ekterya.com

कैसे डेव Elman की तकनीक के साथ किसी को सम्मोहित

इतने सारे लोगों को सम्मोहित करने के बाद, मुझे यकीन है कि तकनीक डेव एल्मन सर्वश्रेष्ठ है कुछ के लिए यह जानने के लिए थोड़ा जटिल लग सकता है, लेकिन यह सरल है और ऐसा ही किया जाता है। डेव एलमान स्क्रिप्ट इंटरनेट पर पाई जा सकती है। यह सार्वजनिक जानकारी है, ताकि आप इसे उपयुक्त रूप में देख सकें।

चरणों

डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 1 चरण
1
अपनी अनुक्रमणिका और मध्यम उंगलियों के साथ एक वी फॉर्म करें अपनी उंगलियों को व्यक्ति के माथे के ऊपर 1 फुट ऊपर रखें और उनको पूछने के लिए कहें, अपनी उंगलियों पर ध्यान केंद्रित करने के बिना उनके सिर हटाए। इसके लिए उन्हें देखना होगा। सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां इस स्थिति में हैं कि व्यक्ति उन्हें देखने के लिए संभव है।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 2
    2
    व्यक्ति को श्वास और श्वास छोड़ने के लिए कहें, जैसा कि आप अपना हाथ ऊपर और नीचे ले जाते हैं जैसे-जैसे आप अपना हाथ ऊपर उठाते हैं और जब आप इसे नीचे ले जाते हैं, तब उन्हें श्वास छोड़ना चाहिए। चरण 3 के साथ जारी रखने से पहले आप इसे कम से कम 5 गुना दोहरा सकते हैं, अपने हाथों को लेते समय "श्वास, श्वास" कह सकते हैं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 3
    3
    उसे अपनी आँखें बंद करने के लिए कहो, जैसा कि आप अपने चेहरे के सामने अपना हाथ नीचे चलाते हैं अनुरोध को दोहराएं, दो या तीन बार चरण 2 के साथ जारी रखें, हालांकि अधिमानतः व्यक्ति को यह नहीं जानना चाहिए कि आप इसे कितनी बार करते हैं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 4 चरण
    4
    उसे जितना संभव हो उतना आंखें आराम करने के लिए कहें। उन्हें अपनी आंखों के चारों ओर की मांसपेशियों को आराम दें, इतना भी कि यदि वे चाहते थे, तो उनकी आंखें इतनी थकाएंगी कि वे खुली नहींंं। 30 सेकंड या उससे कम कहने के बाद उसकी आंखें कितनी आराम से हैं, उन्हें पूछने के लिए उन्हें खोलने की कोशिश करें। आपको पता चल जाएगा कि आप नहीं कर सकते कोशिश करने के 5-10 सेकंड के बाद यह बताओ, ठीक है, कोशिश करना बंद करो और आराम करो। "

  • डेव एल्मन टेक्नीक का इस्तेमाल करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 5
    5
    उसे बताइए कि जब आप उससे पूछें तो उसे अपनी आँखें खोलने और बंद कर दें। एक बार अपनी आँखें बंद हो जाती हैं उसे सूचित: "आप अपने पूरे शरीर में विश्राम के एक लहर भेज देंगे, तो आप के रूप में ज्यादा के रूप में वे अपनी आँखें हैं आराम में मदद डबल आराम क्या आप पहले से ही कर रहे हैं.

  • डेव एल्मन टेक्नीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 6
    6
    उसे तीनों की गिनती के लिए अपनी आँखें खोलने के लिए कहें di, एक, दो, तीन, अपनी आँखें खोलो- और उन्हें बंद करें इस प्रक्रिया को तीन बार दोहराएं, हर बार विश्राम में बढ़ोतरी करें (तीसरे समय में दस गुना अधिक आराम करने के लिए और तीसरे बार बीस गुना अधिक आराम करने के लिए)।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक 7
    7
    उसे बताओ कि आप उसका दाहिना हाथ लेना चाहते हैं उसे बताओ, इस बिंदु पर, यदि आप मेरे निर्देशों का पालन किया, अपने हाथ वास्तव में, मृदु ढीला और तनाव मुक्त होना चाहिए, कपड़ा (या ऐसा ही कुछ) के एक टुकड़े की तरह है, और जब अपनी गोद में ड्रॉप, करने के लिए छूट की एक लहर महसूस आपके शरीर का लंबा"।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 8

    Video: क्या है सम्मोहन या HYPNOTISM का असली रहस्य ? Hypnosis - The Truth Finally Revealed

    8
    अपने बाएं हाथ से भी यही करें
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी का चित्रण शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    दो पिछले चरण दोहराएं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 10
    10
    सुझाव देते हैं कि जितना शारीरिक रूप से वह कर सकता है उतना आराम करता है। उसे अपने शारीरिक विश्राम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आमंत्रित करें इसे निर्देश दें ताकि, जब आप इसे इंगित करते हैं, पैटर्न के बाद, 100 से नीचे की ओर गिनती शुरू करें: 100, अधिक गहराई से ढीली -99, और अधिक गहराई से-9 8, अधिक गहराई से आराम से, उसे सूचित करते हुए कि कुछ संख्या के बाद वह उस नंबर को भूल जाएगा जो इस प्रकार है। आप देखेंगे कि आपके दिमाग से संख्याएं गायब हो गई हैं, आप कितने शांत हैं
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी का चित्रण शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    उसे पूछना गिनती शुरू करने के लिए जैसा कि आप गिनते हैं, उन्हें सूचित करें कि संख्या गायब हो रही है। एक बार जब आप बात करना बंद कर देते हैं, तो पूछें कि क्या संख्या चली गई है? मैं सिर्फ मेरे सिर के साथ कह सकता हूँ, यह काफी है
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 12
    12
    आराम की तहखाने तकनीक समझाओ उसे पता चले कि जितना संभव हो उतना तनाव तक पहुंचने के लिए संभव है, विपरीत दिशा में आराम और पहुंचना भी संभव है। उसे बताओ, अब हमें `के लिए जरूरी है (`हम` को नोट करें, यह इंगित करता है कि आप उसे कुछ करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं) विश्राम के तहखाने में जाओ.
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 13
    13
    उसे कल्पना करने के लिए कहें कि वह एक लिफ्ट में है उन्हें हिदायत है जब आप अपनी उंगलियों truenes, लिफ्ट मंजिल तक नीचे जाने के लिए शुरू कर देंगे, और पाने के लिए वहाँ पूरी तरह से आराम करने के लिए, दो बार क्या यह अब है। जब truenes दूसरी बार पूरी तरह से आराम से, दो बार क्या यह अब मंजिल बी करने के लिए और जब truenes तीसरी बार है, नीचे हो जाएगा, मंजिल सी सिर होगा उसे बताओ क्या तुम जानते हो जब तुम पर पहुँच गए हैं तहखाने पत्र कह रही है।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 14



    14
    अपनी उंगलियों को गड़गड़ाहट उसके लिए ए- फिर बी कहने की प्रतीक्षा करें, और फिर सी। कभी-कभी सी फर्श पर यह ऐसा दिखेगा जैसे व्यक्ति पत्र को नहीं कहता। यदि यह मामला है, तो आपकी सम्मोहन का प्रयास सफल रहा है (इसका यह अर्थ नहीं है कि यदि आप सी कहने का प्रबंधन करते हैं, तो आपका प्रयास असफल रहा है)।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी का चित्रण शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    इस बिंदु पर पुन: लागू करने के लिए बेहतर है। व्यक्ति को बताएं, यदि मैं अपनी उंगलियों को गड़गड़ाहट करता हूं और कहता हूं कि मैं सोता हूं, तो दिन के किसी भी समय, आप अपने आप को विश्राम और एकाग्रता के इस गहरे स्तर पर लौट आएंगे। वास्तव में, हर बार जब आप आज अपनी उंगलियों को झटका लगाते हैं और कहते हैं कि आप सो रहे हैं, तो आप पिछले एक की तुलना में गहरे सम्मोहन में प्रवेश करेंगे।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 16
    16
    सम्मोहन के साथ जारी रखने के लिए, एक गहराई का उपयोग करें। एक अच्छी बात यह है कि व्यक्ति को यह सोचने के लिए कहें कि वे 100 सीढ़ियों के सीढ़ी के ऊपर हैं, जिससे वे देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं। प्रत्येक सीढ़ी के आगे एक संख्या है वे चढ़ते हुए प्रत्येक कदम दिखेगा और दो बार आराम से महसूस करेंगे। पृष्ठभूमि में एक बड़ा गद्दा है, और जब आप वहां जाते हैं तो आप गद्दे पर पूरी तरह से आराम करेंगे।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक 17
    17
    उसे नीचे शुरू करने के लिए पूछो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि वह उसे सीढ़ी की संख्या पूछकर कितनी दूर है।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 18
    18
    उसे अपनी प्रगति जानने दें जब आप सीढ़ियों से नीचे जाते हैं, तो दोहराएं कि आप अभी भी हैं कम करने और गद्दा के करीब- और आप हर बार जब आप साँस लेते हैं तो अधिक आराम महसूस करते हैं।
  • डेव एल्मन टेक्नीक का प्रयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 1 9
    19
    पिछले पुन: प्रेरण दोहराएं।
  • डेव एल्मन टेक्नीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 20
    20
    अब यह नीचे तक पहुंच जाएगा उसे बताओ कि हेलियम से भरा गुब्बारे कलाई से बंधे हैं, और वह महसूस कर सकता है कि गुब्बारे हवा के माध्यम से अपनी कलाई को उठाते हैं। आप देख सकते हैं कि उसके हाथ और हथियार उठाए गए हैं।
  • डेव एल्मन तकनीक का प्रयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 21

    Video: लोग आपसे सम्मोहित होने लगेंगे, यदि अपनाएंगे इन 6 में से कोई 1 तरीका! || Sammohan, hypnotism in hindi

    21
    पिछले पुन: प्रेरण दोहराएं।
  • डेव एल्मन टेक्नीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 22
    22
    उसे सूचित करें कि तीनों का खाता पूरी तरह से जागृत होगा तीन के लिए गणना एक बार जब आप जाग उठाते हैं, कुछ मिनटों के लिए कुछ अलग बात करने के बारे में बात करना शुरू करने से पहले, जो आपको याद है फिर से प्रेरण करें और यदि आप सम्मोहन की स्थिति में वापस आ जाते हैं, तो जारी रखें। यदि नहीं, दुर्भाग्य से यह काम नहीं किया है।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक 23
    23
    इस बिंदु पर आप सुझाव बना सकते हैं उसे बताएं कि आप गर्म महसूस करने के लिए (कल्पना कर सकते हैं कि वे समुद्र तट पर कर रहे हैं) शुरू करते हैं, और फिर आप ठंड में उसके कल्पना करना आप एक फिल्म देख रहे हैं पूछना है, और यह वास्तव में अजीब है, तो डरावना है। अब उसे अपनी आंख खोलने के लिए कहें और सम्मोहन में रहें। आपको ध्यान देना चाहिए कि आप अभी भी सम्मोहन के दौरान चलने और बात कर सकते हैं। यदि आप जागते हैं और अपनी आँखें खोलते हैं, तो मैं शायद आपको बताऊंगा यह काम नहीं कर रहा था पुन: प्रेरण के साथ फिर से प्रयास करें और उसे बताएं कि जब आप उसे बताएंगे तो वह जगाएगा। यदि आप नहीं करते हैं, तो हो सकता है कि आपके पास खोया नज़र हो। सुझावों के साथ इसे `सोने के लिए` फिर से डाल दिया बिना जारी रखें
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 24
    24
    जब आप समाप्त कर लें, तो सम्मोहन की स्थिति से इसे वापस लें उसे बताओ, तीन की गिनती पर आपको जागृत होगा, पूरी तरह जाग और सतर्क, उत्कृष्ट महसूस होगा, और सभी सुझाव समाप्त हो जाएंगे। आप यह भी कह सकते हैं आप जो कुछ भी करते थे याद करेंगे या आप याद नहीं करेंगे कि सम्मोहन के दौरान क्या हुआ। फिर तीन की गिनती करें
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 25
    25
    शायद आपको सम्मोहन के बाद भी थोड़े `घबड़ाए हुए` महसूस होता है इसका मतलब यह नहीं है कि वह अभी भी सम्मोहन के अधीन है, लेकिन थोड़ी देर के लिए वह थोड़ा अधिक सुझाव दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा हो सकता है कि व्यक्ति को याद नहीं होता कि क्या हुआ, इसलिए हो सकता है कि आप उसे उस व्यक्ति को पढ़ाने के लिए रिकॉर्ड करना चाहें, जो उसने किया, और शायद उसके दोस्तों के लिए।
    • खुली आंखों के साथ कृत्रिम निद्रावस्था का सुझाव और सम्मोहन के बीच का अंतर पता है। एसपीएचए ऐसा कुछ है जो सम्मोहन के अंत (उदाहरण के लिए, खुजली या किसी विशिष्ट समय में कुछ कहकर या कुछ करना) के बाद एक आदत की तरह एक प्रभाव पड़ता है। खुली आंखों के साथ सम्मोहन का मतलब है कि सुझाव केवल इसे कह कर बदल सकता है, क्योंकि यह अभी सम्मोहन के अधीन है।
    • व्यक्ति के श्वास के साथ आप जो भी कहते हैं उसे सिंक्रनाइज़ करें, श्वास के दौरान उसे आराम करने के लिए उसे बताने के लिए बेहतर है।
    • यदि वह व्यक्ति आपके द्वारा जो कहा नहीं करता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उनका नैतिक या रक्षात्मक कारण है, या क्योंकि वे आपको समझ नहीं पाए हैं। फिर से सुझाव बनाने का प्रयास करें, स्पष्ट होने पर, अगर आप नहीं भूलते हैं, तो इसे भूल जाओ।
    • कदमों को कई बार पढ़ें, नोट्स बनाओ और काल्पनिक लोगों के साथ प्रक्रिया के प्रवाह के लिए उपयोग करने के लिए अभ्यास करें।

    चेतावनी

    • किसी डर के संबंध में कोई सुझाव न करें। अगर किसी को मकड़ी का डर होता है, तो उसे यह मत मानो कि कमरे में कई मकड़ियों हैं।
    • संभवतः यह सबसे महत्वपूर्ण भाग है, क्योंकि सम्मोहन थोड़ा सा दिखता है क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है यदि आप सामान्य ज्ञान का उपयोग नहीं करते हैं या यदि आप ऐसी चीजों को करने की कोशिश करते हैं जो आपको नहीं करना चाहिए
    • चिकित्सा न करें या डरावना का इलाज करने की कोशिश करें क्योंकि आपको शायद यह नहीं पता कि यह कैसे करना है।
    • किसी भी चीज के बारे में सुझाव न दें जो आपके नैतिकता या विश्वास के खिलाफ हो, क्योंकि आप केवल जागेंगे यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो उस व्यक्ति को उससे सम्मोहित करने से पहले सहमत होना चाहिए, अन्यथा वह फिर से भरोसा नहीं करेगा और हर किसी को बताएगा कि आपने क्या किया है या आप पर मुकदमा भी कर सकते हैं।
    • सम्मोहन मनोगतवाद से संबंधित नहीं है, इसलिए उन चीजों के साथ इसे गठबंधन मत करो। सम्मोहन एक विज्ञान है, यह किसी प्रकार के जादू के बारे में नहीं है
    • लोगों को जब वे युवा थे, उन्हें वापस करने की कोशिश न करें यदि आप चाहें, तो उन्हें बताएं कि `जैसे वे दस वर्ष का थे` कुछ लोगों ने यादों को दमित कर दिया है कि आप (दुर्व्यवहार, उदाहरण के लिए) से निपटना नहीं चाहते हैं वे इन यादों को प्राकृतिक रक्षा के रूप में दबाने देते हैं ताकि पागलों की तरह न जाए। दिलचस्प है, इन लोगों को सम्मोहित करना आसान है।
    • उस व्यक्ति से कुछ भी मत पूछो जो आप नहीं चाहते कि आप उनके साथ क्या करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: अाप अपनी सम्मोहन शक्ति बढ़ा कर किसी को भी सम्मोहित,जाने कैसे?अचूक तरीका/Must watch

    • लगभग 30 मिनट एक घंटे तक
    • आरामदायक कुर्सी
    • एक शांत कमरे, विकर्षण से मुक्त
    • एक स्वयंसेवक जो सम्मोहित होने के लिए तैयार है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com