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कैसे शतरंज में 3 चाल में चेतन करने के लिए

आप दो आंदोलनों के चेतना जानते हैं, पागल के दोस्त के रूप में जाना जाता है, और आप चार आंदोलनों, या चरवाहा दोस्त के चेतना भी जानते हैं, लेकिन क्या आप तीन आंदोलनों के चेतना को जानते हैं? एक दोस्त बनो, श्वेत के साथ खेलते हैं और आपके अगले शतरंज के खेल में खेल के मुकाबले टुकड़ों के वितरण में अधिक समय लगेगा आप कैप्चर के साथ या बिना तीन आंदोलनों में मिल सकते हैं। इन विधियों में से किसी भी काम के लिए आपको एक प्रतिद्वंद्वी की जरूरत है जो खेल में बहुत बुरा है, लेकिन शायद आप खेल की शुरुआत में उन्हें पकड़ कर पकड़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
टुकड़ों के कब्जे के साथ तीन आंदोलनों में चेचक

1
राजा के मोहरे को ई 4 पर ले जाएं। दोनों तरीकों में, आपका मुख्य टुकड़ा रानी होगा रानी एक टुकड़ा है जिसका उपयोग आप चेकमेट को प्राप्त करने के लिए करना चाहिए, इसलिए आपका पहला कदम तिरछे स्थानांतरित करने के लिए एक उद्घाटन करना चाहिए। राजा के मोहरे दो चौराहे वर्ग ई 4 में स्थानांतरित करने से आप इस उद्देश्य को पूरा करने की अनुमति देंगे।
  • यदि आप शतरंज के बीजीय संकेतन से परिचित नहीं हैं, तो यह जांचें विकी कैसे लेख अपनी याददाश्त को ताज़ा करने के लिए
  • अपनी रानी को मुक्त करने के अलावा, आपको अपने विरोधी की जरूरत है ताकि वह अपने राजा को बेनकाब कर सके। यदि ब्लैक ने दो वर्गों द्वारा बिशप के मोहर को सफेद रंग के प्रलोभन के लिए प्रेरित किया, तो तीन चाल में चेचक शुरू हो जाएगा!
  • 2
    एफ 5 पर अपने प्रतिद्वंद्वी के मोहरे पर कब्जा। तिरछे हमला करके अपने प्रतिद्वंदी को ले जाने के लिए अब अपने पैन का उपयोग करें। इस मामले में, बीजीय संकेतन "e4xf5" होगा इस क्रिया के साथ आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने घोड़े का मोहरा दो वर्गों को जी 5 पर ले जाने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश करें ताकि यह तुम्हारा बगल में हो।
  • यह आपके प्रतिद्वंद्वी के हिस्से पर एक बुद्धिमान कदम नहीं है, लेकिन शायद आप उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • इस आंदोलन का विचार यह सुनिश्चित करना है कि आपके अगले कदम के बाद कुछ भी आपके विरोधी के राजा को अपने मार्ग को ब्लॉक नहीं कर सके।
  • 3
    अपनी सफेद रानी को एच 5 (क्यू 5) की ओर ले जाएँ शह और मात! अब आप अपनी रानी को तिरछे से एच 5 तक ले जा सकते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी को नाखून सकते हैं। खेल खत्म हो गया है! ध्यान रखें कि यदि आपके प्रतिद्वंदी ने अपने आखिरी मोर्चे में दो चौकों को आगे नहीं बढ़ाया है, तो वह अपनी रानी को अपने रास्ते (जी 6) में एक मोहरे रखकर रोक सकता है।
  • तीन आंदोलनों के इस चेतना को पूरा करने में सक्षम होने के लिए आपको वास्तव में अपने प्रतिद्वंद्वी की जरूरत है।
  • 4
    च्क्मेट की घोषणा करें! अब आप अपनी रानी के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी के राजा को तिरछे स्थानांतरित करके और बहुत तेजी से जीत का जश्न मना सकते हैं। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी जाल में गिर गया है, तो वह शायद थोड़ा नाराज हो जाएगा, इसलिए ज़्यादा नहीं मनाएं!



  • विधि 2
    किसी भी टुकड़े को कैप्चर किए बिना तीन आंदोलनों में चेचक

    1

    Video: हेली म्हारी निर्भय रहिजे रे | उड़ता पंखेरू विवाह | राजस्थानी |

    अपने राजा के मोहरे को डी 3 पर ले जाएं। यह पिछले एक के समान ही एक विधि है असल में, लक्ष्य बिशप का प्याला और घोड़े की अग्रिम एक और दो चौराहों को क्रमशः बनाने के लिए है, जबकि आपकी रानी को एच 5 की ओर ले जाने के लिए इसे जारी करना है। अंतिम परिणाम पिछले पद्धति के समान होगा।
    • बिशप और नाइट से अपने प्यादे को स्थानांतरित करने के लिए आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को लुभाने की कोशिश करनी चाहिए।
    • बिशप के मोहरे को एक वर्ग से F6 तक ले जाने के लिए आपको अपने विरोधी की प्रतिक्रिया चाहिए।
    • यह तब भी काम कर सकता है जब घोड़े की मोहरे इस मोड़ में दो चौराहों की ओर बढ़ते हैं, जब तक कि वह अगले बिशप के मोहरे को ले जाता है
  • 2

    Video: सावित्री सत्यवान कथा

    रानी के मोहरे को ई 4 पर ले जाएं। अगले चाल में आपको अपनी रानी मुक्त करनी चाहिए ताकि वह अगले कदम में चेतना की स्थिति में जा सकें। ऐसा करने के लिए, सफेद राजा के मोहरे दो वर्गों को e4 पर ले जाएं। अब आपने अंतर खोला है ताकि आपकी रानी एच 5 तक पहुंच सकें।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी राजा के रास्ते को साफ़ करने के लिए, आपको घोड़े के मोहरे दो चौकों को जी 5 में ले जाना होगा।
  • 3
    अपनी रानी को एच 5 (क्यू 5) में ले जाएं। शह और मात! यही है, आपने अपने प्रतिद्वंद्वी के राजा को पिछली विधि के रूप में उसी स्थिति में पकड़ लिया है, लेकिन इस बार आपने यह भी एक टुकड़ा पर कब्जा किए बिना किया। खेल खत्म
  • एक बार फिर, यह सरल लगता है और इसलिए यह है। लेकिन यह हर समय काम करने की उम्मीद नहीं है!
  • सिद्धांत रूप में, इस नाटक के कई रूप हैं। महत्वपूर्ण चालें आपकी रानी को एच 5 में ले जाने और अपने प्रतिद्वंद्वी को बिशप को स्थानांतरित करने और राजा को असुरक्षित करते हुए रास्ते से बाहर निकलना है।
  • चेतावनी

    • काम करने के लिए इस कदम के लिए, आपको प्रतिद्वंद्वी की जरूरत है जो बहुत ही सहकारी है या न ही सभी ध्यान में है।
    • अधिक गंभीर गेम में खेला गया यह प्रयास करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यह संभावना है कि यह काम नहीं करेगा। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपकी सुविधा के अनुसार नहीं खेलता है, तो तीन चाल में चेतनमेट काम नहीं करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक शतरंज बोर्ड और टुकड़े
    • एक प्रतिद्वंदी जो सहयोग करता है
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