ekterya.com

कैसे एक निर्माण कागज नकाब बनाने के लिए

मास्क ही हैलोवीन के लिए नहीं हैं - सही मुखौटा के साथ, आप ईस्टर, डेड ऑफ़ डेड, बच्चों के जन्मदिन की पार्टियों और अधिक जैसे उत्सवों के लिए मजेदार और उत्सव का माहौल जोड़ सकते हैं। ऐतिहासिक रूप से, किसी भी सामग्री से पत्थर से लकड़ी तक, सोने से प्लास्टिक तक मास्क बनाये गए हैं आजकल, निर्माण कागज़, रबड़ और कैंची के एक या दो टुकड़ों का उपयोग करके एक अच्छी उपस्थिति के साथ मुखौटा बनाना आसान है।

चरणों

विधि 1
एक रंग का थियेटर मुखौटा बनाएं

कटेस्ट्रेटी कॉमडी मास्क चरण 2 नामक छवि
1
एक ढाल के आकार में निर्माण कागज का एक टुकड़ा काटें। ये निर्देश आपको एक मुखौटा बनाने में मदद करेंगे जो एक "कॉमेडी" या "त्रासदी" का प्रतिनिधित्व करता है और जो अक्सर एक नाटक का प्रतीक होता है यद्यपि प्रत्येक मुखौटा में अभिव्यक्ति भिन्न है, यह एक राउंड शील्ड या शिखा के समान आकार है कागज के अपने निर्माण टुकड़े से इस आकृति काट दें अधिकांश पेपर का उपयोग करें ताकि आपका मुखौटा आपके चेहरे के लिए काफी बड़ा हो।
  • कटाग्रस्त छवि कॉस्मेटिक कॉमडी मास्क चरण 3
    2
    आंखों के लिए बढ़े हुए अल्पविराम का आकार कट जाता है। दोनों कॉमेडी और त्रासदी मास्क आँखों के लिए एक समान मूल आकार का उपयोग करते हैं, एक गोल कॉमा या एक मोटी कोने के साथ आधे-चाँद आकार और दूसरी संकीर्ण। हालांकि, इस कारण के आधार पर, आँखों की नियुक्ति में परिवर्तन होता है कॉमेडी मुखौटा के लिए, आँखों में कटौती करें ताकि चौड़े चेहरों का सामना हो। यह हंसी की स्थिति में गाल की नकल करता है इस त्रासदी के लिए, आँखों में कटौती करें ताकि मोटी तरफ अंदर की ओर आ जाए, एक उदास या निराश चेहरे के भ्रांति की नकल करें।
  • किसी भी स्थिति में, मुखौटे को थोड़ा तह करके अपनी आंखों को काट लें ताकि आप पक्षों से इसे किए बिना इसके केंद्र में रिक्त स्थान काटा जा सके।
  • कटेस्ट्रेटी कॉमडी मास्क चरण 4 नामक छवि
    3
    अपने मुंह को बनाने के लिए एक जेली बीन के आकार का उपयोग करें (जेली सेम हार्ड जेली कैंडीज एक बड़े सेम की तरह आकार के होते हैं) आँखों की तरह, दोनों कॉमेडी मुखौटा और त्रासदी मुखौटा दोनों के लिए मुंह का मूल आकार एक ही है, लेकिन उन्मुखीकरण परिवर्तन। कॉमेडी मुखौटा के लिए, एक जेली बीन आकार ऊपर की ओर काटने के द्वारा एक मुस्कुराहट बनाएं। त्रासदी के लिए, इसे एक भ्रूभंग बनाने के लिए चालू करें।
  • फिर, किसी भी मामले में, कागज को गुना और केंद्र से कट कर अपने मुखौटा के किनारों से काटने से बचने के लिए।
  • कटाग्रस्त छवि कॉस्मेटिक मास्क चरण 5

    Video: माउंट एवरेस्ट के ऊपर से क्या दिखता है? (The Heroes of Everest)

    4
    एक आइसक्रीम स्टिक छड़ी अक्सर, इन मुखौटे का इस्तेमाल उन व्यक्ति के लिए चिपकाने के लिए किया जाता है जो उन्हें अपने हाथों के सामने अपने चेहरे के सामने रखने के लिए उपयोग करता है। आप यह एक आइसक्रीम स्टिक के साथ कर सकते हैं, बस मुखौटा के नीचे छड़ी छड़ी ताकि आप इसे पकड़ कर सकें।
  • यदि आपके फ्रीजर में आइसक्रीम नहीं है, तो आप एक शिल्प की दुकान में स्टिक खरीद सकते हैं या एक अलग लकड़ी के बोर्ड या कवर वाले एक का उपयोग कर सकते हैं यदि आप जल्दी में हैं
  • विधि 2
    एक अजीब बहुरंगी मुखौटा बनाएं

    मेक अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर चरण 1
    1
    निर्माण कागज के रंगों की तीन से चार शीट प्राप्त करें मज़ेदार मुखौटा बनाने के लिए इन निर्देशों को अलग-अलग रंग के निर्माण पेपर के तीन से चार शीट्स की आवश्यकता है। आवश्यक पत्रक का आकार मानक है यह मुखौटा आंखों के लिए मानक श्वेत पत्र का भी उपयोग करता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप मुखौटा के आधार के लिए निर्माण कागज का उपयोग करें, क्योंकि यह अधिक मजबूत है
    • निर्माण कागज़ के एक टुकड़े के मुखौटा बनाना संभव है - हालांकि, अगर आप आधार के लिए कई टुकड़ों का उपयोग करते हैं, तो आप जो संयोजन चाहते हैं, वह आप चुन सकते हैं।
  • मेक अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर स्टेप 2
    2
    आधे में कागज के शीट को मोड़ो और नीचे के कोनों को काट लें। मास्क विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं और विभिन्न आकार और आकार होते हैं। यह विशेष मुखौटा आकार में अंडाकार है, जैसे सामान्य मानव चेहरा इस अंडाकार आकृति को प्राप्त करने के लिए, आधे में कागज की शीटों में से एक गुना करें और गोलों के किनारे के किनारों को काट दें। जब सामने आया, तो शीट में एक सममित अंडाकार आकार होना चाहिए। यह आपको मुखौटा के चेहरे के रूप में सेवा देगा।
  • मेक अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर स्टेप 3
    3
    कागज की दूसरी शीट का उपयोग करके दो छोटे अंडा बनायें। दूसरी पत्ती को आधे में मोड़ो और उसे काटें। प्रत्येक आधा के लिए उपरोक्त विधि का उपयोग करके दो अंडा बनायें: उन्हें आधा में बांधाएं और गोल के आकार में शिखर के सामने कोनों को काट लें।
  • ये अंडा स्वयं में आंख नहीं हैं, लेकिन उनके आकृतियाँ हैं। तो इन अंडाओं को थोड़ा बड़ा करें ताकि आप आंखों को पसंद कर सकें।
  • मेक अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर चरण 4
    4



    चेहरे पर छोटे अंडाकार को गोंद करें जहां आप आंखों को जाना चाहते हैं। आँखों के आवरण को रबर के साथ मुखौटा या एक समान चिपकने वाले के साथ गोंद करें। सुनिश्चित करें कि वे एक-दूसरे के साथ स्तर हैं जब तक कि आप चाहते हैं कि आपका मुखौटा असमान आँखें न हो।
  • मेक अ मुख मुखौटा का निर्माण कंसट्रक्शन पेपर के चरण 5
    5
    श्वेत पेपर की एक शीट से दो अंडाकार कट करें और उन्हें अपने मास्क पर गोंद दें। श्वेत पत्र की शीट ले लो, यह निर्माण किया जा सकता है लेकिन मानक 8x11 "पेपर भी काम करता है, और पूर्व कला का उपयोग करके दो अंडा काट देता है ये आंखें होंगी, इस प्रकार उन आकृतियों की तुलना में थोड़ा छोटा करें जो आपने मास्क को मारा था। जब आपकी अंडा तैयार हो जाती है, तो उन्हें उन आकृतियों के बीच में चिपका दें जिन्हें आप पहले से ही हिट कर चुके हैं
  • मेक ए मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर चरण 6
    6
    विद्यार्थियों को आकर्षित करें आँखों के विद्यार्थियों को बनाने के लिए एक पेन या काली मार्कर का उपयोग करें (आंख के केंद्र में काली हलचल)। यह आपके मुखौटा को और अधिक वास्तविक रूप में देखने में मदद करेगा और छेद छिपाएगा जिसे आप देखने के लिए मुखौटा में करेंगे।
  • मेज़ अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर स्टेप 7

    Video: How Money Controls Politics: Thomas Ferguson Interview

    7
    कागज़ के स्क्रैप से एक नाक काट लें जिसका उपयोग आप आँखों के आकृति के लिए करते थे। ऐसा करने के लिए, ऊपर वर्णित अंडा के रूप में उसी तकनीक का उपयोग करें और नाक में छेद बनाने के लिए अंडाकार में कुछ कटौती करें। वैकल्पिक रूप से, आप एक साधारण त्रिकोण या अधिक यथार्थवादी वक्र का उपयोग कर सकते हैं, यह निर्णय तुम्हारा है
  • जब आप अपनी नाक समाप्त कर लेते हैं, तो रब्बर का इस्तेमाल करके उसे आँखों के नीचे, केंद्र में चिपकाने के लिए
  • मेक अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर स्टेप 10
    8
    आइब्रो के लिए निर्माण कागज के कुछ पतले टुकड़ों को काटें। पलकें बनाने के लिए आंखों के आकृति के बचे हुए बचाएं। आँखों पर उन्हें गोंद। आपके आकार के कई विकल्प हैं, आप उन्हें पतली, मोटी, घुमावदार या ज़ींगेज़ बना सकते हैं।
  • मेक अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर स्टेप 11
    9
    निर्माण कागज की तीसरी शीट से एक मुंह कट। आधा में एक तीसरी शीट मोड़ो एक घुमावदार स्किमिटर या सींग के आकार को काट लें, जिससे रिज के पास मोटी हो जाती है और खुले भाग में पतली हो जाती है। जब आप इसे खोलना चाहते हैं, तो आपको मुस्कुराते हुए मुंह का आकार होना चाहिए (या यदि आप उसे फ्लिप करते हैं, तंग आकृति)। इसे अपने नाक के नीचे छड़ी
  • यदि आपके पास आंशिक श्वेत पत्र है जो आपने आंखों के लिए इस्तेमाल किया है, तो आप मुंह के लिए स्क्वायर दांतों में कटौती करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • मेक अ मास्क आउट ऑफ़ कंस्ट्रक्शन पेपर स्टेप 13
    10
    रजाई बना हुआ कागज स्ट्रिप्स का उपयोग करके अपने मास्क के बाल बनायें आप चाहते हैं कि रंग के कागज की एक शीट ले लो और लंबे स्ट्रिप्स में कटौती। यह कटौती पूरी तरह से शीट काटने से पहले थोड़ा सा तक पहुंच जाती है, दूसरे शब्दों में, स्ट्रिप्स कागज की शीट से अलग नहीं होती है। कैंची का उपयोग बाल को संरेखित करने के लिए, कागजों के खिलाफ कैंची के तेज पक्षों में से एक को पकड़ कर रखें और पट्टी के अंत तक पेपर को मजबूती से संलग्न रखने से पहले खींचें। गिफ्ट रिबन को सजाने के लिए यह एक ही प्रक्रिया है
  • इस चरण में तेजी लाने के लिए, आप बालों से शुरू होने से पहले दो शीट पेपर का ढेर कर सकते हैं। इस तरह से, आप एक ही समय में दो शीट्स पर समान स्ट्रिप्स काट लेंगे, एक ही समय में दो शीट्स स्टैक करते हैं, आदि।
  • 11
    अपनी इच्छित लंबाई में बाल काट लें, फिर मुखौटा पर चिपकाएं। जब तक आप चाहते हैं तब तक बालों की किस्में काट लें, फिर मुखौटा के ऊपरी किनार पर इसे छड़ी दें जिससे कि यह अच्छा बाल दे। यदि बाल बहुत घुमावदार है, तो आप इसे कलश के लिए उपयोग कर सकते हैं और यदि यह बहुत छोटा और सीधा है, तो आप इसे मूँछ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं
  • 12
    आंखों के लिए छेद बनाएं प्रत्येक आँख के केंद्र में एक छोटे से छेद को देखने के लिए जब आप मुखौटा का उपयोग करें। आप इसे मुखौटा की आँखों को ध्यान में रखते हुए और केंद्र में एक आधा चक्र काटने से कर सकते हैं, ताकि जब खुला हुआ एक छोटा सा चक्र बन जाए इसके लिए आप एक पंच का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 13
    एक ब्रा बैंड बनाने के लिए स्ट्रिंग के एक टुकड़े का उपयोग करें। अपने मुखौटा का उपयोग करने के लिए, प्रत्येक तरफ एक छोटा सा छेद करें और सिर के पीछे से गुजारने के लिए एक रस्सी बांधें। एक तात्कालिक सिर का बंधन बनाने के लिए अपने सिर पर रस्सी को स्लाइड करें।
  • आप मास्क के निचले भाग पर एक छोटी छड़ी (एक पॉपस्किनल आइसक्रीम की तरह) छड़ी कर सकते हैं ताकि आप इसे अपने चेहरे के सामने रख सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com