ekterya.com

कैसे क्रॉस आंखों बनाने के लिए

क्या आप अपने माता-पिता को परेशान करना चाहते हैं, अपने दोस्तों का मनोरंजन करना या अपने कॉमिक दिनचर्या में एक अतिरिक्त तत्व जोड़ना चाहते हैं? "पार" अपनी आँखें (उन्हें अपने चेहरे के केंद्र की ओर मुड़ते हुए) एक मजेदार और सरल चाल है जो कि लोगों को किसी तरह से प्रतिक्रिया देने में विफल रहता है। आपके माता-पिता या आपके शिक्षकों के विपरीत, आपकी आँखें वे स्थायी रूप से पार नहीं रहेंगे यदि आप जानना चाहते हैं कि आपकी आंखों को कैसे पार करना है और लोगों को प्रभावित करना है, तो शुरू करने के लिए पहला कदम पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपनी नाक पर अपनी आँखें फोकस करें

क्रॉस ओन आइज़ स्टेप 1 नामक छवि
1
अपनी नाक की नोक पर दोनों आँखों की आंखों पर ध्यान दें। धीरे धीरे अपने टकटकी को कम करें, जब तक कि दोनों आँखें आपकी नाक की नोक पर तय नहीं होती। यह शायद आपकी आँखों को टायर करता है, और शायद आप इस तरह से अपनी आंख की मांसपेशियों का उपयोग करने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आप इसे अपने दम पर नहीं देख सकते हैं, अब आपको अपनी आँखों को पार करना होगा। हालांकि यह चाल अभी भी मजेदार नहीं है, क्योंकि अगर आप नीचे देख रहे हैं, तो कोई भी नहीं देख सकता है कि आपने आँखों को पार कर लिया है
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2
    अपनी आँखें ऊपर ले जाएं यह हिस्सा जटिल है। जब आप अपने नाक की नोक को देखने का चाल में महारत हासिल है, आप अपनी आँखें धीरे-धीरे आगे बढ़ (जैसे आप सही आप के सामने दिखाई दे रहा है) अपनी आँखें पार रखने की कोशिश करते हुए, जैसा कि आप जब आप देखने के लिए concentrabas था शुरू कर देना चाहिए आपकी नाक की नोक
  • 3
    बहुत अभ्यास करें जब आप अपनी नाक की नज़र दूर ले जाने के लिए यह मुश्किल तुम्हारी आँखों को पार कर रखने के लिए मिल सकती है। अपनी आँखें पार एक प्राकृतिक तकनीक आप वस्तुओं है कि आप के करीब हैं पर ध्यान केंद्रित है, इसलिए जैसे ही आप वस्तु की नज़र दूर ले जाने की सुविधा देता है (इस मामले में, अपनी नाक), अपने दिमाग स्वचालित रूप से करने के लिए अपनी आँखें समायोजित करने की कोशिश करेंगे कि अधिक दूर की वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित यही वजह है कि यह है कि आप लगभग तुरंत अपनी आँखें पार करने को रोकने के लिए है। हालांकि, अगर आप अपनी आँखें पार रखने के लिए है, हालांकि यह एक छोटे से अभ्यास का समय लग सकता अपनी आंख की मांसपेशियों को नियंत्रित कर सकते हैं। हर किसी को देखने के लिए कैसे पार अपनी आँखें खुली रखने के लिए मत भूलना!
  • क्रॉस ओय आइज़ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक मित्र की मदद लीजिए यदि आप वास्तव में इस चाल को मास्टर करना चाहते हैं, तो आपके पास एक दोस्त होना चाहिए जो आपको यह करने के लिए देखता है। इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप वास्तव में अपनी आँखों को सही ढंग से पार कर रहे हैं यदि आप अपने दोस्त को देखो और वे कहते हैं: "Ew!" या घृणास्पद चेहरा बनाता है, तो यह संभव है कि आपने सही तरीके से अपनी आंखों को पार कर लिया है लोग कहते हैं कि आप एक तस्वीर लेने की कोशिश कर सकते हैं, जबकि आप अपनी आंखों को पार कर देख सकते हैं कि आपने यह सही तरीके से किया है, हालांकि इसमें बहुत समन्वय की आवश्यकता है
  • भाग 2
    एक कलम का उपयोग करें

    क्रॉस आइस फिज नाम वाली छवि चरण 5
    1
    अपनी आँखों के स्तर पर एक पेन लगाओ और अपने हाथ की दूरी पर दूर रखें इसके पीछे की हर चीज को अनदेखा करते हुए उस ऑब्जेक्ट पर अपनी टकट को ध्यान में रखें। असल में यह आपकी नाक की नोक को देखने की चाल का एक और संस्करण है जिसमें प्रक्रिया अतिरंजित है और इसे थोड़ा आसान बनाता है
  • 2
    वस्तु को अपने चेहरे पर ले आओ इसे धीरे से करो और सुनिश्चित करें कि आप अपनी आंखों को उस वस्तु पर पूरी तरह से केंद्रित करते रहें। यह कुछ अभ्यास ले जाएगा निराश मत हो, अगर पहले ऐसा लगता है कि आप ऑब्जेक्ट पर अपनी आँखें नहीं रख सकते हैं
  • क्रॉस ओय आइज़ स्टेप 7 नामक छवि
    3
    बंद करें जब ऑब्जेक्ट आपके चेहरे के करीब है जब कलम आपके चेहरे से लगभग 5 या 10 सेंटीमीटर (2 या 4 इंच) होता है, तो आपकी आंखें पार होनी चाहिए। अपनी आंखों को ऑब्जेक्ट पर रखने के लिए कुछ समय निकालें, जबकि आपकी आँखें अब भी पार हो गई हैं।



  • 4
    अपनी आँखों को हिलने के बिना वस्तु के अपने क्षेत्र से निकालें यह हिस्सा जटिल है। पिछली तकनीक की तरह, अपनी आंखों को पार करना मुश्किल भाग है, हालांकि आप अभ्यास के साथ इसे प्राप्त कर सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आपकी आँखें कब हैं "अलग" क्योंकि आपकी दृष्टि सामान्य पर वापस आ जाएगी "अकस्मात"।
  • भाग 3
    एक बार में एक आंख को स्थानांतरित करें

    चित्र क्रॉस ओज आइज़ स्टेप 9
    1
    अपनी आँखों को पार करने की चाल मास्टर। यह एक उन्नत कौशल है जिसे आप पारंपरिक तरीके से अपनी आँखों को पार करने में एक विशेषज्ञ होने के बाद केवल मास्टर कर सकते हैं। एक समय में उनमें से एक को ले जाने के दौरान अपनी आँखें पार करना एक कारक है जो विशेष रूप से घृणित है, क्योंकि यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप अपनी आंखों को अलग-अलग दिशाओं में ले जा सकते हैं।
  • Video: आंखों की रोशनी बढ़ाने के उपाय | eye vision improvement in hindi

    2
    अपनी आँखों को पार करो बस उस तकनीक का उपयोग करें जो आपकी आँखों को पार करने के लिए सबसे अच्छा काम करता है, या तो अपनी नाक की तरफ देख कर और फिर अपनी आँखें उठाकर, कलम का उपयोग कर या किसी अन्य विधि का उपयोग कर जो आपके लिए काम करती है।
  • Video: आँखों की रौशनी बढ़ाने, मोतियाबिंद व ग्लूकोमा का नामोनिशान मिटाने के घरेलु नुस्खे। All Eye Problems.

    3
    उस ऑब्जेक्ट से एक अकेली आंख को स्थानांतरित करने पर ध्यान केंद्रित करें जिसमें आप अपनी टकटकी तय कर चुके हैं। जब आपकी आँखें पार हो जाती हैं, उदाहरण के लिए, अपने चेहरे के बाईं तरफ पूरी तरह से अपनी दाहिनी आंखों की बारी को बदलने पर ध्यान केंद्रित करें। सबसे पहले, आपकी आंख कम से कम केंद्र तक पहुंचनी चाहिए। जब आप यह कर रहे हों, अपनी बाईं आंख को पार कर रखना सुनिश्चित करें, ऑब्जेक्ट पर केंद्रित टकटकी छोड़ दें। यह एक परेशान करने वाला पहलू पैदा करेगा, जिसमें एक आँख पूरी तरह से पार किया जाएगा जबकि दूसरा आगे या भी बग़ल में है
  • 4
    दूसरी आंख के साथ चाल को दोहराएं आपकी अपनी आंखों पर अधिक नियंत्रण हो सकता है, इसलिए आपको इसके उलट करना चाहिए अपनी बाईं आंख को केंद्र या अपनी आंख के बाएं कोने में ले जाने के दौरान अपनी सही आंख को पार करने की कोशिश करें। जांचें कि कौन सा आंख आपके लिए चाल करना आसान बनाता है
  • 5
    अभ्यास रखो! यह आपकी आंखों को पार करने की तुलना में अधिक कठिन कौशल है, लेकिन यदि आप इसे हासिल करते हैं, तो यह सुनिश्चित होता है कि आप अपने मित्रों को भी और अधिक प्रभावित करेंगे। इस चाल का अभ्यास करने के लिए बस प्रत्येक दिन कुछ मिनटों को समर्पित करें और आप थोड़े समय में एक विशेषज्ञ बन जाएंगे
  • युक्तियाँ

    • जब आप दोनों आँखों को पार करने के लिए सीखते हैं, एक प्रामाणिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक आँख पार करने का प्रयास करें! दोनों आँखों को दाएं या बाएं से घूरते हुए शुरू करें और फिर उन्हें केंद्र में लौटने के बिना अपनी आंखों को पार करें। दर्पण के साथ अभ्यास करें जब आप किसी भी तरफ से इस चाल को सही ढंग से कर सकते हैं, तो आप अपना सिर हिट कर सकते हैं और आंख को स्थानांतरित कर सकते हैं जो एक अद्भुत प्रभाव पाने के लिए दूसरी तरफ पार कर जाता है।
    • आप कैसे जानते हैं कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं? आप वास्तव में आईने में नहीं देख सकते हैं क्योंकि आप अपनी आंखों को देख सकेंगे "अलग"। सबसे आसान तरीका है जांच करने के लिए एक मित्र को आप का पालन करने और आपको बताएं कि आपकी आँखें वास्तव में पार कर गई हैं अगर आप किसी के सामने इस चाल का अभ्यास नहीं करना चाहते हैं, तो एक तस्वीर ले लीजिए जब आपको लगता है कि आप अपनी आँखों को पार करते हैं परिणामों को तुरंत देखने के लिए एक डिजिटल कैमरा या एक मोबाइल फोन के कैमरे का उपयोग करने का प्रयास करें बस कैमरे पर अपनी आंखों को फोकस करने के लिए नहीं याद रखना जब आपकी आंखें पार कर जाती हैं और अपनी भावनाओं को याद रखने की कोशिश करते हैं, तो अपनी मांसपेशियों के काम पर ध्यान दें ताकि आप इसे फिर से कर सकें। एक और तरीका यह है कि यह जांचना है कि आप जो भी देखते हैं वह धुंधला है या "प्रतिलिपि"। जब आप अपनी आँखों को पार करते हैं, तो आप जो कुछ भी देखते हैं वह धुंधला हो जाता है या "प्रतिलिपि"।
    • बहुत से लोग अपनी आंखों को लगभग पूरी तरह बंद करते हैं जब वे अपनी नाक को देखते हैं अपनी पलकें खुली रखने के लिए मत भूलना, अन्यथा कोई भी नहीं जानता है कि आपकी आंखें पार हो गई हैं।
    • लगभग हर कोई अपनी आंखों को कुछ हद तक पार कर सकता है, हालांकि यह कुछ लोगों में इतना स्पष्ट नहीं है अगर आप उन लोगों में से एक हैं, तो अपने दर्शकों को आश्चर्यचकित करने के लिए उपयोग करने वाली अन्य युक्तियों को जानने के लिए संबंधित विकी ह्यू लेख पढ़ें
    • अंधेरे स्थितियों में या बंद आंखों के साथ अभ्यास करना उपयोगी हो सकता है, क्योंकि कम वस्तुएं हैं जिन पर आप अपनी आंखों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, शायद आप के लिए आँखों को पार करने में आसान हो।
    • अपनी आँखों के बीच में आंखों के बीच बस एक आकृति पर अपनी आँखें फोकस करें सबसे अच्छी जगह, आपकी नाक का पुल, 2,54 और 7,62 सेंटीमीटर (1 और 3 इंच) के बीच की दूरी पर होगा!
    • कुछ लोगों का जन्म गलत आंखों के साथ हुआ है या "धर्मयोद्धाओं" या जन्म के तुरंत बाद समस्या का विकास इस रोग को स्ट्रैबिस्मस के रूप में जाना जाता है और यह गंभीर चिंता का विषय है। अगर उचित उपचार नहीं किया जाता है, तो प्रभावित व्यक्ति अपनी आँखों में से किसी एक को खो सकता है सौभाग्य से इस समस्या के लिए काफी प्रभावी उपाय हैं, अपनी आँखों को पार करके जानबूझकर आप स्ट्रैबिस्मस से ग्रस्त नहीं होंगे।
    • यदि आप अपनी आँखों के स्वरूप को देखना चाहते हैं, तो तस्वीर ले लो
    • जब आप अपनी आँखों को पार करने की चाल से परिचित हो जाते हैं, तो आप इसे आसानी से और तुरन्त कर सकते हैं जब आप चाहते हैं।
    • आप है या आप मंददृष्टि (एक आंख समस्या यह है कि मस्तिष्क का कारण बनता है अन्य जितना अपनी आँखें में से एक का उपयोग नहीं करने के लिए) शायद अपनी आँखें पार नहीं कर सकते, क्योंकि उनमें से एक दूसरे के ऊपर हावी से नुकसान उठाना पड़ा है।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, यह चाल कर आपकी आंखों को बाद में नुकसान पहुंचा सकती है
    • आप एक वस्तु है कि बहुत अपने चेहरे के करीब है पर अपनी निगाहें ठीक करने की कोशिश, तो आप शायद कुछ eyestrain लग रहा है। डॉक्टरों मिथक है कि तुम्हारी आँखों को पार कर रह झुठलाना हालांकि (पढ़ने के बाहरी लिंक से कम है), आप अस्थायी रूप से समय की विस्तारित अवधि के लिए अपनी आँखें भर में अपने आंख की मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा सकता। पोल से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपनी आँखें अक्सर आराम जबकि अभ्यास करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com