ekterya.com

कार्डबोर्ड की तलवार कैसे करें

एक गत्ता तलवार एक मजेदार और सस्ती शिल्प परियोजना है चाहे पोशाक के भाग के रूप में या मित्रों के साथ युगल में खेलने का आनंद उठाया जाए, कार्डबोर्ड की तलवार बनाने के लिए एक परियोजना हो सकती है जितनी सरल या विस्तृत जितनी तुम चाहोगे आप इसे व्यावहारिक रूप से अधिक से अधिक का उपयोग करना होगा बनी हुई है कि आप पूरे घर में मिल जाए, और यह प्रक्रिया बहुत मज़ेदार होगी या तो एक मित्र की सहायता से या अपने आप से, कुछ कार्डबोर्ड प्राप्त करें और अपने सपनों की तलवार बनाने शुरू करें।

चरणों

भाग 1
एक तलवार काट दो

Video: कैसे एक कार्डबोर्ड तलवार बनाने के लिए

एक कार्डबोर्ड तलवार चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
पर्याप्त सामग्री ले लीजिए मुख्य रूप से, आपको इस परियोजना को पूरा करने के लिए कार्डबोर्ड की आवश्यकता होगी। अधिमानतः, मोटे और मोटे तौर पर टुकड़ों को प्राप्त करने का प्रयास करें, उनमें से केवल एक के साथ तलवार बनाने के लिए। इसके अलावा, आपको केवल कैंची की एक जोड़ी है। अन्य चीजें, जैसे कि मार्कर, पेंट, मास्किंग टेप या निर्माण पेपर, आपकी तलवार के डिजाइन को अनुकूलित करने की सिफारिश की जाती है। संभव के रूप में इन सामग्रियों में से कई ले लीजिए यहां तक ​​कि अगर आप उन सभी को इकट्ठा करने का प्रबंधन नहीं करते हैं, तो अभी भी उनको मामले में हाथ रखने के लिए उपयोगी है।
  • यदि आपके पास पर्याप्त कार्डबोर्ड नहीं है, तो आप पास के स्टोर (जैसे शराब की दुकान) की तरह जा सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या वे आपको अपने कुछ बचे हुए बक्से दे सकते हैं
  • एक कार्डबोर्ड तलवार चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    विभिन्न प्रकार के तलवारों का मूल्यांकन करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से ही एक विचार है कि आप तलवार की तरह दिखना चाहते हैं, तो उसे कुछ अलग-अलग प्रकार की तलवारों की जांच करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। अपने स्वयं के डिजाइन करते समय विभिन्न दृश्य डिजाइनों को ध्यान में रखना जरूरी है, इस तरीके से आप एक अधिक विविध और रोचक हथियार बना सकते हैं। कई वेबसाइटें हैं जहां आप तुलना कर सकते हैं और तलवारों के साथ-साथ एनसाइक्लोपीडिया की कहानियों में जो हथियार अनुभाग हैं, जो आप को प्रेरित करने के लिए समीक्षा कर सकते हैं
  • आप कार्डबोर्ड तलवार के लिए डिज़ाइन भी पा सकते हैं, या तो टेम्पलेट्स या समाप्त मॉडल के रूप में। अन्य लोगों की परियोजनाओं को देखकर आपको प्रेरणा मिलेगी।
  • एक-हाथ, दो-हाथ, और एक-और-आधे-हाथ तलवारों के बीच अंतर को ध्यान दें (ज्ञात बोलचाल के रूप में "कमीनों")। तलवार मूल रूप से एक माना वजन के साथ डिजाइन किया गया था चूंकि कार्डबोर्ड धातु की तुलना में अधिक हल्का है, आप किसी वास्तविक आकार के साथ किसी भी तलवार के साथ खेल सकते हैं।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिजाइन और तलवार के स्केच बनाएं एक बार जब आप कोई डिज़ाइन चुनते हैं, तो स्केच बनाने में बेहतर होगा। एक मार्कर के साथ, सटीक आयामों के अनुसार तलवार को कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर खींचें, जिसे आप चाहते हैं भले ही यह एक छोटा ब्लेड डैगर या एक बड़ा दो-तलवार तलवार है, आपको अपने ड्राइंग में यह सब तय करना होगा। अपने डिज़ाइन से सुझाव देते हैं और संभाल में पर्याप्त जगह छोड़ने के मामले में गार्ड को शामिल करने के लिए मत भूलना ताकि हाथों में समस्याओं के बिना फिट हो।
  • सभी तलवारें एक तेज बिंदु हैं, इसलिए अपने मनोदशा को ध्यान में रखें
  • अपने हाथों को रखो (एक मुट्ठी बनाने) कार्डबोर्ड के खिलाफ अंतरिक्ष के एक विचार प्राप्त करने के लिए आपको संभाल के लिए की आवश्यकता होगी
  • तलवार का एक वास्तविक डिजाइन ड्राइंग करने से पहले, आपको कागज पर कई वैचारिक डिजाइनों की कोशिश करनी चाहिए। एक अच्छी तरह से सोचा डिजाइन अधिक मजेदार होगा।
  • Video: How To Make a paper Sword||कागज़ की तलवार कैसे बनायें

    एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    तलवार काट दो। स्केच बनाने के बाद, इसे काटने के लिए कैंची का उपयोग करें। परिशुद्धता के साथ स्केच में कटौती करने की कोशिश करें, क्योंकि किसी भी तरह से तलवार काटकर लापरवाह दिखाई देगा। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कार्डबोर्ड के प्रकार के आधार पर, एक सटीक चाकू भी उपयोगी हो सकता है, हालांकि यदि आप एक नालीदार कार्डबोर्ड का उपयोग करते हैं तो औद्योगिक कैंची का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    तलवार को मजबूत करें तकनीकी तौर पर, यदि आप चाहें, तो आप तलवार को स्केच के रूप में छोड़ सकते हैं, लेकिन जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो यह जल्दी टूट जाएगा। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि उसे इसे द्वैध में उपयोग करने के लिए कार्डबोर्ड की एक दूसरी परत के साथ सुदृढ़ करें। तलवार के काटे के डिब्बे को कार्डबोर्ड के एक बड़े टुकड़े पर रखें और उसके आकार का पता लगाएं। अगला, एक दूसरी छमाही बनाने के लिए लाइन कट। फिर, दो टुकड़ों को गोंद करें और शेष वर्गों को काट दें जो शीट के समोच्च से फैले हुए हैं।
  • आपको सबसे बड़ी स्थिरता देने के लिए, आप चादर के अनुभाग में लकड़ी या प्लास्टिक की छड़ी और हर तरफ या चारों ओर कार्डबोर्ड के छड़ी टुकड़े जोड़ सकते हैं इससे ब्लेड को झुकने से रोका जायेगा, जब आप इसे मुश्किल से दबाएंगे।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पकड़ को मजबूत करें एक तलवार का भाग यही है कि आप इसे पलटने के लिए फिलहाल पकड़ लेंगे, इसलिए आपको उपस्थिति पर अपने आराम को ध्यान में रखना चाहिए। यह संभाल करने के लिए कार्डबोर्ड की एक तीसरी परत गोंद के लिए उपयुक्त हो सकता है यदि आपको लगता है कि आपको अतिरिक्त पकड़ की आवश्यकता है सुनिश्चित करें कि हाथ के लिए आराम से फिट होने के लिए पर्याप्त स्थान है। यदि अभी भी पर्याप्त जगह नहीं है, तो आप तलवार रक्षक को छू सकते हैं
  • अगर आपको पूरी जगह में अधिक स्थान की आवश्यकता है और आपकी तलवार में सुरक्षा ज़ोन नहीं है, तो आप पत्तियों का हिस्सा कट सकते हैं अधिकतर मामलों में जहां संभाल के लिए स्थान होना आवश्यक है, आपको अधिकतम 2.5 या 5 सेमी (1 या 2 इंच) अधिकतम होना चाहिए। यदि आप वर्तमान डिजाइन के साथ कुछ समस्याएं हैं, तो खरोंच से एक नई तलवार बनाने के बारे में चिंता न करें।
  • भाग 2
    अपनी तलवार को सजाने

    एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    आप जिस प्रकार की तलवार चाहिए यहां तक ​​कि अगर आपने तलवार के आकार का फैसला किया है, तो असंख्य तरीके हैं जिसमें आप सजावट चरण के बाद अंतिम उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। क्या आप अपेक्षाकृत यथार्थवादी तलवार या विचित्र और मज़ेदार चाहते हैं? यह कहने के लिए पर्याप्त है कि स्प्रे पेंट और चिपकने वाला टेप का एक आवरण युक्त एक चादर गुलाबी क्रैंस के साथ तलवार का एक अलग प्रभाव होगा।
    • इस या किसी अन्य परियोजना के साथ, कोई भी "बुरा" रचनात्मक निर्णय नहीं है यह निर्णय लेने में एक मिनट का समय लें कि आप क्या करना चाहते हैं और उस विचार के आधार पर सजावट करें।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    चिपकने वाली टेप के किनारों को कवर करें तलवार के किनारों को कवर करने के लिए अमेरिकी या मास्किंग टेप का उपयोग करें इसका उद्देश्य दिखने की बजाय सुरक्षा में है हालांकि कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि आपकी तलवार असली है, आप अभी भी भ्रम पैदा कर सकते हैं कि यह किनारों को शांत कर दिया है।
  • टेप के साथ किनारों को कवर करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपके द्वारा उपयोग किए गए कार्डबोर्ड नालीदार है इस प्रकार का कार्डबोर्ड तलवार की स्थिरता प्रदान करने के लिए उत्कृष्ट है, लेकिन तलवार के भ्रम को देखने के मुकाबले कुछ भी नहीं है!
  • एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 9



    3
    शीट सजाने कई अलग-अलग तरीके हैं जिसमें आप तलवार के ब्लेड (या धातु के भाग) को सजाने में कर सकते हैं। आपको ब्लेड को रक्षक और संभाल से अलग दिखना चाहिए जो नीचे है। इसे हासिल करने के कई तरीके हैं आप शीट को अमेरिकी रिबन के साथ लपेट सकते हैं ताकि इसे थोड़ा-थोड़ा धातु दिखाया जा सके। स्प्रे पेंट या एल्यूमीनियम पन्नी निस्संदेह शीट को सजाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं।
  • अंत में, जो सजावट आप करते हैं वह अपना खुद का निर्णय है यदि आप यथार्थवाद के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं, तो आप शीट पर एक पैटर्न भी आकर्षित कर सकते हैं।
  • यह सलाह दी जाती है कि आप पेपर अपर की शीट पर सजावट खींचना करें ताकि आपके पास गाइड हो।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    गार्ड में विवरण जोड़ें कई ऐतिहासिक तलवारों में, गार्ड और हल्का कलात्मक रचनात्मकता को व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किया गया था शायद आप अपनी तलवार के साथ ऐसा ही करना चाहते हैं यदि स्टोरेज काफी बड़ी है, तो आप एक विस्तृत डिजाइन या पेस्ट सजावट (जैसे हस्तनिर्मित रत्न) कर सकते हैं। आप अपनी तलवार के डिजाइन में सभी रचनात्मकता और रंग आप चाहते हैं। केवल एक चीज जो आप को सीमित करती है वह आपकी कल्पना है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक गार्ड पैटर्न की एक पेंसिल स्केच बना सकते हैं और इसे एक स्थायी मार्कर के साथ ट्रेस कर सकते हैं जब आप इसके साथ सहज महसूस करते हैं।
  • एक यथार्थवादी तलवार में कई गहने नहीं होना चाहिए आखिरकार, आपका लक्ष्य आपकी तलवार को थोड़ा खतरनाक दिखाना है
  • एक कार्डबोर्ड तलवार बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    पूरे सजाने क्योंकि संभाल आराम से और ब्लेड से अलग होना चाहिए, आपको मास्किंग टेप के साथ इसे कवर करना चाहिए। यह आपको एक वास्तविक पकड़ के समान अधिक दिखाई देगा, साथ ही आपको कार्डबोर्ड की तुलना में बेहतर पकड़ भी देगी। आपको गार्ड के नीचे से टेप को संभाल के आधार पर लपेटना शुरू करना चाहिए। फिर, आप टेप की सतह का उपयोग कर सकते हैं, अगर आप अभी भी संभाल पर कुछ सजावट करना चाहते हैं।
  • भाग 3
    तलवार का उपयोग करें

    एक कार्डबोर्ड तलवार चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: कार्डबोर्ड से संगमरमर का डेस्कटॉप गेम कैसे बनाया जाए

    1
    एक मित्र को तलवार बनाने के लिए कहें एक तलवारबाज एक प्रतिद्वंद्वी के बिना किसके साथ एक विवाद से लड़ने के लिए होगा? यदि आप चाहें, तो आप दूसरी तलवार बनाने के लिए पिछले चरणों को दोहरा सकते हैं। हालांकि, यह आम तौर पर अधिक मजेदार है कि किसी मित्र को स्वयं बनाने के लिए कहें। इस तरह, द्वंद्वयुद्ध कौशल कौशल के साथ ही मुकाबला कौशल का परीक्षण होगा।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार 13 का शीर्षक चित्र
    2
    एक कार्डबोर्ड कवच बनाओ अब जब आपके पास तलवार है, तो आप थोड़ी आगे जा सकते हैं और इसे मैच के लिए एक कवच बना सकते हैं। कवच एक खोल, ग्रिव्स, दस्ताने और यहां तक ​​कि एक ढाल से बना हो सकता है आनन्द का एक हिस्सा यह पता लगाना है कि आपके पास कवच के कार्यात्मक भागों में कार्डबोर्ड कैसे बदलना है, लेकिन आप इंटरनेट पर बनाए गए कई डिज़ाइन भी पा सकते हैं।
  • कवच को सजाने के लिए मत भूलना! आप कार्डबोर्ड को जीवन में लाने के लिए मार्क टिप या निर्माण पेपर के साथ उपयोग कर सकते हैं, इसलिए, कवच
  • यदि आप कार्डबोर्ड का उपयोग करने से पहले ही थक गए हैं, तो आप शिल्प फोम का उपयोग करके शानदार दिखने वाले कवच बना सकते हैं।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी दोस्त के साथ एक द्वंद्व हो द्वंद्वयुद्ध शायद एक तलवार होने का सबसे मजेदार हिस्सा है, क्योंकि यह आपको परीक्षा में डाल देता है। यदि आपके मित्र के पास गत्ता तलवार भी है, तो जल्दी से कुछ बुनियादी नियम स्थापित करें और खेलना शुरू करें। Duels अधिक मज़ेदार होते हैं जब नियम होते हैं जो इंगित करते हैं कि कैसे जीतें। सामान्य तौर पर, नियमों के बिना एक द्वंद्वयुद्ध एक बहुत मजबूत गेम में हो सकता है और पहले कुछ मिनटों में तलवार के टूटने का कारण बन सकता है।
  • ध्यान रखें कि असली तलवारों की तुलना में तलवारें अपेक्षाकृत नाजुक हैं और याद रखें जब आप उनका इस्तेमाल करते हैं
  • यदि विचार आपके लिए पर्याप्त रूचि रखते हैं, तो कार्डबोर्ड हथियारों के साथ एक लड़ाई समूह शुरू करें पहले से ही ऐसे समूह हैं जहां लोग कार्डबोर्ड से बने हथियारों का इस्तेमाल करते हैं और लड़ते हैं। अपने दोस्तों के साथ अपना खुद का एक समूह शुरू करने के बजाय, आप ऑनलाइन देखने के लिए खोज सकते हैं कि क्या आपके शहर में पहले से ही एक है।
  • अगर आपको कल्पना या मध्ययुगीन इतिहास पसंद है, तो आप लाइव ऐक्शन के साथ एक भूमिका निभाने वाले खेल बना सकते हैं।
  • एक कार्डबोर्ड तलवार बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    एक पोशाक के साथ तलवार का उपयोग करें कार्डबोर्ड तलवार परिधान और हेलोवीन घटनाओं के साथ संयोजन में परिपूर्ण हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से ही ध्यान में एक पोशाक है, जो जरूरी एक तलवार के साथ फिट नहीं है, विचारों को गठबंधन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। आप अप्रत्याशित विचारों के संयोजन के द्वारा प्राप्त टिप्पणियों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं
  • एक कार्डबोर्ड तलवार चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी तलवार के लिए एक बेहतर डिजाइन करें अब जब आप तलवार बनाने की कला में अपेक्षाकृत कुशल हैं, तो आप वापस ड्राइंग बोर्ड पर जा सकते हैं और बेहतर डिजाइन कर सकते हैं। उन चीजों को ध्यान में रखें जो आपने तलवार के साथ सही और गलत किया था। यदि आप एक बार फिर से करने जा रहे हैं, तो आप क्या सुधार करेंगे? कुछ भी नहीं व्यावहारिक अनुभव की तुलना में अधिक उपयोगी है और अब आप जानते हैं कि आप वास्तव में क्या करना है, शायद निम्नलिखित तलवारें आप बहुत आसान (और मजेदार) करने के लिए कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप इन तलवारों को कार्डबोर्ड ट्यूबों के साथ भी बना सकते हैं।
    • गत्ते का डिब्बा आपके पास काफी बड़ा अपने तलवार के डिजाइन फिट करने के लिए नहीं है, तो आप टेप या गोंद के साथ कई टुकड़े शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इन प्रकार के तलवारें duels के लिए बहुत उपयोगी नहीं होंगे, और उन्हें केवल गहनों के रूप में ही करना बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • कार्डबोर्ड तलवारें अपेक्षाकृत सुरक्षित हैं और duels में अहानिकर हैं, लेकिन आप अभी भी पर्याप्त शक्ति का उपयोग करके किसी को चोट कर सकते हैं यदि आप तलवार से लड़ने की योजना बना रहे हैं, तो जिस व्यक्ति के साथ आप लड़ रहे हैं उससे सावधान रहें
    • यह बिना यह कहता है कि कार्डबोर्ड तलवार अपने वास्तविक समकक्षों की तुलना में अत्यधिक उपयोग का सामना नहीं करेंगे। आमतौर पर, वे अन्य गत्ता तलवार के खिलाफ duels के लिए उपयुक्त हैं, बशर्ते कि वे निर्देश का पालन करते हुए उल्लेख किया प्रबलित रहे हैं, लेकिन शायद तोड़ने या बाहर पहनते हैं अगर बहुत जोर से मारा जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com