ekterya.com

ऑररामी बनाने के लिए

ऑर्गेमी की कला जापान में शुरू हुई जब भिक्षुओं ने 6 वीं शताब्दी में चीन से पेपर खरीदा। ओरिगामी ने अपने धार्मिक और औपचारिक चरित्र को 1600 वर्ष तक बनाए रखा, जब कागज को अधिक मात्रा में उत्पादन करना शुरू हुआ और इसे प्राप्त करने के लिए सस्ता था। जापानी संस्कृति के दौरान कागज के साथ फ़ॉल मनोरंजन का सामान्य रूप बन गया। आज, यह दुनिया भर में जाना जाता है यदि आप खुद के लिए कुछ ऑर्गेमी आंकड़े बनाना चाहते हैं, तो यहां आपके लिए कुछ मॉडल की कोशिश की जा रही है।

चरणों

विधि 1
ओरिगामी फूल

सबसे प्रसिद्ध ऑर्गेमी थीम फूल है, इसे एक उपहार के रूप में या विभिन्न सजावटी प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

1
कुसुदामा फूल बनाएं एक खूबसूरत कुसुदाम का फूल कागज के लगभग पांच से छह टुकड़ों में तह करके किया जा सकता है।
  • 2
    एक कुसुदामा गेंद बनाएं इस कुसुदामा बॉल को 12 कुसुदाम फूलों का उपयोग करके बनाएं। कुसुदमा गेंदों को पारंपरिक रूप से धूप या पोतपुरी के साथ प्रयोग किया जाता था।
  • 3
    डिज़ाइन एक ऑर्वामी गुलाब कागज के बने रंगीन वर्ग के टुकड़ों से बाहर इन सुंदर गुलाब पत्रों को मोड़ो। आप उनमें से कई को अधिक आकर्षक सजावट बनाने और छुट्टियों के लिए उपहार के रूप में उनका उपयोग करने के लिए गठजोड़ कर सकते हैं।
  • 4
    एक सार कमल फूल बनाओ कम आम बनाने के लिए, कमल के फूल बनाएं, एक सार, आधुनिक संस्करण बनाएं।
  • 5
    एक आर्किड बनाओ आप एक साधारण पत्रक के साथ इस तरह एक बना सकते हैं।
  • 6
    एक पेपर लिली बनाएं. आप इसे किसी को देने के लिए या इसे रखने के लिए एक सुंदर ऑर्गेमी फूल बना सकते हैं।
  • विधि 2
    ओरिगामी जानवरों

    पशु श्रेष्ठ ज्ञात विषयों में से एक है

    1
    एक पेपर बगुंड बनाना एक महान जापानी कथा के अनुसार, यदि आप इन पक्षियों को 1000 गुना करते हैं, तो आप एक सेनबाज़ुरू बना सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि एक सेनबाज़ुरु आपको भाग्य और भाग्य देगा जो इसे प्राप्त करेगा और आपको कोई इच्छा देगा
  • 2
    एक हंस बनाओ अपनी खुद की उत्पत्ति सिनेमा बनाएं यह एक खूबसूरत टुकड़ा है जिसका उपयोग उस जगह को इंगित करने के लिए किया जा सकता है जो प्रत्येक व्यक्ति टेबल पर कब्जा कर लेते हैं जब एक अनौपचारिक रात का खाना आयोजन करते हैं या एक घर के उपहार के साथ सजाने का एक तरीका है।
  • 3
    एक ड्रैगन बनाओ यह एक बहुत जटिल डिजाइन है, लेकिन एक बार जब आप पक्षी बनाते हैं, तो यह डिजाइन केवल कुछ पारंपरिक परतों की आवश्यकता होगी।
  • 4
    एक ऑररामी तितली बनाएं वसंत और गर्मियों में देने के लिए एक मजेदार आंकड़ा आप एक खिड़की में कई रंगीन तितलियों रख सकते हैं, एक दर्पण, बुलेटिन बोर्ड पर या दीपक शेड पर।
  • 5
    एक चिड़िया फूस फेंक दो। यह डिजाइन हंस की भिन्नता है और पक्षी पंखों को प्रालंब देता है।
  • 6
    एक जंपिंग मेंढक बनाओ अपनी खुद की घर का बना एक्शन खिलौना बनाएं
  • एक ऑरगमी तोता मोड़ो चित्र 13
    7
    तोते के आकार में एक ओरेरामा बनाओ एक तोते के आकार में एक ओरेगामी मज़ेदार और सजावटी है, साथ ही साथ कई कल्पनाओं वाले बच्चों के लिए उत्कृष्ट है।
  • विधि 3
    सजावटी ऑरिमामी

    कुछ ऑररामामी चीजें सिर्फ सजाने के लिए बनाई जाती हैं ये सस्ते कागजात का उपयोग उन्हें कमरे में लटका या उन्हें उपहार में संलग्न करने के लिए किया जा सकता है और इस प्रकार अधिक मौलिकता होगी और अब सामान्य पैकेजिंग नहीं होगी। हड़ताली रंग का पेपर चुनें, ताकि सजावट एक तटस्थ पृष्ठभूमि पर खड़ा हो जाएगा।

    ऑररामामी पेपर लान्नेन्टन परिचय से युक्त छवि
    1
    एक लालटेन बनाओ एक origami लालटेन अपने आप से एक बहुत ही मूल सजावट हो सकता है। आप विभिन्न रंगों में कई लालटेन बना सकते हैं और एक पार्टी की सजावट बनाने के लिए उन सभी को मिला सकते हैं।
  • 74621550_44bb79776f.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 74621550_44bb79776f
    2
    एक 3-डी स्नोफ्लेक बनाएं तकनीकी रूप से यह मॉड्यूल में एक टुकड़ा है जो कि ज्यामिति से सीखने की तुलना में सजाने के लिए अधिक इस्तेमाल किया जाता है। उन्हें लटका या एक विशेष सजावट के लिए उन्हें एक खिड़की पर छड़ी।
  • मेक ए ऑरजिमा पिनिहेल स्टेप 12 नामक छवि
    3
    एक चक्की बनाओ चक्की बनाने के बाद, केंद्र के माध्यम से जाने के लिए पिन या एक सीधी पिन दबाएं और पेन या छड़ी दर्ज करें जब आप इसे उड़ाते हैं, तो चक्की घुमाएगी। आप उन्हें अपने बगीचे में रख सकते हैं और यह आपको बताएगा कि क्या हवा है
  • एक ऑरेरामी पॉकेट हार्ट पहचान बनाओ शीर्षक वाली छवि
    4
    एक दिल आकार के साथ एक बैग डिजाइन। इस दिल में शीर्ष पर जेब होता है जिसे एक पत्र, कैंडी या गहने स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आज आप विविध और खूबसूरत रंगों में स्टिकी नोट्स के लिए पेपर पा सकते हैं, आप उन्हें अपने ओरेमामी बैग के आधार में उपयोग कर सकते हैं।



  • एक ऑरगमी लिफाफा पहचान के नाम से छवि
    5
    एक लिफाफा बनाएँ यह वर्ग के एक टुकड़े के साथ किया जाता है कागज पेपर का बड़ा हिस्सा, बड़ा लिफ़ाफ़ा होगा
  • Video: कैसे सांता जूते बनाने के लिए ओरिगेमी। तह कागज की कला।

    विधि 4
    ऑरगमी डॉलर बिल

    डॉलर के बिल के साथ एक उत्पत्ति का निर्माण करना 50 के दशक में बहुत प्रसिद्ध हो गया और अभी भी ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसा कुछ किया जा सकता है जो ज्यादातर लोगों के पास है जब आप किसी रेस्तरां में एक टिप छोड़कर या शादी के उपहार देने के लिए आप टिकट के साथ एक उत्पत्ति figurine बना सकते हैं विभिन्न देशों के विभिन्न बैंक नोट्स के आकार अलग होंगे। इसलिए, अगर हम अमेरिकी डॉलर के बिल का उपयोग कर रहे हैं तो कनाडा के टिकट को तहखाने के निर्देश थोड़ा अलग होंगे।

    त्रिकोणीय डोलर पहचान शीर्षक वाली छवि
    1
    डॉलर के बिल के साथ त्रिकोण बनाएं जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको उस फर्म का एक टिकट चुनना होगा, जिसका इस्तेमाल नहीं किया गया है और जिसको जोड़ नहीं दिया गया है उसे चुनें।
  • चित्र एक डॉलर में एक दिल पहचान में मोड़ो
    2
    डॉलर बिल के साथ एक दिल बनाओ एक पुराने $ 20 बिल का उपयोग करें और एक उपहार के रूप में देने के लिए या किसी बच्चे को अपने जन्मदिन या किसी अन्य विशेष अवसर के लिए देने के लिए दिल बनायें ...
  • Dollar_bill_ring14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक Dollar_bill_ring14
    3

    Video: स्टार ORIGAMI

    डॉलर को दोगुना करें और इसे अपनी उंगली के लिए अंगूठी में मोड़ो। अपने प्रभाव को साबित करने के लिए आपको बहुत पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। यह आंकड़ा आपको भरोसा दिलाता है कि इसके बाहर की टिकट की कीमत उतनी ही अच्छी है जितनी की अंगूठी के पास "गहना"।
  • 4
    डॉलर बिल के साथ गुलाब बनाएं. डॉलर के बिल में ऐसा कुछ है जो बहुत से लोगों की पहुंच के भीतर है, इसलिए वेलेंटाइन डे के लिए एक गुलाब का यह एक आदर्श और रोमांटिक उपहार होगा!
  • विधि 5
    उपयोगी ऑरिमामी

    ओरिगामी इसका इस्तेमाल कर सकता है उदाहरण के लिए, आप पार्टी में पॉपकॉर्न डाल करने के लिए कुछ कप बना सकते हैं। ऑर्गेमी बक्से बनाएं, जिसमें आप अपने गहने या डेस्क पर मौजूद चीज़ों को छोड़ सकते हैं।

    Paper_box_19.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक Paper_box_19
    1
    एक पेपर बॉक्स बनाएं जब आप कर लेंगे, तो आप इसे अपनी अलमारी या डेस्क में किसी भी अंतहीन चीजों को व्यवस्थित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप इसे एक साधारण उपहार प्रस्तुति के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक IMG_0847_357.JPG
    2
    अपने origami बॉक्स के लिए एक विभाजक बनाएं यह पेपर बॉक्स को चार बराबर स्थान में बांटता है। आपके एल्बम या गहने के लिए बीडिंग, कटेआउट्स को पूरी तरह से व्यवस्थित करने के लिए यह बहुत ही व्यावहारिक है
  • मेक ए ऑरजिमा फोटो फ़्रेम परिचय
    3
    एक फोटो धारक को डिज़ाइन करें यह एक तस्वीर के लिए एक विशेष स्पर्श देने के लिए कई रंगों के साथ किया जा सकता है। कई फोटो फ्रेमों की एक स्ट्रिंग को एक साथ हुक करें और इसे दीवार पर एक व्यवस्था की तरह लटकाएं। ।
  • पेपरकैंडीहॉल्ड परिचय नाम वाला छवि
    4
    कैंडीज़ डाल करने के लिए कागज के साथ एक स्टैंड बनाएं। शंकु लिपटे कैंडी या पॉपकॉर्न जमा करने के लिए एकदम सही है। उज्ज्वल रंग, नमूनों वाला कागज का उपयोग करें जो पार्टी की सजावट से मेल खाता है।
  • विधि 6
    मॉड्यूल ऑररामी

    मॉड्यूलर ऑररामी को कागज के 2 या अधिक टुकड़े की आवश्यकता होती है, जो आकृति बनाने के लिए मुड़ा हुआ है। इसके बाद नामित किया गया है "इकाइयों" या "मॉड्यूल"। जब मॉड्यूल समाप्त हो जाते हैं, तो वे तैयार उत्पाद तैयार करने के लिए इकट्ठे होते हैं, आमतौर पर यह एक ज्यामितीय आकृति होती है जो प्रकृति में मौजूद होती है।

    ऑररामा एस्पिरल नामित छवि (Tomoko Fuse द्वारा डिजाइन)
    1
    सर्पिल बनाओ यह कागज के 4 टुकड़ों के साथ बनाया गया है जो तीन-आयामी आकार के साथ एक सर्पिल बनाते हैं जब यह समाप्त हो जाता है।
  • एक कंसल्टेंट मॉड्यूल पहचान का शीर्षक चित्र
    3
    एक अंतिम मॉड्यूल डिजाइन करें एक जटिल ज्यामितीय आकार प्राप्त करने के लिए कई उपन्यास मॉड्यूल को एक साथ रखा जा सकता है। यह आलेख आपको सिखाएगा कि कैसे एक अंतिम मॉड्यूल को मोड़ लेना और अंत में वीडियो आपको दिखाएगा कि 30 टुकड़ों के डोडेकेड्रॉन के टुकड़ों में कैसे शामिल होना चाहिए।
  • मेक ए सोबाइब यूनिट पहचान शीर्षक वाली छवि
    4
    यह एक सोनोबे मॉड्यूल बनाती है यह इकाई ज्यामितीय आकृतियों की अनन्तता बनाने में सक्षम होने का आधार है। बुनियादी इकाई को चिपकाने के बाद, आप एकाधिक पॉलीहेड्रा प्राप्त करने के लिए अलग-अलग बदलाव कर सकते हैं।
  • विधि 7
    मजेदार ऑररामी

    सभी उम्र के बच्चे ऑर्गेमामी चीजों को मज़बूत कर सकते हैं और इस तरह सुधार कर सकते हैं या सिर्फ एक अच्छा समय पा सकते हैं। इस प्रकार की रचनाएं एक समुराई हेलमेट से एक निंजा द्वारा शुरू की गई एक विशिष्ट सितारा में जाती हैं

    मेक ए पेपर एयरप्लैन परिचय नाम वाली छवि
    1
    एक हवाई जहाज बनाओ यह सबसे सामान्य ऑर्नामी डिज़ाइनों में से एक है और इसके विभिन्न रूप हैं।
  • एक ऑरग्रामि सामुराई हेलमेट पहचान बनाएं शीर्षक वाली छवि

    Video: Origami: कबूतर - अंग्रेज़ी में निर्देश (BR)

    2
    एक समुराई हेलमेट बनाएँ इस परियोजना को दो शिंग के साथ एक काबुतो हेलमेट को ध्यान में रखते हुए पैमाने पर किया जाता है। इस हेलमेट में दो सींग हैं जो इसका उपयोग करने का फैसला करता है वह उस पौराणिक कथा को दर्शाता है
  • एक पेपर आर्मी टैंक पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक सेना के टैंक करें यह काम श्वेत पत्र के साथ बनाया गया था, लेकिन आप एक अधिक सजावटी खत्म देने के लिए भूरे रंग, सैन्य हरे या छलावरण का उपयोग कर सकते हैं।
  • Shuriken.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक शूरिकेन
    4
    एक स्टार Shuriken बनाओ एक शुरीकेन सितारा या निंजा स्टार, 8-1 / 2 "x 11" के आकार में बनाया जा सकता है। आप सादे कागज या निर्माण कागज का उपयोग कर सकते हैं अपने हाथ में तैयार हुए स्टार या कई सितारों को रखें और उन्हें फेंक दें जैसे कि यह फ्रिसबी (समुद्र तट पर इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक की उड़ान तश्तरी)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com