ekterya.com

रबर का ढालना कैसे करें

एक रबड़ का ढालना करना आसान है और आपकी सहायता कर सकता है। एक आरटीवी रबर पहने हुए एक नया शौक के साथ शुरू करने का एक मजेदार तरीका है और संभावनाओं से भरी दुनिया को खोलता है।

चरणों

मेक ए रबर मोल्ड चरण 1 नामक छवि
1
कुछ ढूँढें जिसे आप ढालना चाहते हैं यह एक समुद्री खोल हो सकता है जिसे आप मोमबत्तियां बनाना चाहते हैं, या एक जानवर जिसे आपने मूर्ति दिया है, जिसे आप डुप्लिकेट करना चाहते हैं और उपहार के रूप में देना चाहते हैं, जो कुछ भी आप चाहते हैं
  • मेक ए रबर मोल्ड स्टेप 2 नामक छवि

    Video: $20 BED BATH & BEYOND TOY CHALLENGE | We Are The Davises

    2
    ढालना बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है एक सामग्री के लिए देखो कई कंपनियां हैं जो मोल्ड बनाने के लिए रबड़ बेचती हैं। आपूर्तिकर्ताओं की एक सूची देखने के लिए Google "ढालना बनाने के लिए सामग्री" की खोज करता है
  • Video: The Reveal: Homemade Silicone PokeBall Molds

    मेक अ रबर मोल्ड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपना मोल्ड बॉक्स बनाएं आपको अपने मोल्ड को एक प्रकार की दीवार के साथ लपेटने की आवश्यकता होती है जिसमें द्रव गम होता है। आपको आमतौर पर अपने ढालना और दीवार के बीच 1/2 "अंतरिक्ष छोड़ देना चाहिए।
  • मेक ए रबर मोल्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    निर्धारित करें कि आपको अपने मॉडल को सील करने की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका मॉडल रबर मोल्ड से अलग करने में सक्षम हो, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका मॉडल झरझरा नहीं है, और आपको एक रिलीज एजेंट को लागू करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आपका मॉडल लकड़ी, प्लास्टिक, सिरेमिक, पत्थर, कंक्रीट आदि से बना है। यह झरझरा है और आपको ऐक्रेलिक मुहर के साथ सील करने की ज़रूरत होगी, जिसे आप कला आपूर्ति भंडार में पा सकते हैं।
  • मेक अ रबर मोल्ड चरण 5



    5
    एजेंट को लागू करें यदि आप एक urethane रबर मोल्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको सिलिकॉन एजेंट को लागू करने की आवश्यकता होगी ताकि इसे ढालना से अलग किया जा सके। यदि आप सिलिकॉन रबर मोल्ड का उपयोग कर रहे हैं, और आपका मॉडल सिलिकॉन को छोड़कर किसी भी सामग्री का है, तो आपको कुछ भी लागू करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • मेक अ रबर मोल्ड चरण 6
    6
    मोल्ड में मिक्स और गम को खाली करें। आपको सामग्री के निर्देशों का पालन करना चाहिए यह सुनिश्चित कर लें कि आप कितने की ज़रूरत को मापने से पहले दोनों पक्षों पर अच्छी तरह से मिलाएं। दोनों पक्षों को अच्छी तरह मिलाएं और फिर मॉडल के बगल में नीचे खाली करें। इसे सीधे मॉडल में खाली न करें या आप हवाई बुलबुले को जाल कर सकते हैं और सतह के विस्तार को खो सकते हैं।
  • मेक अ रबर मोल्ड स्टेप 7 नामक छवि
    7
    Unmold। सही समय की प्रतीक्षा करने के बाद, आमतौर पर पूरी रात, रबर को स्वाइप करें ताकि यह पहले से ही सूखा हो और चिपचिपा न हो। यदि आवश्यक हो तो चाकू का उपयोग करते हुए पहले ढालना की दीवारें निकालें भाग्य के साथ अब आप केंद्र में अपनी उंगलियों से दबा सकते हैं और अपने मॉडल को रबर मोल्ड से बाहर निकालने के लिए हवा की सील तोड़ सकते हैं। अपने मॉडल के आधार पर, आपको इसे हटाने के लिए एक चाकू का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • मेक अ रबर मोल्ड स्टेप 8 नामक छवि
    8
    इसे जांचें आपने किया, बधाई हो! आप पहले से ही अपना पहला ढालना है जांचने के लिए इंटीरियर का निरीक्षण करें कि आपने जो सभी विवरण चाहते थे, उस पर कब्जा कर लिया। अगर आपको लगता है कि एक अपूर्णता ध्यान दें तो आप इसे भविष्य में ठीक कर सकते हैं अब आप जो चाहें ढालने के लिए तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: SCP-507 Reluctant Dimension Hopper | safe class | Humanoid / extradimensional SCP

    • इंटरनेट पर कई अन्य ट्यूटोरियल हैं जो आपकी विभिन्न तकनीकों के साथ मदद कर सकते हैं।
    • अक्सर जो लोग इन सामग्रियों को बेचते हैं उन्हें इसका उपयोग कैसे करना है
    • छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें पहली बार जब आप एक ढालना करने का प्रयास करते हैं, तो उस सामग्री का उपयोग करें जो छोटा है, इसलिए आप अपना समय, सामग्री या पैसा खर्च नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • उत्पाद सुरक्षा और निर्देश लेबल पढ़ना सुनिश्चित करें सुरक्षा सावधानी बरतने के अलावा, एक दूसरे के साथ संगत उत्पादों का उपयोग करना सुनिश्चित करें, ताकि सामग्री को बर्बाद न करें और धन खो दें।
    • सुनिश्चित करें कि बॉक्स के आधार पर मॉडल को संलग्न करें। अधिकांश मसूड़ों बहुत घने हैं और आपके मॉडल को फ्लोट करने के लिए कारण होगा। यदि ऐसा होता है तो आप केवल सामग्री और समय खो देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com