेक एलईडी थ्रोइज़ स्टेप 2 वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने एलईडी की जांच करें यह संभवतः दो पैरों या टर्मिनलों के साथ एक छोटी प्लास्टिक की गोली की तरह लग रहा है टर्मिनलों में से एक लंबा और शायद गहरा रंग का है। यह एनोोड है और यह टर्मिनल है जो बैटरी के सकारात्मक पक्ष के साथ संपर्क करना चाहिए। अन्य टर्मिनल रंग में छोटा और स्पष्ट है। यह कैथोड है और आपको केवल बैटरी के नकारात्मक पक्ष के साथ संपर्क करना चाहिए। यदि किसी कारण से कैथोड सकारात्मक पक्ष और एनाइड के साथ बैटरी के नकारात्मक पक्ष के साथ संपर्क करता है, तो यह एलईडी को नुकसान पहुंचा सकता है आप पावर स्रोत (बैटरी) को सही ढंग से कनेक्ट करके एलईडी का रंग पता कर सकते हैं। एलईडी रोशनी प्रकाश उत्सर्जक डायोड हैं, वे तापदीप्त बल्बों की तरह नहीं हैं एलईडी का रंग उसके अंदर अर्धचालक पदार्थ द्वारा निर्धारित किया जाता है, आकार में नहीं है।
  • मेक एलईडी थ्रोइज़ स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    चिपकने वाली टेप के साथ बैटरी को एलईडी लें 1 इंच चौड़ा और 7 इंच लंबा है जो डक्ट टेप का एक टुकड़ा काटें बैटरी के दोनों तरफ एलईडी के टर्मिनलों को पकड़े हुए, इसे टेप के साथ रखें। टेप को बैटरी के चारों ओर एक बार लपेटें, जिससे एलईडी को संपर्क और प्रकाश बना दिया जा सके, यदि प्रकाश झपका लेता है, तो इसका मतलब है कि आपने टेप पर्याप्त नहीं लपेटी है इसे फिर से करो इस समय आपके पास बैटरी के बिना चिपके हुए अधिकांश टेप होनी चाहिए।
  • मेक एलईडी थ्रोइज़ स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    चुंबक को ठीक करें चुंबक को कवर किए जाने तक बैटरी के आगे चुंबक रखें और टेप लपेटकर रखें। अब से, एलईडी लाइट द्वारा आभूषण को नहीं पकड़ें। इसे हमेशा बैटरी / चुंबक से रखें
  • मेक एलईडी थ्रॉइज चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    फेंको फेंक आभूषण धीरे से रेफ्रिजरेटर या किसी अन्य धातु की सतह में फेंक दें। चुंबक सतह को आभूषण बनाएगा और जब तक बैटरी खत्म नहीं होती तब तक रहती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास एक पुल या स्टील टॉवर है, तो आप इन गहनों में से कई को प्रकाश में अंधेरे में डिजाइन करने के लिए फेंक सकते हैं। पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए जाने से बचने के लिए, इससे पहले कि वे बिगड़ने से पहले उन्हें निकालना न भूलें।
    • यदि आप नीले, हरे या सफेद एल ई डी का उपयोग करते हैं तो बैटरी अधिक लंबी रह जाएगी। लाल, पीले और नारंगी एल ई डी की बैटरी तेजी से निकल जाएगी।
    • यदि आप डबल-पक्ष वाले टेप का उपयोग करते हैं तो आप किसी भी सतह पर निकल सकते हैं।
    • डायोड का वोल्टेज ड्रॉप स्थिर है, इसलिए यदि आप श्रृंखला में प्रतिरोध जोड़ते हैं, तो आप बैटरी के जीवन को लंबा कर देंगे। यदि डायोड 1.8 वोल्ट का उपयोग करता है, तो एक 3-वोल्ट की बैटरी को शेष टर्मिनलों पर शेष 1.2 वोल्टों को संचारित करना चाहिए जिससे लगभग अनंत वर्तमान हो। बैटरी और एलईडी के बीच प्रतिरोध को रखने से ऊर्जा का संतुलित वितरण सुनिश्चित होगा। बस सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त ऊर्जा को एलईडी से प्रकाश में जाने की अनुमति दें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप एक सुरक्षित तरीके से बैटरी से छुटकारा पाएं।
    • ध्यान रखें कि बच्चों को फेंकने या बैटरियों को खाने की कोशिश न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी भी रंग के एल ई डी इसकी लागत आम तौर पर 3 और 15 पेंस के बीच होती है। रंग लाल, पीले और हरे सस्ता हैं। इस परियोजना के लिए 10 मिमी का मानक आकार बेहतर काम करेगा।
    • एयर नलिकाओं के लिए टेप के रूप में चिपकने वाली टेप
    • छोटे नियोडिमियम मैग्नेट, आयाम .5 बाय .125 इंच आप $ 13 ऑनलाइन के लिए इस आकार के 25 प्राप्त कर सकते हैं। इन शक्तिशाली मैग्नेट को टीवी और अन्य विद्युत उपकरणों से दूर रखें।
    • CR2032 आकार बटन बैटरी, सामान्यतः कैलकुलेटर में पाए जाते हैं और 3 वोल्ट हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com