ekterya.com

मैसेंजर थैला बनाने के लिए

चाहे बैग की तुलना में आपको अधिक जगह की ज़रूरत हो, या आप अपने स्कूल की आपूर्ति बढ़ाने के लिए एक निजीकृत बैग चाहते हैं, अपना दूत बैग बनाने से आपकी शैली को व्यक्त करने और कार्यक्षमता प्रदान करने का एक शानदार तरीका है दो भिन्न प्रकार के मैसेंजर बैग बनाने के निर्देशों को पढ़ने के लिए रखें।

चरणों

विधि 1
एक तकिया के साथ एक बैग बनाओ

मेस मेसेंजर बैग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
तकिया मामलों को प्राप्त करें आपको पक्ष के तीन 40 सेमी की आवश्यकता होगी। इन्हें सजावट के लिए कपड़े का बना होना चाहिए, एक ही रंग के या गठबंधन करना, और एक समापन शामिल करना चाहिए।
  • एक आस्तीन बैग का बाहरी हिस्सा होगा, एक और अंदरूनी परत होगा और दूसरा पट्टा होगा।
  • मेस मेसेंजर थैग चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    पट्टा कटौती पट्टा बनाने के लिए कवर में से एक काटें। बंद और किनारे किनारे के किनारे काट लें अब बाकी कटौती करें ताकि आप 12 सेमी x 38 सेमी के छः स्ट्रिप्स बना लें।
  • मेस मेसेंजर थैग चरण 3 नामक छवि
    3
    एक पट्टा बनाओ छह किनारों में से चार में से एक एक किनारे के साथ सीवे एक लंबा पट्टी 12 सेमी चौड़ा बनाने के लिए
  • एक मेसें मेसेंजर बैग चरण 4 नामक छवि
    4
    यह एक ट्यूब बनाती है कपड़े के दाहिने किनारे के भीतर, एक ट्यूब बनाने के लिए लंबे पक्ष को सीवे। सही पक्ष के साथ ट्यूब फ्लिप करने के लिए अपनी पसंदीदा विधि का उपयोग करें
  • Video: बैग बनाने का बिज़नेस की पूरी जानकारी ll Bag Making Business

    एक मेसें मेसेंजर थैग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    तेजी को मजबूत करें टुकड़ों के सम्मिलन तेजी के साथ एक आयताकार सीवे। के बारे में 7 सेमी में किनारों को मोड़ो और फिर सभी पट्टा पर सीना।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पट्टियों के किनारों को आस्तीन के किनारों को जोड़ने के लिए पिंस का उपयोग करें जो आप मुख्य रूप में उपयोग करने जा रहे हैं। बंद होना खुले होना चाहिए और पट्टा के केंद्र के साथ गठबंधन के ऊपर और तरफ के किनारे होना चाहिए। 7 सेंटीमीटर जो आपको अंदर की ओर मिला हुआ है, वह पूरी तरह से बैग पर होना चाहिए।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 7 नामक छवि
    7
    पट्टा में शामिल हों लौह और फिर पट्टा के किनारे पर एक आयताकार इसे बैग में संलग्न करने के लिए सिलाई। इस आयत को 7cm झुकाव के भीतर का पालन करना चाहिए। एक सीना "एक्स" आयत के अंदर को मजबूत करने के लिए यह दोनों पक्षों पर करें
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 8 नामक छवि
    8
    आंतरिक जेब में सीवे शेष स्ट्रिप्स में से किसी एक के किनारों को मोड़ो और लोहे करें, ताकि दाहिने किनारे के किनारे भी दिखेंगे। पिन के साथ इसे कवर के दाहिने हिस्से में संलग्न करें जिसका उपयोग अस्तर के रूप में किया जाएगा, ऊपरी भाग में, बंद होने के निकट। दो जेब बनाने के लिए बीच में एक सीम के साथ किनारों और तल किनारा सीनाएं
  • एक मेसें मेसेंजर बैग स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    अस्तर जोड़ें जिपर को काटें और किनारों को लोहा, ताकि वे यहां तक ​​कि हो। अंदर की दाईं तरफ फ़्लिप करें और इसे मुख्य बैग के अंदर रखें। पिंस के किनारों को पकड़ो और एक तरफ सीवे और फिर दूसरे। प्रत्येक सीवन की शुरुआत और समाप्ति पर समाप्त करने के लिए याद रखें आपने समाप्त कर दिया!
  • विधि 2
    एक अमेरिकी रिबन बैग बनाओ

    मेस मेसेंजर बैग चरण 10 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक बैग बनाने के लिए तैयार इस बैग को बनाने के लिए आपको एक पैटर्न और सामग्री की आवश्यकता होगी सौभाग्य से सामग्री कम है और पैटर्न सरल है। इससे पहले कि आप शुरू करने से पहले सभी की ज़रूरत हो, इस प्रक्रिया को आसान और अधिक कुशल बना लेंगे
    • यदि आप चाहें तो एक पैटर्न बनाएं बैग का मुख्य भाग टेप के एक टुकड़े से बनाया जाएगा (एक सतह बनाने के लिए टेप के स्ट्रिप्स के साथ जुड़ा) आकार एक तरफ दो छोटे आयत के साथ एक लंबी आयत की तरह होगा।
    • बेशक, बैग बनाने के लिए आपको अमेरिकी टेप की आवश्यकता होगी आप कई जगहों पर और कई प्रकार के रंगों और पैटर्नों में अमेरिकी टेप पा सकते हैं।
    • आप बैग के लिए buckles की आवश्यकता होगी आपको चार साधारण बक्से (दो बड़े और दो लड़कियों) की आवश्यकता होगी ताकि बैग को पट्टा और रोलर के साथ एक बकसुआ को बंद कर दें। बकसुआ के लिए छेद को मजबूत करने के लिए आपको आईलीट की भी ज़रूरत होगी। आप यह सब शिल्प दुकान पर खरीद सकते हैं या उन्हें दूसरे हाथ के दूत बैग से बाहर ले जा सकते हैं।
    • आपको एक थैली की आवश्यकता होगी, जिस पर आप काम करते समय टेप को पकड़ने के लिए अपने बैग और पिन को इकट्ठा कर सकते हैं। कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा सरल और सबसे किफायती समाधान है।
    • आपको एक मानक नियम (लकड़ी या धातु), एक माप टेप और काटने के उपकरण की आवश्यकता होगी बैग के संभाल को मजबूत करने के लिए नियम का बलिदान किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आपको इसके बाद की आवश्यकता नहीं है
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    पहली परत बनाओ साथ में ऊपर की ओर चिपके हुए, 9.5 सेमी के सात स्ट्रिप्स पूरी तरह से सीधे और समानांतर रखें, जितना संभव हो उतना कम से कम एक दूसरे पर आरोपित। जैसे ही आप इसे व्यवस्थित करते हैं, उतनी ही पिन के साथ प्रत्येक पट्टी के किनारे पकड़ो।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 12 नामक छवि

    Video: लेडिज बैग कैसे बनाऐ||

    3
    दूसरी परत बनाएं ऊपर की ओर चिपके हुए के साथ, पहली छिद्र से 89 सेमी से अधिक 6 स्ट्रिप्स रखें, 2.5 सेमी की दूरी के साथ। इन को पकड़ने के बारे में चिंता मत करो ध्यान रखें कि वे सीधे होते हैं और धीरे-धीरे करते हैं, क्योंकि टेप को दूर करना मुश्किल है, अगर आप कोई त्रुटि बनाते हैं
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4



    तीसरी परत शुरू होती है। छह 28.5 सेमी स्ट्रिप्स काटें और उन्हें पिछले परतों के साथ एक ही विधि का उपयोग करें। उन्हें लंबवत रखें और ऊपरी किनारे से पिछले परतों को कवर करें।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 14 नामक छवि
    5
    पक्षों को करो पहले दो परतों के स्ट्रिप्स के समानांतर में, 28.5 सेमी से अधिक चार स्ट्रिप्स काटें और प्रत्येक तरफ दो जगह करें, ताकि किनारों को तीसरी परत की आखिरी पट्टी के मध्य में गठबंधन किया जा सके। उन स्ट्रिप्स को पिन के साथ रखें
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पक्षों में शामिल हों 28 सेंटीमीटर से अधिक चार स्ट्रिप्स कट करें और उन्हें दूसरे पर रखें, 2.5 सेमी से ऑफसेट करें ताकि मुख्य भाग के किनारे को कवर किया जा सके।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    7
    तीसरी परत समाप्त करें मध्यम अनुभाग (साइड पैनल के साथ अनुभाग) को कवर करने के लिए 48.2 सेमी स्ट्रिप्स कट करें। इन्हें समानांतर में रखा जाना चाहिए और 3 परत के दूसरे स्ट्रिप्स पर शुरू करना चाहिए। एक बार जब आप पक्ष के किनारे पर पहुंच जाते हैं, तो 28.5 सेमी स्ट्रिप्स बनाएं और बाकी की परत को कवर करें।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 17 नामक छवि
    8
    चौथी परत बनाओ यह तीसरी परत के समान होगा, लेकिन चिपकने वाली तरफ से नीचे। केंद्र के व्यापक अनुभाग के लिए पतले वर्गों और 48.2 स्ट्रिप्स के लिए 28.5 सेमी स्ट्रिप्स का उपयोग करें, जहां पक्षों से मिलते हैं।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 18 नामक छवि
    9
    बैग को मोड़ो बैग निकालने के लिए पिंस निकालें और गुना करें साइड पैनल बैग के पक्षों का निर्माण करते हैं, साथ में उन दोनों के बीच के हिस्से में पीठ बनाते हैं। नीचे दिए गए अनुभाग में बैग के नीचे और सामने होते हैं (और इसे ऊपर झुका जाना चाहिए और किनारे के किनारे के किनारे के किनारे के साथ संरेखित करें)। शेष खंड बैग के ऊपर और कवर बनाती है। परिणाम सीधे किनारों के साथ एक बॉक्स आकार का बैग होना चाहिए।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    जोड़ों को बंद करें सभी जोड़ों को बंद करने और बैग के कोनों और किनारों को मजबूत करने के लिए बैग के अंदर टेप का उपयोग करें। शीर्ष भाग को खोलने के लिए मत भूलना।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 20 नामक छवि
    11
    संभाल करें 30.5 सेमी अनुभागों को आधा में तह करके 152.4 सेंटीली पट्टी तैयार करें, अगले चरण में प्रत्येक पट्टी को तह करना। पट्टी के साथ एक अंगूठी तैयार करें, जिसमें से प्रत्येक दो बक्से वाली लड़कियों को दो छोर पर और हूप्स के केंद्र में से दो। अंगूठी को संपीड़ित करें और फिर उसके चारों ओर टेप करें, संभाल बनाने के लिए, दो बक्से को समाप्त होता है।
  • एक मेसें मेसेंजर थैग चरण 21 नामक छवि
    12
    संभाल के जोड़ों को बनाएँ दो हैंडल बनाने के लिए, 30.4 सेमी के चार और स्ट्रिप्स का प्रयोग करें, प्रत्येक दूसरे के अंदर पूरी तरह से बंद होना चाहिए। बकसुआ के माध्यम से जाओ
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 22 के शीर्षक वाला इमेज
    13
    संभाल में शामिल हों बैग के ऊपरी हिस्से में 2.5 सेमी के दो कटौती करें, जहां आप हैंडल रखेंगे, बैग की चौड़ाई के समानांतर। छेद के माध्यम से संभाल के जोड़ों के किनारों को सम्मिलित करें शासक को ऊपर की लंबाई में कट कर, और केंद्र की ओर स्ट्रिप्स के आंतरिक छोर को गुना, शासक के साथ मिलें। अब शासक को दो बाहरी छोरों में शामिल हों और इसे बैग में चिपकाएं, इसे संलग्न करें और उसे सुरक्षित करें।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 23 नामक छवि
    14
    पट्टा बनाओ कम से कम 25 सेमी के कट स्ट्रिप्स और चिपकने वाले पक्षों में शामिल होने के लिए, प्रत्येक पट्टी को उसी तरह से आगे के रूप में व्यवस्थित करें, जब तक आप इच्छित लम्बाई का अपना बेल्ट न हो जाए। एक पट्टी को पूरे पट्टा की लंबाई में कट कर उसे जगह दें ताकि किनारे नई पट्टी के बीच में हो। इसे प्रारंभिक पट्टा के किनारों को जोड़ने के लिए, फिर दूसरी तरफ दोहराएं।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 24 नामक छवि
    15
    पट्टा में शामिल हों 25 सेंटीमीटर से अधिक दो स्ट्रिप्स कट करें, आधे में चिपकने वाला साइड के अंदर जोड़कर, एक अंगूठी बनाएं और बड़े बक्ल्स को अंदर रखें। बैग के अंदर घेराबंदी के एक तरफ और बाहर की ओर दूसरी तरफ गोंद। बकसुआ के माध्यम से पट्टा के किनारे से गुजारें, इसे मोड़ और अधिक टेप का उपयोग कर इसे मुहर।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 25 के शीर्षक वाला चित्र
    16
    एक रोलर के साथ बकसुआ रखें। पट्टा के साथ एक ही विधि का उपयोग करते हुए सामने की तरफ के नीचे स्थित बकसुआ रखें। आपको रोलर के लिए दो छेद बनाने की आवश्यकता होगी।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 26 शीर्षक वाला इमेज
    17
    बकसुआ को बंद करने के लिए एक पट्टी बनाएं पिछले चरणों में, जैसा कि टेप को आधे में जोड़कर एक पट्टा बनायें। उस अंक को सुदृढ़ करने के लिए आइलेट्स (गुना रिबन स्ट्रिप्स के अंदर) का उपयोग करें जहां बकल रोलर पास हो जाएगा। पट्टी को बैग के मोड़ के रूप में लंबे समय तक होना चाहिए। कवर करने के लिए इस पट्टी को गोंद। यदि आप चाहें तो बकसुआ को कवर करने के लिए एक स्ट्रिप जोड़ें आपने समाप्त कर दिया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com