ekterya.com

कागज पर माइनस्वीपर कैसे खेलें

बेशक आप इसे कंप्यूटर पर खेल सकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि क्या आप पेपर की एक शीट पर मैनइपर की तरह एक गेम खेल सकते हैं? यह संभव है, लेकिन इसे खेलने के लिए सीखना इतना सरल नहीं है एक बार जब आप सीख लेते हैं तो आप एक मित्र के साथ इस खेल में बहुत समय व्यतीत करेंगे।

चरणों

विधि 1
संगठित हो जाओ

पेपर चरण 1 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
1
चुनें "कंप्यूटर।" एक व्यक्ति को "कंप्यूटर" होना चाहिए दूसरे शब्दों में, आपको खेल को व्यवस्थित करना चाहिए। ज्यादातर खेलों में, यह व्यक्ति आप होंगे क्योंकि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं।
  • पेपर चरण 2 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    2
    यह मानते हुए कि आप कंप्यूटर हैं, आपको कागज की एक शीट लेनी चाहिए और इसे दो में कटनी होगी। फिर, प्रत्येक शीट पर 9 से 9 ग्रिड बनाएं।
  • पेपर चरण 3 पर प्ले माइनस्वीपर नाम वाला छवि
    3
    ग्रिड के कॉलम को पत्र A से I और लेबल 1 से 9 तक ले जाएं। दूसरे शीट के ग्रिड में भी यही करें
  • पेपर स्टेप 4 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    4
    अपने मित्र को अपनी ग्रिड में 4 से 4 वर्गों की एक सरणी बनाएं। बक्से का यह चयन एक बड़े वर्ग की तरह दिखना चाहिए। एक ही स्थान पर अपने दोस्त के ग्रिड में व्यवस्था की प्रतिलिपि बनाएँ। सुनिश्चित करें कि संख्याएं और अक्षरों के अनुरूप हो।
  • पेपर चरण 5 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    5
    अपने मित्र के दृश्य से अपने ग्रिड को कवर करें यह उत्तर पत्रक होगा अपने ग्रिड में 8 और 10 "x" (या "खानों") के बीच रखें और यह सुनिश्चित करें कि 4 4 में से कोई भी सरणी नहीं है।
  • प्रत्येक एक्स के आसपास 3, 5 या 8 वर्ग होने चाहिए। कोने में कोई भी मेरा 3 वर्गों से घिरा होगा। ग्रिड के एक किनारे पर मौजूद कोई भी खण्ड 5 वर्गों से घिरा होगा। शेष खानों को 8 वर्गों से घिरा होगा। इन वर्गों को "किनारे वर्ग" कहा जाता है
  • पेपर चरण 6 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    6
    एक आसन्न वर्ग चुनें गणना करें कि कितने खानें इस वर्ग के आसपास हैं। आपको अगले वर्ग में उत्तर लिखना चाहिए।
  • पेपर के चरण 7 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    7
    किनारे पर सभी वर्गों के लिए ऐसा ही करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सभी वर्ग भर दिए हैं, आपको केवल प्रत्येक खदान के चारों ओर लेबल वाले वर्गों को देखना चाहिए। अगर किसी खदान में केवल 7 बॉर्डर चौखटे लगाए जाते हैं, तो संभवत: आपको एक याद आती है।
  • विधि 2
    पहला कदम बनाएं

    पेपर चरण 8 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    1



    अपने मित्र के ग्रिड को पकड़ो उस चौराहे का चयन करें जो आपके द्वारा किए गए 4 से 4 वर्ग के भीतर एक आसन्न वर्ग नहीं है। यह "चुना हुआ वर्ग" होगा
    • आप क्षैतिज और अनुलंब रूप से गैर-चौड़े वर्गों के माध्यम से ले जा सकते हैं। चुने हुए वर्ग से इस प्रकार के आंदोलन से आप क्या हासिल कर सकते हैं? इन वर्गों को "मैत्रीपूर्ण वर्ग" कहा जाता है
  • पेपर के चरण 9 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    2
    मित्र वर्गों के चारों ओर घूमने की कोशिश करें, जहां तक ​​आप चुनते हैं, उस स्क्वायर से हो सकते हैं और अपने मित्र के ग्रिड पर परिणामी आकृति के किनारे को आकर्षित कर सकते हैं।
  • पेपर के चरण 10 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    3
    चित्रा के चारों ओर खड़ी और क्षैतिज रूप से आगे बढ़कर आप जिस पथ का उपयोग कर सकते हैं उसका विज़ुअलाइज़ करें यह पथ हमेशा इसे छूना होगा।
  • पेपर चरण 11 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    4
    आपके ग्रिड को संदर्भ के रूप में बताए गए नंबरों को लिखें
  • विधि 3
    शेष खेल

    पेपर स्टेप 12 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    1
    उस वर्ग को चिह्नित करने के लिए जिस पर मेरा हो सकता है, उस पर एक लाल झंडा या एक त्रिकोण खींचना आप प्रश्न अंक भी बना सकते हैं।
  • पेपर चरण 13 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    2
    अपने दोस्त को एक स्क्वायर की रूपरेखा पर प्रकाश डालें जब वह खदान को खोजने के लिए इसे खोदना चाहता है।
  • यदि वर्ग में कोई संख्या है, तो बस संख्या को प्रकट करें यदि यह एक आसन्न वर्ग नहीं है, तो स्क्वायर का उपयोग करके चरण 10 से 14 को दोहराएं, आपके दोस्त ने अभी "चुने हुए वर्ग" के रूप में चुना है।
  • यदि यह एक खदान है, तो खेल को व्यवस्थित करते समय आपके मित्र ने गलती की या गलती की ("चेतावनी" अनुभाग देखें)।
  • पेपर स्टेप 14 पर प्ले माइंसइपर नाम वाला छवि
    3
    खेल खत्म हो गया है खेल समाप्त होता है जब आपके मित्र के ग्रिड में जाल शीट के सभी नंबर मिलते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह 8 से 10 खानों के साथ 9 9 9 ग्रिड नहीं होना चाहिए। आप खेल की कठिनाई और उसकी अवधि को बदलने के लिए नंबर बदल सकते हैं। आपको बस पंक्तियों और स्तंभों के लेबल्स को बदलना सुनिश्चित करना है
    • जब आपका मित्र 4 से 4 का वर्ग चुनता है, तो उसे वास्तव में पहला कदम बनाना चाहिए। कंप्यूटर की तरह, आमतौर पर आपके द्वारा पहला कदम बनाने के बाद गेम का आयोजन किया जाता है। अन्यथा, आप खेल को पहले मोड़ में खो सकते हैं।
    • आप इस खेल को समाप्त भी कर सकते हैं जब आपका मित्र सभी खदानों पर झंडा रखता है।
    • आप ग्राफ़ पेपर पर बेहतर माइनस्वीपर खेलते हैं।
    • उसी तरह कि आप ग्रिड में फ्रेम की संख्या को बदल सकते हैं, आप 4 से 4 तक सरणी के आकार को बदल सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप गलती करते हैं जब आप आसन्न वर्गों को लेबल करते हैं और खेल में बाद में आपका दोस्त पता चलता है, तो माफी मांगें। इसके अलावा, यदि आपका मित्र खेलना जारी रखना चाहता है, तो गलत नंबरों को बदलना और मेरा ख्याल रखना नहीं है। आपको इस स्थिति से उत्तर पत्रक की दोहरी जांच करके से बचना चाहिए।
    • यदि आपका मित्र माइनस्वीपर को रणनीतिक रूप से खेलना नहीं चाहता है या नहीं, तो अपने आप को खेल के आयोजन का काम न दें। प्रयास इसके लायक नहीं है
    • उसे ग्रिड के केंद्र में 4 से 4 वर्गों की व्यवस्था करने के लिए सलाह दें, कम से कम पहले गेम में, हताशा को खत्म करने के लिए। कभी-कभी आप खेल को अधिक पहेलियों की आवश्यकता के लिए मजबूर कर सकते हैं यदि आपका मित्र पहले केंद्र का उपयोग नहीं करता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अधिमानतः, दो पेंसिल (यदि नहीं, तो ठीक है)
    • कागज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com