ekterya.com

लाभदायक हाथ की नौकरियां कैसे करें

यदि आप हस्तशिल्प, खाना पकाने और घर पर काम करना पसंद करते हैं, तो आप जितना पैसा कमाते हैं उतना पैसा बनाना आसान होता है। यह जानने के लिए निम्नलिखित चरणों को पढ़ें कि आप कितने मुनाफे में हाथ की नौकरी कर सकते हैं, जो आपको ज्यादा खर्च नहीं करते।

चरणों

विधि 1
साधारण शिल्प

लाभदायक शिल्प चरण 1 को शीर्षक वाला इमेज
1
मोमबत्तियों को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए लपेटें सरल लंबा मोमबत्तियां का उपयोग करना, आप आसानी से सुंदर और आकर्षक घरेलू सामान बना सकते हैं जो अच्छी तरह से बेचना चाहते हैं। इसे अधिक बहुमुखी प्रतिभा देने के लिए, सुगंध के बिना श्वेत मोमबत्तियां चुनें, या रंगों और अरोमा को अलग करें, जब तक वे मोमबत्तियों को लपेटने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्रियों के साथ अच्छी तरह फिट होते हैं।
  • एक लंबा वेनिला या अनसटेंटेड मोमबत्ती और एक चमड़े के हलिबेट या पिता लें। मोमबत्ती के एक तरफ कुछ दालचीनी छड़ें रखें और उन्हें पीटा या सोगुइला के साथ टाई। जब आप मोमबत्ती को हल्का करते हैं, तो दालचीनी गर्म हो जाती है और एक स्वादिष्ट सुगंध निकलती है।
  • जूट का एक आयताकार पट्टी ले लो और स्क्रैप मुद्रांकन सन। सनी का टुकड़ा काट ताकि therealong कम या ज्यादा जूट की पट्टी की चौड़ाई है, और फिर एक सरल आंकड़ा सिलाई कैंची से काट दिया। (एक सममित हिस्सा प्राप्त करने के लिए एक आंकड़ा के आधा और आधा काट में गुना।) जूट की पट्टी करने के लिए स्टाम्प हिस्सा पालन करने के लिए, कुछ गर्म गोंद या कुछ अन्य मजबूत गोंद का इस्तेमाल किया है, और फिर यह सब टाई मोमबत्ती के आसपास थोड़ा सा स्ट्रिंग के साथ
  • विस्तृत मुंह के साथ एक छोटा सा ग्लास जार लें, उदाहरण के लिए एक विस्तृत मुंह वाला डिब्बाबंद जार और जार के अंदर, नीचे एक सरल मोमबत्ती छड़ी। मोमबत्ती और बोतल के बीच की जगह को ड्रैगन-ग्लास ग्लास जवाहरात के साथ भरें ताकि वे एक सपाट सतह बनाकर दो रंगों के संयोजन कर सकें। जब आप मोमबत्ती को प्रकाशते हैं, तो आप रंगों के साथ एक सुंदर रोशनी पैदा करेंगे।
  • लाभदायक शिल्प चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    पाले सेओढ़ लिया ग्लास में कलात्मक चश्मा बनाओ अच्छी हालत में कॉन्यैक के लिए सस्ता वाइन ग्लास या चश्मा खरीदें, ऑफ़र या दूसरे हाथ स्टोर के साथ स्टोर में कप के आस-पास कुछ लोचदार बैंड रखें, अंदर से अख़बार भरें, और फिर स्प्रे पेंट की एक परत को बाहरी हिस्सों में एक पाले सेओढ़ लिया खत्म करके लागू करें। एक बार रंग शुष्क हो जाता है, एक अच्छा उत्कीर्ण प्रभाव बनाने के लिए पेपर और लोचदार बैंड को हटा दें।
  • चश्मा अच्छा दिखते हैं लेकिन डिशवाशेर या माइक्रोवेव में उपयोग के लिए नहीं हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने ग्राहकों को जानते हैं
  • लोचदार बैंड के नीचे छोटे आंकड़े जोड़ने की कोशिश करें, जैसे कि पत्ते या एक क्रॉस अनियमित आकृतियों के साथ प्राकृतिक चीजों का उपयोग करने पर विचार करें: एक अनूठा नदी पत्थर के आकार के साथ एक कप "उत्कीर्ण" आसानी से बेचा जाता है और नदी के पत्थरों की लागत नहीं होती है।
  • लाभदायक शिल्प चरण 3 बनाने का शीर्षक छवि
    3
    एक रीसाइक्लिंग फ्रिंज वाला रूमाल बनाएं किसी भी पतली ध्रुव से शुरू करें। सावधानी से काटने और आर्महोल के पूरे ऊपरी हिस्से को निकालने के लिए सिलाई कैंची का उपयोग करें। पोल के निचले हिस्से के आयताकार भाग को लें और इसे बढ़ाएं, फिर अपने कैंची का उपयोग नीचे के किनारों से खड़ी करने के लिए करें। फ्रिंज के बीच लगभग 3 से 6 मिलीमीटर छोड़ दें और 7 से 10 सेंटीमीटर ऊपर की तरफ कट जाएं। एक बार ध्रुव के पूरे निचले हिस्से को भुनभुज कर दिया जाता है, तो मोड़ो और प्रत्येक फ्रिंज को ध्यान से नीचे खींचना, जिससे उन्हें खिंचाव और जारी किया जा सके। अंत में, प्राप्त रूमाल को नीचे के किनारे के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • यह मैनुअल काम पूरा करना आसान है, लेकिन यह तब तक थोड़ा अभ्यास करेगा जब तक यह बिक्री के लिए अच्छी तरह से बाहर नहीं निकले। एक डॉलर के लिए इस्तेमाल किए गए स्टोर्स और स्टोर में डंडे खरीदें, जब तक आपको लगता है कि आप बिक्री शुरू नहीं कर सकते
  • दूसरे हाथ के स्टोरों की तलाश करें जहां आप खूबसूरत प्रिंट और पुरानी डिज़ाइन प्राप्त कर सकते हैं ताकि वे अद्वितीय स्कार्फ बनाए जाएं जो गर्म केक की तरह बिकेंगे।
  • लाभदायक शिल्प चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    सुंदर सजावटी साबुन बनाओ हालांकि उच्च गुणवत्ता वाले, शानदार साबुन बहुत प्रयास लेते हैं, साधारण सजावटी साबुन आधे घंटे से भी कम समय में बना सकते हैं और अतिथि कमरे और उपहार टोकरी में इस्तेमाल के लिए बेच सकते हैं। एक आसान स्टोर पर जाएं और ग्लिसरीन साबुन के एक ब्लॉक के साथ-साथ रंजक का एक सेट, कुछ सेंन्ट्स (जैसे नींबू, लैवेंडर या टकसाल) और कुछ प्लास्टिक या सॉफ्ट सिलिकॉन मोल्ड्स खरीद लें। साबुन के ब्लॉक का एक टुकड़ा कट कर इसे माइक्रोवेव में पिघल कर दें, फिर रंगों और स्वाद के कुछ बूंदों को शामिल करने के लिए पैलेट का उपयोग करें। मिश्रण को मोल्ड में डालें और उन्हें सूखा दें, फिर उन्हें मोल्ड से हटा दें और किनारों से मेल करें।
  • छोटी मात्रा में सुगंध का उपयोग करें केवल थोड़ी ही चली जाएगी
  • क्रम में isopropyl शराब युक्त सांचों में इसके बारे में कुछ स्प्रे करने के लिए, मिश्रण गिरने से पहले के लिए स्प्रे कंटेनर का उपयोग करें, और अपने साबुन के आधार तब सांचे में डालना। शराब इन अप्रिय बुलबुले साबुन में बनाने से रोकेंगे।
  • अपने ढाले से साबुन हटाने के बाद, बहुत सावधानी से, उन तंतुओं को काटने के लिए एक ब्लेड का उपयोग करें जो किनारों से निकलते हैं।
  • विधि 2
    शिल्प थोड़ा अधिक विस्तृत

    लाभदायक शिल्प बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    पक्षी भोजन का पुष्पहार बनाओ इसके लिए आपको एक शारीरिक श्रम Savarin ढालना और सामग्री की एक किस्म की जरूरत है लेकिन परिणाम यह अच्छी तरह से लायक हैं। Savarin दबाकर birdseed के मिश्रण से एक साँचे में ढालना को भरें और यह सूखी, तो एक प्यारा आइटम है कि "बर्डवाचिंग" के प्रेमियों के लिए और घर उद्यान के लिए आदर्श है के रूप में एक उत्सव रिबन के साथ खत्म करते हैं।
    • शुद्ध जेलाटीन के एक पैकेट के साथ ¼ कप गर्म पानी मिलाएं, जैसे कि नॉक्स जिलेटिन, जब तक यह घुलित नहीं हो जाता। जब आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं, तो कॉर्न सिरप के 3 चम्मच (जैसे करो) और ¾ कप आटे को हरा दें जब तक आपको बहुत मोटी पेस्ट नहीं मिलती।
    • चार कप पक्षी खाना मिश्रण जोड़ें और जब तक सब कुछ अच्छी तरह शामिल नहीं किया जाता है तब तक सरगर्मी रखें।
    • नॉनस्टिक तेल को मोल्ड पर स्प्रे करने के लिए एक स्प्रे का उपयोग करें और फिर अंगूठी के चारों ओर पक्षी भोजन मिश्रण को समान रूप से दबाएं। इसे 10 मिनट के लिए सूखने दें, फिर इसे एक साफ सतह पर हिलाएं।
    • मुकुट को थोड़ा अधिक सममित बनाने के लिए, आप उसे मोल्ड के अंदर वापस रख सकते हैं और इसे धीरे से दबा सकते हैं, जो किसी तरह से, वापस किनारों को बराबर करने का कारण होगा। ध्यान रखें कि मुकुट के सामने का आकार क्षतिग्रस्त नहीं है।
  • 36-48 घंटों के लिए सूखी जगह में मुकुट रखें। यदि आप चाहें, तो आप उस समय अधिक मुकुट बना सकते हैं।
  • मुकुट तैयार हो जाने के बाद, रिबन की एक पट्टी काट लें और ताज के चारों ओर ढीली लूप को हुक बनाओ
  • लाभदायक शिल्प चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गिलास आधार के साथ एक दीपक बनाओ बड़ी कांच की बोतल या जार से शुरू करें आप उन्हें एंटीक स्टोर या ब्रिक-ए-ब्रैक्स की दुकानों के साथ-साथ इस्तेमाल किए गए सामानों के स्टोर में भी प्राप्त कर सकते हैं। एक सभ्य टेबल लैंप बनाने के लिए पर्याप्त कुछ बड़ा करें फिर, एक शिल्प की दुकान में दीपक के लिए एक किट खरीदें, किट की कीमत 12 से 35 डॉलर के बीच भिन्न हो सकती है कम से कम आपको एक कॉक के साथ विधानसभा के टुकड़े के साथ एक बल्ब की जरूरत है (बोतल या जार के मुंह में फिट होने के लिए) और प्लग के साथ एसी कॉर्ड। किट स्थापित करें और एक किफायती दूसरी-हाथ स्क्रीन के साथ समाप्त करें।
  • आम तौर पर, अपने दीपक के लिए बेहतर प्रस्तुति देने के लिए, आपको वहां के माध्यम से रस्सी को पारित करने के लिए कांच का ड्रिल करना होगा। इसे ठीक से करने के लिए, आपको एक इलेक्ट्रिक ड्रिल और थोड़ा धैर्य की आवश्यकता होगी। कांच को तोड़ने से बचने के लिए सावधानीपूर्वक सभी सुरक्षा निर्देशों का पालन करें और धीरे-धीरे ड्रिल करें।
  • फोकस सॉकेट को समायोजित करने से पहले आप ग्लास जार के अंदर सजाने से इन लैंपों को और भी अधिक जीवन दे सकते हैं। खूबसूरत पत्थरों को रखने की कोशिश करें या एक नरम गोंद और ठंढ का प्रयोग करें जिससे कि दीपक को अंदर से चमक दिखाया जा सके। यह भी रंगीन कांच का उपयोग करने के लिए एक उत्कृष्ट विचार है
  • लाभदायक शिल्प चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: 8वीं पास के लिए है सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, 30 हजार सैलरी || 8th Pass Job Vacancy -




    बुना सामान बनाओ यदि आप जानते हैं कि कैसे बुनने के लिए, आप पैसे कमा सकते हैं अच्छी तरह से तैयार किए गए बुना आइटम जैसे टोपी और स्कार्फ को गिरावट और सर्दी के मौसम के दौरान गर्म रोटी के रूप में बेचा जाता है, खासकर यदि आप उन्हें ठीक ऊन से बनाते हैं। किसी भी सजावट या इंटरनेट पर बुनियादी पैटर्न और मार्गदर्शिका खोजें जब तक आप किसी भी समस्या के बिना कुछ क्लासिक आइटम बुनना नहीं कर सकते तब तक अभ्यास करें। सुनिश्चित करें कि आप बहुत अच्छी गुणवत्ता वाले ऊन का उपयोग करते हैं और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए विभिन्न रंगों का उपयोग करके आइटम बनाते हैं।
  • छुट्टियों के मौसम में, आप सुंदर गहने बुना सकते हैं और उन्हें कुछ डॉलर के लिए बेच सकते हैं। इन अलंकारों के लिए, आप एक परिपत्र पैटर्न में या धागे को बांधने से सस्ती, चमकीले रंग की ऊन का उपयोग कर सकते हैं और यार्न को बाध्य करके खत्म कर सकते हैं ताकि उन्हें आसानी से लटकाया जा सके।
  • लाभदायक शिल्प चरण 8 को शीर्षक वाली छवि

    Video: विकलांग लड़ रहा नौकरी को

    4
    घर का खाना तैयार करें यदि आपके पास खाना पकाने की आदत है और बड़ी मात्रा में खाना बनाने की इच्छा है, तो आप बहुत स्वादिष्ट भोजन तैयार कर सकते हैं जो लंबे समय तक चलता है और इसे सार्वजनिक कार्यक्रमों में पैक किया जाता है। ध्यान रखें कि ऐसा करने के लिए, आपको आमतौर पर अपने रसोई उपकरण (आपकी रसोई) का उपयोग करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों से पहले अनुमति की अनुमति पूछने की जरूरत है। कानून आपके जीवन के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, लेकिन हमेशा लोगों को भोजन बेचने से पहले यह पता लगा सकते हैं। आवश्यक लाइसेंस का भुगतान करें
  • घर का बना हुआ ठग (चीनी और मक्खन से बना कैंडी) लगभग हमेशा एक सफलता है। यह विभिन्न प्रकार के चॉकलेट, नट और रंगों के साथ कवर करना आसान है और यह एक अच्छा समय के लिए संरक्षित है। स्पष्ट फिल्म में 100 ग्राम भाग लपेटें, अपने नाम के साथ जार के लिए एक लेबल चिपकाएं और लापरवाही का नाम दें और उसे निकटतम बाज़ार या शिल्प मेले में गरम केक की तरह बेच दें।
  • यदि आपके पास पर्याप्त मांस खाते हैं, तो अपने पड़ोस कसाई की दुकान के पास जाकर सूखे मांस तैयार करने के लिए तंत्रिका बिना मांस का एक अच्छा टुकड़ा खरीदते हैं। मांस को 6 मिमी स्ट्रिप्स में काटें और अपनी रसोई में एक अचार तैयार करें। एक या दो मिनट के लिए मांस के स्ट्रिप्स को फेंकने के लिए इसमें कुछ शामिल किया जाए। 3 से 4 घंटे के लिए कम तापमान (लगभग 65 डिग्री सेल्सियस) पर एक साफ ग्रिड पर एक चिमटा की सहायता और ओवन में जगह के साथ स्ट्रिप्स निकालें। स्ट्रिप्स फ्लिप करें और प्रक्रिया को दोबारा 3 या 4 घंटे दोहराएं। वे तैयार हो जाने के बाद, वैक्यूम के तहत मांस स्ट्रिप्स मुहरें। इससे कई महीनों को अच्छी स्थिति में रखने में मदद मिलेगी।
  • सूखे मांस जिसे आप तैयार करते हैं वह मांस और नारियल पर निर्भर करते हुए कई अलग-अलग जायके रख सकते हैं। उन लोगों को चुनें जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं और उन्हें बेचते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप किसी विशेष मांस को फिर से खरीद सकते हैं, तो उसे "सीमित समय के लिए" विशेष उत्पाद के रूप में प्रचारित करें।
  • वसा के कम से कम मात्रा के साथ मांस प्राप्त करें यदि आप इसे स्टोर करने जा रहे हैं, तो वसा ठीक नहीं है।
  • विधि 3
    बिक्री सलाह

    लाभदायक शिल्प चरण 9 को शीर्षक वाला इमेज
    1

    Video: Aquarius 2017 कुंभ राशि को अनेक स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी

    अपने खर्चों का ट्रैक रखें आपको पता होना चाहिए कि आप कितना शुल्क लेना चाहते हैं, आप कितना खर्च करते हैं इसके अलावा क्या आप उपकरण पर खर्च से, समय यह ले जाता है अपने काम और क्या लागत आप को बेचने के लिए काउंटर का निर्माण करने के लिए विचार करने के लिए सुनिश्चित करें। इससे आपको उचित न्यूनतम कीमत पर चार्ज करने में भी मदद मिलेगी, यह सुनिश्चित करने के साथ कि आपको बेचे जाने पर धोखा नहीं लगता
  • लाभदायक शिल्प बनाना चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    कीमतों की तुलना करें यदि आप चार्ज करने के लिए कितना चार्ज करने का बेहतर विचार करना चाहते हैं, तो प्रतियोगिता की जांच करें समान वस्तुओं की औसत बिक्री मूल्य खोजने की कोशिश करें यह आपकी सहायता करने के लिए एक रेंज में अपने आप को प्रबंधित करने में मदद करेगा, जो कि आपके लाभ मार्जिन को काफी बढ़ा सकता है।
  • लाभदायक शिल्प बनाना चरण 11
    3
    प्रस्ताव के नमूने आप कुछ भी है कि, सेवन किया जा सकता उदाहरण के लिए, साबुन, स्नान लवण, शराब या भोजन के लिए करते हैं, से गुजर ग्राहकों के लिए छोटे नमूनों की पेशकश की। यदि आपका व्यापार अपने लिए बोल सकता है, तो यह बहुत संभावना है कि ग्राहकों को इसे खरीदने के लिए बाद में लौटाएंगे।
  • लाभदायक शिल्प चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    4
    निश्चित छूट प्रदान करता है आप जो भी करते हैं, अपने ग्राहकों को हमेशा खुश करने के लिए "तीन के नियम" का पालन करें यह नियम मूल्य वाले प्रत्येक आइटम पर आधारित है, लेकिन अगर आप तीन आइटम खरीदते हैं, तो आपको अच्छी छूट मिलती है। आम तौर पर, डिस्काउंट 20 से 30 प्रतिशत है, फिर भी, आपने जो लाभ मार्जिन लगाया है, उसके आधार पर आप डिस्काउंट सेट कर सकते हैं। तुम भी आइटम के कुछ सेट, उदाहरण के लिए के लिए जाम छूट की दो बोतलें, और $ 10 के बजाय 12 के लिए घर का बना कुकीज़ के एक बॉक्स की पेशकश कर सकते हैं।
  • उपहार खरीदने वाले लोग बहुत कुछ सेट करते हैं हमेशा अपने सभी वस्तुओं और बड़ी उपहार रैपर के लिए तैयार कागज लपेटकर जोड़े में आइटम लपेटें या चार से चार तक।
  • Video: 2018 में मेष राशि वालों को संघर्ष के बाद मिलेगी बड़ी सफलता : राशिफल 2018

    लाभदायक शिल्प चरण 13 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को आक्रामक रूप से बढ़ावा दें आजकल, हर जगह इंटरनेट के साथ, यह जानने के लिए पहले से कहीं ज्यादा आसान है कि हाथ से अपनी खुद की नौकरी कैसे करें। आपको अपने आप को बाज़ार में स्थापित करके और खुद को ज्ञात करके गुच्छा से बाहर होना चाहिए
  • अपने व्यवसाय के लिए सामाजिक नेटवर्क में खाते खोलें और उन्हें एक आकर्षक नाम दें आपके द्वारा बेचने वाले आइटम से संबंधित अद्यतनों को बार-बार प्रकाशित करें
  • व्यापार के मालिकों से अपने पड़ोस में कमीशन पर अपने उत्पादों को लेने या सभी के लिए व्यापार पैदा करने के लिए एक सामुदायिक घटना का आयोजन करने की संभावना के बारे में बात करें। अपने पड़ोसी व्यापारियों के समर्थन को प्राप्त करने के लिए सक्रिय रहें और एक व्यापारिक व्यक्ति के रूप में खुद को स्थापित करें।
  • सामुदायिक कारणों के लिए महत्वपूर्ण प्रावधानों का दान उदाहरण के लिए, एक बच्चे को संगठन उपहार टोकरी बनाने के लिए, कुछ बुनियादी घर का बना साबुन दान करने की पेशकश की योजना बना रहा है, तो एक सूप रसोई या पल्ली समुदाय के लिए डिब्बाबंद सूप या घर (और प्रासंगिक लाइसेंस) में गोमांस झटकेदार के एक साप्ताहिक दान करने के। जितना अधिक आप अपने नाम को धर्मार्थ कामों से संबोधित करेंगे, लोग आपकी और आपके मैनुअल कार्यों की सराहना करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा प्रदत्त उत्पादों को बदलता है नियमित ग्राहक कुछ नया और उपन्यास देखकर देखना चाहते हैं।
    • मैन्युअल काम के लिए सामग्री का उपयोग करने से बचें जो सस्ता है और जो समय के साथ खराब हो जाता है अपने पड़ोस क्राफ्ट स्टोर में एक विशेषज्ञ से पूछें, जहां आपको पेपर और गोंद की आवश्यकता होती है, जहां बेहतर गुणवत्ता वाले आइटम मिलते हैं
    • सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के लिए सामग्री को सीज़न से बाहर निकालना और इस तरह से, अपनी लागत कम रखने में सहायता करें। बेहतर अभी तक, आवश्यक कागजी कार्रवाई करें और अपने कर पहचान कोड को थोक और / या करों के बिना भुगतान करने में सक्षम हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com