ekterya.com

कैसे पैटर्न के बिना एक घंटी स्कर्ट और कुछ तेजी के साथ बनाने के लिए

यदि आप इस सरल सूत्र का पालन करते हैं तो बेल स्कर्ट को दो सप्ताह का प्रोजेक्ट नहीं करना पड़ता है। एक बेल स्कर्ट में एक विस्तृत लोचदार कमरबंद है जो एक बेल्ट की तरह दिखाई देता है और उसे हेम बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। सबसे पहले, आपको एक सर्कुलर स्कर्ट बनाना होगा, फिर पूडल एक्स्प्ले जोड़ना होगा और अंत में लोचदार कमरबंद डाल देना होगा। यदि आपके पास सिलाई का बुनियादी ज्ञान है, तो आपको अपनी घंटी स्कर्ट बनाने में कोई समस्या नहीं होगी।

चरणों

भाग 1
परिपत्र स्कर्ट बनाओ

एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 1 के साथ छवि
1
अपनी कमर को मापें और 5.08 सेमी (2 इंच) इस माप में जोड़ें। एक परिपत्र स्कर्ट बनाने के लिए मूलभूत ज्यामिति की थोड़ी सी आवश्यकता होती है, लेकिन यह ऐसा लगता है जितना आसान होता है। सबसे पहले आपको कमर का आकार पाने के लिए अपनी कमर को मापना होगा कि स्कर्ट होगा। एक टेप माप का उपयोग करें और फिर माप लिखिए। फिर, इस माप में 5.08 सेमी (2 इंच) जोड़ें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी कमर का माप 76.2 सेमी (30 इंच) है, तो स्कर्ट का कमर 81.3 सेंटीमीटर (32 इंच) को मापना होगा। आपको स्कर्ट के कमर को कम करना होगा क्योंकि आपको सामग्री इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 2 के साथ छवि
    2
    स्कार्ट के कमर का आकार 6.28 से विभाजित करें ताकि आपका पहला रेडियो हो। परिणाम नीचे लिखें यदि आप अपनी स्कर्ट के लिए सही कमर आकार की गणना करना चाहते हैं तो आपको इस नंबर की आवश्यकता होगी।
  • उदाहरण के लिए, यदि स्कर्ट का कमर 53.4 सेमी (21 इंच) है, तो आपकी पहली बात लगभग 8.5 सेमी (3.34 इंच) होगी।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आधा में लगाए हुए मोड़ो और गुना के मध्य बिंदु को ढूंढें। इस बिंदु पर एक चिह्न बनाने के लिए एक मार्कर या चाक का उपयोग करें आप इस बिंदु का उपयोग अर्धविराम बनाने के लिए करते हैं जो आपकी स्कर्ट के कमर को चिह्नित करने और कटौती करने में आपकी मदद करेंगे।
  • यदि महसूस किया गया है तो काला या काले रंग का है, तो हल्का रंग की कलम या चाक का एक टुकड़ा उपयोग करने का प्रयास करें।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कम्पास बनाएं आपको स्ट्रिंग, पेन और पिन के टुकड़े के साथ कम्पास बनाना होगा। यह आपको कमर के लिए सही माप काटने में मदद करेगा।
  • तार का एक लंबा टुकड़ा लो और एक कलम के चारों ओर टाई। फिर, उस तार के अंत को मापें जो पेन से फैली हुई है। आपके रेडियो के समान लंबाई होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपकी त्रिज्या 8.5 सेमी (3.34 इंच) है, तो आपकी स्ट्रिंग का एक ही माप होनी चाहिए। एक गाँठ बनाओ, लेकिन कट मत करो, जैसा कि चेन काटने से एक पहना हुआ किनारा निकल जाएगा जिससे पिन बंद हो जाएगा। इस तरह, आप तीन नॉट्स के साथ एक रस्सी का उपयोग कर सकते हैं: एक कपड़े के गुना में रस्सी को संलग्न करने के लिए, कमर चक्र के लिए दूसरा और हेम के चक्र के लिए दूसरा। कमर और हेम के समुद्री मीट केंद्र पिन से सही दूरी पर होना चाहिए।
  • इसके बाद, स्ट्रिंग के अंत को आपके द्वारा लगाए गए चिह्न पर रखें। आप अपनी मंडलियों को आकर्षित करने के लिए पेन और रस्सी को कंपास के रूप में उपयोग करेंगे। टेडी के साथ टेबल पर पिन को एंकर करने के लिए कपड़े खींचने से बचने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आप अर्धवृत्त
  • एक पेडल स्कर्ट विद बिना पैटर्न और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    स्ट्रिंग खींचें, जब तक यह अर्धवृत्त बनाने के लिए पेन को कंस और उपयोग न करे। कपड़े को आधे में जोड़कर छोड़ दें और कलम को पकड़ो। सुनिश्चित करें कि रस्सी को कपड़े में बांधा गया है गुना के एक तरफ से शुरू करो और दूसरी तरफ पेन को झुकाएं। आप एक अर्धवृत्त के साथ समाप्त होगा जो गुना के एक तरफ से दूसरे तक बढ़ेगा।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 6
    6
    घुटने के नीचे कमर से 5.08 सेमी (2 इंच) तक उपाय करें फिर, आपको स्कर्ट की लंबाई की गणना करना होगा। इस नंबर को रेडियो में जोड़ें यह नया नंबर आपका होगा नया रेडियो
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी स्कर्ट 60.96 सेंटीमीटर (24 इंच) लंबी होगी और आपका पहला त्रिज्या 8.5 सेमी (3.34 इंच) का उपाय होगा, तो आपका नया रेडियो 69.5 सेमी (27.34 इंच) ।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    हरा समायोजित करें स्ट्रिंग को अलग करें जिसे आप पहले से ही पेन से उपयोग करते हैं और इसे त्यागते हैं। आपको इसे अब और ज़रूरत नहीं है फिर, तार का एक नया टुकड़ा लें और कलम पर टाई दें कलम के अंत से फैली हुई नई स्ट्रिंग को मापें इसमें नए रेडियो के समान लंबाई होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके नए रेडियो का आकार 69.5 सेमी (27.34 इंच) है, तो आपके पास पेन की समाप्ति से उस स्ट्रिंग की लंबाई होना चाहिए
  • फिर, फिर से गुना के बीच में स्ट्रिंग के अंत को पकड़ो और पहले के शीर्ष पर दूसरी अर्धवृत्त बनाएं। आपको इंद्रधनुष या आधा डोनट के समान कुछ के साथ समाप्त होना चाहिए।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    पहले बड़े सर्कल काट लें और फिर छोटा झिंजिया कैंची का प्रयोग न करें - महसूस किए गए कपड़े मैदान पर नहीं जाएंगे, इसलिए वे जरूरी नहीं हैं। एक ही समय में महसूस किए गए दोनों परतों के साथ काटें। इससे आपको अपनी स्कर्ट बनाने में भी मदद मिलेगी।
  • इसके अलावा, आप जिस रेखा से आकर्षित हुए हैं, उसके अंदर काटने की कोशिश करें इस तरह, कलम के निशान नहीं देखा जाएगा।
  • भाग 2
    पूडल और पट्टा जोड़ें

    एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    बनाने या एक पूडल एप्लिकेशन खरीदें आप इसे तैयार किया जा सकता है और इसे किसी शिल्प की दुकान में लोहे की गर्मी से छूने के लिए तैयार किया जा सकता है या एक काले, सफेद या भूरे रंग का बना सकता है। कुत्ते के सिल्हूट को ट्रिम करने के लिए कई मुफ्त ऑनलाइन पैटर्न हैं
    • खोज करने का प्रयास करें "पूडल पैटर्न", "बिल्ली पैटर्न" या "जिराफ पैटर्न" या किसी भी प्रकार का जानवर जिसे आप अपनी घंटी स्कर्ट में शामिल करना चाहते हैं।
    • यदि आपकी कलात्मक क्षमताओं में आपको बहुत विश्वास है, तो आप एक पूडल के सिल्हूट भी आकर्षित कर सकते हैं।



  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक चित्र 10
    2
    पूडल अनुप्रयोग को लोहे या पेस्ट करें आप कपड़े पर पड्ल के आवेदन को लौटा सकते हैं, यह छड़ी करने के लिए, कपड़े के लिए थोड़ा सा चिपकने वाला उपयोग करें और उसे छड़ी या बहुत छोटी टिप के साथ एक गर्म गोंद बंदूक का उपयोग करें। यदि आप पूडल और पट्टा के लिए गर्म गोंद का उपयोग करते हैं, तो आसंजन तात्कालिक होगा और कपड़ा चिपकने वाला से अधिक लंबा होगा। यदि आप कपड़े चिपकने वाला उपयोग करते हैं, तो आपको गोंद को रात भर सूखा देना होगा। गोंद dries के रूप में महसूस करने के लिए इसे बंधन में मदद करने के लिए पूडल के शीर्ष पर एक भारी किताब रखने की कोशिश करें पूडल आवेदन को लौह करने के लिए:
  • हेम के पास स्कर्ट में पूडल रखें और इसे कपड़े के एक टुकड़े के साथ कवर करें (अधिमानतः कपास)।
  • लोहे को अधिकतम गर्मी का स्तर (भाप के बिना) पर रखें और लगभग 35 से 45 सेकंड के लिए पैच पर दबाएं।
  • स्कर्ट उल्टा मुड़ें और इसे अपनी पीठ पर आराम करें, जहां पैच है एक और 35 से 45 सेकंड के लिए लोहे के साथ फिर से दबाएं।
  • कपड़ा ले लो और लोहे को बंद कर दें। पट्टा पर डालने से पहले पैच को शांत करना
  • Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

    एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    पट्टा जोड़ें कपड़ा चिपकने वाला एक लाइन लागू करें जो कि पादल के कॉलर के ऊपर से स्कर्ट के कमरबंद तक चलता है। लाइन में कुछ गोद जोड़ें अगला, एक पतली रिबन, एक रंजक रिबन या चिपकने वाला एक सेक्विन ट्रिम दबाएं। अगले चरण पर जाने से पहले गोंद को सूखा दें।
  • भाग 3
    कमरबंद जोड़ें

    एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 12 के साथ छवि
    1
    अपनी कमर को मापें और 2.54 सेंटीमीटर (1 इंच) इस माप में जोड़ें। अपनी कमर को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें इसके बाद, इस माप में 2.54 सेमी (1 इंच) जोड़ें। कुल आपके कमरबंद की लंबाई होगी
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी कमर का मापन 71.1 सेमी (28 इंच) है, तो आपके लोचदार को 73.6 सेमी (2 9 इंच) का होना चाहिए।
  • Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 13
    2
    आपके द्वारा ली गई माप के अनुसार लोचदार को काटें। यदि आप एक लड़की की पोशाक बनाने जा रहे हैं, तो 5.08 सेमी (2 इंच) विस्तृत लोचदार का प्रयोग करें। यदि आप एक वयस्क पोशाक बनाने जा रहे हैं, तो एक 7.62 सेमी (3 इंच) चौड़ा एक का उपयोग करने का प्रयास करें ब्लैक सबसे लोकप्रिय रंग है, लेकिन एक सफेद लोचदार भी एक काले स्कर्ट में प्यारा लग सकता है।
  • इमेज का शीर्षक एक पेडल स्कर्ट विद बिना पैटर्न और मिनिमल सिलाई चरण 14
    3
    लोचदार के छोरों को सीवे करें 1.27 सेमी (साढ़े इंच) सीम का प्रयोग करें और थ्रेड के छोरों को टाई। जब आप सिलाई समाप्त कर लें, तो कोई अतिरिक्त थ्रेड कट दें
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    सीना समतल और किनारों सीना। लोचदार को चालू करें ताकि सीम आपके सामने हो। दो किनारों को दबाकर अपने लोहे का उपयोग करें वे एक दूसरे के विपरीत दिशा में और लोचदार के खिलाफ बाकी फ्लैट होना चाहिए। Pespúntalos।
  • धागे के छोरों को टाई करने के लिए सुनिश्चित करें और किसी भी अतिरिक्त कटौती। इससे आपको लचक का सामना करने से रोकने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह आपको अंदर पर एक अच्छा और साफ फिनिश देगा।
  • एक सिलाई मशीन एक अधिक साफ खत्म कर देगी, लेकिन आप दोनों किनारों को गोंद करने के लिए कपड़े चिपकने वाला भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 16 के साथ छवि
    5
    लोचदार के अंदर स्कर्ट को मोड़ो और जगह में रखें। लोचदार का सीम गलत पक्ष पर होना चाहिए। कमर या स्कर्ट के ऊपरी और लोचदार के निचले किनारे को 0.64 सेमी (¼ इंच) से ओवरलैप करना चाहिए।
  • याद रखें कि आप स्कर्ट को अंदर नहीं बदलेंगे। विचार यह है कि जब आप सिलाई समाप्त कर लेंगे तो संपूर्ण कमरबंद देखा जा सकता है।
  • एक पेडल स्कर्ट के बिना एक पैटर्न बनाओ और मिनिमल सिलाई चरण 17
    6
    एक घुड़दौड़ सिलाई के साथ स्कर्ट पर लोचदार सीना। लोचदार के रूप में आप को सीने के लिए खिंचाव सुनिश्चित करें कि यह महसूस पर भी है यह आपकी कमरबंद को बेहतर ढंग से फैलाने की अनुमति देगा सिलाई जारी रखें जब तक आप लोचदार के अंत तक नहीं पहुंचते।
  • जब आप सिलाई समाप्त कर लेंगे, तो आपने एक सुरुचिपूर्ण कमरबंद बनाया होगा। आपकी घंटी स्कर्ट का उपयोग करने के लिए तैयार है
  • युक्तियाँ

    • आप महसूस किए गए किसी भी रंग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सबसे आम रंग काला, गुलाबी, नीले और लाल होते हैं पूडल्स आमतौर पर सफेद या काले होते हैं
    • आपको एक कुत्ता का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है आप एक अन्य प्रकार के कुत्ते का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे एक फ्रांसीसी बुलडॉग एक अन्य विकल्प एक बिल्ली या एक घेंटा का उपयोग करना है
    • इस पोशाक को काठी के जूते, एक सफेद या काली ब्लाउज, और एक शिफॉन स्कार्फ जो स्कर्ट से मेल खाता है, के संयोजन के बारे में सोचें।
    • कुत्ते को सजाने की कोशिश करो। आप नेक पर एक नकली हीरे को छड़ी कर सकते हैं और गर्दन के साथ कई नकली हीरे एक हार की तरह छड़ी कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्क्वायर के लिए कम से कम 114 x 114 सेमी (45 x 45 इंच) का वर्ग टुकड़ा और एक छोटी छोटी कुंडली के लिए (आप पहले से ही बनाई गई पूडल का उपयोग भी कर सकते हैं) के लिए किया था।
    • लोचदार काले 5.08 या 7.62 सेमी (2 या 3 इंच), या एक काले स्कर्ट के लिए सफेद
    • चादर काला या सफेद या एक कुत्ता पैच महसूस किया
    • रिबन, झिंजिया रिबन या सेक्विन ट्रिम
    • कपड़े के लिए चिपकने वाला
    • धागा जो लोचदार के रंग से मेल खाता है
    • सिलाई मशीन
    • कैंची
    • रस्सी और पेंसिल
    • टेप उपाय
    • पिंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com