ekterya.com

स्ट्रिंग के साथ आंकड़े कैसे बनाएं

स्ट्रिंग के आंकड़े बनाना एक शौक है जो दोनों बच्चों और वयस्कों ने अनगिनत समय और दुनिया के स्थानों में आनंद लिया है। आप बना सकते हैं सभी आकार की कल्पना करना वास्तव में मजेदार है! इससे पहले कि वहाँ टेलीविजन था, उपयोग स्ट्रिंग आंकड़े वर्णन करने के लिए कहानियों शिविर में कैम्पफ़ायर की गर्मी में बताया यादगार शाम बिताने के लिए पर्याप्त से अधिक था। निम्न मूल आंकड़े बनाने के लिए सीखना आपको विभिन्न प्रकार के विभिन्न तरीकों का एक विचार देगा जो आप बना सकते हैं। 

चरणों

डॉट स्ट्रिंग आंकड़े शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: Statistical Programming with R by Connor Harris

स्थिति 1 और एपर्चर ए जानें, चूंकि वे आमतौर पर कई अलग-अलग लोगों को उत्पन्न करने के लिए शुरुआती बिंदु के रूप में इस्तेमाल किए जाते हैं। फिर आप विशिष्ट आंकड़े बनाने के लिए अंग्रेजी में लेखों की सूची से परामर्श कर सकते हैं (यदि आप भाषा पूरी तरह से स्वामी नहीं करते हैं तो आप फोटोग्राफ द्वारा निर्देशित कर सकते हैं)।

विधि 1
स्थिति 1

दो स्ट्रिंग आंकड़े शीर्षक वाला चित्र चरण 3
1
इसे दोहराए बिना अपने दो अंगूठे के बीच के तार के एक अनुभाग को ठीक करें। स्ट्रिंग को फैलाने के लिए अपने हाथ अलग करें स्ट्रिंग अब अपने दो विस्तारित अंगूठे के बीच की झुकने या घुमाए बिना दूरी की यात्रा करनी चाहिए। आपके निकटतम स्ट्रिंग का हिस्सा "तत्काल अंगूठे" के रूप में पहचाना जाएगा, जबकि सबसे आगे वाला हिस्सा "दूरस्थ अंगूठे" के रूप में पहचाना जाएगा।
  • दो स्ट्रिंग आंकड़े शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    उन छोटी उंगलियों के नाखूनों से निर्धारित स्ट्रिंग के एक नए अनुभाग को अलग करते हुए उन्हें अपनी छोटी उंगलियों का उपयोग स्ट्रिंग और आपके दूरस्थ अंगूठे के बीच डालने के लिए करें। (यदि वे आप से पूछना लाइन रखने की बजाय बस इसे बढ़ाया रखने के लिए, आप आंशिक रूप से स्ट्रिंग लपेटो और अपने छोटी उंगली या अंगूठे की नोक के साथ यह समझ या अगर आप उन में से किसी के साथ क्या करने के लिए विशिष्ट निर्देश देने के लिए अपनी उंगली फ्लेक्स के लिए की आवश्यकता होगी । दो उंगलियों एक 180 डिग्री अपनी कनिष्ठा या अंगूठे पर स्ट्रिंग का एक बहुत छोटा खंड रोल करने के लिए) अब केवल पूरी तरह से अपने हाथ, अंगूठे और खींच pinkies अलग करती है: यह स्थिति 1 है।
  • विधि 2
    खोलना ए

    दो स्ट्रिंग आंकड़े शीर्षक वाले चित्र चरण 4



    1

    Video: Exploring JavaScript and the Web Audio API by Sam Green and Hugh Zabriskie

    स्थिति 1 से शुरू करें अपनी सही तर्जनी को बाईं तरफ ले जाएं, और इसे अपने बाएं हथेली में तनावग्रस्त स्ट्रिंग सेगमेंट के नीचे पास करें। स्ट्रिंग को फिर से बढ़ाने के लिए सही सूचक को अपनी मूल स्थिति पर लौटें
  • Do String Figures शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    2
    बाएं हाथ की अपनी उंगली को दाहिने हाथ की तरफ खींचें, सही सूचकांक के पाश के माध्यम से, इसे अपने दाहिने हाथ की हथेली पर तनावग्रस्त खंड के नीचे डालें।
  • Do String Figures शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    अपने बाएं सूचक को अपनी मूल स्थिति पर लौटें जांचें कि फैले स्ट्रिंग खंड इस तस्वीर की तरह दिखाई देते हैं।
  • Do String Figures शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    4
    जानें कि यह कैसे स्ट्रिंग के प्रत्येक खंड में जाना जाता है (अन्यथा, आप अपने खुद के डिजाइन बनाने के लिए खोलने की प्रारंभिक आंकड़ा ले जा सकते हैं नामों की पहचान करने के लिए केवल अगर वे अंग्रेजी में लेख में से कुछ के निर्देशों का पालन करेंगे की जरूरत है, स्ट्रिंग आकृतियाँ)
  • युक्तियाँ

    • आप किसी भी प्रकार की स्ट्रिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं, धागे भी, हालांकि नायलॉन धागा सबसे अच्छा काम करता है
    • शिल्प भंडार में आप कई नायलॉन मुड़ यार्न के साथ बनाई जाने वाली सुतली खरीद सकते हैं। कुछ आंकड़े इस तरह, काफी ठोस की एक पंक्ति का उपयोग कर बेहतर बनेगी और थोड़ा मोटी बजाय अन्य काम के लिए सबसे अच्छा और आसानी से विभिन्न नोड्स गठित किया जाएगा के बीच एक पतली धागा स्लाइड।
    • सबसे अच्छी बात यह है कि सर्किट को बंद करने के लिए किसी भी प्रकार की गाँठ के बिना बंद और परिपत्र का एक टुकड़ा मिलता है। लेकिन आप उदाहरण के लिए कर्ल गाँठ (दादी की गाँठ बनाने से बचने के साथ), अपने आप को स्ट्रिंग बंद करने के लिए सबसे बुनियादी आंकड़ों के लिए शुरू कर सकते हैं।
    • स्ट्रिंग आंकड़े के लिए कई और डिजाइन और गेम हैं। आपको केवल पिछले अनुभाग में उल्लिखित उदाहरणों से परामर्श करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप पुस्तकों या इंटरनेट पर उन विकल्पों को खोज सकते हैं, जिन्हें आप खुद को इस शौक में समर्पित करने के लिए सबसे अधिक पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com