ekterya.com

कैसे खेलने के लिए जा मछली पकड़ने! (कार्ड खेल)

यदि आप कार्ड गेम के साथ नए हैं, "मछली पकड़ने जाओ!" यह शुरू करने के लिए एक महान खेल है आप इस क्लासिक कार्ड गेम को दो से छह खिलाड़ियों वाले बच्चों के लिए खेल सकते हैं और आपको कार्ड की एक मानक डेक की आवश्यकता है। खेल के नियम और कुछ बदलाव जानें।

चरणों

विधि 1
नियमों को जानें

प्ले गॉ फिश स्टेप 1 नामक छवि
1
आपको उद्देश्य समझना चाहिए ¡में लक्ष्य मछली में जाओ! आप कर सकते हैं उसी नंबर के चार कार्ड के सबसे सेट है। जिस व्यक्ति का खेल के अंत में सबसे अधिक सेट है वह विजेता है
  • एक सेट का एक उदाहरण आपके हाथ में चार क्वीन हो सकता है: दिल की रानी, ​​हुकुम की रानी, ​​क्लब की रानी और हीरे की रानी।
  • एक सेट आंकड़ों से बना होना जरूरी नहीं है आपके पास नौ का एक सेट भी हो सकता है: नौ दिल, नौ क्लब, 9 हुकुम और नौ हीरे
  • प्ले गो फिस्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: मत्स्य पालन वीडियो | मछली पकड़ने का वीडियो (भाग 73)

    तुम्हें पता होना चाहिए कि कैसे एक सेट बनाने के लिए खिलाड़ियों ने मुड़ते हुए सेट पूर्ण कर दिए, जिससे उन्हें एक और खिलाड़ी के लिए सेट पूरा करने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि किसी खिलाड़ी के पास दो क्लब हैं और दो दिल दूसरे खिलाड़ी से पूछ सकता है कि उनके पास दो हैं इस तरह, वह अपने सेट को पूरा करने के लिए अक्षरों को जोड़ देगा क्योंकि कहा गया है कि खिलाड़ी को उस इंडेक्स (इस मामले में दो दो) के साथ सभी कार्ड देने के लिए मजबूर किया जाएगा कि वह अपने हाथ में हैं
  • प्ले गॉ फिश स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आपको पता होना चाहिए कि इस खेल में "मछली" शब्द का क्या अर्थ है। अगर किसी खिलाड़ी को उसके हाथ में एक कार्ड के लिए कहा जाता है, तो वह उस मूल्य के सभी कार्डों को सौंपने के लिए बाध्य है। अगर उनके पास पत्र नहीं है, तो वे कहते हैं: «मछली पकड़ने जाने»। कार्ड के अनुरोध करने वाले खिलाड़ी को अब उन कार्डों के ढेर से एक कार्ड लेना चाहिए जो निपटा नहीं थे। यह आपको उस सेट को पूरा करने का एक और मौका देता है जिसे आप बना रहे हैं।
  • यदि कोई खिलाड़ी उस पत्र को स्वीकार करता है जिसे वह अनुरोध करता है या शेष कार्ड के ढेर से मिलता है, तो उसका दूसरा मोड़ है
  • अगर किसी खिलाड़ी को वह कार्ड नहीं मिलता है जो वह तलाश कर रहा है, तो उसकी बारी खत्म हो गई है।
  • प्ले गॉ फिश चरण 4 नामक छवि
    4
    आपको पता होना चाहिए कि खेल कब समाप्त होता है खिलाड़ी की ओर से पहली मोड़ दाता के बायीं ओर शुरू हो गया है, लेकिन एक बार खेल शुरू हो गया है, तो उस व्यक्ति से मेल खाता है जिसने मछली पकड़ने को कहा था! मुड़ें उसी तरह हैं, कार्ड मांगने, स्टैक से कार्ड लेने और सेट बनाने तक, जब तक किसी को अपने हाथ में कार्ड नहीं मिल जाता है या बचे हुए कार्ड का ढेर खत्म हो जाता है। जो गेम के अंत में अधिक सेट करता है वह विजेता है
  • विधि 2
    साधा और सौदा

    Play Go Fish Step 5 नामक छवि

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    1
    डीलर को नामांकित करें में "मछली पकड़ने जाओ!", एक व्यक्ति को एक डीलर के रूप में शुरू करना चाहिए, अर्थात, किसी को भी सभी कार्ड वितरित और खेल शुरू करना चाहिए। आम तौर पर जिस व्यक्ति को खेलने का विचार था वह वह है जो डीलर की स्थिति लेता है। अन्य खिलाड़ियों को डीलर के किनारे की तरफ एक सर्कल में रखा जाना चाहिए।
    • कुछ लोगों को यह निर्धारित करने के लिए कि कौन डीलर होना चाहिए, कुछ नियमों का पालन करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, डीलर समूह में सबसे कम उम्र या सबसे पुराना व्यक्ति या उस व्यक्ति का हो सकता है जिसका जन्मदिन निकटतम हो।
    • यदि आप एक से अधिक दौर खेलते हैं "मछली पकड़ने जाओ!", आम तौर पर अगले गेम का डीलर पिछले दौर के विजेता होता है।
  • प्ले गॉ फिश चरण 6 नामक छवि
    2
    कार्ड घसीटना जब भी आप एक कार्ड गेम शुरू करने जा रहे हैं, उन्हें पिछली गेम को गड़बड़ाना इससे यह सुनिश्चित होता है कि कार्ड एक अनुमान लगाने योग्य पैटर्न में व्यवस्थित नहीं किए जाते हैं और अन्य खिलाड़ियों को दिखाता है कि कोई भी धोखा नहीं है।
  • प्ले गॉ फिश चरण 7 नामक छवि
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड सौंपें। कार्ड के डेक के साथ शुरू करें, ताकि खिलाड़ियों में से कोई भी उन्हें देख सकें। शीर्ष कार्ड को बाईं ओर पहले खिलाड़ी, सर्कल पर अगली साइट पर प्लेयर के बगल में, आदि दें। जब तक सभी खिलाड़ियों के पास पांच कार्ड नहीं होते, कार्ड एक-एक करके वितरित करना जारी रखें।
  • यदि आप केवल दो खिलाड़ियों के साथ खेलने जा रहे हैं, तो पांच के बजाय प्रत्येक खिलाड़ी को सात कार्ड दें।
  • प्ले गॉ फिश स्टेप 8 नामक छवि
    4
    उन कार्डों के साथ एक स्टैक बनाओ जो निपटाए नहीं गए थे। आपको बचे हुए कार्ड को सर्कल या तालिका के केंद्र में नीचे रखना होगा, ताकि सभी देख सकें कि वे कहां हैं। उन्हें साफ नहीं होना चाहिए, लेकिन नीचे देखें यह स्टैक है जहां हर कोई "मछली" होना चाहिए



  • विधि 3
    खेल शुरू करो

    Play Go Fish स्टेप 9 नामक छवि
    1
    अपने पत्रों की जांच करें एक प्रशंसक की तरह कार्ड पकड़ो ताकि अन्य खिलाड़ी उन्हें नहीं देख सकें और देखें कि उन्होंने आपको क्या दिया था। यदि आपके पास एक ही मूल्य के दो या अधिक कार्ड हैं, तो आपको एक सेट बनाने के लिए समान मूल्य के और अधिक कार्ड ढूंढने का प्रयास करना पड़ सकता है। यदि आपके सभी कार्ड के पास अलग-अलग मूल्य हैं, तो आपको पहले से मौजूद किसी भी मूल्य के कार्ड प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
  • Video: आप ने इंसान को मछली पकड़ते बहुत देखा है क्या कभी बंदर को मछली पकड़ते देखा नही तो आप खुद ही देख लीजिए

    प्ले गो फिस्ट 10 नामक छवि
    2
    डीलर की बाईं ओर खिलाड़ी के साथ खेल शुरू करें। इस खिलाड़ी को किसी अन्य व्यक्ति का चयन करना होगा, कोई फर्क नहीं पड़ता कि, उसे पूछने के लिए कि क्या उसका विशिष्ट मूल्य कार्ड है या नहीं। उदाहरण के लिए, खिलाड़ी कह सकता है: "मारियो, क्या आपके पास कोई तीन है?"
  • यदि मारियो में तीन या अधिक है, तो उसे उन सबको देने के लिए मजबूर किया जाता है और खिलाड़ी के पास एक और मोड़ है।
  • यदि मारियो में कोई भी तीन नहीं है, तो उसे "मछली पकड़ने जाना" कहना चाहिए प्लेयर को अब बचे हुए कार्ड के ढेर से एक कार्ड ले जाना चाहिए। यदि आपने जो पत्र लिया है वह वह पत्र वह पत्र है जिसे आप पूछ रहे थे, आप एक और मोड़ लेंगे, अगर ऐसा नहीं है, तो खेल उस व्यक्ति के साथ जारी रहता है जिसने मछली पकड़ने जाने कहा था!
  • प्ले गॉ फिश स्टेप 11 नामक छवि
    3
    सेट पूरा करें चूंकि खेल मंडली के चारों ओर घूमता है, खिलाड़ियों को सेट पूरा करने के लिए आवश्यक कार्ड इकट्ठा करना चाहिए। जब वे एक सेट पूरा करते हैं, तो खिलाड़ी को इसे अन्य खिलाड़ियों में दिखाया जाना चाहिए, फिर नीचे का सामना करना पड़ रहा कार्ड रखें
  • चूंकि खिलाड़ी एक दूसरे कार्ड से पूछते हैं, याद रखने की कोशिश करें कि उन्होंने कौन से कार्ड लिए पूछा। जब यह आपकी बारी है, तो आपके पास यह जानने का फायदा होगा कि आपके हाथों में क्या है। उदाहरण के लिए, यदि आप सुनते हैं कि एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी के लिए आठ पूछता है और आप आठ का एक समूह इकट्ठा करना चाहते हैं, तो उस खिलाड़ी के लिए अगली बार पूछना याद रखें कि वह आपकी बारी है
  • प्ले गो फिस्ट स्टेप 12 नामक छवि
    4
    गेम समाप्त करें कुछ बिंदु पर, कार्ड का स्टैक भाग जाएगा। ऐसा होने पर, प्रत्येक खिलाड़ी को अपने सेट को गिनना चाहिए। सबसे अधिक सेट वाले व्यक्ति विजेता होंगे।
  • विधि 4
    गेम में बदलाव

    प्ले गॉ फिश 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    विशिष्ट अक्षरों के लिए पूछें एक ही मूल्य के एक पत्र के लिए पूछने के बजाय, एक विशिष्ट पत्र के लिए पूछें। उदाहरण के लिए, अगर आपके पास जम्मू के दिल हैं, तो जम्मू के हीरे से दूसरे खिलाड़ी को पूछें, बस जम्मू के लिए पूछने के बजाय इस बदलाव ने खेल को और अधिक कठिन बना दिया है और अब लंबा समय लगता है।
  • Play Go Fish स्टेप 14 नामक छवि
    2
    सेट के बजाय जोड़े के साथ खेलते हैं। जब आप एक ही रंग और मूल्य के दो कार्ड जोड़ते हैं, तो इसे अन्य खिलाड़ियों में दिखाएं और इसे नीचे का सामना करें। एक आसान भिन्नता उसी मूल्य के दो कार्ड के जोड़े बनाने के लिए है, भले ही उनके पास एक ही रंग न हो।
  • Play Go Fish स्टेप 15 नामक छवि
    3
    कार्ड से बाहर चलाने वाले खिलाड़ियों को अयोग्य घोषित करें की एक विशिष्ट खेल में "मछली पकड़ने जाओ!", खेल समाप्त होता है जब कोई खिलाड़ी कार्ड से बाहर निकलता है। एक बदलाव खेलते हैं जिसमें गेम जारी है जो अभी भी कार्ड हैं।
  • युक्तियाँ

    • जे का उपयोग न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्ड का डेक
    • 2 से 6 खिलाड़ियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com