ekterya.com

कैसे चार गेंदों के साथ हथकंडा

क्या आपने पहले से सीखा है तीन गेंदों के साथ हथकंडा

और आपको एक और चुनौती की आवश्यकता है? क्या आप चार गेंदों के साथ चलने के लिए तैयार हैं? कुछ बुनियादी तकनीकें हैं, साथ ही कुछ गुर कि आप चार गेंदों के साथ एक जादूगर मास्टर बनना सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
चार गेंदों को हथकंडा सीखना

1
गेंदों को कैसे फेंकना सीखें सबसे बुनियादी आंदोलन जब चार गेंदों के साथ जादू करना सोर्स कहलाता है। शुरू करने के लिए, आपको चार गेंदों की आवश्यकता होगी। जब आप उन्हें हवा में फेंक देते हैं, तो आपको उन्हें थोड़ा सा बाहर निकालना होगा। जिस गेंद को आप गेंद फेंकते हैं, उस आधार पर अलग-अलग होंगे कि गेंद किस हाथ में है। यदि गेंद बाएं हाथ में है, तो आप उसे बाएं तरफ फेंक देंगे। यदि गेंद दाहिने हाथ में है, तो आप उसे सही दिशा में फेंक देंगे।
  • यह आंदोलन गेंदों को आवेग प्रदान करता है और अंतरिक्ष बनाता है ताकि अन्य गेंदें हवा में उड़ सकती हैं।
  • Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    2
    प्रत्येक हाथ से अभ्यास करें अब जब आप जानते हैं कि गेंद को कैसे फेंकना है, तो आपको प्रत्येक हाथ से अभ्यास शुरू करना होगा। अपने दाहिने हाथ से दो गेंदों को पकड़ो हवा में एक गेंद को एक घड़ी की दिशा में अपने हाथ में फेंक दें। उस गेंद को जारी करने के बाद, अपने हाथ को दक्षिणावर्त दूसरी गेंद से आगे बढ़ें। सर्कल की निचली वक्र बनाने से, दूसरी गेंद फेंक दो। तब, जब आप सर्कल के शीर्ष तक पहुंचते हैं, तो पहले गेंद को पकड़ो। हाथ में पहली गेंद के साथ सर्कल और हवा में दूसरा बनाना जारी रखें। पैटर्न का पालन करें, गेंदों को बारी बारी से और गति बनाए रखना।
  • एक बार जब आप अपने दाहिने हाथ से सहज महसूस करते हैं, तो अपनी बाईं ओर से प्रयास करें। बाएं हाथ के लिए, एक ही कदम का पालन करें, लेकिन वाम-घड़ी की ओर से हाथ की तरफ बढ़ें
  • यदि आप बाएं हाथ के हैं, तो आप बाईं ओर अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं। आपका प्रमुख हाथ शायद आपके गैर-प्रभावी हाथ से अधिक समन्वित होगा।
  • 3
    दोनों आंदोलनों में शामिल हों एक बार जब आप प्रत्येक हाथ में महारत हासिल कर लेते हैं, तो समय दो ही आंदोलनों को तुल्यकालिक स्रोत आंदोलन में डाल दिया जाता है। प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें आपके द्वारा किए गए परिपत्र आंदोलनों के अनुसार अपने हाथों को ले जाने से प्रारंभ करें जब आपके हाथ केंद्र तक पहुंचते हैं, तो प्रत्येक हाथ से एक गेंद को छोड़ दें और सर्कल के चारों ओर अपने हाथों को आगे बढ़ते रहें। जब आप सर्कल के निचले भाग तक पहुंचते हैं, तो दूसरी जोड़ी की गेंदों को फेंक दें और फिर सर्कल के घूमते समय पहले पकड़ लें। जब तक आप कर सकते हैं तब तक का पालन करें।
  • रोकने के लिए, बस प्रत्येक हाथ में दो गेंदों को पकड़ो।
  • अगर आपको लंबे समय तक ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो रोक से पहले दो या चार मंडल बनाने का प्रयास करें। फिर छह, आठ और दस तक बढ़ो कम समय में आप बिना किसी रुकावट के हथकंडा लेने में सक्षम होंगे।
  • चार गेंदों के साथ मूल पैटर्न वास्तव में प्रत्येक हाथ में दो गेंदों को संभालना है। एक गेंद कभी एक हाथ से दूसरे तक नहीं जाती है
  • 4
    एसिंक्रोनस स्रोत आंदोलन को आज़माएं तुल्यकालिक स्रोत के अतिरिक्त, आप अतुल्यकालिक स्रोत आंदोलन को भी आज़मा सकते हैं। एक ही समय में गेंदों को फेंकने के बजाय, उन्हें एक ही समय में विपरीत स्थिति में ले जाएं। जब आपके हाथ में से कोई एक गेंद फेंक रहा है, तो दूसरे को गेंद पकड़ना होगा दूसरे शब्दों में, जब बाएं हाथ एक गेंद फेंकने के लिए ऊपर जाता है, तो दाहिने हाथ गेंद को पकड़ने के बाद उतर जाएगा।
  • हाथों की लय पर चलने से पैटर्न एक वास्तविक स्रोत आंदोलन की तरह दिखता है। यह आपको केंद्र में गेंदों को करीब एक साथ फेंकने की सुविधा भी देता है। यह आंदोलन एक झरने का भ्रम और अधिक प्रभावी ढंग से दर्शाता है।
  • विधि 2
    अतिरिक्त चालें जानें




    Video: #Asmina New Mewati Song 2017 - Asmina Ki Chhati Daba Di Kotha Me !! असमीना की छाती दबा दी कोठा में

    1
    आंदोलन स्तंभ में हथकंडा मूल स्रोत आंदोलन के अलावा, चार गेंदों के साथ अन्य चक्कर लगाए गए आंदोलन हैं जो मज़ेदार हैं। प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें गेंद को हर हाथ की दाईं ओर से हवा में फेंक दें अपने हाथों को थोड़ा बाईं ओर ले जाएं पहले गेंदों को अपने हाथों में वापस करने से पहले, हर हाथ में दूसरी गेंद हवा में फेंक दो। फिर अपने हाथों को वापस दाईं ओर ले जाएं और पहले गेंदों को पकड़ो।
    • स्तंभों को रखने के लिए, गेंदों को हवा में वापस फेंक दें इससे पहले कि दूसरे गेंद आपके हाथों में वापस आ जाए।
    • स्रोत आंदोलन के विपरीत, आपके हाथ एक चक्र में आगे बढ़ने के बजाय आगे की तरफ आगे से आगे बढ़ते हैं।
    • आप एक अतुल्यकालिक कॉलम भी बना सकते हैं। एक ही समय में गेंदों को फेंकने के बजाय, जिस पल में आप अपने हाथों में से एक को रिलीज करते हैं और हवा में गेंद फेंकते हैं, जब आप दूसरे को पकड़ते हैं
  • 2
    शॉवर करने का प्रयास करें प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें अपने बाएं हाथ से, अपने दाहिने हाथ से बाहर के एक बड़े धनुष को खींचकर एक गेंद फेंकें उसी समय, दाहिने हाथ से, गेंद को पकड़ने से पहले अपने बाएं हाथ पर सीधे अपने बाएं हाथ पर फेंक दें जो आर्च से नीचे आता है। हमेशा हवा में कम से कम दो गेंदें होंगी, हालांकि तीन होंगे क्योंकि आप गेंद को दाएं से बाएं फेंक रहे हैं
  • आप आधा बौछार भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, दाएं हाथ से सीधे दाएं हाथ से फेंकने के बजाय, अपने हाथों के अंदर से एक छोटा धनुष खींचकर इसे फेंक दें।
  • 3
    आलसी करो। प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें हर तरफ दो गेंदों के बजाय, आप अपने हाथों में गेंदों का आदान-प्रदान करने जा रहे हैं। ऐसा करने के लिए, आपको गेंदों में से एक को दूसरे की तुलना में थोड़ा अधिक फेंकना होगा। अपने हाथों को एक-दूसरे को एक समान तरीके से घेरे रखना चाहिए, जहां उनमें से प्रत्येक एक ही समय में बाहर और अंदर पर जाएंगे। प्रत्येक हाथ में एक गेंद ले लो और उनके साथ एक वृत्त खींचना। जब आप केंद्र तक पहुँचते हैं, तो दूसरे की ओर एक दूसरे की ओर गेंदों में से एक को फेंक दो
  • अपने हाथों से चक्र जारी रखें और जब तक आप केंद्र में वापस आ जाते हैं, दूसरी तरफ दूसरी तरफ हवा में दूसरी तरफ फेंक दो, एक बार फिर दूसरे की तुलना में एक अधिक फेंकना। जब आप अपने हाथों से मंडली के शीर्ष पर मंडली करते हैं, तो आपको दूसरी ओर से पहली गेंद को पकड़ना होगा
  • जब आप सर्किलों में अपने हाथों को ले जाते हैं, तो गेंदें हाथ बदल जाती हैं, जबकि आप उन्हें दूसरे हाथ में फेंक देते हैं।
  • आप उस हाथ का चयन कर सकते हैं जिसे आप उच्च फेंकना चाहते हैं। कुछ प्रमुख व्यक्ति के बजाय गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करना पसंद करते हैं आप यह पता कर सकते हैं कि कौन सा आपको उपयुक्त बनाती है
  • 4
    मिल को जानें मिल मूल स्रोत आंदोलन का एक विकृत संस्करण है, लेकिन अधिक जटिल है। अपने हाथों को एक परिपत्र पैटर्न में रखने के बजाय, आप अपने हथियार दूसरे के नीचे पार करते हैं प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें दाहिने हाथ के साथ, एक गेंद को हवा में बाएं ओर की तरफ फेंकना अपने बाएं हाथ को अपने दाहिने हाथ के नीचे ले जाकर आप के सामने अपनी बाहों को क्रॉस करें और पहले की तरह एक ही दिशा में हवा में एक गेंद को फेंक दें।
  • हवा में दो गेंदों के साथ, हथियारों के नीचे और दाएं हाथ को वापस ले जाएं जहां आप पहली गेंद को लॉन्च करते हैं। अपने दाहिने हाथ की दूसरी गेंद फेंकें बाहों को फिर से पार कर, दाहिने हाथ से पहली गेंद को पकड़ो और बायीं तरफ दूसरी गेंद फेंक दो। हथियारों के सामने फिर से, बाएं हाथ से पहली गेंद को पकड़ो और फिर से दाहिने हाथ की पहली गेंद फेंक दो।
  • स्रोत आंदोलन के रूप में, गेंदों हाथों को नहीं बदलेगा आप प्रत्येक हाथ से उसी दो गेंदों को फेंक रहे होंगे, केवल हथियारों को पार करते समय आप एक-दूसरे के साथ कार्रवाई करने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो आप उस आंदोलन को स्वैप करना चाह सकते हैं जहां आप बाएं हाथ के नीचे दाएं हाथ को पार करते हैं और गेंद को बाएं हाथ से बड़ा धनुष बनाते हैं। बस करो जो आप सोचते हैं कि आपके लिए सही है।
  • यदि यह आंदोलन आपके लिए मुश्किल लगता है, तो पहले इस चाल की कोशिश करें, लेकिन तीन गेंदों के साथ।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने प्रत्येक हाथ में दो गेंदों की तकनीक को अलग से अभ्यास करते हैं, तो आप प्रत्येक एक की स्वतंत्रता में वृद्धि करेंगे, जो आपको अलग-अलग समय पर गेंदों को फेंकने में मदद करेगा।
    • सभी जॉगिंग गेम के रूप में, कुंजी एक सुसंगत लॉन्च है। गेंद को पकड़ना अपेक्षाकृत आसान है क्योंकि आप बहुत कम थी क्योंकि आपने सभी प्रकार की चीजें पकड़ी हैं अभ्यास के दौरान, निरंतर पिच और दूरी की ऊंचाई बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उपयोगी होगा। पकड़ने के लिए आंदोलन स्वाभाविक रूप से पैदा होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com