ekterya.com

`सांप और सीढ़ी` कैसे खेलें

खेल "साँप और सीढ़ियाँ" इसने बच्चों की पीढ़ियों को मोहित किया है और पूरे इतिहास में नामों के एक महान परिवर्तन के माध्यम से चले गए हैं। इसे के रूप में बेचा जाता है "स्लाइड और सीढ़ियाँ" संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत में इसे के रूप में जाना जाता है "सांप और तीर", लेकिन यह गेम के यांत्रिकी को बिल्कुल भी नहीं बदलता है। यदि आप गेम के नियमों को याद करते हैं या अपना स्वयं का बोर्ड बनाया है "साँप और सीढ़ियाँ", आपको शायद खेलने से पहले नियमों की समीक्षा करना होगा या आप पारंपरिक नियमों की भिन्नता का प्रयास करना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
खेलना "साँप और सीढ़ियाँ"

छवि प्लेस स्नेक और सीढ़ी चरण 1
1
खेल के उद्देश्य को समझें खेल का उद्देश्य आखिरी भाग तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी होने चाहिए, जो कि बोर्ड के माध्यम से शुरूआती फ्रेम से अंतिम फ्रेम तक चलते हैं। अधिकांश बोर्ड एक तरफ से दूसरी तरफ जाते हैं, इसलिए आप पहली पंक्ति में बाएं से दाएं जा सकते हैं, फिर आप दूसरी पंक्ति तक चले जाते हैं और दाएं से बाएं ओर जाते हैं और इसी तरह
  • स्थानांतरित करने के लिए देखने के लिए बोर्ड के नंबरों का पालन करें। उदाहरण के लिए, अगर आपको पासा पर 5 मिलते हैं और आप 11 नंबर पर हैं, तो अपने चिप को नंबर 16 पर ले जाएं।
  • प्लेस सांप और सीढ़ी चरण 2 नामक छवि

    Video: साँप और सीढ़ी खेल, saamp सीधी

    2
    तय करें कि कौन शुरू होगा प्रत्येक खिलाड़ी को मरने के लिए रोल करना चाहिए, यह देखने के लिए कि कौन-सी संख्या सबसे अधिक है। जो भी सर्वोच्च संख्या को खींचता है, उसका पहला मोड़ होगा। पहले खिलाड़ी की बारी के बाद, बाईं ओर वाला व्यक्ति अगले और इतने पर है जब तक सर्कल पूरा नहीं किया जा सकता।
  • यदि दो या दो से अधिक लोग एक ही नंबर फेंक देते हैं और यह सर्वोच्च संख्या है, तो उन लोगों को यह देखने के लिए एक बार मरना होगा कि पहले कौन जाता है।
  • प्लेस स्नेक और सीढ़ी चरण 3 नामक छवि
    3
    मरने के रोल और अपने टोकन ले जाएँ। अपनी बारी लेने के लिए, फिर से मरने के लिए रोल करें और गिरने वाली संख्या को पढ़ें। अपना कार्ड ले लो और रिक्त स्थान की संख्या बोर्ड के चारों ओर स्थानांतरित करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने दो को छोड़ा है, तो अपनी चिप को स्क्वायर नंबर 2 पर ले जाएं। अगर आप 5 को छोड़ते हैं, तो अपनी चिप्स 5 स्पेस आगे बढ़ें, नंबर 7 बॉक्स में समाप्त हो जाएगा।
  • कुछ खिलाड़ी एक संस्करण खेलते हैं जिसमें वे केवल बोर्ड में प्रवेश कर सकते हैं यदि वे मरने पर एक रोल करते हैं, यदि नहीं, तो आपको बारी को छोड़ना होगा। यह ऐसा करने के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ियों के लिए बहुत निराशाजनक है।
  • प्ले सपोर्ट और सीढ़ी चरण 4 नामक छवि
    4
    सीढ़ियों तक जाएं बोर्ड पर सीढ़ियाँ आपको तेजी से आगे बढ़ने की अनुमति देता है। यदि आप एक बॉक्स में गिरते हैं जो सीढ़ी की शुरुआत की छवि दिखाती है, तो आप अपने टुकड़े को उस सीढ़ी पर ले जा सकते हैं जहां यह समाप्त होता है।
  • यदि आप सीढ़ियों के नीचे सीढ़ियों के ऊपर या एक वर्ग में आते हैं, तो आपको उसी स्थान पर रहना होगा। आप सीढ़ियों से नीचे नहीं जा सकते
  • Video: SAANP SEEDI खेल (नाग और सीढ़ी) - कैसे Sanp सीधी खेल खेलने के लिए

    प्लेस सांप और सीढ़ी के चरण 5 नाम की छवि
    5
    साँप या स्लाइड नीचे स्वाइप करें खेल के कुछ संस्करण में बोर्ड पर सांप होते हैं जबकि अन्य स्लाइड होते हैं। साँप (या स्लाइड्स) आप बोर्ड पर पीछे की ओर चलते हैं, क्योंकि आपको उनसे स्लाइड करना पड़ता है। आप एक बॉक्स जहां सांप की पूंछ (या स्लाइड की शुरुआत) है में वास्तव में गिर जाते हैं, तो आप करने के लिए अपने कार्ड स्वाइप करना पड़ जहां सांप के सिर (या स्लाइड के अंत)।
  • यदि आप एक वर्ग में आते हैं जो आधी या सर्प (या स्लाइड) के अंत में होता है, तो कुछ भी नहीं होता। यदि आप पूंछ के बॉक्स में बिल्कुल गिरते हैं तो आपको साँप के माध्यम से ही स्लाइड करना होगा।
  • प्लेस सांप और सीढ़ी चरण 6 नामक छवि
    6
    यदि आपको 6 मिलता है तो दो बार गोली मारो यदि आप 6 को रोल करते हैं, तो आपके पास एक अतिरिक्त मोड़ है पहले अपने टुकड़े 6 स्थान आगे बढ़ो और फिर से मरना रोल। यदि आप एक सीढ़ी या साँप पर गिरते हैं, तो आगे बढ़ने के लिए ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें और फिर फिर से मरने के लिए रोल करें। यदि कोई 6 फिर से गिर जाता है, तो आप आगे बढ़ते रह सकते हैं।
  • प्लेस सांप और सीढ़ी चरण 7 नामक छवि



    7
    आपको जीतने के लिए अंतिम फ्रेम में बिल्कुल गिरना होगा। बोर्ड पर अंतिम तालिका तक पहुंचने वाला पहला व्यक्ति (संख्या 100) जीतता है। लेकिन एक ऐसा नियम है जो कहता है कि यदि मरने से बहुत अधिक संख्या में गिर जाता है, तो आपका चिप आखिरी फ्रेम में कूदता है और फिर "बाउंस" वापस। आप केवल तब ही जीत सकते हैं जब आपको आखिरी फ्रेम गिरने की ज़रूरत की सटीक संख्या गिर जाएगी।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप तालिका 99 में हैं और आप एक 4 मिलते हैं तो आप टैब संख्या 100 (एक अंतरिक्ष आगे) बढ़ना चाहिए और फिर आप 99, 98 और 97 (दो, तीन और चार आंदोलनों के लिए वापस कूद )। यदि तालिका 97 एक सीढ़ी या एक सांप की पूंछ के आधार है, तो आप ऊपर या नीचे क्या आपकी बारी है पर निर्भर करता है जाना है।
  • भाग 2
    अन्य नियम जोड़ें

    प्लेस स्नेक और सीढ़ी चरण 8 नामक छवि
    1
    जल्दी से जीतने के लिए एक नियम का उपयोग करें आखिरी फ्रेम में बिल्कुल गिरने से खेल को और अधिक रोमांचक बना देता है, क्योंकि यह अन्य खिलाड़ियों को आपके तक पहुंचने का मौका देता है, लेकिन यह गेम बहुत देर तक कर सकता है इसके बजाय, आप इसे एक नियम के रूप में प्राप्त कर सकते हैं कि यदि कोई संख्या आपको 100 तक पहुंचने की आवश्यकता से अधिक है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • खेल को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए, जब कोई 100 तक पहुंचता है या उससे अधिक हो जाता है, तो आप प्रत्येक खिलाड़ी को हरा करने की कोशिश करने के लिए एक मोड़ दे सकते हैं। अगर किसी को एक उच्च संख्या मिलती है (उदाहरण के लिए 104 की बजाय 104), तो वह खिलाड़ी जीत जाता है दो या अधिक लोग इस तरह से टाई और जीत सकते हैं, यदि वे एक ही वर्ग में समाप्त हो जाएंगे।
  • छवि प्लेस स्नेक और सीढ़ी चरण 9
    2
    थोड़ा रणनीति जोड़ें प्रत्येक खिलाड़ी को गेम में दो टाइल बनाएं, एक ही रंग में से प्रत्येक ताकि वे भ्रमित न हों। जब आप मरते हैं, तो आप केवल दो टुकड़ों में से एक को ले जा सकते हैं। जीतने के लिए आपको आखिरी फ्रेम में दोनों टुकड़े चाहिए।
  • प्लेस स्नेक और सीढ़ी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ मुकाबला करें इस भिन्नता में, प्रत्येक खिलाड़ी पहले फ्रेम में शुरू होता है। अपनी बारी में, आपको एक के बजाय दो पासा रोल करना होगा। एक मरने का चयन करें और अपनी चिप को उस राशि में ले जाएं शेष मरने के साथ, आपको अपने प्रतिद्वंद्वी के चिप को उस राशि पर आगे बढ़ाना होगा।
  • एक और गेम संस्करण के लिए "शैतान" और एक बहुत लंबे समय, जब किसी एक बॉक्स में गिर जाता है, जहां एक अन्य खिलाड़ी, खिलाड़ी है जो कि चित्र में था बोर्ड की शुरुआत में लौटना चाहिए और फिर से रोल करने के लिए नए बोर्ड है प्रवेश किया है।
  • प्लेस स्नेक और सीढ़ी चरण 11 नामक छवि
    4
    खेल शैक्षिक बनाओ युक्तियों में दिखाए गए अनुसार अपना स्वयं का गेम बोर्ड बनाना बहुत सरल है आप तालिकाओं में से एक में शब्द, सामान्य प्रश्न और अन्य शैक्षणिक सामग्री लिखकर अपनी शैली जोड़ सकते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • पढ़ने वाले बच्चों के लिए, प्रत्येक बॉक्स में एक साधारण शब्द लिखें। जब कोई खिलाड़ी अपनी चिप को स्थानांतरित करता है, तो वह प्रत्येक शब्द जो गुजरता है पढ़ना चाहिए।
  • अच्छे विचारों को पढ़ाने और बुरे विचारों को हतोत्साहित करने के लिए सांप और सीढ़ियों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, एक सीढ़ी से बढ़ सकता है "मैंने अपना होमवर्क किया" को "मुझे अच्छे ग्रेड मिले"। एक सांप से जा सकता है "आज मैंने अपने फलों और सब्जियों को नहीं खाया" को "मेरा पेट दर्द होता है"।
  • युक्तियाँ

    • इस गेम के डिजिटल संस्करण हैं, जो आप अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र में खेल सकते हैं या एप स्टोर्स से डाउनलोड कर सकते हैं। Google पर खोज करें "मल्टीप्लेयर सांप और सीढ़ियाँ" अगर आप अपने दोस्तों के साथ खेलना चाहते हैं
    • अनाज बॉक्स या कार्डबोर्ड के कुछ टुकड़े के अंदर का उपयोग करके अपना स्वयं का बोर्ड बनाने में बहुत आसान है टाइल (एक छोटा सिक्का का आकार आदर्श होगा) के लिए काफी बड़ा एक ही आकार के 40 से 100 टाइलें खींचें। विभिन्न बिंदुओं पर 6 सीढ़ी और 6 सांप निकालें। हमेशा उस बॉक्स में एक साँप की पूंछ रखें जिसे आप चाहते हैं कि उसे स्लाइड करें (अंत के पास एक हमेशा अच्छा विचार होता है)। एक विचार प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन बोर्ड की तस्वीरें देखें

    Video: साप सीडी गेम इन लूडो गेम (Dosto subsidy game available in Ludo game

    चेतावनी

    • जब तक कि सभी खिलाड़ी सहमत न हों तब तक भिन्नताएं का उपयोग न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खेल बोर्ड "साँप और सीढ़ियाँ" (या तो घर पर खरीदा या बनाया गया)
    • एक मरना
    • प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक कार्ड (उदाहरण के लिए, एक सिक्का, एक बोतल कैप, एक प्लास्टिक कार्ड आदि)
    • कम से कम दो लोग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com