ekterya.com

कैसे कंगन बनाने के लिए

क्या आप फैशनेबल कंगन पहनना चाहते हैं जो आपकी अद्भुत शैली को दिखाते हैं? क्या आपको शहर में अपनी अगली रात के लिए एक सहायक की ज़रूरत है? हो सकता है कि आपको निजी प्रेमी के साथ अपने प्रेमी के लिए सिर्फ एक अच्छा जन्मदिन का उपहार चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके लिए आपको क्या चाहिए, एक कस्टम कंगन बनाना फायदेमंद और मजेदार हो सकता है। इन तकनीकों का पालन करें ताकि आप अपना कर सकें!

चरणों

विधि 1
विचार और सामग्री

अपनी खुद की कंगन कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
विचार करें अपने कंगन बनाना शुरू करने से पहले, आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। आप क्या करना चाहते हैं, इसका ठोस विचार करने के बाद, आप बेहतर तैयार रहेंगे, और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप वास्तव में ऐसा कुछ नहीं करना चाहते हैं जो आप वास्तव में नहीं करना चाहते हैं, बल्कि यह आपको अंतिम उत्पाद को अधिक रंगीन बनाने की अनुमति देगा।
  • अपने संग्रह को देखें अपने कंगन पर एक नज़र डालें, चाहे वह दूसरों के द्वारा खरीदा या बनाया जाए। आप कुछ विवरणों के विचारों को पुन: बनाएँ या ले सकते हैं जो आपके पास पहले से हैं और जिन्हें आप चाहते हैं। शायद आप एक विशेष प्रकार के मोती या buckles या रंग की तरह आप अपने संग्रह की जांच भी कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपको किसी प्रकार की कंगन है जो आपको आवश्यकता हो सकती है। अपने संग्रह में अंतराल की तलाश करें, जैसे रोज़ का उपयोग करने के लिए आकस्मिक कंगन की अनुपस्थिति और सोचें कि आप क्या जरूरत पूरी करने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • देखें कि अन्य लोग क्या उपयोग करते हैं इसके अलावा, आप कंगन से विचार प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप दूसरों का उपयोग करते हैं। तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त एक पूरी तरह से आकर्षक कंगन है? आप जो कंगन देख चुके हैं, उन विशेषताओं को फिर से बनाने की कोशिश करें। आप फैशन पत्रिकाओं की जांच भी कर सकते हैं और देख सकते हैं कि हस्तियों ने आपको प्रेरित करने के लिए क्या इस्तेमाल किया।
  • क्यूरीओसा स्थानीय गहने स्टोर ऐसे स्टोर पर जाएं, जो कि गहने में विशेषज्ञ हैं, जैसे कि क्लेयर या बड़े वाले, लेकिन सुनिश्चित करें कि उनके पास एक गहने अनुभाग है, जैसे कि मैसी, आप क्या कर सकते हैं इसके बारे में अधिक विचार करने के लिए। इन दुकानों में पाए जाने वाले महान विविधता आपको और अधिक विचार प्राप्त करने की अनुमति देगा, साथ ही नए रुझानों के आगे रहने में आपकी मदद करेंगे
  • इंटरनेट पर रीबसका रचनात्मक विचारों को देखने के लिए इंटरनेट एक शानदार जगह है Pinterest जैसे वेब पेज आपको न केवल विचारों को इकट्ठा करने के लिए बल्कि अन्य सूचियों के माध्यम से नई शैलियों को खोजने के लिए भी अनुमति देता है जो अन्य ने बनाई हैं। आप कंगन से खोज सकते हैं या आप शैली, रंग या सामग्री द्वारा खोज कर सकते हैं। इंटरनेट एक बहुत ही उपयोगी जगह है, क्योंकि अक्सर, आप आमतौर पर दोनों विचार और निर्देश मिलते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    सामग्री लीजिए एक कंगन बनाने के लिए आपको सामग्री की आवश्यकता होगी। यह सरल और बहुत महंगा नहीं हो सकता है या वे भी सविस्तार और अधिक महंगा हो सकता है। यह आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं के साथ-साथ आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करता है। सामग्री को विभिन्न स्थानों से आसानी से हासिल किया जा सकता है
  • शिल्प भंडार आप एक स्थानीय शिल्प दुकान पर एक विशाल विविधता की सामग्री पा सकते हैं। मनका स्टोर, विशेष रूप से, यदि कोई बाड़ है, तो केवल कंगन बनाने के लिए सामग्री होगी। एक विस्तृत विविधता के विकल्प उपलब्ध होंगे, साथ ही एक व्यक्ति प्रभारी होगा जो आपको आपकी आवश्यक सामग्रियों और जिन तकनीकों का आप उपयोग कर सकते हैं, उनके बारे में जानकारी देंगे। शिल्प भंडार अक्सर कक्षाएं और सीखने के अन्य तरीकों की पेशकश करते हैं, लेकिन यह पूछना सुनिश्चित करें कि कौन से आपके पास उपलब्ध हैं या आप मेल द्वारा विज्ञापनों की सूची में शामिल हो सकते हैं।
  • दूसरे हाथ के स्टोर और प्राचीन वस्तुएँ आप पुरानी हवा के साथ एक नई शैली के कंगन में इस्तेमाल करने के लिए पुराने आइटम खरीद सकते हैं। गुडविल या स्थानीय एंटीक स्टोर या पुनर्विक्रय स्टोर जैसे स्टोर करने का प्रयास करें। आप पुराने झुमके का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें अधिक आकर्षक बना सकते हैं या आप हार और कंगन के मोतियों का पुन: उपयोग कर सकते हैं। इस तरह से सामग्रियों का पुन: प्रयोग करना पारिस्थितिक है, दोनों कचरे को कम करने और बहुत लाभदायक होने में मदद करने के लिए।
  • आउटडोर बाजार और स्थानीय कलाकार अपने क्षेत्र में कौन से कलाकार बना रहे हैं यह देखने के लिए ओपन-एयर बाज़ार जाने का प्रयास करें। आप खूबसूरत फिनिश के साथ मोती निर्माताओं को पा सकते हैं, जो आपकी अगली परियोजना के लिए एकदम सही है आप पास के कला दुकानों या ऑनलाइन में स्थानीय कारीगर भी पा सकते हैं। कलाकारों को अपनी नौकरी खरीदना, स्थानीय अर्थव्यवस्था को बनाए रखने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ आपके इलाके में कला और शिल्प संस्कृति को बनाए रखेगा।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बकसुआ खरीदें चाहे आप किस प्रकार के कंगन या शैली को बना रहे हों, बकेट हमेशा एक ही होंगे, हालांकि कुछ वरीयताओं में अधिक उन्मुख हैं। एक शिल्प की दुकान या खाता स्टोर पर जाएं और आपको पसंद किए गए बल्क का प्रकार खरीदें। ध्यान रखें कि आप रस्सी के साथ इसे कैसे संलग्न कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपकी परियोजना को बेकार में फिट हो।
  • एक पिन या हुक या ब्रैकेट की तरह साधारण बक्से बेहतर हो सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि जब भी आप चाहें तो जल्दी से कंगन ले जाएं और अगर आप एक कलात्मक शैली पसंद करते हैं
  • हाल के वर्षों में लॉबस्टर क्लैंप के साथ बकरे सबसे लोकप्रिय प्रकार के buckles हैं। वे आसानी से उपयोग करते हैं और अधिक सुरक्षित होते हैं ये आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि आप अपना कंगन नहीं खोना चाहते।
  • ड्रम बक्से, जो मुड़ जाते हैं, बच्चों के गहने में सबसे लोकप्रिय हैं। इसका कारण यह है कि वे मजबूत और सुरक्षित हैं और अन्य बकल के साथ जुड़ने के लिए कम समन्वय और निपुणता की आवश्यकता होती है। हालांकि, यह कंगन की तुलना में हार के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
  • संबंध और रिबन एक अन्य विकल्प रस्सी को एक बकसुआ के रूप में उपयोग करना है, केवल एक गठजोड़ करने के लिए इसे लंबे समय तक छोड़ने से ब्रेसलेट बंद रहता है। यह आपके कंगन को बनाने के लिए रिबन का उपयोग करके या अन्य सामग्री जैसे राफिया या मोटी रस्सी के साथ किया जा सकता है यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कंगन को बंद करने के लिए, एक मोटा या व्यापक रस्सी आवश्यक है, क्योंकि पतली रस्सी को तोड़ना आसान होगा या इससे छुटकारा पाने की अधिक संभावना होगी।
  • Video: DIY Friendship Bracelets. 5 Easy DIY Bracelet Projects!

    विधि 2
    आकस्मिक

    अपनी खुद की कंगन कदम 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: डिजाइन करने के लिए कैसे रेशम धागे Kada सुंदर कंगन बैंगल DIY घर पर मेरे साथ कदम से कदम

    1
    सामग्री खरीदें आप मछली पकड़ने की रेखा पर बटन रखकर एक अजीब, रंगीन और आकस्मिक कंगन बना सकते हैं। आपकी निजी शैली के आधार पर, आकार और रंगों की मामूली विविधता के साथ दो-छेद वाले बटन को अक्सर खरीदते हैं। ताकत जोड़ने के लिए आपको लंबी मछली पकड़ने की रेखा या डुप्लिकेट वाले लोचदार फाइबर की भी आवश्यकता होगी।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    बटन को थ्रेड करें सही छेद के माध्यम से बटन थ्रेड करें और शेष धागा को खिंचाव दें। अगले बटन को पहले की तरह पिरोया जाना चाहिए। उसी तरह जारी रखें जब तक कंगन बहुत लंबा न हो।
  • आप पहले कलाई को मापने के द्वारा लंबाई की गणना कर सकते हैं या आप इसे पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    कंगन समाप्त करें अपनी पसंद की बकसुआ जोड़ें और यही है! आपके पास पहले से ही अपने रोजमर्रा के कपड़े पहनने के लिए एक महान कंगन है आप सेट करने के लिए रंग जोड़ सकते हैं, साथ ही एक ही समय में एक अजीब और स्त्री आकर्षण रख सकते हैं।
  • विधि 3
    औपचारिक

    अपनी खुद की कंगन कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी शैली चुनें अधिक औपचारिक शैली के लिए, आप एक कंगन बना सकते हैं जो कॉकटेल पोशाक के लिए एकदम सही है और रात में शहर में बाहर निकलते हैं। एक सरल शैली को सरल रस्सी और गोल मोती के साथ बनाया जा सकता है। यह आपको एक मोती का हार बिना मोती का हार पहनने की भावना देगा।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 8 को शीर्षक वाली छवि

    Video: DIY स्ट्रिंग और मोती के साथ रिबन कंगन। आसान और सरल - कैसे के लिए शुरुआती कंगन बनाने के लिए

    2

    Video: DIY दोस्ती कंगन आसान

    अपने खाते खरीदें धातु से बना मोती, मोती या मोती नकली या तो देखो। वे मटर के आकार के बारे में होना चाहिए
  • ये सरल होना चाहिए तीन रंगों से अधिक का उपयोग न करें और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए गए रंग समान हैं। आप थोड़ा अलग आकार के खातों का उपयोग करना चाह सकते हैं उन्हें बेतरतीब ढंग से उपयोग करें या एक पैटर्न का अनुसरण करें जो उन्हें वैकल्पिक करता है और आपके ब्रेसलेट को कुछ विविधता प्रदान करता है।
  • आप बड़े खातों के मध्य में छोटे खाते का उपयोग भी कर सकते हैं। ये स्पक्र्स के रूप में काम कर सकते हैं और थोड़ा अलग शैली बना सकते हैं, साथ ही साथ अपना कंगन अधिक लचीला बना सकते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 9 शीर्षक वाली छवि



    3
    रस्सी ढूंढें यह मछली पकड़ने की रेखा या मजबूत धागा हो सकता है लोचदार डोरियों का भी उपयोग किया जा सकता है यदि आप अपने कंगन के लिए एक बकसुआ नहीं करना चाहते हैं इसका उपयोग खातों को टाई और एकजुट करने के लिए किया जाएगा। आप एक पट्टी का उपयोग कर सकते हैं और इसे बंद करने के लिए एक गाँठ बाँध सकते हैं, लेकिन यह आपके खातों के आकार और उनके बीच के छेद पर निर्भर करेगा।
  • अपनी कलाई को मापें और आकार बढ़ाएं कि आप कैसे कंगन पहनना पसंद करेंगे। आप इसे आपके पास अन्य कंगन के साथ तुलना करके माप की गणना भी कर सकते हैं। बक्से को टाई करने के लिए अंत में अतिरिक्त धागा छोड़ना सुनिश्चित करें, यदि आप चाहते हैं कि एक या, यदि नहीं, तो लोचदार तारों को टाई करने के लिए किसी भी अनावश्यक या अतिरिक्त धागा काटा जा सकता है।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके द्वारा चुना गया स्ट्रिंग पर मोती बांधो। उन्हें सोचिए जैसा आपको लगता है कि वे बेहतर दिखते हैं अपने पैकेजिंग पर अनुशंसित विधि का पालन करने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले बक्से को पकड़ो। अतिरिक्त धागा कट और यह है!
  • विधि 4
    बच्चों के लिए

    अपनी खुद की कंगन कदम 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री प्राप्त करें आपको संबंधों, प्लास्टिक के मोती, शर्बत, लपेटकर पेपर, रबर और कैंची की आवश्यकता होगी। अपनी शैली के अनुसार खातों, कागज और सटीक रिबन चुनें। अपने बच्चे के व्यक्तित्व के अनुरूप रंगों का उपयोग करने और फिट होने का प्रयास करें।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    2
    खाते बनाएं आप शर्बत को रैपिंग पेपर के साथ लपेटकर खातों को बनायेंगे। यह कुछ ऐसा होगा जो बच्चा बिना किसी सहायता के कर सकता है, पर्याप्त उम्र के मामले में। शर्बत से बने ये खाते ग्लास खातों की तुलना में सस्ता होंगे और बच्चे के लिए भी उपयोग करने के लिए सुरक्षित होंगे।
  • कागज को छोटे त्रिकोणों में काटने से शुरू करें, वे दो या तीन सेंटीमीटर लंबा हो सकते हैं। पेपर के पीछे रोजा गम और शर्बत में इसे रोल करें। उस हिस्से को काट दें जो अब एक खाता बनाने के लिए पेपर में शामिल किया गया है।
    अपनी खुद की कंगन चरण 12 बुलेटलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • अपनी खुद की कंगन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंगन बांधें प्लास्टिक के मोतियों के साथ शर्बत के बनाये गये खातों को बदलें और उन्हें रिबन के साथ बांधें जिससे कि बंद करने के लिए एक गाँठ बना सके। हो गया! यह बच्चों के साथ करने के लिए एक अच्छी परियोजना है और हाथ और आँखों के बीच समन्वय करते हुए और अन्य महत्वपूर्ण कौशल विकसित करने के दौरान उन्हें अपनी रचनात्मकता व्यक्त करने की अनुमति देती है।
  • विधि 5
    पुरुषों के लिए

    अपनी खुद की कंगन कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह बहुत आसान है पुरुष आम तौर पर उन सामग्रियों का उपयोग करना पसंद करते हैं जिनके पास एक मर्दाना रूप है चमड़े और धातु, लकड़ी या कांच के मोती के रूप में सामग्री का उपयोग करें, जो प्लास्टिक वाले बहुत विपरीत हैं जो बहुत रंगीन हैं। उज्ज्वल रंग और संबंधों से बचें अगर, दूसरी तरफ, आप जानते हैं कि आपके जीवन में आदमी कुछ अलग पसंद करेगा, आप जो चाहें ऐसा करने की कोशिश करें।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    2
    चमड़े के ब्रेड बनाने के लिए एक साधारण शैली, सरल चमड़े की डोरियों होगी आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले रंग के चमड़े के स्ट्रिप्स खरीदकर प्रारंभ करें आप विभिन्न रंगों का उपयोग भी कर सकते हैं और उन्हें एक साथ मिश्रित कर सकते हैं।
  • उन रस्सियों को बहुत मोटी नहीं होना चाहिए, यह उन्हें आसानी से चोटी के लिए बनाने के लिए। आप यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चमड़े प्रतिरोधी है इसलिए, रस्सियों को बहुत पतली नहीं होना चाहिए, जैसे वस्त्र लाइनों में इस्तेमाल चमड़े।
  • वास्तविक चमड़े का उपयोग करना आवश्यक नहीं है यदि आपका लक्ष्य पशु उत्पादों का उपयोग करना है, तो समान शैली बनाने के लिए पाली त्वचा को आसान बनाया जा सकता है।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    स्ट्रिप्स ब्रैड तारों को अपनी इच्छा के अनुसार ब्रैड करें, यह एक मुश्किल पैटर्न या सरल एक का अनुसरण कर सकता है। आप एक मानक चोटी कर सकते हैं या आप किसी पुस्तक या इंटरनेट के अन्य तरीकों की जांच कर सकते हैं। एक फ्रांसीसी ब्रैड या अन्य केल्टिक बुनाई तकनीक का प्रयोग करें बुनना जब तक आप वांछित आकार तक नहीं पहुंच पाते।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    खाते बनाएं यह एक वैकल्पिक बुना हुआ बकसुआ, एक तरफ अतिरिक्त रस्सी के अंत में और दूसरे पक्ष के अंत में एक पाश बुनाई बनाकर समाप्त होता है। सुनिश्चित करें कि बुना बकसुआ लूप के अंदर फिट होने के लिए काफी छोटा है, लेकिन ऐसा नहीं है कि यह आसानी से बंद हो जाता है चोटी से ऊपर छोड़ दिया अतिरिक्त रस्सी का थोड़ा सा उपयोग सुनिश्चित किया जा सकता है कि बकल बंद रहता है अन्यथा, युक्तियों को भी बाध्य किया जा सकता है हो गया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com