ekterya.com

कैसे एक रोमांटिक एल्बम बनाने के लिए

एक रोमांटिक एल्बम बनाना एक रिश्ते को दस्तावेज करने और अपने सभी पसंदीदा यादों को एक ही जगह में संरक्षित करने का एक शानदार तरीका है। जन्मदिन, वर्षगाँठ और वेलेंटाइन डे जैसे कई मौकों पर यह आपके जीवनसाथी के लिए एक अद्भुत व्यक्तिगत उपहार हो सकता है। हम आपको एक अल्बम बनाने के लिए कुछ कदम पेश करेंगे जिसमें आपके अनूठे और विशेष संबंधों को दस्तावेज बनाना है।

चरणों

भाग 1
सामग्री तैयार करें

एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 1 को बनाएं
1
सही एल्बम चुनें। से चुनने के लिए कई एल्बम हैं उन तत्वों के बारे में सोचें, जिन्हें आप एल्बम में शामिल करना चाहते हैं और अपनी ज़रूरतों के अनुकूल होने वाले एक को चुनना चाहते हैं। चुनने से पहले आपको कुछ खोजना पड़ सकता है इतने सारे भिन्न प्रकार हैं कि आपके पास कई विकल्प होंगे
  • यदि आप अपने दूसरे आधे के लिए कई कहानियां या पत्र लिखने की योजना बना रहे हैं, तो आप एक को रेखांकित कागज़ के साथ पसंद कर सकते हैं। यदि आप बहुत सारी तस्वीरें और सजावटी तत्व जोड़ना चाहते हैं, तो आप एक फ्रेम और रिक्त कागज के साथ चाहते हैं।
  • एल्बम के बड़े चयन को देखने के लिए एक शिल्प की दुकान, एक शिल्प की दुकान या शौक की दुकान पर जाएं। आप किसी एक कार्यालय की आपूर्ति की दुकान पर खोज सकते हैं, लेकिन शौक और शिल्प के लिए समर्पित एक दुकान में एक व्यापक श्रेणी के एल्बम होंगे।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 2 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    विषय तय करें इस बारे में सोचें कि आपके रिश्ते का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व क्या है यदि आपके हित हैं जो आप साझा करते हैं या एक विशिष्ट रंग पैटर्न जो वास्तव में आपके संबंधों को दर्शाता है, तो उसे एल्बम का केंद्र बना दें।
  • यह संपूर्ण एल्बम नीला बनाने के लिए उतना आसान हो सकता है क्योंकि यह आपका पसंदीदा रंग है आप एक नैटिकल थीम का उपयोग भी कर सकते हैं क्योंकि दोनों प्रेम नाव या एक खेल विषय हैं, यदि दोनों एक टीम के प्रशंसक हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके रिश्ते के बारे में कुछ खास दर्शाता है आदर्श रूप से, एल्बम को यथासंभव व्यक्तिगत होना चाहिए।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह सबसे अच्छी यादें बताती है रिश्ते के सर्वोत्तम क्षणों के बारे में सोचो यह आपके लिए पहली अद्भुत तारीख हो सकती है, पहला चुंबन, पहली बार जब आपने खाना बनाया या उस समय आप अपने पसंदीदा बैंड के कॉन्सर्ट के टिकटों से आश्चर्यचकित हो गए थे। जब भी यह आपके लिए सार्थक होगा, तो आपको इसे एल्बम पर प्रस्तुत करना चाहिए।
  • उन यादों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप शामिल करना चाहते हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि आप कुछ भी भूल न जाएं और बाद में अपने विचारों को व्यवस्थित करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    रिश्ते की यादें जोड़ें रिश्ते के दौरान आपके द्वारा सहेजी गई सभी चीजों की समीक्षा करें यह आपके लिए एक नोट भेजा जा सकता है, पहले वेलेंटाइन डे के साथ एक कैंडी रैप, या पहली तारीख से फिल्म टिकट। साथ ही उन तस्वीरों को इकट्ठा या प्रिंट करना सुनिश्चित करें, जिन्हें आप पृष्ठों पर शामिल करना चाहते हैं। एल्बम के लिए ये यादें मुख्य स्रोत होंगे।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: विवाह एल्बम कैसे बनाएं How to make a wedding album Hindi Video

    गहने या सजावटी टुकड़े खरीदें अब जब आप इस विषय को जानते हैं और आपको पता है कि पुस्तक में आप क्या शामिल होंगे, तो आपको कुछ सजावटी तत्व और गहने दिखना चाहिए जिन्हें आप पृष्ठों में जोड़ना चाहते हैं। कटआउट, पेपर, स्टिकर, मार्कर या अन्य अतिरिक्त सामग्री जैसे आइटम खरीदें, जो आपके द्वारा चुनी गई थीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह पृष्ठों को चमक देता है और उन्हें आंखों से प्रसन्न करता है।
  • आप दिल, फूल या पत्र के रूप में कटआउट खरीद सकते हैं। आप चिपकने वाले फ्रेम और तीन आयामी वस्तुओं जैसे फूल, बटन या गहने खरीद सकते हैं। उन्हें गठबंधन करने का प्रयास करें ताकि एल्बम को एकजुट लगता है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी तत्व थीम के साथ जाएं।
  • यदि आप अधिक व्यक्तिगत संपर्क जोड़ना चाहते हैं, तो इन तत्वों में से कुछ स्वयं बनाएं आप सजावटी तत्वों के रूप में अभिनव तरीके में एकत्र की गई यादों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: Ek Ajnabee Haseena Se - Ajnabee - Rajesh Khanna, Zeenat Aman - Superhit Bollywood Romantic Song

    भाग 2
    एल्बम बनाएं

    Video: Dinesh Lal निरहुआ पाखी का नया रोमांटिक गाना ● Pakhi Hegde ● Bhojpuri Hit Songs 2017 new




    एक रोमांटिक स्क्रैपबुक करें चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कवर को सजाने के लिए एल्बम का आवरण आपकी औसत नारंगी देखने वाली पहली चीज़ होगी, इसलिए यह विशेष होना चाहिए और शानदार दिखना चाहिए। अपने नाम और तारीख को मिले या दोनों की अपनी पसंदीदा तस्वीर लिखें। आप एल्बम के विषय से संबंधित सजावटी तत्व भी जोड़ सकते हैं। यह आपको एक चमक देगी और आपके बेहतर आधे में यह किस प्रकार के एल्बम की शुरुआत से एक सुराग होगा।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक शानदार शुरुआत पृष्ठ बनाएं भले ही आप कुछ सरल या विस्तृत के लिए चुनते हैं, इस पृष्ठ को प्रभावित करना चाहिए। उस तिथि के साथ समर्पण लिखें, जिस पर आप किताब देंगे। आप उन शब्दों के कोलाज भी बना सकते हैं जो उन्हें उनके रिश्ते की याद दिलाते हैं या नीचे कुछ शब्दों या वाक्यांशों के साथ एक साधारण फ़ोटो डालते हैं।
  • शीट को बहुत ज्यादा मत भरें यह अच्छा नहीं है कि आप अपने औसत नारंगी को एल्बम की शुरुआत से डूबते हैं। इसे सरल और सुंदर रखें जब तक यह व्यक्तिगत और ईमानदार है, आप समझेंगे कि आप उससे कितना प्यार करते हैं
  • Video: Dil Aisa Kisi Ne Mera Toda - Classic Romantic Song - Amanush - Sharmila Tagore, Uttam Kumar

    एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 8 को बनाएं
    3
    कुछ विशेष यादें शामिल हैं यह एल्बम के अगले पृष्ठ पर सामग्री जोड़ने का समय है। अपने पसंदीदा उद्धरण का विवरण लिखें, आप जिस दिन एक साथ बिताया था या सजावटी या रंगीन पेपर के एक टुकड़े पर आप ने कभी अपने लिए सबसे रोमांटिक चीज रखी थी। आप इसे एक फ्रेम के साथ रख सकते हैं या सजावटी तत्वों का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आपने खरीदा था।
  • कागज के एक रंग का चयन करें जो आपको लगता है कि एल्बम के साथ जाता है और जो विषय को दर्शाता है
  • पृष्ठों पर छोटे आइटम जोड़ें यह रिक्त स्थान को भरने में मदद करता है और एल्बम को और अधिक सुंदर और सजावटी दिखता है
  • आप कागज के प्रत्येक शीट में एक से अधिक मेमोरी जोड़ सकते हैं। आप अपने रिश्ते की पसंदीदा यादों के लिए एक से अधिक पृष्ठ भी समर्पित कर सकते हैं। यदि आप 10 चीजों को व्यक्त करना चाहते हैं जो उन्होंने आपके लिए किया है जो बहुत महत्वपूर्ण हैं, तो इस तरह दस शीट बनाएं। यह आपका एल्बम है और यदि आप चाहें तो आप ऐसा कर सकते हैं
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    डेटिंग पृष्ठ जोड़ें आपके पास सभी महान उद्धरणों के लिए कुछ पृष्ठों को समर्पित करें तस्वीरें, फिल्म टिकट, अक्सर रेस्तरां के मेनू, घोषणाएं और छोटी चीजें रखें, जो आपने सभी नियुक्तियों में प्राप्त की हैं और जो आपके पास हैं
  • सजावटी तत्वों के रूप में यादों का उपयोग करने के लिए अभिनव तरीके खोजें। एक मेनू का एक टुकड़ा कट कर जो फोटो का समर्थन करेंगे या उस इवेंट में एक तस्वीर के लिए एक बड़े फ्रेम के रूप में विज्ञापन का उपयोग करेगा।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने औसत नारंगी पर लिखें एल्बम एक उत्कृष्ट स्थान है, जिससे आप उसकी भावनाओं को उसके बारे में बता सकते हैं। आपको यह बताते हुए एक पत्र लिखें कि आप उसे कितना प्यार करते हैं, क्योंकि आप उसे एल्बम बनाना चाहते थे, इसका मतलब आपके और भविष्य के लिए जिन चीजों की आप उम्मीद करते हैं। यह आपके और अधिक व्यक्तिगत स्पर्श को जोड़ता है: आपकी भावनाओं को आपके एल्बम में शामिल रिश्तों की यादों के अलावा।
  • युक्तियाँ

    • अपना समय एल्बम पर काम कर लें। यह एक बहुत ही खास उपहार है जो यथासंभव सुंदर और व्यवस्थित होना चाहिए। उपहार में बहुत समय निवेश करना आपको बताएगा कि आप इसे कितना पसंद करते हैं।
    • प्रत्येक तत्व को पृष्ठों में सुरक्षित करें आप गोंद, टेप या चिपकने वाला ब्लॉकों का उपयोग कर सकते हैं निश्चित रूप से आप यह नहीं चाहते कि एल्बम के कुछ हिस्सों में गिरावट हो या खुली रहें, जबकि आपका बेहतर आधा चेक होगा।
    • आकार के साथ शिल्प के लिए कैंची खरीदें उन्होंने सजावटी सीमाओं को काट दिया है जो वे उपयोग किए जाते हैं, जो सामग्री को थोड़ी अधिक शैली देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com