ekterya.com

अपने आप को सम्मोहित कैसे करें

आत्म सम्मोहन मन की एक स्वाभाविक अवस्था है जिसे केंद्रित एकाग्रता की उच्च स्थिति के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। आपकी सहायता से, आप अपनी सोच के तरीके को संशोधित कर सकते हैं, बुरी आदतों को समाप्त कर सकते हैं और आप कौन हैं (दैनिक जीवन के तनाव से छूट और स्वतंत्रता के अलावा) का नियंत्रण ले सकते हैं। यह ध्यान के समान है, लेकिन परिणाम यह है कि आप बेहतर व्यक्ति बन जाते हैं

चरणों

भाग 1
सम्मोहन के लिए तैयार करें

छवि शीर्षक 19998 1
1
आराम से कपड़े पहना जाओ किसी भी प्रकार के गहरे और आराम से राज्य में प्रवेश करना बहुत मुश्किल है, जब आप सोचते हैं कि आपके पैंट के कमरबंद आपके परिसंचरण को काटते हैं। तो यह अधिक आरामदायक कपड़े पहनने का एक बहाना है आप कुछ भी विचलित नहीं करना चाहते हैं
  • उसी तरह, सुनिश्चित करें कि तापमान पर्याप्त है। अगर यह ठंड है, तो एक कंबल या स्वेटर का उपयोग करें कभी-कभी गर्म महसूस करना भी बहुत आरामदायक हो सकता है
  • Video: Self Hypnosis खुद को हिप्नोटाईज कैसे करें - Achieve Alpha State - Sanjiv Malik

    क्रिएशन आत्म सम्मोहन चरण 1 का शीर्षक चित्र
    2
    एक शांत जगह पर जाएं और आरामदायक कुर्सी, सोफे या बिस्तर पर बैठें जबकि कुछ लोग लेटना पसंद करते हैं, आप बैठने से इस स्थिति में सोते हैं। चाहे आप बैठते हों या झूठ बोलते हों, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों या आपके शरीर के किसी हिस्से को पार नहीं करते हैं। आप लंबे समय तक इस स्थिति में रह सकते हैं, जो असहज हो जाएगा।
  • स्वस्थ सम्मोहन चरण 2 को पेश करने वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि कोई भी आपको कम से कम एक घंटे के लिए परेशान नहीं करता। किसी प्रकार का आत्म सम्मोहन प्रभावी है यदि आप एक फोन कॉल, एक पालतू या एक बच्चा द्वारा बाधित हैं अपना फोन बंद करें (और अलार्म), दरवाज़ा बंद करें और खुद को सुरक्षित रखें यह है आपका पल
  • जब आप इसे समर्पित करना चाहते हैं, तो आप पर निर्भर रहेंगे। ज्यादातर एक ट्रान्स (हम उस वाक्यांश से बचने की कोशिश करते हैं क्योंकि इसके बारे में 15 या 20 मिनट के लिए निश्चित है ... आह ... नकारात्मक अर्थ), लेकिन आपको इसे दर्ज करने और बाहर आने के लिए समय आवंटित करना होगा।
  • छवि शीर्षक 19998 4
    4
    सम्मोहन के साथ अपने लक्ष्यों को खोजें क्या आप इसे आराम करने के लिए करते हैं? आत्म सुधार के लिए? अपने दिमाग को प्रशिक्षित करने के लिए? यदि आप इसे एक बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने के लिए करते हैं (अपना वजन कम करें, धूम्रपान छोड़ना आदि), पुष्टि की सूची बनाएं बेशक, आप केवल आराम के लिए autohypnosis का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह भी कई चीजों के लिए जो आपके जीवन को बेहतर बनाते हैं। कई लोग इसका इस्तेमाल अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए करते हैं, उनके सोच की सोच बदलते हैं या बस एक सामान्य सकारात्मक सुदृढीकरण या प्रेरणा के रूप में। यहां दिए गए बयानों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • यदि आप एक बुरी आदत छोड़ना चाहते हैं, तो जो कुछ भी हो वह अधिक प्रभावी है ऐसा कुछ सोचें, "मैं धूम्रपान नहीं करना चाहता सिगरेट मेरा ध्यान आकर्षित नहीं करते। "
  • यदि आप अधिक सकारात्मक सोचना चाहते हैं, तो कुछ के लिए चुनिए, "मैं जो कुछ भी करने के लिए अपना मन सेट करता हूं, उसके लिए मैं सक्षम हूं। मेरा नियंत्रण है और मैं मूल्यवान हूं। "
  • यदि आप एक विशिष्ट लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, जैसे कि वजन कम करना, समय पर कहें वर्तमान: "मैं स्वस्थ भोजन कर रहा हूँ मैं वजन कम कर रहा हूँ मेरे कपड़े बहुत बेहतर महसूस करते हैं और मुझे अच्छा लगता है "
  • यह पुष्टि कर रहे हैं कि जब भी आप उदास होते हैं तब आप सुनेंगे। फिर, यह आप पर निर्भर है, लेकिन कई लोगों को जीवन के लिए ये सकारात्मक और सकारात्मक जवाब मिलते हैं।
  • भाग 2
    कृत्रिम निद्रावस्था का ट्रान्स दर्ज करें

    प्रस्तुति स्व सम्मोहन कदम 3 शीर्षक छवि
    1
    अपनी आँखें बंद करें और डर, तनाव या चिंता की किसी भी भावना के मन को मुक्त करने का प्रयास करें। सबसे पहले, सोचना मुश्किल नहीं हो सकता है आप पा सकते हैं कि विचार अभी भी घुसपैठ कर रहे हैं। जब ऐसा होता है, तो उन्हें बाध्य करने की कोशिश न करें उन्हें निष्पक्ष रूप से देखें और उन्हें गायब कर दें। पढ़ना ध्यान कैसे करें इस चरण में अधिक सहायता के लिए
    • दूसरी ओर, कुछ लोगों को दीवार पर एक बिंदु लेने और उस पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। यह एक कोने, एक दाग या जो भी आप चाहते हैं हो सकता है उस बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें, अपनी पलकों पर अपनी सारी ऊर्जा को केंद्रित कर। बार-बार दोबारा दोहराएं कि वे भारी और भारी हो रहे हैं, और उन्हें बंद कर दें जब आप उन्हें खुले नहीं रख सकते।
  • प्रस्तुति आत्म सम्मोहन कदम 4 शीर्षक छवि
    2
    अपने शरीर में तनाव की पहचान करें पैर की उंगलियों के साथ शुरू, आपके शरीर और गायब होने से धीरे-धीरे तनाव कम होने की कल्पना करें। कल्पना करें कि आपके शरीर के हर हिस्से को एक समय में छोड़कर, अपने पैरों के पैर की उंगलियों से शुरू होकर और अपने शरीर के बाकी हिस्सों में बढ़ोतरी करें। उसके प्रत्येक भाग को हल्का और हल्का बनाते हुए देखें क्योंकि तनाव गायब हो जाता है।
  • आराम अपनी उंगलियां, तब आपके पैर अपने बछड़ों, जांघों, कूल्हों, पेट और दूसरों के साथ जारी रखें जब तक कि आप चेहरे और सिर सहित शरीर के हर हिस्से को आराम नहीं करते। कुछ ऐसी दृश्यात्मक तकनीकों का उपयोग करना जिसे आप आराम या आराम से पाते हैं, जैसे कि पानी (अपने पैरों और टखनों से चलने वाले पानी को तनाव से निकालने के लिए लगता है), यह प्रभावी भी हो सकता है।
  • प्रस्तुति स्व सम्मोहन कदम 5 शीर्षक छवि

    Video: Fast Hypnosis with Eyes (Hindi)

    3
    धीमा और गहराई से साँस लें जब आप साँस छोड़ते हैं, तो एक अंधेरे बादल में अपने शरीर को छोड़ने के तनाव और नकारात्मकता की कल्पना करें। जब आप श्वास लेते हैं, तो हवा को वापस जीवन और ऊर्जा से भरा एक उज्ज्वल शक्ति के रूप में देखें
  • इस बिंदु पर, आप उपयोग कर सकते हैं प्रदर्शन जैसा कि आप पसंद करते हैं एक नींबू के बारे में सोचो और इसे अपने दिमाग में आधा में कटौती जब तक आप अपनी उंगलियों तक पहुंचने तक जलन न छलाने की कल्पना करें इसे अपने मुंह में रखो। आपकी प्रतिक्रिया क्या है? यह कैसा महसूस करता है, स्वाद और गंध? फिर, अधिक अर्थपूर्ण दृष्टि का प्रयोग करें। कल्पना करें कि आपके खातों को हवा से ले जाया जा रहा है उन अतिरिक्त किलो से छुटकारा पाने की कल्पना करो यथासंभव विस्तृत हो सकता है। हमेशा अपनी पांच इंद्रियों के साथ सोचो
  • क्रिएशन आत्म सम्मोहन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    4
    इस तथ्य की सराहना करें कि आप अब बेहद निपुण हैं कल्पना कीजिए कि आप 10 चरणों की एक सीढ़ी के शीर्ष पर हैं जिसमें पांचवें से पानी में डूबने लगता है। इस परिदृश्य के प्रत्येक विवरण को ऊपर से नीचे तक विज़ुअलाइज़ करें अपने आप से कहो कि 10 से शुरू होने वाले प्रत्येक चरण की गिनती करके आप नीचे जा रहे हैं। अपने दिमाग में प्रत्येक संख्या को विज़ुअलाइज़ करें। कल्पना कीजिए कि प्रत्येक संख्या जो आपकी गिनती करता है, वह आपको कम कर देता है और नीचे की तरफ एक कदम है। प्रत्येक नंबर के बाद आप महसूस करेंगे जैसे कि आप अपने आप को एक गहरा विश्राम के लिए अधिक से अधिक जाने दें।
  • जबकि कम, अपने पैरों के नीचे महसूस की कल्पना करो। जब आप पांचवें चरण पर होते हैं, तो कल्पना करें और वास्तव में पानी की ताजगी महसूस करें, और अपने आप से कहें कि आप शुद्धता और स्वच्छता के एक ओएसिस में प्रवेश कर रहे हैं। जैसा कि आप पिछले पांच चरणों में उतरना शुरू करते हैं, आप अपने शरीर के माध्यम से अधिक से अधिक जल जलने लगते हैं। इस समय आपको थोड़ा सुन्न लगना शुरू करना चाहिए और आपका दिल थोड़ी तेजी से हरा देना शुरू कर देगा, लेकिन यह नोटिस करें और पानी के साथ स्थिति के बारे में आपको कोई शक नहीं है।
  • इस्तमाल शीर्षक से स्वयं सम्मोहन चरण 7
    5
    लगता है जैसे कि आप उड़ते हैं इस बिंदु पर, पानी के निचले भाग में, आप वास्तव में कुछ भी नहीं महसूस कर सकते हैं, केवल अस्थायी रूप से फ्लोटिंग की भावना को छोड़कर। आप भी ऐसा महसूस कर सकते हैं जैसे आप कताई कर रहे थे। यदि आपको इनमें से कोई भी महसूस नहीं हुआ है, तो फिर से कोशिश करें, धीमा और इच्छा के साथ क्या हो रहा है यह समझने के लिए। जब आप इस स्थिति पर पहुंच जाते हैं, तो आपको अपनी समस्याओं का समाधान करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए और निर्णय लेना चाहिए कि आप उस स्थान पर जहां आप हैं।
  • अब आप क्या करते हैं यह बताने के लिए शुरू करें - वर्तमान और भावी तनाव में चुपचाप अपने आप में बोलें, या जैसा कि आप एक पृष्ठ पढ़ रहे थे।
  • पानी के नीचे तीन बक्से की कल्पना करना शुरू करें, जिसे आप तैरना चाहिए। जब आप उन्हें मिल जाएंगे, तो एक समय में उन्हें धीरे से खोलें, और आप के बारे में जागरूक रहें कि जब आप ऐसा करेंगे उदाहरण के लिए, "जैसा कि मैं बॉक्स को खोलता हूं, मुझे लगता है कि मुझे उज्ज्वल प्रकाश आच्छादित करना है, मुझे लगता है कि यह मेरा हिस्सा बन गया है यह रोशनी मेरी नई खोज की आशंका है कि मैं कभी नहीं खोऊंगा, क्योंकि अब यह मेरा हिस्सा है "और फिर अगले बॉक्स को खोलने के लिए आय
  • उन कथन का उपयोग करने से बचें, जिनमें नकारात्मक अर्थ है, जैसे "मैं थका हुआ और चिड़चिड़ा होना नहीं चाहता हूं।" इसके बजाय, "मैं शांत और आराम से महसूस करना शुरू कर देता हूं।" सकारात्मक पुष्टिओं के उदाहरण हो सकते हैं: "मैं मजबूत और पतला हूं," "मैं सफल और सकारात्मक हूं," और यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो कहें, "मेरी पीठ अद्भुत लगने लगती है" (चेतावनी पढ़ें दर्द के बारे में)
  • प्रस्तुति आत्म सम्मोहन कदम 8 शीर्षक छवि



    6
    अपनी पसंद के रूप में कई बार दोहराएं पानी के माध्यम से घूमने के लिए बेझिझक, खजाना (आत्मविश्वास के रूप में, पैसा, आदि) को ढूँढने, या बस अपने सभी तनाव गायब करने की इजाजत देने के लिए, बक्से को खाली करने की कल्पना करें। ऐसे इलाके खोजें जहां पानी ठंडा, गर्म या वन्य जीवन से भरा है। अपनी कल्पना उड़ना
  • क्रिएशन आत्म सम्मोहन कदम 9 शीर्षक छवि
    7
    अपने कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य से बाहर निकलने के लिए तैयार प्रत्येक चरण के साथ आप चढ़ते हैं, महसूस करते हैं कि पानी अधिक से अधिक गिरता है जब तक आप पांचवें तक नहीं पहुंच जाते। जब आप पानी से बाहर हो जाते हैं और आप छठे पायदान पर होते हैं, तो आप भारी महसूस कर सकते हैं, जैसे कि आपकी छाती में वज़न है। बस तब तक इंतजार करें जब तक ऐसा नहीं हो जाता, आपके पहले वर्णित बयानों को लगातार दोहराते रहें।
  • जब आप पास हो जाते हैं, तो सीढ़ियों को आगे बढ़ें, प्रत्येक नंबर को अपनी संख्या से देखते हुए, नीचे के दूसरे लोगों को महसूस कर लें। आप सीढ़ियों पर चढ़ना जारी रखना चाहते हैं।
  • बस के मामले में, पानी के दृश्य 100% प्रभावी नहीं है यदि आप अपनी पसंद के किसी अन्य परिदृश्य के साथ आते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें! यह उतना अच्छा है, अगर बेहतर नहीं है, क्योंकि यह आपके लिए काम करता है।
  • प्रस्तुति आत्म सम्मोहन कदम 10 शीर्षक छवि
    8
    जब आप चले गए हैं, तो अपनी आँखें खोलने से पहले कुछ पल लें। आप अपने आप को बाहरी दुनिया के दरवाजे खोलकर कल्पना कर सकते हैं। इसे धीरे से करो और दरवाजे के माध्यम से आने वाली रोशनी की कल्पना करें - यह आपको अपनी आंखों को स्वाभाविक रूप से खोलना चाहिए यदि जरूरी हो, तो दस से नीचे आकर अपने आप से बताओ कि जब आप समाप्त करेंगे, तो आपकी आँखें खुल जाएंगी
  • उठने के लिए अपना समय ले लो फिर अपने आप से कहो, "मैं जाग रहा हूँ, मैं जाग रहा हूं" या कुछ चीज जो आप जागने के लिए करते हैं यह आपके दिमाग को फिर से चेतना की स्थिति पर वापस लौटा देगा, आपको वास्तविकता में वापस लाएगा
  • भाग 3
    अपने अनुभव में सुधार करें

    Video: Meeting Clients का सामूहिक सम्मोहन कैसे करें Sabha mein Sabhi ko Sammohit Kaise karen

    छवि शीर्षक 19998 13
    1
    इसे गंभीरता से करो आत्म-सम्मोहन या मंत्र किसी तरह का वास्तविक जीवन में प्रकट नहीं होगा यदि आप वास्तव में इसका मतलब नहीं है। इसके लिए प्रभावी होना चाहिए, आपको अपने और अपने कार्यों में विश्वास करना चाहिए। और क्यों नहीं? यदि आप इसे गंभीरता से करते हैं, तो यह काम कर सकता है
    • यदि पहला चरण प्रभावी नहीं लगता है, तो इसे स्वचालित रूप से त्याग नहींें। कुछ चीजों में इस्तेमाल होने और सुधारने में समय लगता है। कुछ दिनों में फिर से प्रयास करें और अनुभव फिर से शुरू करें आप अपने आप को आश्चर्यचकित कर सकते हैं
    • अपना मन खोलो आपको विश्वास करना चाहिए कि यह एक संभावना है कि यह काम करता है ताकि वह वास्तव में कर सके। आपके भाग पर कोई संदेह नहीं होने से आपको प्रगति से रोका जा सकेगा।
  • छवि शीर्षक 19998 14
    2
    शारीरिक रूप से खुद को चुनौती दें यदि आपको यह साबित करने की आवश्यकता है कि आप एक ट्रांस में हैं, तो आप कुछ व्यायाम कर सकते हैं! जो कुछ भी आपके शरीर को देख सकता है या महसूस कर सकता है वह काम कर सकता है। इन विचारों को आज़माएं और देखें कि कौन सा आपको सूट करेगा:
  • अपनी अंगुलियों को विलय करना उन्हें पूरे ट्रान्स में एक साथ रखें, आपको समझाने के लिए कि वे चिपक गए हैं (जैसे कि वे गोंद के साथ आच्छादित थे)। फिर उन्हें अलग करने का प्रयास करें यदि आपको पता चला कि आप नहीं कर सकते ... तो यह एक परीक्षा है!
  • एक बांह के बारे में सोचें भारी और भारी हो आपको सचेत रूप से एक को चुनने की ज़रूरत नहीं है - आपका मस्तिष्क आपके लिए ऐसा करेगा उसके बारे में एक किताब की कल्पना करो, उसे पकड़ो और फिर उसे उठाएं। क्या आप कर सकते हैं?
  • छवि शीर्षक 19998 15
    3
    परिस्थितियों का विज़ुअल करें आप जो भी लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं (भरोसा है, अपना वजन कम करें, सकारात्मक सोचें, जो कुछ भी करें), उस स्थिति में अपने आप को बर्ताव करते हुए व्यवहार करें जैसा आप करना चाहते हैं या आप जितना चाहते हैं यदि आप पतले होना चाहते हैं, तो अपने तंग पैंट में आसानी से फिसलने, दर्पण में मॉडलिंग, अपने सुंदर शरीर पर मुस्कुराते हुए सोचें। एंडोर्फिन का हिमस्खलन इसके लायक होगा!
  • शर्मसार जैसी कुछ समस्याओं पर काबू पाने के लिए कई लोग सम्मोहन का उपयोग करते हैं लेकिन शर्मिन्दगी कुछ नहीं है जिसे आप सीधे हमला कर सकते हैं - कुछ संबंधित यह करना होगा। कल्पना करो दुनिया भर में अपने सिर के साथ उच्च आयोजित, मुस्कुरा और नेत्र संपर्क बनाने के लिए एक और अधिक आउटगोइंग व्यक्ति बनने के लिए पहला कदम हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 19998 16
    4
    आपकी सहायता करने के लिए बाहरी कारकों का उपयोग करें दूसरे शब्दों में, कुछ लोग संगीत पसंद करते हैं क्योंकि इससे उन्हें कृत्रिम निद्रा में प्रवेश मिलता है। ऐसे कई रिकॉर्डिंग ऑनलाइन उपलब्ध हैं जो इस उद्देश्य के लिए एकदम सही हैं। यदि एक निश्चित परिदृश्य (पानी, जंगल, आदि) आपकी मदद करेंगे, तो इसे अपनी उंगलियों पर रखें!
  • Chronometers भी उपयोगी हो सकता है कुछ लोगों को ट्रान्स से बाहर निकलना और समय का ट्रैक खोना मुश्किल है। यदि आप दुर्घटना से सम्मोहित घंटे खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप स्टॉपवॉच का उपयोग कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आपको ट्रान्स से बाहर निकालने के लिए एक नरम ध्वनि है।
  • छवि शीर्षक 19998 17
    5

    Video: कैसे अपने आप को सम्मोहित करें जान कारी।Hypnotize Yourself - Rule Mind tips..

    अपने आप को सुधारने के लिए इसका इस्तेमाल करें अपने लक्ष्य की स्थिति के दौरान एक लक्ष्य प्राप्त करें और उस पर ध्यान केंद्रित करें। उस व्यक्ति के बारे में सोचें, जिसे आप चाहते हैं और वह व्यक्ति हो सम्मोहन गहरी ध्यान के लिए आदर्श है, लेकिन यह बेहतर है अगर यह बड़े और बेहतर उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है बहुत से लोगों को पता चलता है कि वे सम्मोहन से अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण और प्रेरणा रखते हैं। इस संभावना का लाभ उठाएं!
  • इसका इस्तेमाल करने का कोई गलत तरीका नहीं है या तो एक बुरी आदत को खत्म करने के लिए, अपने काम के जीवन पर ध्यान केंद्रित करें या बस सोचने के अपने तरीके को बदलने के लिए, सम्मोहन उपयोगी हो सकता है अपने जीवन के तनावों से छुटकारा पाने के लिए आप जिस व्यक्ति को बनना चाहते हैं, उसका एक अनिवार्य हिस्सा है, और सम्मोहन आपको इसमें मदद करेगा। इसके अलावा, जितना अधिक आप इसे करते हैं, बेहतर और अधिक प्राकृतिक आपको महसूस होगा।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाने और आराम से रहने के पहले सुझावों से कैसे संपर्क करें, अन्यथा यह आपके कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य
    • का एक अन्य तरीका आराम मांसपेशियों को शारीरिक रूप से तनाव है और उन्हें दस सेकंड के लिए इस तरह रखें और फिर उन्हें फिर से आराम करें - आपको महसूस करना चाहिए और सोचें कि तनाव गायब हो जाता है।
    • कुछ लोगों को लगता है कि एक प्राकृतिक और शांत वातावरण में खुद को कल्पना करने से उलटी गिनती शुरू करने से पहले उनके दिमाग में आराम मिलेगा। उदाहरण के लिए, आप कल्पना कर सकते हैं कि आप जंगल के माध्यम से चलना, पेड़ों की सुगंध और हवा की आवाज़ सुनना दूसरी ओर, आप समुद्र के किनारे पर चलने की कल्पना कर सकते हैं और अपने पैरों के नीचे रेत महसूस कर सकते हैं, ताजा पानी अपने टखनों को गीला कर और लहरों की आवाज़ें
    • प्रेरण शुरू करने से पहले उपयोग किए जाने वाले सुझावों को लिखना बहुत प्रभावी हो सकता है, क्योंकि जिन चीज़ों पर आप प्रयास करना चाहते हैं, उनके दृश्य सूची में सावधानीपूर्वक इकट्ठे विचारों से याद रखना आसान हो सकता है।
    • यदि आप दस को उलटी गिनती (या फिर सीढ़ियों से नीचे) के बाद सो नहीं सकते हैं, तो मन को इस सुखद अवस्था में रहने दें और जब आप झूठ बोल रहे हों तो अपनी आँखें बंद रहें और आप बहुत सोएंगे अधिक आसानी से
    • पसंद करने वालों के लिए ध्यान लेकिन वे लंबे समय तक बैठा नहीं रह सकते हैं, बस इसका इस्तेमाल ध्यान के रूप में करें, लेकिन दस से उलटी गिनती के बीच और शून्य से आरोही गिनती के बीच की अवधि भी शामिल है।
    • यह अक्सर एक लाइसेंस प्राप्त पेशेवर या hypnotherapist के साथ एक सत्र में पहली बार देखने के लिए सहायक होता है कि आप कैसा महसूस करते हैं।
    • अपने आप को बल न दें या इसके बारे में सोचें और यह बहुत सरल होगा इसके अलावा, सम्मोहन नींद के लिए एक अच्छी विधि है
    • यदि आपको अपने आप को सम्मोहित करने में परेशानी होती है, तो एक hypnotherapist पर जाएं या एक रिकॉर्डिंग खरीदें ताकि आप सम्मोहन का अनुभव कर सकें। जब आप इसे एक बार या दो बार अनुभव करते हैं, तो आप उस मानसिक स्थिति को बेहतर जानते होंगे जो आप तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप झूठ बोल रहे हैं, तो उठते समय सावधान रहें बहुत जल्दी रोकना आपके रक्तचाप को अचानक गिरा सकता है और आप आसानी से चक्कर आ सकते हैं या आसानी से बेहोश हो सकते हैं (सम्मोहन के साथ इसका कोई लेना देना नहीं है, यह एक orthostatic हाइपोटेंशन है)।
    • सम्मोहन हमेशा तत्काल काम नहीं करता है, लाभों को देखने के लिए आपको इसे अक्सर दोहरा सकते हैं (उदाहरण के लिए, हर महीने या एक महीने के लिए) आपको कई अभ्यासों के साथ "ट्रेन" करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैठने या झूठ बोलने के लिए एक आरामदायक जगह। मंद प्रकाश और सही तापमान
    • एक शांत वातावरण जहां कोई आपको कम से कम आधे घंटे के लिए परेशान नहीं करता।



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com