ekterya.com

टॉयलेट पेपर फूल बनाने के लिए

कुछ जगहों को सजाने का एक अविश्वसनीय तरीका फूल बनाना है। आप बहुत पैसा खर्च किए बिना उन्हें कर सकते हैं और आप कमरे में अपने निजी स्पर्श दे देंगे। टॉयलेट पेपर फूल बनाने का एक अच्छा विकल्प है और कमरे के लिए दिलचस्प कुछ करने का एक आसान तरीका है। इसके अलावा, आप रंग जोड़ सकते हैं या आप अधिक फूल बनाने के लिए टॉयलेट पेपर रोल के अवशेषों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बुनियादी फूल बनाएं

मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 1
1
सामग्री में शामिल हों इस बुनियादी फूल को बनाने के लिए आपको केवल कुछ चीजों की आवश्यकता है: टॉयलेट पेपर और पाइप क्लीनर यदि आपके पास पाइप क्लीनर नहीं हैं, तो आप एक लोचदार, टेप का एक टुकड़ा या एक पिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक फॉल्स मेक टॉयलेट पेपर स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    फूल का आधार बनाओ टॉयलेट पेपर को 2 से 6 टुकड़ों के बीच ले लो, यह फूल की मात्रा के आधार पर, जिसे आप बनाना चाहते हैं और दूसरे के ऊपर एक को ढेर कर लें। टॉयलेट पेपर के चौराहों को ऊपर रखें और उन्हें बीच में रखें ताकि वे एक रिबन के आकार को ले सकें। पाइप क्लीनर को पकड़ो, इसे लपेटो और टॉयलेट पेपर के बीच में जकड़ें। यह आपकी उंगलियों को बदल देगा और एक रिबन के आकार में कागज को पकड़ देगा।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 3
    3
    पंखुड़ी बनाओ केंद्र में फूल पकड़ो (जहां पाइप क्लीनर है)। पंखुड़ियों को बाधित करने और बनाने के लिए दूसरी तरफ का उपयोग करें टॉयलेट पेपर की परतें खींचें और उन्हें फूलों की पंखुड़ियों के रूप में रचनात्मक रूप से व्यवस्थित करें। आप उन्हें इकट्ठा कर सकते हैं, उन्हें ढेर कर सकते हैं, उन्हें खींच कर सकते हैं या उन्हें काट सकते हैं ताकि आप उन्हें इच्छित आकार दे सकें
  • जब आप पंखुड़ियों को फैलाने की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सावधानी से करते हैं टॉयलेट पेपर को तोड़ने की आदत होती है अगर आप इसे कठिन खींचते हैं
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 4

    Video: ABC TV | How To Make Coral Charm Peony Paper Flower From Crepe Paper - Craft Tutorial

    4
    प्रक्रिया को दोहराएं एक बार जब आप पंखुड़ियों को बनाने के लिए चाल पकड़ लेते हैं, तो आप उन्हें मिनटों में बना सकते हैं अलग-अलग टॉयलेट पेपर के साथ प्रक्रिया को दोहराएं और अलग-अलग फूलों को बनाने के लिए विभिन्न आकारों में कटौती शुरू करें। अगर आप किसी भी संरचना के आसपास पाइप क्लीनर के स्टेम को लपेटते हैं तो आप उनको पकड़ सकते हैं। एक पुष्प या पुष्प का एक गुच्छा बनाने के लिए इसे एक दिलचस्प टुकड़ा बनाने की कोशिश करो।
  • विधि 2
    टिंट फूल

    मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर शीर्षक वाला इमेज
    1
    डाई को तैयार करें बस एक डिश में दो चम्मच पानी के साथ रंग की कुछ बूँदें डालें जो बहुत गहरा नहीं है। आप जोड़ते हुए भोजन के अधिक बूंदों को जोड़ते हैं, डाई अधिक जीवित होगा। इसे अधिक प्राकृतिक देखने के लिए, पानी के साथ भोजन के रंग का एक बूंद रखें।
  • मेक फॉल्स मेड टॉयलेट पेपर स्टेप 6
    2



    सुझावों को रंग दें डाई में फूलों की युक्तियों को सावधानी से गीला करें। पंखुड़ियों को जब तक सूखने तक नीचे रखें यह कदम आपको 5 से 30 मिनट के बीच ले जाएगा, इसके आधार पर आप फूलों को कितना गीला करेंगे।
  • चूंकि आप टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल करते हैं, यह बहुत जल्दी डाई को अवशोषित करेगा। यह याद रखें जब आप पंखुड़ियों के सुझावों को गीला करते हैं आपको केवल डाई को थोड़ा छूने की ज़रूरत है ताकि पंखों को जल्दी से रंग दिया जा सके।
  • 3

    Video: ABC TV | How To Make Flower Accessories #3- Craft Tutorial

    विभिन्न रंगों का उपयोग करें विभिन्न रंगों का उपयोग करने के लिए विभिन्न व्यंजनों का उपयोग करें। एक बार जब आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं, तो आप फूलों के विभिन्न रंगों का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बाहरी रंग की एक पंखों की युक्तियों को केवल एक रंग से गीला करें और फिर एक और रंग का उपयोग करके बड़ी पंखुड़ियों के साथ भी ऐसा करें।
  • मेक फॉर्वर्स मेड टू टॉयलेट पेपर शीर्षक वाली छवि चरण 7

    विधि 3
    रोल का उपयोग करें

    मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 8
    1
    सामग्री में शामिल हों इस प्रकार का फूल लोहे की मूर्तिकला की तुलना में फूलों की तुलना में अधिक दिखता है जो आपने टॉयलेट पेपर के साथ बनाया था। आपको टॉयलेट पेपर के खाली रोल की आवश्यकता होगी (आप अपनी पसंद की राशि का उपयोग कर सकते हैं), रबर, पेन और कैंची
    • एक गर्म सिलिकॉन बंदूक सबसे अच्छा काम करता है
  • Video: शौचालय कागज के साथ फूल बनाने के लिए 3 तरीके - आराम क्राफ्ट

    मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 9
    2
    क्रश करें और कागज के रोल को चिह्नित करें। रोल पकड़ो और जब तक वे सपाट नहीं होते हैं, उन्हें दबाए रखें। एक बार जब आप उनका उपयोग करना शुरू करते हैं तो वे बाउंस लेंगे, लेकिन आप चाहते हैं कि आपके द्वारा किए गए सिलवटों को देखा जाए। एक बार जब आप रोल को कुचलने के लिए, एक पेन का उपयोग करें, तो क्वार्टर में टॉयलेट पेपर के रोल को चिह्नित करें।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 10 इमेज
    3
    पंखुड़ी बनाओ जिन लाइनों को आप चिह्नित किया गया है, उन्हें कट करें ताकि आपके पास एक ही आकार के पंखुड़ियों हो। जब आपके पास सभी पंखुड़ियों की ज़रूरत होती है, तो उन्हें आकार देना शुरू करो उन्हें अपना मूल स्वरूप वापस दो। एक दूसरे के खिलाफ गुना के अंग दबाएं कार्डबोर्ड अंडाकार समाप्त होना चाहिए।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 11
    4
    एक साथ पंखुड़ी गोंद। एक पंखुड़ी के निचले आवरण में गम रखें और इसे एक और पुष्प की कम क्रीज पर रखें। उन्हें एक बार में मारना जारी रखें। एक पारंपरिक फूल बनाने के लिए आपको केवल 4 और 8 पंखुड़ियों के बीच की आवश्यकता होगी
  • एक दिलचस्प टुकड़ा बनाने के लिए कई फूलों को मिलाकर गोंद करें। स्प्रे काली पेंट और धातु के एक टुकड़े की तरह लटका
  • फूल के केंद्र में एक गहना चिपकाने की कोशिश करें
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर फाइनल शीर्षक वाला इमेज
    5
    हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com