ekterya.com

वर्णमाला और हाथ की फिंगरप्रिंट के साथ टाइल कैसे बनाएं

अपने बेटे के हाथ की छाप के साथ सिरेमिक टाइल्स में वर्णमाला के सभी अक्षरों को याद रखने और मज़ेदार बनाने के लिए मज़े करो। अच्छे जानवरों, खिलौने, फलों या सब्जियों के डिजाइन छापें, संभावनाएं अनंत हैं आप सभी की जरूरत है tempera, अपने बेटे के हाथ और 27 सफेद सिरेमिक टाइल, या कुछ और मामले में आप गलत हैं

चरणों

विधि 1
अपनी परियोजना के उद्देश्यों का विश्लेषण करें

इत्र शीर्षक बनाओ हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 1
1
तय करें कि आप वर्णमाला के साथ टाइल्स का उपयोग कैसे करेंगे। क्या आप उन्हें अपने बच्चे के बाथरूम में टाइल करने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं या आप उन्हें दे देंगे? यह जानने के लिए कि आप टाइल का प्रयोग कैसे करेंगे, इस परियोजना के लिए आपके दृष्टिकोण को निर्देशित करेंगे।
  • इत्र शीर्षक से बनाओ हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 2
    2
    टाइल्स के आकार पर विचार करें जो आपको इस्तेमाल करना चाहिए। एक बार जब आप जानते हैं कि आप टाइल का उपयोग किस प्रकार करेंगे, तो आप उनका आकार निर्धारित कर सकते हैं। बेशक, आपको उन लोगों की आवश्यकता होगी जो आपके बच्चे के हाथ की हथेली में फिट होने के लिए काफी बड़े हैं, इसलिए उन्हें चुनने से पहले इसे मापें।
  • इत्र शीर्षक से बनाओ हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 3
    3
    इस परियोजना को पूरा करने के लिए आपका मुख्य लक्ष्य क्या है? क्या आप अपने बच्चे के विकास पर नज़र रख रहे हैं और क्या आप हर कुछ महीनों या हर साल एक टाइल जोड़ने की योजना बना रहे हैं या क्या आप समय पर एक क्षण पर कब्जा करना चाहते हैं?
  • अपने बच्चे के विकास को ट्रैक करने के लिए यदि आप अपने बच्चे के विकास का ट्रैक रखने की योजना बनाते हैं, तो विचार करें कि आप अपने संग्रह में कितनी बार टाइल्स जोड़ना चाहते हैं। यदि आप शुरू करते हैं और प्रति वर्ष एक टाइल जोड़ते हैं, तो आप शायद आपका संग्रह समाप्त नहीं कर लेते जब तक कि आपका बच्चा एक युवा वयस्क न हो। चूंकि बच्चे जल्दी से बढ़ते हैं, आप हर महीने एक टाइल जोड़ सकते हैं, और फिर, जैसा कि आपके बच्चे की वृद्धि धीमा पड़ती है, आप हर साल एक जोड़ सकते हैं
  • अपने छोटे हाथ की छाप बचाने के लिए यदि आप समय में एक पल रिकॉर्ड कर रहे हैं, तो अपने बच्चे की उम्र और धैर्य के स्तर पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आप छह महीने के होने के बाद से उस छोटे हाथ को रखना चाहते हैं, तो आप 27 टाइल्स पर अपने हाथ का प्रिंट डालते समय थोड़ी सी बैठी रहना व्यावहारिक नहीं होगा।
  • एक दादा या पिता के लिए उन्हें एक स्मारिका के रूप में रखना यदि आप टाईल्स को दूर करने की योजना बनाते हैं, तो विचार करें कि व्यक्ति टाइल का उपयोग कैसे कर सकता है। शायद उन्होंने उल्लेख किया कि वह पिछवाड़े के किसी क्षेत्र में टाइलें देना चाहता है या यहां तक ​​कि बाग में सीमेंट फर्नीचर का एक सेट टाइल करने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने की योजना है। उस व्यक्ति की जरूरतों को ध्यान में रखें, जिसे आप परियोजना शुरू करने से पहले दे देंगे।
  • विधि 2
    आयोजन

    छवि शीर्षक वाला हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 4
    1
    आप किस प्रकार के वर्णमाला का निर्माण करेंगे इसके बारे में सोचें। यद्यपि आप जानते हैं कि आप अपने बच्चे के हस्तशिल्प को शामिल करेंगे, आप कौन से डिजाइन करेंगे: जानवर, लोग, परिवहन? संभावनाएं अनंत हैं
    • प्रत्येक पत्र को आकर्षित करें और सोचें कि आप बच्चे के हाथ के आगे कैसे पेंट करेंगे। योजना करें कि प्रत्येक टाइल कैसे देखेंगे। प्रत्येक डिजाइन को स्केच करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें और जोड़ें "हाथ की रेखा" अपने बच्चे को यह चित्रित करना ताकि आप देख सकें कि यह जब आप इसे पेंट करते हैं तो यह कैसा दिखेगा।
  • इत्र शीर्षक बनाओ हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 5
    2



    अपने रंग योजना पर विचार करें आप रंगीन चित्रों के साथ सफेद टाइलें पेंट कर सकते हैं या आप रंगीन टाइलों का इस्तेमाल कर सकते हैं या शायद आप सफेद रंग या चमकीले रंगों के साथ काले टाइल को जोड़ना पसंद करते हैं। जब आप रंगों का चयन करेंगे, तो आप इसका इस्तेमाल करेंगे, यह तय करें कि आप टाइल्स को कैसे और कहाँ समायोजित करने की योजना बना रहे हैं।
  • ध्यान रखें कि आप कहां होंगे यदि आप अपने घर के बाथरूम या मुख्य क्षेत्र में टाइल लगाने की योजना बना रहे हैं, तो आप कमरे के समग्र टोन से मिलान करने के लिए डिजाइन की योजना बना सकते हैं।
  • चित्रों का सही सेट प्राप्त करें वे पेंटिंग चुनें जिन्हें न केवल टाइल्स के साथ संगत है, बल्कि आपके द्वारा चुने गए टाइल्स के रंग और कमरे के टोन के साथ भी गठजोड़ करते हैं।
  • विधि 3
    डिज़ाइन

    इमेज शीर्षक से हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 6
    1
    सभी सामग्री प्राप्त करें सामग्री खरीदने के लिए शिल्प की दुकान और घर के सुधार और उपकरणों की दुकान पर जाएं। आप स्टोर की शेष राशि में जा सकते हैं और बेहतर कीमत पर वहां सामग्री चुन सकते हैं। टाइलें प्राप्त करें, टाइलें, पेंटब्रश और संभवतः एक स्प्रे मुहर के लिए पेंट करें। यदि आप अतिरिक्त चीजों को जोड़ने की योजना बना रहे हैं, जैसे नकली पत्थर, उन्हें उचित गोंद के साथ एक साथ चुनें
  • इत्र शीर्षक बनाओ हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 7
    2
    एक सपाट और विस्तृत काम की सतह स्थितियां आपको संभवत: उस क्षेत्र की आवश्यकता होगी जो कि केवल फ्लैट ही नहीं है, लेकिन टाइल्स को पेंट करने के लिए पर्याप्त है और फिर उन्हें सूखा करने के लिए व्यवस्थित करें आपको अपने बच्चे को कमरे में प्रवेश करने के लिए जगह की आवश्यकता होगी, आप रंग के साथ अपना हाथ गीला कर सकते हैं और फिर इसे टाइल पर रख सकते हैं
  • इत्र शीर्षक बनाओ हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 8
    3
    पेंसिल के साथ टाइल पर डिजाइन स्केच बनाएं आकर्षित करें कि आप प्रत्येक टाइल को कैसे देखना चाहते हैं अपने डिजाइन के एक हिस्से के रूप में आप अपनी छोटी उंगलियों या अपने बच्चे के अंगूठे का उपयोग कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें यह भी विचार करें कि आप प्रत्येक टाइल में शब्द या बातें जोड़ना चाहते हैं और उन्हें तदनुसार डिजाइन करना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक बनाओ हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 9

    Video: यार तेरा (पूर्ण वीडियो) | चंदन राना | नवीनतम पंजाबी गीत 2017 | अमर ऑडियो

    4
    अपने बच्चे के हाथ की हथेली पर पेंट करें और टाइलें प्रिंट करें। ब्रश के साथ अपने बच्चे के हाथ की हथेली पर पेंट करें। टाइल को अपने हाथ की जांच करें और मजबूती से दबाएं बच्चे का हाथ निकालें, इसे दोबारा और प्रक्रिया को दोहराएं या अपना हाथ साफ करें और अगले पेंट रंग पर जाएं।
  • सभी टाइल्स बनाने की संभावना पर विचार करें, आप एक बार एक ही रंग को पेंट करने जा रहे हैं, फिर अपने बच्चे के हाथ को साफ करें और अगले रंग पर जाएं। यह कार्य करने का एक और अधिक कुशल तरीका हो सकता है
    इमेज शीर्षक वाला हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 9 बुलेट 1
  • इमेज शीर्षक से हैंडप्रिंट वर्णमाला टाइलें चरण 10
    5

    Video: हिंदी टाइपिंग टेस्ट में फ़ॉन्ट और कीबोर्ड लेआउट का भ्रम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com