ekterya.com

सिलाई बॉक्स कैसे बनाएं

हमारी सभी दादी सिलाई बक्से थे: टुकड़ों से छिपे हुए छिपे हुए खजाने और उपयोगी टुकड़े, जिनके माध्यम से छुटकारा पाने के लिए खुशी हुई। आने वाले वर्षों में खजाने और यादों को संग्रहित करने के लिए एक जगह के रूप में सभी लड़कियों को अपनी सिलाई बक्से की जरूरत है, उम्र के बावजूद।

चरणों

1
सबसे पहले आपको एक उपयुक्त बॉक्स है। आप एक जूता या टोपी बॉक्स, एक ढक्कन वाली टोकरी या कोई भी चीज से शुरू कर सकते हैं जो आपका ध्यान खींचती है। सुनिश्चित करें कि यह सभी चीजों को स्टोर करने के लिए बहुत बड़ा है, जिन्हें आपको आवश्यकता होगी।
  • मेक सिलाई बॉक्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामान्य औजार जोड़ें आम तौर पर एक सिलाई बॉक्स होता है एक पिनकुशन, सुई, लोचदार, टेप, सिलाई स्टार्टर (स्टार्टर सुराख़), छोटी कैंची, दर्जी चाक, धागे, thimbles और सेफ्टी पिन के विभिन्न प्रकार के।
  • मेक सिलाई बॉक्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: DIY सिलाई बॉक्स shoebox के बाहर

    3

    Video: बिना सिलाई मशीन के पुरानी जींस से बनाएं पेंसिल केस या मेकअप पाउच। Diy Zipper Pouch from Old Jeans




    सुंदर टुकड़े जोड़ें हमारी दादी भी खातों और बटन (अक्सर पुराने बोतलों या बिस्कुट के डिब्बे में) इकट्ठा करने और सूत या सुंदर रिबन के टुकड़े को बचाने के लिए इस्तेमाल किया। यह आपके सिलाई बॉक्स के साथ ऐसा करने में मजेदार है अगली बार जब आप जूते की एक नई जोड़ी खरीदते हैं या कोई आपको एक अच्छा बॉक्स में उपहार देता है, तो उसे बचाएं
  • मेक सिलाई बॉक्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सिलाई बॉक्स के लिए आइटम एकत्र करना प्रारंभ करें रिबन, अतिरिक्त बटन, मोती, सेफ्टी पिन, आदि: आप कैसे कई चीजों को बचाने या रोजमर्रा की जिंदगी से एकत्र कर सकते हैं आपको आश्चर्य हो जाएगा सब कुछ सहेजें अधिकांश बिसाती भंडार कपड़ा जहां कुछ सिक्कों के लिए वस्त्र के टुकड़े चुन सकते हैं के स्क्रैप का एक बॉक्स है।
  • मेक सिलाई बॉक्स स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    5
    चैरिटी स्टोर में, पुराने कपड़ों के लिए देखो जो आप एक बच्चे की कलाई के लिए बैग या आउटफिट जैसी नई चीजों में कट कर सकते हैं। जैसा कि आप उन्हें ढूंढते हैं, लेस, बिज़, अलामार्स, टासल्स, हुक, कपास रील, आदि जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चों या दोस्तों को उनको करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि उनके पास पहले से ही एक सिलाई बॉक्स है, तो वे सामग्री का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com