ekterya.com

घर का बना खिलौना हथियार बनाने के लिए

चाहे आप अपने भाइयों के साथ खेल रहे हों या घर के कमरे के बीच युद्ध शुरू कर रहे हों, कुछ घर का बना हथियार आपकी रचनात्मकता का प्रयोग करने और महान हंसी हासिल करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है! wikiHow कुछ विचार प्रस्तुत करता है हालांकि संभावनाएं अनंत हैं, इसलिए सबसे महत्वपूर्ण नियम याद रखें: रचनात्मक रहें और कोशिश करना बंद न करें! पहले कदम पर जाएं या किसी कुत्ते से किसी नवकस्कुस से कुछ भी करने के लिए सीखने के लिए अनुभागों की जांच करें!

चरणों

विधि 1
पेपर क्रॉसबो

होममेड वेपन्स को हर दिन ऑब्जेक्ट्स से बाहर निकालने का पहला चरण चरण 1
1
अपनी सामग्री इकट्ठा प्रिंटर पेपर, सामान्य चिपकने वाली टेप, चिपकने वाली टेप, आइसक्रीम की छड़ें, एक पेंसिल, एक मोटी स्ट्रिंग, एक्स-एक्टो चाकू और कैंची की आपको कई शीट्स की आवश्यकता होगी।
  • हर रोज़ वस्तुएं चरण 2 के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र
    2
    अपने हथियार बनाओ कागज की 4 शीट ले लीजिए और उन्हें आधा लंबाई में काट लें। एक ट्यूब (केंद्र में एक पेंसिल के साथ) बनाने के लिए उनमें से प्रत्येक को छोटे पक्ष पर रोल करें। चिपकने वाली टेप के साथ ड्रम के साथ तीन बिंदुओं पर ट्यूब को ठीक करें और पेंसिल निकाल दें।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चरण 3
    3
    ड्रम बनाओ कागज की 5 शीट ले लीजिए, उन्हें एक साथ रख दीजिए और केंद्र में एक पेंसिल के साथ, फिर एक ट्यूब बनाने के लिए छोटी तरफ उन्हें रोल करें। कई बिंदुओं से ट्यूब को ठीक करें और पेंसिल निकालें।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 4
    4
    हाथ का समर्थन डालें 3.8 सेमी (1.5 इंच) आइसक्रीम स्टिक के दो टुकड़े को काट लें, उन्हें ट्यूब के अंत में रखें ताकि वे खोलने के साथ गठबंधन कर सकें और उस से 3.8 सेमी (1.5 इंच) का निशान बना लें। बाहर ट्यूब पर समाप्त होता है अंत में, विपरीत छोर पर एक आइसक्रीम स्टिक पेश करें और दूसरे छड़ी से 90 डिग्री घूमता है, पूरे ड्रम के चारों ओर चिपकने वाली टेप की एक परत को तोड़ने से रोकने के लिए रखें। 3.8 सेमी (1.5 इंच) में निशान द्वारा हथियार को मोड़ो जिसे आपने पहले किया है
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 5
    5
    बाहों में शामिल हों ड्रम के अंत में पिंच करें और उसके दोनों तरफ से हथियारों के छोटे हिस्से को रखें। इसे ठीक करने के लिए चिपकने वाली टेप के साथ चिपकाएँ। सुनिश्चित करें कि संघ बहुत मजबूत और प्रतिरोधी है
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 6
    6

    Video: बनाये अपने हथियार अपने घर पे !!!(how to make your own gun at home)

    क्रॉसबो बांधें एक का उपयोग करें गाइड ऐस गाँठ सबसे दूर की सीमाओं में शामिल होने के लिए उन्हें पक्ष में संलग्न करें, उन्हें चिपकने वाली टेप के साथ ठीक करें, दूसरे छोर से 1 इंच के रस्सी के अंत को खींचें और ठीक करें और उसे सुरक्षित करें।
  • हर रोज़ वस्तुओं से बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 7
    7
    ट्रिगर जोड़ें क्रॉसबो वापस खींचो जब तक आप अपने हथियारों के साथ एक चौकोर आकार बनाते हैं। उस बिंदु को ड्रम पर चिह्नित करें जहां रस्सी का केंद्र पहुंचता है और वहां ट्रिगर लगाता है। ड्रम के माध्यम से एक छेद बनाने के लिए एक्स-एक्टो चाकू का उपयोग करें। आइसक्रीम छड़ी के अंत में कटौती, इसे आधा में फैलाने और ट्रिगर बनाने के लिए छेद के माध्यम से इसे जगह। यह थोड़ा आगे पीछे आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए और छेद के एक तरफ ड्रम से निकलने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • यदि आप एक बच्चे हैं, तो ऐसा करने के लिए एक वयस्क से पूछिए। आपके लिए चाकू की नाख़ी करना या उंगली को काटना बहुत आसान है!
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 8
    8
    गाइड बनाएं आधा लंबाई में कागज की एक शीट काट लें और दो ट्यूब बनाएं। उन्हें समतल करें और उन्हें ट्रिगर के प्रत्येक किनार पर रखें। फिर कागज की एक और पट्टी ले लीजिए और उसे क्वार्टर्स में काट लें, एक ट्यूब बनाने के लिए उन्हें एक साथ रोल करें कि आप क्रॉसबो के हथियार के बीच जगह लेंगे। सुनिश्चित करें कि पेंसिल ट्यूब के माध्यम से फिट बैठता है
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 9
    9
    हो गया! इसे कसने के लिए रस्सी पर वापस खींचो, पेंसिल रखें और शूट करें!
  • विधि 2
    कार्डबोर्ड टॉमहॉक

    प्रतिदिन वस्तुएं से बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 10
    1
    अपनी सामग्री इकट्ठा आपको कार्डबोर्ड के बड़े और मोटे टुकड़े, बढ़ई के गोंद, पेंट, रस्सी और (यह वैकल्पिक है) एक फ्लैट ब्रैकेट की आवश्यकता होगी जिसे आप किसी भी उपकरण स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • इमेज नामक होममेड हथियार हर रोज़ वस्तुओं से बाहर करें चरण 11
    2
    अपना टेम्पलेट बनाएं कागज के एक टुकड़े पर कुल्हाड़ी के आकार को आकर्षित करें, किनारे पर और संभाल लें। सरल रूप से, बेहतर
  • स्टेरप 12 में रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाने का शीर्षक
    3
    कार्डबोर्ड के अपने टुकड़े को काटें एक कटर का उपयोग करके कम से कम चार टुकड़े कार्डबोर्ड (हालांकि छह बेहतर हैं) में कटौती करने के लिए चिह्न बनाएं
  • यदि आप एक बच्चे हैं, तो इस बारे में मदद के लिए किसी वयस्क से पूछें। कटर काटने या उंगली को काटने के लिए यह बहुत आसान है!
  • Video: पेंसिल से मिनी हथियार जेब बंदूक




    हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 13
    4
    केंद्र को मजबूत करें केंद्र बनाने के लिए कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें इस पर ब्रैकेट पेस्ट करें "एल" संभाल और किनारे के बीच यदि आप चाहें, तो आप संभाल पर एक पतली छड़ी या पिन भी डाल सकते हैं।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक, चरण 14

    Video: घर पर बनाये हथियार चुटकी में(my stash of homemade wepen and gadgets)

    5
    सभी टुकड़ों को पेस्ट करें केंद्र में प्रबलित अनुभाग के साथ सभी परतें गोंद करें।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 15
    6
    अंतिम स्पर्श जोड़ें यदि आप चाहते हैं कि आप किनारे के किनारे के किनारे के किनारे पर कटर का उपयोग कर सकते हैं एक बार यह किया जाता है, चिपकने वाला टेप के साथ पूरे कुल्हाड़ी को कवर करें और यह रंग को और अधिक वास्तविक दिखने के लिए या इसे संभाल के चारों ओर रस्सी को हवा बनाने के लिए पेंट करने के लिए इसे और अधिक प्रामाणिक दिखता है।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 16
    7
    हो गया। अपनी कुल्हाड़ी का आनंद लें!
  • विधि 3
    चिपकने वाला टेप के नुंचकुस

    हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 17
    1
    अपनी सामग्री इकट्ठा आपको रसोई के पेपर के रोल में पा सकते हैं जैसे दो लम्बी कार्डबोर्ड ट्यूब की आवश्यकता होगी। आपको एल्यूमीनियम पन्नी और टेप की भी आवश्यकता होगी। एक विकल्प के रूप में, आप कुछ नू्नकाकस कुछ और कर सकते हैं "आक्रामक" कुछ भार जोड़ने (मक्खन का प्रसार चाकू एक अच्छा विकल्प हैं)
  • स्टेरप 18 में रोजाना ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाएं
    2
    वजन का केंद्र बनाओ (यदि आप उनका उपयोग करने जा रहे हैं) यदि आप वजन का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आप बेहतर उन्हें पहली बार डाल देंगे। दो मक्खन-फैलाने वाले चाकू लें, उन्हें एक-दूसरे के ऊपर बंद करें और एक ऑब्जेक्ट बनाने के लिए उन्हें एक साथ टेप करें। उन्हें पूरी तरह से चिपकने वाली टेप के साथ कवर करने के लिए उन्हें ढीले आना और आप काटने से रोकने के लिए।
  • स्टेरप 1 9 से होममेड हथियार बनाएं
    3
    कार्डबोर्ड ट्यूब भरें। दोनों ट्यूबों के एक छोर को कवर करें एल्यूमीनियम पन्नी की एक गेंद बनाएं और इसे ट्यूब के खुले अंत के माध्यम से रखें। ट्यूब में गेंदों को बनाने और डालना जारी रखें या एल्यूमीनियम पन्नी के ढेर के साथ वजन को घेर लें और इसे ट्यूब के केंद्र में रखें। ट्यूब को भरें जब तक एल्यूमीनियम पन्नी गेंदों को खुले अंत तक नहीं पहुंचें और इसे पूरी तरह बंद कर दें।
  • रोजमर्रा की वस्तुएं से बाहर घर का हथियार बनाने का शीर्षक स्टेर 20
    4
    रस्सी बनाओ पतले वर्गों में टेप के लंबे स्ट्रिप्स को काटें और टेप बनाने के लिए उन्हें आधा में लें। त्रिपेणा रस्सी बनाने के लिए आपकी रस्सी ट्यूबों के दोनों छोरों से जुड़ी होनी चाहिए, जिससे उन दोनों के बीच 15 सेमी (6 इंच) की अनुमानित जगह छोड़ दी जा सके।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 21
    5
    ट्यूबों के रस्सी से जुड़ें रस्सी खंड को खंडित करें जो कार्डबोर्ड ट्यूबों को कवर करता है और इसे ट्यूब के चारों ओर चिपकाता है जिससे बीच में दोनों और ब्रेइ्ड अनुभाग के बीच एक समान स्थान निकल जाता है।
  • रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 22
    6
    बाहरी भाग को कवर करता है पूरी तरह से ट्यूबों को चिपकने वाली टेप के साथ-साथ रस्सी के साथ हवा दें।
  • स्टेर 23 के तहत होममेड हथियार बनाने का शीर्षक
    7
    हो गया! अपने एनकाकास का आनंद लें और सावधान रहें, खासकर अगर आपने पेसोओ को जोड़ा है
  • युक्तियाँ

    • क्रिएटिव बनें और इन विकल्पों में से कोई भी आपको इजाजत नहीं करने पर विकल्प तलाशें।

    चेतावनी

    • इन वस्तुओं के साथ काम करते समय सावधान रहें यह आपके और दूसरों के लिए खतरनाक हो सकता है
    • इन वस्तुओं को स्कूल या काम के स्थान पर नहीं लाएं या वे आपका ध्यान कह सकते हैं।
    • दूसरों के चेहरे या आँखों पर शूट न करें




    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com