ekterya.com

एक कूद ऑरगियम मेंढक कैसे करें

आप सिर्फ एक पेपर के टुकड़े और कुछ बुनियादी कौशल के साथ एक प्यारा origami लोचदार मेंढक बना सकते हैं। आप देखेंगे कि, मेंढक की पीठ को दबाकर, यह कूद जाएगा! ऐसा करने के लिए, एक वर्ग बनाकर शुरू करें और फिर कुछ साधारण परत बनाएं।

चरणों

भाग 1
कागज तैयार करें

मेक ए ऑररमामी जंपिंग फ्रॉग चरण 1
1
कागज का एक टुकड़ा चुनें आप प्रिंटिंग के लिए एक पारंपरिक कागज का प्रयोग कर सकते हैं, एक रंगीन पेपर या एक ओरेगामी के लिए। सामान्य रूप में, बाद का वर्ग है हालांकि, आप एक आयताकार से शुरू कर सकते हैं और इसे आपके सामने एक मेज पर रख सकते हैं।
  • आप शिल्प या स्टेशनरी दुकानों में ओरेमामी कागज पा सकते हैं।
  • मेक ए ऑररमामी जंपिंग मेंढक चरण 2 नामक छवि
    2
    पेपर के केंद्र के ऊपर शीर्ष कोनों को मोड़ो। ऊपरी दाएं कोने को तिरछे मोड़ो ताकि इस कोने की नोक कागज के विपरीत कोने से मिलें। कागज के ऊपर की तरफ एक त्रिकोण बनाने के लिए बाईं तरफ ऊपर होना चाहिए गुना बनाने के लिए अपनी उंगली से गुना दबाएं और फिर उसे पूर्ववत करें। फिर ऊपरी बाएं ओर के साथ ऐसा करते हैं और कागज फिर से प्रकट करें। अब आपके पास "एक्स" आकार की परतें हैं।
  • मेक ए ऑररमामी जंपिंग मेंढक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यदि आप आयताकार पेपर के एक टुकड़े से शुरू करते हैं, तो अधिक से अधिक काट लें। पेपर के नीचे की किनार को मोड़ो जो एक गुना बनाते हैं जो एक निचले छोर से क्षैतिज रूप से "एक्स" के दूसरे छोर पर ले जाते हैं। कैंची के साथ इस गुना के तहत अतिरिक्त कटौती या धीरे इसे रगड़ो। अब आपके बीच में एक "एक्स" के साथ एक चौकोर शीट होगी।
  • अगर, दूसरी ओर, आप एक वर्ग के टुकड़े के साथ शुरू किया, इस कदम को छोड़ दें।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्षैतिज गुना कहाँ बनाना है, ऊपरी दाएं या बाएं कोने में गुना करें, जैसा कि आप त्रिकोणीय आकार बनाने के लिए पिछले चरण में किए थे। गुना के निचले किनारे के नीचे अतिरिक्त ट्रिम करें
  • भाग 2
    मेंढक के सामने के पैर बनाएँ

    एक ऑरग्रामिंग मेंढक मेंढक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आधा में कागज मोड़ो टेबल पर कागज रखें ताकि नीचे किनारे आपके सामने आ रहे हों। ऊपरी भाग को क्षैतिज रूप से मोड़ो ताकि दो ऊपरी कोने निचले वाले के साथ जुड़ें। फिर अपनी उंगली से मोड़ दबाएं और उसे फिर से खोलें। यह नया गुना "एक्स" को पार करना चाहिए, एक तारांकन चिह्न या तारा के समान पैटर्न बनाना होगा।
  • मेक ए ऑररमामी जंपिंग मेंढक चरण 5
    2
    त्रिकोण बनाने के लिए पक्षों को निचोड़ें टेबल पर पेपर केन्द्र करें ताकि नीचे किनारे आपके सामने आ रहे हों। केंद्र की ओर धक्का, शीर्ष पर स्थित क्षैतिज गुना की परतें। ऐसा करने से, स्क्वायर एक त्रिकोण का रूप दो पक्षों के साथ ले जाएगा
  • दोनों पक्षों को अधिक आसानी से आवक बनाने के लिए, पिछले चरण में आपके द्वारा बनाए गए क्षैतिज गुना, फिर से गुना, लेकिन विपरीत दिशा में।



  • मेक ए ऑररामाई जंगल फ्रॉग चरण 6
    3
    त्रिकोण के एक कोने को मोड़ो मेज पर त्रिकोण रखें ताकि आप लंबे किनारे का सामना कर रहे हों। त्रिभुज के लंबे किनारे को चार बिंदुओं में विभाजित किया जाता है, दो पक्षों में से दो। तो ऊपर की परत के कोने को दाहिनी ओर ले जाओ और जब तक यह त्रिभुज की नोक को छू न जाए तब फोल्ड बनाने के लिए एक उंगली का उपयोग करें
  • मेक ए ऑररमामी जंप फ्रॉग चरण 7 नामक छवि
    4
    विपरीत कोने को ऊपर ले जाएं त्रिकोण के बाईं ओर शीर्ष परत के कोने को ले आओ और इसे झुकाएं ताकि यह त्रिकोण की नोक को छू सके। अंत में, गुना बनाने के लिए एक उंगली का उपयोग करें अब कागज को एक त्रिकोण के बीच में एक हीरे के साथ दिखना चाहिए।
  • मेक ए ऑररामाई जॉगिंग फ्रॉग चरण 8 नामक छवि
    5
    डायमंड के दाएं कोने में आवक का मोड़ो। आपके समक्ष त्रिकोण के आधार के साथ, हीरे के दाहिने कोने पर ले जाओ और इसे झुकाएं ताकि सही किनारे को केंद्र रेखा के साथ गठबंधन किया जा सके। फिर एक गुना बनाने के लिए एक उंगली का उपयोग करें
  • मेक ए ऑररमामी जंप फ्रॉग चरण 9
    6
    आवक त्रिकोण के बाएं कोने में मोड़ो। आपके सामने त्रिकोण के आधार के साथ, हीरे के बाएं कोने को ले जाओ और उसे गुना करें ताकि बाएं किनारे को केंद्र रेखा के साथ गठबंधन किया जा सके। फिर एक गुना बनाने के लिए एक उंगली का उपयोग करें
  • एक ऑरग्रामिंग फॉग स्टेप 10 नामक छवि बनाएं
    7
    मेंढक के सामने के पैर तैयार करें हीरे की परत के नीचे त्रिकोण की टिप, दो तरफ विभाजित है। दाहिनी ओर से दाएं तरफ गुना करें ताकि उसके किनारे हीरे के दाहिने किनारे के साथ संरेखित हों और एक क्रीज बनाते हैं। फिर बायीं तरफ बाईं ओर गुना करें ताकि उसके किनारे हीरे के दाहिने किनारे के साथ संरेखित हो जाए और एक क्रीज भी बना सके।
  • भाग 3
    मेंढक के हिंद पैरों को बनाएं

    एक ऑरग्रामिंग फॉग स्टेप 11 नामक छवि बनाएं

    Video: Hüpfenden Origami Frosch falten
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com