ekterya.com

एक सीमित बजट के साथ फोटोग्राफिक फिल्मों में उद्यम कैसे करें

कई फोटोग्राफरों, जिन्होंने डिजिटल कैमरों के साथ बड़े हो चुके हैं, उन्हें फोटोग्राफिक फिल्मों के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, लेकिन कैमरे खरीदने और रीलों को प्रदर्शित करने की लागत के कारण ऐसा करने से इनकार कर रहे हैं। सीमित बजट के साथ चित्र लेने के लिए यहां एक गाइड है

चरणों

1
एक सस्ता कैमरा और लेंस खरीदें एक प्रयोग किए गए कैमरे को खोजने के लिए ईबे या अन्य ऑनलाइन नीलामी साइटों की जांच करें। कई चीजें हैं जो आप एक अच्छी कीमत पर सबसे अच्छा कैमरा ढूंढ सकते हैं:
निकॉन-F55-साथ-d2h_227.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक छोटा सा Nikon F55 SLR कैमरा, एक विशाल द्वारा बौने Nikon डिजिटल कैमरासस्ते प्लास्टिक ऑटोफोकस एसएलआर खरीदें यदि आपके पास पहले से ही लेंस हैं जो इसके साथ संगत हैं (उदाहरण के लिए यदि आपके पास एक डिजिटल एसएलआर कैमरा है)। प्लास्टिक उपभोक्ता कैमरों, जैसे कि Nikon F55 और कैनन ईओएस 300, बेमानी कम कीमतों पर बेचा जाता है। यह उनके साथ तस्वीरें लेने के लिए मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन इन छोटे कैमरों के साथ आपको मिले परिणाम होंगे एक एसएलआर कैमरे के साथ प्राप्त की जा सकने वालों के समान, पेशेवर, बहुत बड़ा और भारी, जिसकी लागत तीस गुना अधिक है।

हालांकि, लेंस है कि डिजिटल एसएलआर के लिए विशेष रूप से डिजाइन कर रहे हैं, जो आम तौर पर इस फिल्म की 35 मिमी या कैमरे पर घुड़सवार (नहीं की तुलना में छोटे सेंसर होते हैं सावधान रहना उद्देश्यों के साथ के रूप में कैनन EFS चिह्नित ), या वे फ्रेम 36 x 24 मिमी पूरी तरह से कवर नहीं किया जाएगा (Nikon DX लेंस की तरह)।
  • मूल ज़ूम ऑटोफोकस लेंस का इस्तेमाल कम कीमत के लिए भी किया गया है। वे कम रोशनी के लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं, और न ही मामूली कम रोशनी के लिए अपने allow- अधिकतम छिद्र हालांकि, लगभग के रूप में श्रृंखला में किसी भी रूप में अच्छा है f / 8 f / 16 (जानते हुए भी कि विवर्तन सीमित संकल्प सभी लेंस), सिवाय ईंट की दीवारों जैसे मामूली मामलों में ऑटोफोकस लेंस मदद कर सकते हैं चित्रों पर पैसे बचाने के बर्बाद किया, यदि आप मैन्युअल रूप से ध्यान केंद्रित कर परेशानी है, और भी बहुत विषयों हिल के लिए बेहतर होते हैं (उन एसएलआर ऑटोफोकस कैमरों पर नज़र रखने और भविष्यवाणी कर सकते हैं, यहां तक ​​कि डिजिटल एसएलआर कैमरों निर्णायक और व्यक्तिगत क्षणों को भरोसेमंद ढंग से पकड़ने के लिए बेहतर, विस्फोट मोड के माध्यम से, खेल की तरह)
  • Canon_A-1_351.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कैमरे और अप्रचलित प्रणाली के लेंस, जैसे यह एक कैनन ए 1 और f / 1.8, दामों पर बेचा अच्छी तरह से एक अप्रचलित प्रणाली के अनुसार baratosCompra। लेंस अप्रचलित कैमरा सिस्टम, यानी, डिजिटल एसएलआर कैमरों के साथ आज पूरी तरह से असंगत उन लोगों के लिए मांग काफी कम है, क्योंकि कोई उन्हें डिजिटल इस्तेमाल के लिए खरीद है। उदाहरण के एक जोड़े को कैमरे कैनन एफडी, फ्रेम के साथ (जैसे हैं कैनन ए 1 और टी 90), साथ ही साथ मिनोलटा मैनुअल फोकस कैमरे।
  • FD_50mm_593.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    निश्चित फोकल लंबाई लेंस बहुत सस्ते हैं, और लेंस की तुलना में अधिक तेज है, जो कि बहुत अधिक लागतें। निश्चित लेंस लेंस खरीदें "निश्चित उद्देश्य" एक निश्चित फोकल लंबाई लेंस (जो कि ज़ूम नहीं है) का मतलब है। वे लेंस का निर्माण करना आसान है बहुत बड़े और बहुत तेज लेंस अधिक महंगे हैं क्योंकि उन्हें अधिक जटिल प्रकाशिकी की आवश्यकता होती है - सामान्य फ़ोकल लंबाई पर नियमित गति लेंस को जटिल प्रकाशिकी की आवश्यकता नहीं होती है, और इसके परिणामस्वरूप, बहुत सस्ता है। सबसे अच्छा, ये आपको कम रोशनी से शूट करने की अनुमति देते हैं और आपको अधिक महंगा और भारी, धीमी ज़ूम लैंस के साथ, तेज छवियां प्राप्त कर सकते हैं। 28 मिमी एफ / 2.8, एक 50 मिमी एफ / 1.8 (या एफ / 2, यदि आप एक पेंटेक्स की तलाश में हैं) और एक 135 मिमी एफ / 2.8 देखें।
  • एक अन्य विकल्प एक कैमरा खरीदने नहीं है आप शायद जो एक पुरानी फिल्म कैमरा है कि प्रयोग नहीं करते हैं कई लोगों को पता है, और दो, जो भी समझाने सकता है आप एक या regalártela उधार दे।
  • जॉन -0% 27 ग्रेट्स-होटल -3265.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2
    रंग में एक नकारात्मक फिल्म लें रंग नकारात्मक फिल्म तथापि किसी भी place- में बहुत कम कीमत का पता चलता है, स्लाइड फिल्म है जो केवल कुछ फोटो प्रयोगशालाओं कर सकते हैं एक बहुत ही अलग प्रक्रिया है, E-6 कहा जाता है, की आवश्यकता कर सकते हैं। आप एक ही हड़ताली रंग आप किसी स्लाइड फिल्म पर मिल सकता है प्राप्त नहीं होगा (हालांकि इस तरह के कोडक Ektar 100, पर्याप्त दृष्टिकोण के रूप में कुछ नकारात्मक फिल्मों,), लेकिन बैंक से लोन लेने के लिए हर रोल आप प्रकट करने के लिए भुगतान करना होगा। दूसरी ओर, स्लाइड केवल प्रसंस्करण की जरूरत है और उसके बाद सीधे एक प्रोजेक्टर पर देखा जा है, लेकिन इस फिल्म के साथ आप छापों, जो महंगा हो सकता है करने के लिए चाहते हो सकता है (अगर आप उन्हें डिजिटल संस्करण में स्कैनिंग कर रहे हैं, तो आप सिर्फ नकारात्मक आवश्यकता है)।

    यदि आप काले और सफेद रंग की फिल्म की तरह दिखते हैं, तो सी -41 मानक के अनुसार कुछ ऐसी फिल्में दिखाई जा सकती हैं जो नकारात्मक रंगीन फिल्मों के लिए उपयोग की जाती हैं। कोडक बीडब्ल्यू 400 सी एन (कम विपरीत, लोगों की फोटो के लिए बहुत अच्छा) और एक इलफोर्ड एक्सपी 2 (उच्च विपरीत) के लिए देखो।
  • एक स्लाइड में कम जोखिम अक्षांश होता है, इसलिए, रंगीन फिल्मों से अधिक तोड़ने की आदत होती है, सिवाय इसके कि उनमें से कोई एक बहुत सटीक है - इस कारण से, यह किसी भी मामले के अनुरूप नहीं है। स्लाइड शो घंटे के एक मामले में नष्ट हो जाता है - नियमित स्लाइड शो धीरे-धीरे छवियों की अवधि का उपभोग नहीं करते हैं
  • छोड़ दिया_पेट्रोल_पम्प, _नॉफ़ोल्क_157.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    3
    35 मिमी से संलग्न करें हालांकि अन्य फिल्म प्रारूपों एक बड़े क्षेत्र (है, परिणामस्वरूप, उच्च संकल्प और किसी दिए गए आवर्धन में स्पष्टता) प्रदान करते हैं कई minilabs का खुलासा या स्कैन करते हैं, जिसका मतलब है कि आप एक और अधिक महंगी प्रयोगशाला में जाने के लिए प्राप्त करने के लिए प्रकट नहीं हो सकता है।
  • इस तरह के फ़ूजी Velvia या कोडक Ektar के रूप में धीमी गति से फिल्म, सटीक प्रदर्शन, एक उदारवादी खोलने और मध्यम शटर या तिपाई की गति के साथ एक उपयुक्त तकनीक, एक पुराने 35 मिमी एसएलआर और साथ बहुत तेज और पतली चित्र, उत्पादन कर सकते हैं, (आप अपने स्वयं के उज्ज्वल प्रकाश उद्घाटन के साथ एक मध्यम छोटे और मध्यम शटर का चयन करना होगा) की तस्वीर भी एक अच्छी जगह।
  • Kodak_Ektar_pyramid_262.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    4
    बहुत सी फिल्म खरीदें जितना आप कर सकते उतना खरीद लें सब कुछ की तरह, चीज़ें थोक परिणाम खरीदना
  • बहुत सस्ता इसके अलावा, यदि आप एक फिल्म खरीदते हैं जो समाप्ति की तारीख के करीब है, तो यह सस्ता भी है। इसे प्लास्टिक में लपेटें और इसे फ्रीजर में रखें। यह साल के लिए बनाए रखा जाएगा प्लास्टिक के अंदर इसे पिघलना सुनिश्चित करें - अन्यथा, आपको फिल्म का संक्षेपण मिलेगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें फ्रीजर में जमा करते हैं, तो फिल्म अंततः बिगड़ जाती है और उच्च गति वाला (आईएसओ 400 या अधिक) तेजी से खराब हो जाएगी बहुत देर पहले समाप्त होने वाली फिल्मों के लायक नहीं हैं। चित्रों को लेने और विकास की लागत पर चिंता न करें, जब तक कि आप सस्ते डिजिटल कैमरे की तस्वीरें से तकनीकी रूप से गरीब विशेष प्रभाव नहीं चाहते हैं।
  • Stumps_657.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    5
    एक स्कैनर खरीदें मत आपकी प्रयोगशाला में बहुत महंगे उपकरण हैं और उनमें से लगभग सभी के पास अपनी मिनी-प्रयोगशालाओं में स्कैनर शामिल होगा। अधिकांश प्रयोगशालाओं को स्वचालित स्कैनर के साथ अच्छे परिणाम मिलेंगे कीमतों की तुलना करें



  • Mushroomcloud_684.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    6
    तस्वीरें ले लो उचित। फिल्म कार्रवाई के लिए उपयुक्त नहीं हैं (खेल, चाल पर वन्यजीव, और इसी तरह) जो आंशिक समय में सेकंड की आवश्यकता होती है और, आम तौर पर, एक दूसरे में कई फोटो लेने की आवश्यकता होगी। अगर यह महंगा हो जाता है, बेहतर हो एक डिजिटल एसएलआर उस चीज़ के लिए दूसरी तरफ, फिल्म
  • यह अभी भी छवियों, जैसे परिदृश्य, मूर्तियों और पौधों के लिए आदर्श है
  • Dawn_on_Sensia_400_429.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    7
    नमक जब पर्याप्त प्रकाश है इसका मतलब है,
  • उबाऊ दोपहर के सूरज की रोशनी को तस्वीर न दें एक उपयुक्त प्रकाश सुबह के समय और शाम के समय, सूर्यास्त से पहले और सुबह के समय के बीच एक घंटे के बीच में दिया जाता है। बेहतर प्रकाश, आप जितनी कम औसत दर्जे का फोटो लेंगे, जितना अधिक आप स्क्रॉल के लिए अर्जित करेंगे, जिसका मतलब है कि आप एक या दो अच्छे फोटो प्राप्त करने की उम्मीद में, व्यर्थ में कई फिल्मों का फोटो नहीं लेंगे। इससे आपको पैसा बचा होगा!
  • Pinkgreenorange_178.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    8
    चित्र लेने से पहले सोचें अंधा की तस्वीरें लेने के बजाय, सीखें
  • देखते हैं। रचना को सही और सरल बनाने के लिए कुछ मिनट लगें। जितना अधिक रोल आप जीतते हैं, उतना कम समय है जब आप फिल्म में खर्च करते हैं।
  • Canon_A-1_with_Power_Winder_A_392.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    9
    तस्वीर एक बार में एक फ्रेम। यदि आपके पास एक मोटर वाला कैमरा है, तो उसे एक फ्रेम के रूप में समायोजित करें अगर आपके पास एक पूरक ड्राइव मोटर है, तो इसे घर पर छोड़ दें (या इसे अपने कैमरे में रखें, लेकिन इसे बंद करें, क्योंकि वे सुंदर दिखते हैं
  • शांत)। यदि आपके पास एक विशाल बर्नर इंजन है तो आप एक ही चीज़ की कई तस्वीरें ले सकते हैं आपका रोल तेजी से खत्म होगा, जिसका अर्थ है कि आप पैसे खो देंगे।
  • 10
    यदि आप एक्सपोज़र के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आप बैकललिट विषय पर एक रंगीन फिल्म को ओवर्स करने में गलत हो सकते हैं, (जब तक कि शटर की गति धीमी गति के कारण धीमी गति से नहीं होनी चाहिए)। यदि आप एक गहरा छवि चाहते हैं, तो आप इसे किसी कंप्यूटर पर समायोजित कर सकते हैं, लेकिन आप ऐसे विवरण नहीं जोड़ सकते हैं जो वहां नहीं हैं। दो या तीन से अधिक ब्रेक उन पहलुओं को नहीं बदलना चाहिए जिन्हें आप उजागर करना चाहते हैं (आप एक्सपोज़र अलग-अलग कर सकते हैं, लेकिन यह एक अच्छा लेख और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए है)।
  • 11
    प्रिंट न करें यदि आप इंटरनेट पर अपना काम दिखाना चाहते हैं, तो निम्न प्रक्रिया आमतौर पर थोड़ा सस्ता है: अपने स्कैन प्राप्त करें, उन्हें सीडी पर जला दें, और अगर कुछ ऐसा है
  • आप वास्तव में उन्हें पसंद करते हैं, आप बाद में उन्हें बहुत ही उचित मूल्य पर प्रिंट कर सकते हैं। फार्मेसियों, दुकानों और फोटो मेल ऑर्डर प्रोसेसर मुद्रण के बिना फिल्मों को प्रोसेस करने और स्कैन करने के लिए अच्छे, सस्ती विकल्प हैं। फोटो ऑर्डर प्रोसेसर, ड्वेने का फोटो, किसी भी समय उपलब्ध एक प्रशिक्षित स्टाफ है और बहुत उच्च संकल्प का उपयोग करता है
  • Freefilm_35.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    12
    इसके साथ एक जगह पर जाएं प्रकट इसे थोड़ी अधिक समय लगेगा जब तक आप बहुत अधीर न हों, एक घंटे के लंबे विकास के लिए जाने के बजाय, आप अगले दिन या फिर कुछ और दिनों में फिल्मों को प्रदर्शित कर सकते हैं, यदि आप बहुत धीरज रख रहे हैं

    दूसरी ओर, कुछ प्रयोगशालाएं, जिनके विकास में एक घंटे लगते हैं, आपको एक मुफ़्त फिल्म देंगे। कभी-कभी, वे आपको उत्कृष्ट परिणाम देते हैं, इसलिए आप अपने आप को एक स्पिन दे सकते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऑनलाइन नीलामी में खाता
    • फिल्म कैमरा
    • सिनेमा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com