ekterya.com

कैसे उन्हें मजेदार बातें करने के लिए किसी को सम्मोहित करने के लिए

क्या आप कभी भी एक जादू दिखाने के लिए गए हैं जिसमें कलाकार ने दर्शकों के सदस्यों को सम्मोहित कर दिया था? इन प्रकार के शो बहुत ही मनोरंजक हो सकते हैं। कल्पना कीजिए कि आपके दोस्तों में से एक को चिकन की तरह कर्कश करना या हास्यास्पद नृत्य करना होगा। यदि आप एक सरल सम्मोहन करना सीखते हैं, तो आप इस अनुभव को अपने दम पर कर सकते हैं। कुछ बुनियादी तकनीकों का उपयोग करें, आप मूर्खतापूर्ण चीज़ों को करने के लिए अपने दोस्तों को सम्मोहित कर सकते हैं। बस याद रखें कि सुरक्षा सावधानियां भी हैं जिन्हें आपको लेना होगा। यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि कुछ लोग सम्मोहन के प्रति बहुत प्रतिरोधक हैं। इसलिए यदि वह व्यक्ति जो आप चाहें नहीं करता है, तो यह संभव है कि आपका मन सम्मोहन के प्रति अतिसंवेदनशील न हो। यह बहुत आम है और यहां तक ​​कि पेशेवर कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वालों को इस प्रकार के लोगों के साथ समस्याएं हैं।

चरणों

भाग 1
एक जांच करो

किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मज़ा सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
प्रक्रिया के बारे में पढ़ें किसी को सम्मोहित करने के लिए सीखना एक बहुत सरल प्रक्रिया है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप प्रत्येक चरण का सही ढंग से पालन करें। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपका पहला कदम यह सुनिश्चित करना है कि आप जांच करते हैं हालांकि तकनीकी रूप से यह एक विज्ञान नहीं है, सम्मोहन में कुछ कट्टर रक्षक हैं पेशेवर कृत्रिम निद्रावस्थावादियों द्वारा पुस्तकों के लिए देखो ताकि आपको प्रक्रिया की समझ हो सके।
  • सुनिश्चित करें कि लेखक की अच्छी प्रतिष्ठा है कई बार, लोग केवल उत्पादों को बेचने की कोशिश करते हैं (जैसे डीवीडी) जो आपको किसी को सम्मोहित करने का तरीका बताते हैं एक लेखक खोजें जो सम्मोहन के दृष्टिकोण को पेशेवर और गंभीर दृष्टिकोण से पेश करता है। यह संभावना है कि जानकारी अधिक विश्वसनीय है लेखक के बारे में खंड में, आप पता कर सकते हैं कि लेखक की मास्टर डिग्री, डॉक्टरेट या डॉक्टर है यह मानदंड इंगित करता है कि, कम से कम, उस व्यक्ति की अच्छी शिक्षा है। किसी वेब पेज की खोज करें जो बिना भुगतान के अनुरोध के बिना जानकारी प्रदान करता है (यह जानना अच्छा तरीका है कि यह विश्वसनीय है या नहीं)।
  • विषय पर कुछ अच्छी संदर्भ पुस्तकों को ढूंढने में आपकी सहायता के लिए अपनी स्थानीय पुस्तकालय में संदर्भ लाइब्रेरियन से पूछें। आम तौर पर, इस व्यक्ति को उपयोगी सामग्री खोजने के लिए एक अच्छी प्रक्रिया होगी।
  • सलाह के लिए पूछें सम्मोहन के बारे में जानता कोई व्यक्ति से बात करना कुछ सलाह जानने का एक अच्छा तरीका है यदि आप अपने क्षेत्र में मनोरंजन के लिए समर्पित एक कृत्रिम निद्रावस्था में व्यक्ति को जानते हैं, तो उसके साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें यह केवल बताता है कि आप क्या कर रहे हैं इसके बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं। ज्यादातर लोग अपनी नौकरी के बारे में बात करना पसंद करते हैं
  • आप मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से भी जांच कर सकते हैं। कई मनोवैज्ञानिक और मनोचिकित्सक उनके प्रथाओं में सम्मोहन में प्रयोग करते हैं। अपने क्षेत्र में एक के साथ संपर्क करें और एक सूचनात्मक बैठक की व्यवस्था करें। आप इस तरह से बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक स्वयंसेवक भर्ती आपका अगला कदम किसी को अभ्यास करने के लिए ढूंढना है आपको किसी पर अपने कौशल का परीक्षण करना चाहिए, इसलिए अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से पूछना शुरू करें कि वे आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं। समझाओ कि आप मजा करने की कोशिश कर रहे हैं और आप उनके साथ अपने नए शौक का अभ्यास करना पसंद करेंगे।
  • जब आप सम्मोहन अभ्यास करते हैं तो आप को अच्छी तरह से जानते हुए किसी को चुनना एक अच्छा विचार है किसी और के आस-पास आप जितना सहज महसूस करते हैं, उतना आसान होगा कि वह व्यक्ति आराम करने और सम्मोहन के लिए अतिसंवेदनशील हो।
  • एक से अधिक व्यक्ति की भर्ती की कोशिश करो कुछ लोग दूसरों की तुलना में सम्मोहन के लिए अधिक खुले हैं, इसलिए आपको अलग-अलग व्यक्तित्वों वाले लोगों पर अपनी तकनीकों का प्रयास करना चाहिए। इस तरीके से, आप देख सकते हैं कि कौन से तरीकों से काम किया जाता है और किसके लिए सुधार की जरूरत है
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मज़ा सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सुरक्षा के बारे में सोचो यद्यपि यह प्रयोग मजेदार होना चाहिए, हालांकि बुनियादी सुरक्षा को ध्यान में रखना एक अच्छा विचार है। उदाहरण के लिए, एक निजी और सुरक्षित स्थान में सम्मोहन अभ्यास करना सुनिश्चित करें। शायद आपका विभाग एक अच्छा विकल्प हो सकता है सार्वजनिक स्थान पर अभ्यास करने का यह एक अच्छा विचार नहीं है अपने स्वयंसेवक को गलती से एक व्यस्त सड़क पर या लोगों की भीड़ के बीच में घूमने न दें।
  • आगे की योजना बनाएं कुछ गतिविधियों के बारे में सोचें जिन्हें आप कृत्रिम निद्रावस्था वाला व्यक्ति करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा बनाई गई हर चीज आपकी शारीरिक क्षमता के क्षेत्र में है
  • भाग 2
    व्यक्ति का सम्मोहित करें

    किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    सम्मोहन शुरू होता है अपने शब्दों को सावधानी से चुनें जब आप सम्मोहन अभ्यास करते हैं तो शब्द सबसे शक्तिशाली उपकरण हैं मुख्य बात यह है कि दोबारा दोहराव से यह सुझाव देना चाहिए कि व्यक्ति को किसी खास तरीके से महसूस करना चाहिए या व्यवहार करना चाहिए। अंत में, व्यक्ति को दोहराए गए शब्दों के जवाब देना शुरू करना चाहिए। सम्मोहन एक प्रक्रिया है (आप तत्काल परिणाम नहीं देखेंगे) इसमें कई मिनट लग सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, आप अक्सर "यह देर हो रही है" का उल्लेख करने का प्रयास कर सकते हैं भिन्नरूपों की कोशिश करें जैसे "क्या आपको नींद नहीं आती? देर हो रही है। " कीवर्ड "देर से" है और उस व्यक्ति को इंगित करना चाहिए जो बहुत थका हुआ महसूस करना शुरू करता है।
    • आप कुछ ऐसा दोहराने की भी कोशिश कर सकते हैं जैसे "यह बहुत गर्म है।" तब "क्या आप उस जैकेट से गर्म महसूस नहीं करते? यहां बहुत गर्म है। " व्यक्ति का मस्तिष्क आपको बताता है कि यह गर्म है, और फिर आप यह सुझाव दे सकते हैं कि वह अपने जूते ले जाएंगे या कुछ बर्फ cubes लाएंगे।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    सम्मोहन को गहरा करने के लिए अपनी आवाज को नियंत्रित करें आपके शब्दों के अतिरिक्त, आपकी आवाज की आवाज़ सम्मोहन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी आवाज़ आश्वस्त हो। जिस तरह से व्यक्ति का जवाब होता है, उसके साथ मात्रा में बहुत कुछ होता है बहुत जोर से बात मत करो या व्यक्ति चौंका हो सकता है बहुत कम बात न करें या ऐसा प्रतीत होगा कि आप अपने बारे में निश्चित नहीं हैं
  • जब आप "सुझाव" बनाते हैं तो बहुत सहज दिखने की कोशिश करें जब आप "यह बहुत देर हो रही है" जैसी चीजों को दोहराते हैं, तो अपनी टोन को वॉल्यूम और गति में स्थिर बनाने का प्रयास करें
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपकी आवाज़ जिस तरह से आप चाहते हैं, ध्वनि नहीं है, स्वयं को रिकॉर्ड करने का प्रयास करें आप रिकॉर्डिंग को सुन सकते हैं और अपने विचारों के नोट ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप शर्मीली लगते हैं, तो वॉल्यूम थोड़ी मात्रा में बढ़ाने की कोशिश करें और ऐसा कार्य करें जैसे कि आप वास्तव में जानते थे कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    व्यक्ति को अधिक गहराई से सम्मोहित करने के लिए नेत्र संपर्क रखें। जब आप किसी को सम्मोहित करने का प्रयास करते हैं, तो अच्छा आंख का संपर्क करना बहुत ज़रूरी है यह सच है कि आप गुप्त या सामान्य सम्मोहन अभ्यास करते हैं। एक समय पर एक व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करें और सुनिश्चित करें कि आप निरंतर नज़र से संपर्क बनाए रखें।
  • आँख से संपर्क बनाए रखने के दौरान, व्यक्ति के चेहरे की विशेषताओं का भी पालन करना सुनिश्चित करें क्या यह आपके संकेतों का उत्तर देने लगता है? यदि नहीं, तो आवाज की टोन बदलने की कोशिश करें या एक नया सुझाव आज़माएं
  • भाग 3
    व्यक्ति के साथ मज़े करो

    Video: 24 HOURS IN A TENT - OVERNIGHT CHALLENGE | We Are The Davises

    किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने का सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1



    कुछ मूर्खतापूर्ण प्रयास करें एक बार व्यक्ति को सम्मोहित किया जाता है, तो आप मज़े करना शुरू कर सकते हैं। आप यह जान सकेंगे कि आपकी आवाज़, आसानी से आपके विज़ुअल संपर्क और आपके सुझावों के लिए इसका उत्तर कब होगा। ऐसे कई मजेदार चीजें हैं जिनसे आप सम्मोहित हो सकते हैं। एक बार जब आप यह सत्यापित करते हैं कि व्यक्ति प्रभावी रूप से सम्मोहित है (आप बता सकते हैं कि यह आपके सुझावों का पालन करता है), तो आप इसके साथ विभिन्न गतिविधियों का प्रयास कर सकते हैं।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    उसे नृत्य करने के लिए कहें कुछ मजेदार आप कोशिश कर सकते हैं कि व्यक्ति को हास्यास्पद नृत्य चालें कुछ संगीत डालें और अपने दोस्त को नृत्य करें। उसे बताओ कोई और नहीं देखता है या सुझाव देता है कि वह एक प्रतियोगिता में भाग लेता है। नृत्य करते समय इसे उत्तेजित करें (उदाहरण के लिए, सराहना)। यह बहुत मजेदार होगा।
  • एक लोकप्रिय गीत डालने का प्रयास करें जिसे आप लोगों से नृत्य करना पसंद करते हैं। एक को चुनने का प्रयास करें जो आपका मित्र जानता है इससे आपके अवचेतन को और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    व्यक्ति को मानें कि वह एक जानवर है। उदाहरण के लिए, आप उसे एक बिल्ली की तरह व्यवहार करने के लिए मना सकते हैं अगर व्यक्ति पुख्ता, म्याऊ के लिए शुरू होता है और खुद को तैयार करने की कोशिश करता है, तो आपके दूसरे मित्र निश्चित रूप से हंसेंगे
  • अपने मित्र को सम्मोहित करते समय सुझाव बनाते रहें उदाहरण के लिए, "आप एक बिल्ली हैं, क्या आप ख़ुद को पसंद नहीं करेंगे?" सम्मोहन में सुझाव की शक्ति बहुत महत्वपूर्ण है
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4
    अपने दोस्त को गाओ शायद आपका दोस्त आमतौर पर शर्मीली है। जब आप गायन शुरू करते हैं तो यह इसे और अधिक मजेदार बना देगा। दोबारा, सुझाव का उपयोग करें कहने की कोशिश करो "क्या आपको रेडियो पर वह नया गीत पसंद नहीं है? मुझे यकीन है कि आप इसे बहुत अच्छी तरह गाऐंगे। " फिर आनंद लें, जबकि आपका दोस्त आपको मुफ्त कॉन्सर्ट प्रदान करता है
  • भाग 4
    प्रभावों को समझें

    चित्र जिसका नाम उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए किसी को भी सम्मोहित करना चरण 11
    1
    स्वयं सम्मोहन के बारे में पता करें सम्मोहन बहुत मजेदार हो सकता है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह लोगों की बीमारियों का इलाज करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है इसके अलावा, आप खुद को सम्मोहित कर सकते हैं, जो कि कहीं बेहतर है एक बार जब आप सम्मोहन की बुनियादी बातों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप अपने आप से कोशिश कर सकते हैं। बेशक, आप आँख से संपर्क बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि सुझाव की शक्ति आपको सकारात्मक परिवर्तन करने में कैसे मदद कर सकती है।
    • उदाहरण के लिए, आप ऊंचाइयों से डर सकते हैं आप अधिक आत्मविश्वास और कम भयभीत होने के लिए आत्म सम्मोहन का उपयोग कर सकते हैं। एक मंत्र चुनें जिसे आप दोहरा सकते हैं। अगली बार जब आपको एक उच्च सीढ़ी पर चढ़ना है तो विश्राम की स्थिति में प्रवेश करने का प्रयास करें। आप सुरक्षित रूप से चढ़ने के लिए खुद को सम्मोहित कर सकते हैं
  • Video: BLINDFOLDED DRAWING CHALLENGE | The Best Pikachu | We Are The Davises

    किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने का सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    2
    नींद के लिए सम्मोहन पर विचार करें जैसा कि आप सम्मोहन से सीखते हैं, आपको पता होना चाहिए कि कई लोग इसे एक शक्तिशाली उपकरण मानते हैं। यह अनिद्रा से पीड़ित लोगों की सहायता करने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है एक बार जब आप बुनियादी बातों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप एक मित्र या परिवार के सदस्य की सहायता कर सकते हैं, जिनके पास नींद आ रही है।
  • एक रिकॉर्डिंग करने का प्रयास करें जो कि किसी को नींद में मदद कर सकता है। सुझाव की शक्ति और आवाज़ की अच्छी तरह से संग्राहक आवाज़ का उपयोग करके, वह व्यक्ति को गहराई से सोने की जरूरत महसूस करता है
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने का सम्मोहित शीर्षक 13
    3
    एक hypnotherapist बनें किसी को सम्मोहित करने के लिए आप कितना मज़ेदार हो सकते हैं, आपको शायद यह भी पता चल जाएगा कि इसके पास अन्य लाभ हैं यदि आप पाते हैं कि आप अपने दोस्तों को सम्मोहित करने में बहुत अच्छे हैं, तो आप एक नए कैरियर का अध्ययन करना चाह सकते हैं। एक hypnotherapist बनना एक लाभदायक और पुरस्कृत कैरियर हो सकता है।
  • उन्हें स्थानीय तैयारी और उनके विशेष कैरियर पथ के बारे में पूछने के लिए स्थानीय हाइथेस्टोस्टर्स के संपर्क में रहें।
  • युक्तियाँ

    • एक नरम स्वर रखें
    • कोई है जो आपको भरोसा करता है उसे चुनें

    चेतावनी

    Video: 3 MARKER CHALLENGE ON SLIME! | We Are The Davises

    • किसी व्यक्ति को ऐसा कुछ करने के लिए मत पूछो जो वे नहीं कर सकते (उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पैर की चोट की देखभाल करते हैं, तो उन्हें कूदने के लिए मत पूछो)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com